गठिया के लिए सुरक्षित प्राकृतिक उपचार




संधिशोथ एक ही बीमारी नहीं है। संधिशोथ का नाम एक या अधिक जोड़ों की सूजन है। संधिशोथ आमतौर पर पहनने, चोट या संक्रमण के कारण जोड़ों की सूजन है। कुछ अनुवांशिक हैं। इसके कारण और परिणाम कई और विविध हैं। सूजन अक्सर दर्द, सूजन, लाली और सीमित आंदोलन के साथ होती है। एक्स-रे उन लोगों के जोड़ों को भयानक नुकसान दिखा सकते हैं जो दर्द महसूस नहीं करते हैं, या वे बहुत दर्द महसूस करने वाले लोगों से अपेक्षाकृत कम नुकसान दिखा सकते हैं।

गठिया के इलाज के लिए रोजाना एक चौथाई कप काली चेरी का रस लें। अच्छे नतीजे के लिए इसमें 2 या 3 महीने लगते हैं, लेकिन हार न दें, रस पीना बंद न करें। चिको, सीए का नडसेन ब्रांड उत्कृष्ट है और शुद्ध चीनी के बिना 100% रस है।

सामन, टूना, मैकेरल और सरडिन्स वास्तव में गठिया को रोकते हैं। (मछली में ओमेगा तेल है, जो हमारी प्रतिरक्षा प्रणाली के लिए अच्छा है)।

गठिया के लिए घर उपचार: अपक्षयी गठिया (पहनने), रुमेटी गठिया, स्थायी पीठ दर्द, दर्द: MSM तेजी से इस तरह के रूप में दर्द और भड़काऊ रोगों के कई प्रकार, के लिए एक सुरक्षित और प्रभावी प्राकृतिक समाधान के रूप में ख्याति स्थापित कर रहा है सिरदर्द, मांसपेशियों में दर्द, fibromyalgia, tendinitis, bursitis, कार्पल टनल सिंड्रोम, TMJ, posttraumatic दर्द, सूजन और असंतोष की। एमएसएम दर्द के लिए प्राकृतिक समाधान हो सकता है।

गठिया यूरिक एसिड के असामान्य उत्पादन के कारण होता है। जब शरीर असामान्य रूप से बड़ी मात्रा में यूरिक एसिड पैदा करता है तो यह मूत्र के माध्यम से शरीर से निष्कासित होने के बजाय जोड़ों में एसीक्युलर क्रिस्टल के रूप में जमा किया जाता है। जब संयुक्त स्थानांतरित होता है तो ये क्रिस्टल घर्षण और दर्द का कारण बनते हैं।

कच्चे आलू के रस चिकित्सा को संधिशोथ और गठिया के लिए सबसे सफल जैविक उपचार माना जाता है। इसका इस्तेमाल सदियों से लोक चिकित्सा में किया गया है। आलू का रस बनाने की पारंपरिक विधि त्वचा के छीलने के बिना पतली स्लाइस में मध्यम आकार के आलू को काटना है, और ठंडे पानी से भरे बड़े गिलास में रात भर स्लाइस रखें। पानी को खाली पेट पर सुबह में नशे में डालना चाहिए। ताजा रस आलू से निकाला जा सकता है। एक मध्यम आकार के आलू को एक कप पानी और सुबह में पीसने वाली पहली चीज से पतला होना चाहिए।

आज गठिया के लिए घरेलू उपचार में सबसे महत्वपूर्ण बात जीन किशमिश प्रतीत होती है। आपको सफेद किशमिश का उपयोग करना चाहिए। किशमिश को एक उथले कटोरे में रखो, जिनके साथ जीन से ढका हुआ हो और जब तक जीन खत्म न हो जाए तब तक खड़े रहें। एक दिन 9 किशमिश खाने के बाद। इसका एक और संस्करण एक गिलास में 9 सफेद किशमिश रातोंरात सोखना है और फिर किशमिश खाएं। अगर गठिया के लिए यह घरेलू उपचार काम करता है या नहीं, तो वे कुछ शक्तिशाली खुश किशमिश खाएंगे।

गठिया घर के उपचार के उपचार में कच्चे आलू के रस का बहुत महत्व है। ताजा रस कच्चे आलू से निकाला जा सकता है। सुबह में हर दिन एक खाली पेट पर पीओ।

"संयुक्त जलन," बयान गठिया और `दो ग्रीक शब्दों का परिणाम: ..., athron जोड़ों और सूजन की भावना अर्थ आम तौर पर एक पुरानी बीमारी प्रक्रिया गठिया एक किस्म में होता है तरीके, सबसे आम किया जा रहा है पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस और रुमेटी गठिया की। ऑस्टियोआर्थराइटिस एक अपक्षयी संयुक्त रोग है कि पुराने आयु वर्ग में आम तौर पर होता है। रुमेटी गठिया एक गंभीर बीमारी केवल जोड़ों नहीं प्रभावित करता है उंगलियों, कलाई, कूल्हों, घुटनों और पैरों, लेकिन मांसपेशियों, tendons और शरीर के अन्य ऊतकों के भी।

नारंगी का रस या मीठा नींबू का रस पीओ। आप किसी अन्य तरीके से विटामिन सी भी निगलना कर सकते हैं। , गठिया के खिलाफ किसी भी दवा के प्रभाव में वृद्धि।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गठिया एनाल्जेसिक - दवाओं के बजाय गठिया के लिए 3 प्राकृतिक एनाल्जेसिकगठिया एनाल्जेसिक - दवाओं के बजाय गठिया के लिए 3 प्राकृतिक एनाल्जेसिक
ऐप्पल सिरका गठिया: क्या हमें इन उपचारों का उपयोग करना चाहिए?ऐप्पल सिरका गठिया: क्या हमें इन उपचारों का उपयोग करना चाहिए?
गठिया रोकें - चेरीगठिया रोकें - चेरी
गठिया के एक गंभीर हमले का इलाज - गठिया के इलाज के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँगठिया के एक गंभीर हमले का इलाज - गठिया के इलाज के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ
गठिया का इलाज - गठिया के इलाज के 5 प्राकृतिक तरीकेगठिया का इलाज - गठिया के इलाज के 5 प्राकृतिक तरीके
दवा के बिना आप गठिया से कैसे छुटकारा पा सकते हैं?दवा के बिना आप गठिया से कैसे छुटकारा पा सकते हैं?
स्वाभाविक रूप से दवाओं के बिना गठिया को कैसे खत्म करेंस्वाभाविक रूप से दवाओं के बिना गठिया को कैसे खत्म करें
बिल्लियों में संधिशोथ - लक्षण और उपचारबिल्लियों में संधिशोथ - लक्षण और उपचार
अपने गठिया कुत्ते की देखभाल करने के लिए युक्तियाँअपने गठिया कुत्ते की देखभाल करने के लिए युक्तियाँ
गठिया और गठिया दर्द से राहत पर अतिरिक्त जानकारी और डेटागठिया और गठिया दर्द से राहत पर अतिरिक्त जानकारी और डेटा
» » गठिया के लिए सुरक्षित प्राकृतिक उपचार
© 2022 TonMobis.com