चिहुआहुआ की उत्पत्ति

चिहुआहुआ को अपेक्षाकृत हाल के दिनों तक नामित नहीं किया गया है, इसलिए अपने इतिहास का वर्णन करना आसान नहीं है। हालांकि, इसमें कोई संदेह नहीं है कि लघु आस्तीन चिहुआहुआ मेक्सिकन मूल का है, हालांकि ऐसे सिद्धांत हैं जो यूरोप में अपनी उत्पत्ति रखते हैं। वे गलत धारणा पर आधारित हैं कि स्पेनिश विजय के समय मेक्सिको में कोई कुत्ते नहीं थे। असल में, उस समय वहां कई कुत्ते थे।

अधिकांश कुत्ते नस्लों की तरह, शॉर्ट-पायज्ड चिहुआहुआ सदियों के दौरान काफी बदल गया है, लेकिन इसने अपने तीन विशिष्ट मूल विशेषताओं में से दो को बरकरार रखा है। ये खोपड़ी में खुले फ़ॉन्टनेले हैं, बालों वाली सपाट पूंछ जो किसी भी अन्य दौड़ में मौजूद नहीं है, और उत्सुक पैर लंबे, घुमावदार नाखूनों के साथ मौजूद है। दुर्भाग्यवश यह असामान्य पैर नहीं रहा है - हालांकि, आधुनिक चिहुआहुआ का सबसे छोटा पैर अधिक सुंदर दिखता है।

Fontanelle, हालांकि उत्सुक, कोई फायदा नहीं प्रदान करता है, लेकिन अभी भी चिहुआहुआस के बहुमत में है, हालांकि लंबी कोट की विविधता में कम अक्सर। आम तौर पर, चिहुआहुआ छोटा होता है, जितना अधिक फोंटनेल होता है और कभी-कभी खोपड़ी में कई होते हैं।  फ्लैट पूंछ बालों अक्सर केंद्र हिस्सा है और mГЎs बालों todavГa में 2.5 से 4 centГВmetros की चौड़ाई mejiВllas पर tambiГ © nВ टोस्ट धब्बे, oreВjas की बड़ी lГіbulos, और गोल पूंछ है कातर। पैरों की अधिक लंबाई में इसका प्रभाव भी देखा गया है। हालांकि, क्योंकि इस सदी की पहली छमाही में क्रॉसों की, लघु कोट चिहुआहुआ बन गए हैं धीरे-धीरे स्वस्थ और प्रकार के लिए उपयुक्त mГЎs, और ओएस ± muВchos वॉलपेपर के लिए कोई जरूरत नहीं अन्य raВzas शामिल करने के लिए किया गया है।

1 9 35 तक निस्संदेह नस्ल पर एक मजबूत टेरियर प्रभाव था - जिसे कभी-कभी चिहुआवुआ में सामान्य आंदोलनों और टेरियर चिह्नों के साथ देखा जा सकता है। काले और दालचीनी काली खिलौना टेरियर एक और दौड़ थी जो चिहुआहुआ को प्रभावित करती थी। यह काले और तन रंगों में भी देखा जा सकता है, खासतौर पर चिहुआहुआस के बहुमत में। चूंकि यह दौड़ का एक मूर्खतापूर्ण है, इसलिए यह कभी भी गायब होने पर वास्तविक दयालु होगा।




अमेरिकी प्रजनकों ने इस शताब्दी के दौरान अपने वर्तमान मानक में शॉर्ट-लेपित चिहुआहुआ विकसित किया है। शुरुआती दिनों में, लघु फर की नाजुक विविधता बेहद दुर्लभ थी। अक्सर वे शारीरिक रूप से स्वस्थ नहीं थे। नतीजतन, प्रजनकों को विशेष रूप से प्रदर्शन उद्देश्यों के लिए, मजबूत और स्वस्थ कुत्तों का उत्पादन करने के लिए अन्य नस्लों को शामिल करना पड़ा।

लंबी कोट चिहुआहुआ पूरी तरह से अमेरिका में बनाई गई दौड़ है, और यह भी बहुत ही सुंदर और आकर्षक है। चूंकि मैक्सिको में चिहुआहुआस लंबे फर के साथ थे, चिहुआहुआस को लंबे फर के साथ उत्पादन करने के लिए, यह इस प्रकार के फर के दौड़ के साथ पार करने की आवश्यकता स्पष्ट थी। इस शताब्दी की शुरुआत में, इस विकास के लिए उपयोग की जाने वाली मुख्य नस्लें पैपिल्लोन और पोमेरियन थीं। alВgunos वॉलपेपर ओएस ± तक, कई लंबे बालों वाले चिहुआहुआ रंग, चिह्नों, mГЎs junВtos आंखें, नाक लंबे mГЎs, और लंबे समय किनारों में और उसके कान के पीछे PapiВllon को parecГan हैं। पोमेरियन का प्रभाव झुका हुआ रंग, छोटी आंखों में, और अंतराल के पैरों के अनुपात में देखा जा सकता है।

इन मुख्य क्रॉस के अलावा, पेकिंगज़, यॉर्कशायर टेरियर और आश्चर्यजनक रूप से, पूडल के साथ, दूसरों के साथ बहुत पहले थे। हालांकि, ऐसा लगता है कि दौड़ पर उनका बहुत कम प्रभाव पड़ा है। सबकुछ के बावजूद, इसमें कोई संदेह नहीं है कि लंबे बालों वाले चिहुआहुआ अब एक और अधिक आकर्षक पिल्ला है, खासकर जब यह सच चिहुआहुआ की प्रासंगिक विशेषताओं को बरकरार रखता है और कंपनी की किसी अन्य नस्ल जैसा दिखता नहीं है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चिहुआहुआ कुत्ते के पेट में गेंदचिहुआहुआ कुत्ते के पेट में गेंद
उसकी बगल की त्वचा पर लाल स्थान के साथ कुत्ताउसकी बगल की त्वचा पर लाल स्थान के साथ कुत्ता
पतला पेट के साथ चिहुआहुआपतला पेट के साथ चिहुआहुआ
ब्रश चिहुआहुआब्रश चिहुआहुआ
चिहुआहुआ पिल्ले में आंतों के पेरेसिसचिहुआहुआ पिल्ले में आंतों के पेरेसिस
दुनिया में सबसे छोटा कुत्ता नस्लदुनिया में सबसे छोटा कुत्ता नस्ल
चिहुआहुआ कुत्ता माप कितना करता हैचिहुआहुआ कुत्ता माप कितना करता है
चिहुआहुआ कुत्ते की जिज्ञासाचिहुआहुआ कुत्ते की जिज्ञासा
चिहुआहुआ की उत्पत्तिचिहुआहुआ की उत्पत्ति
चिहुआहुआ के बारे में 10 जिज्ञासाचिहुआहुआ के बारे में 10 जिज्ञासा
» » चिहुआहुआ की उत्पत्ति
© 2022 TonMobis.com