एवी केबल बनाम घटक द्वारा एवी केबल

एवी केबल

तकनीकी रूप से, ऑडियो और वीडियो सिग्नल रखने वाले केबलों का कोई भी सेट एवी केबल के रूप में वर्गीकृत किया जा सकता है, लेकिन उपयोगकर्ता और प्रदाता शर्तों को सामान्यीकृत करते हैं। एक समग्र वीडियो केबल में एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस में वीडियो सिग्नल कनेक्ट करने के लिए एक केबल होना चाहिए। लेकिन अधिकांश ऑडियो केबलों को ऑडियो कंपोजिट वीडियो केबल को शामिल करने के लिए विलय करते हैं, "" जब इसे एक समग्र एवी केबल कहा जाना चाहिए। एनालॉग ऑडियो और वीडियो संकेत और घर मनोरंजन प्रणालियों के लिए अंत में स्नैप कनेक्टर के साथ आरसीए कोएक्सियल केबल्स द्वारा प्रेषित किया जाता है। कई उपयोगकर्ता इन या तो आरसीए या एवी कहते हैं।

घटक वीडियो

प्रारूप घटक तीन अलग-अलग केबलों पर वीडियो सिग्नल भेजता है। वाई-तार में हरे रंग के स्तर पर सिग्नल के साथ चमक और सिंक्रनाइज़ेशन जानकारी होती है। सीआर केबल केवल लाल सिग्नल के स्तर और सीबी के लिए नीली केबल के लिए जानकारी रखती है। रंग संकेतों को अलग करना सबसे ज्वलंत और हंसमुख रंगों के साथ स्क्रीन पर अधिक विस्तृत जानकारी भेजता है। एनालॉग हाई डेफिनिशन टेलीविज़न घटक वीडियो का एक रूप उपयोग करता है।


घटक वीडियो केबल


आरसीए केबल के साथ यात्रा करने वाले तीन घटक वीडियो सिग्नल में से प्रत्येक। इन ए वी केबल कॉल, गुमराह किया जा सकता कोई ऑडियो घटक है क्योंकि वहाँ। लेकिन चूंकि केबल ऑडियो के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, इसलिए शब्द पूरी तरह से सही नहीं है। कुछ उत्पादकों सीबी के लिए ऋण और नीले रंग के लिए एक उपकरण से दूसरे करने के लिए घटक वीडियो, और संकेत के लिए कोड हरे और लाल को प्राप्त करने के एक साथ तीन आरसीए केबल विलीन हो जाती है। यह केबल किसी घटक वीडियो कॉन्फ़िगरेशन में ऑडियो सिग्नल की अनुमति नहीं देती है।

घटक एवी केबल

एक घटक ए वी केबल ऑडियो और वीडियो दोनों वहन करती है, और पांच कनेक्शन, वीडियो के लिए तीन और ऑडियो के लिए दो की जरूरत है। कई करने के लिए और अपने कंप्यूटर, गेम कंसोल, टीवी, टेलीफोन, मिनी कंप्यूटर, आइपॉड से समग्र वीडियो और ऑडियो ले जाने एडेप्टर, रिकॉर्डिंग या ए वी रिसीवर विशिष्ट उत्पादों के लिए कनेक्टर्स के विभिन्न प्रकार के साथ नाम का उपयोग करें। कई निर्माता उन्हें घटक एवी केबल कहते हैं। लेकिन तकनीकी तौर पर, केबल रहे हैं और एडेप्टर अधिक विशिष्ट जानकारी की जरूरत है क्या कंप्यूटर समग्र ऑडियो और वीडियो कनेक्ट करने के लिए वर्णन करने के लिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कोएक्सियल एसपीडीआईफ़ आरसीए केबल बनामकोएक्सियल एसपीडीआईफ़ आरसीए केबल बनाम
एक नया कॉमकास्ट एचडी डीवीआर कैसे स्थापित करेंएक नया कॉमकास्ट एचडी डीवीआर कैसे स्थापित करें
बोस स्पीकर कैसे कनेक्ट करेंबोस स्पीकर कैसे कनेक्ट करें
एचडीएमआई बनाम डीवी बनाम वीजीएएचडीएमआई बनाम डीवी बनाम वीजीए
वीडियो ऑडियो केबल कैसे बनाएंवीडियो ऑडियो केबल कैसे बनाएं
अनुपयोगी सिग्नल आरसीए के साथ एक टीवी को कैसे ठीक करेंअनुपयोगी सिग्नल आरसीए के साथ एक टीवी को कैसे ठीक करें
केबलविजन बॉक्स को किसी टीवी से कैसे कनेक्ट करेंकेबलविजन बॉक्स को किसी टीवी से कैसे कनेक्ट करें
एक टीवी में ऑडियो और वीडियो कैसे परिवर्तित करेंएक टीवी में ऑडियो और वीडियो कैसे परिवर्तित करें
एक एनालॉग टीवी में एक वीसीआर-डीवीडी कॉम्बो को कैसे कनेक्ट करेंएक एनालॉग टीवी में एक वीसीआर-डीवीडी कॉम्बो को कैसे कनेक्ट करें
अपने पीसी से अपने टीवी पर वीडियो कैसे भेजेंअपने पीसी से अपने टीवी पर वीडियो कैसे भेजें
» » एवी केबल बनाम घटक द्वारा एवी केबल
© 2022 TonMobis.com