आर 5 9 आर 6 बनाम आरएफ केबल आरएफ केबल

आवश्यक

एक या आरजी 5 9 आरजी 6 जैसे एक कोएक्सियल केबल, एबीसीसीबल्स डॉट कॉम के अनुसार, दो कंडक्टर और एक अक्ष के साथ वीडियो और रेडियो सिग्नल के लिए आमतौर पर उपयोग किए जाने वाले केबलों के प्रकार को संदर्भित करता है। कोएक्सियल केबल्स विभिन्न प्रकारों और विनिर्देशों में उपलब्ध हैं, और डिजाइन घरों में उपयोग की जाने वाली सबसे आम केबल है। किसी केबल की रेडियो गाइड संख्या किसी भी सुविधा या फ़ंक्शन का संदर्भ नहीं देती है जो वास्तविक है।

RG59

आरजी 5 9 केबल्स अक्सर डिजिटल डिकोडर्स और डीवीडी प्लेयर जैसे उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स में शामिल होते हैं, क्योंकि वे आरजी 6 केबल्स की तुलना में कम लागत वाले होते हैं। उन्हें कम आवृत्तियों पर आरएफआई को अवरुद्ध करने के लिए अनुकूलित किया गया है, जो हाई डेफिनिशन टेलीविज़न, होम प्रोजेक्टर और घटक वीडियो केबल्स के लिए आदर्श है। जबकि आरजी 6 केबल्स सामान्य रूप से उच्च आवृत्तियों पर हस्तक्षेप को अस्वीकार करते हैं, आरजी 5 9 उच्च परिभाषा वीडियो और ऑडियो सिग्नल के कम आवृत्ति वितरण के लिए लगभग 4-6 मीटर पर आदर्श है।


आरजी -6


एक आरजी 6 केबल उपग्रह और केबल इंस्टॉलर्स द्वारा उपयोग की जाती है, क्योंकि इसमें एक मोटा केंद्र होता है, जो इसे लंबी दूरी पर सिग्नल बनाए रखने की अनुमति देता है। आरजी 6 केबल आम तौर पर सैटेलाइट टीवी स्रोत केबल या घर पर फैली हुई है, जहां यह एक संबंधित रिसीवर से जुड़ा होगा। ब्लॉकिंग केबल इलेक्ट्रॉनिक संकेतों के आरएफआई के लिए आदर्श है जो उच्च आवृत्तियों पर स्थानांतरित होते हैं।

अतिरिक्त जानकारी

हालांकि सामान्य विशेषताएं हैं जो प्रत्येक आरजी 5 9 आरजी 6, या अतिरिक्त सुविधाओं, जैसे कवच की मात्रा और ब्रेड प्रकार के साथ जुड़े हुए हैं, मौजूद हो सकते हैं। आरजी 5 9 केबल्स आम तौर पर एक तांबा कोर और स्क्रीन जाल का उपयोग करते हैं, लेकिन दुर्लभ मामलों में वे एबीसीसीबल्स डॉट कॉम के अनुसार एल्यूमीनियम का उपयोग कर सकते हैं। आरजी 6 केबल्स ब्रेडेड एल्यूमीनियम ढाल का उपयोग करते हैं। अतिरिक्त ढाल केबल को अधिक महंगी बना सकती है, और वे सिग्नल हस्तक्षेप को कम करने के लिए होती हैं। हालांकि किसी दिए गए परिस्थिति में आरजी 5 9 और आरजी 6 केबल्स को एक दूसरे के लिए आदान-प्रदान किया जा सकता है, लेकिन गुणवत्ता में एक महत्वपूर्ण नुकसान हो सकता है, अगर पर्यावरण में उपयोग किया जाता है जो उनकी कमजोरियों को उजागर करता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
निर्दिष्टीकरण समाक्षीय आरजी -6निर्दिष्टीकरण समाक्षीय आरजी -6
मैं मूल केबल की स्पष्ट तस्वीर कैसे प्राप्त कर सकता हूं?मैं मूल केबल की स्पष्ट तस्वीर कैसे प्राप्त कर सकता हूं?
एलबीएन रिसीवर के साथ आरजी 6 कोएक्सियल केबल कैसे कनेक्ट करेंएलबीएन रिसीवर के साथ आरजी 6 कोएक्सियल केबल कैसे कनेक्ट करें
कोएक्सियल एसपीडीआईफ़ आरसीए केबल बनामकोएक्सियल एसपीडीआईफ़ आरसीए केबल बनाम
Directv के साथ विचारों अल्ट्रा 2000 का उपयोग कैसे करेंDirectv के साथ विचारों अल्ट्रा 2000 का उपयोग कैसे करें
गेज एचडीएमआई के साथ केबल मुद्दा बनाता है?गेज एचडीएमआई के साथ केबल मुद्दा बनाता है?
एक आरएफ एंटीना इनपुट क्या है?एक आरएफ एंटीना इनपुट क्या है?
एलसीडी टीवी स्थापना के लिए टिप्सएलसीडी टीवी स्थापना के लिए टिप्स
एक वीडियो में दो वीडियो प्लेयर कैसे कनेक्ट करेंएक वीडियो में दो वीडियो प्लेयर कैसे कनेक्ट करें
एक उपग्रह टीवी में एक डीवीडी रिकॉर्डर को कैसे कनेक्ट करेंएक उपग्रह टीवी में एक डीवीडी रिकॉर्डर को कैसे कनेक्ट करें
» » आर 5 9 आर 6 बनाम आरएफ केबल आरएफ केबल
© 2022 TonMobis.com