गठिया दर्द का वर्णन और स्वाभाविक रूप से गठिया दर्द से छुटकारा पाने के लिए कैसे




गठिया दर्द के लिए सबसे अच्छा वर्णन "दिल की धड़कन" है, जो आपके पास सबसे दर्दनाक चीजों में से एक है। और अन्य लक्षणों का वर्णन जो इस दर्द को बनाने में मदद करते हैं, सूजन, कठोरता, लाली, गर्मी और सूजन में आमतौर पर पैर, विशेष रूप से बड़े पैर की अंगुली के जोड़ होते हैं। लेकिन अधिकांश संयुक्त प्रभावित हो सकते हैं।

गाउट शायद गठिया की सबसे दर्दनाक रूप है, तो यह कभी कभी "वातरोगी गठिया के रूप में जाना जाता है। वर्तमान लक्षण सुई प्रपत्र संयुक्त और ऊतक आसपास में क्रिस्टल के कारण होता है। उनकी उपस्थिति आपके शरीर की सुरक्षात्मक प्रतिक्रिया का कारण बनती है जो वास्तव में लक्षण पैदा करती है।

आम तौर पर, इस बीमारी वाले लोगों को सूजन को कम करने और दर्द से छुटकारा पाने के लिए दवा-आधारित दवाओं के साथ इलाज किया जाता है। और कभी-कभी दवाएं शरीर में यूरिक एसिड के स्तर को कम करने के लिए निर्धारित की जाती हैं। यूरिक एसिड के उच्च स्तर - "हाइपरुरिसिमीया" नामक एक शर्त - गठिया क्रिस्टल के गठन की ओर ले जाती है।

इस दृष्टिकोण के साथ समस्या यह है कि दवाएं केवल आपके द्वारा ली जा रही हर समय काम करती हैं। वे गठिया का इलाज नहीं कर सकते हैं, क्योंकि वे केवल गठिया के लक्षणों को संबोधित करते हैं, अंतर्निहित कारणों से नहीं। गठिया के कारण चीजें हैं, जैसे अत्यधिक शराब की खपत, कुछ चिकित्सीय स्थितियां (उदाहरण के लिए, अधिक वजन वाले उच्च रक्तचाप), कुछ दवाएं (उदाहरण के लिए, मूत्रवर्धक, एस्पिरिन, नियासिन इत्यादि), पारिवारिक इतिहास, आहार, और इतने पर।

इसलिए गठिया के पीड़ित स्वाभाविक रूप से गठिया के दर्द को कम करने के लिए पारंपरिक दवाओं से तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। ये चीजें हैं: औषधीय पौधों, होम्योपैथी, फलों / सब्जियों के विशिष्ट प्राकृतिक खुराक आदि। इस दृष्टिकोण में आहार और जीवनशैली में बदलाव और महत्वपूर्ण समायोजन भी शामिल हैं।

उदाहरण के लिए, यहां एक विवरण है कि गठिया दर्द के लिए चेरी का उपयोग कैसे करें ...

चेरी में प्राकृतिक विरोधी भड़काऊ गुण होते हैं, और अध्ययनों से यह भी पता चला है कि वे यूरिक एसिड को कम कर सकते हैं। हमले के दौरान हर 4 घंटे 34-40 चेरी खाते हैं। एक बार लक्षण गायब हो जाने के बाद, शरीर में यूरिक एसिड के स्तर को कम रखने में मदद के लिए हर दिन 30 से 40 चेरी खाने की आदत बनाएं।

और यहां टैप पानी का उपयोग करने का एक और विवरण है ...

प्रतिदिन कम से कम 3 लीटर पानी पीएं। यह गुर्दे को शरीर से अतिरिक्त यूरिक एसिड को हटाने में मदद करेगा। और क्योंकि आपका शरीर हाइड्रेटेड है, जोड़ों में गठिया के क्रिस्टल के लिए यह अधिक कठिन होगा।

गठिया के हमलों को रोकने के लिए एक समग्र दृष्टिकोण महत्वपूर्ण है जो बार-बार आते हैं। आप देखते हैं, समय के साथ आवर्ती गठिया गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकता है, जैसे कि गुर्दे की समस्याएं, उच्च रक्तचाप और जोड़ों को स्थायी क्षति। और आपके पहले होने के बाद हमलों से पीड़ित होने की अधिक संभावना है ...

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गठिया एनाल्जेसिक - दवाओं के बजाय गठिया के लिए 3 प्राकृतिक एनाल्जेसिकगठिया एनाल्जेसिक - दवाओं के बजाय गठिया के लिए 3 प्राकृतिक एनाल्जेसिक
गठिया रोकें - चेरीगठिया रोकें - चेरी
गठिया के एक गंभीर हमले का इलाज - गठिया के इलाज के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँगठिया के एक गंभीर हमले का इलाज - गठिया के इलाज के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ
गठिया का इलाज - गठिया के इलाज के 5 प्राकृतिक तरीकेगठिया का इलाज - गठिया के इलाज के 5 प्राकृतिक तरीके
दवा के बिना आप गठिया से कैसे छुटकारा पा सकते हैं?दवा के बिना आप गठिया से कैसे छुटकारा पा सकते हैं?
स्वाभाविक रूप से दवाओं के बिना गठिया को कैसे खत्म करेंस्वाभाविक रूप से दवाओं के बिना गठिया को कैसे खत्म करें
स्वाभाविक रूप से इलाज करें - घरेलू उपचार कैसे धन, समय और दर्द बचाता है।स्वाभाविक रूप से इलाज करें - घरेलू उपचार कैसे धन, समय और दर्द बचाता है।
गठिया और गठिया दर्द से राहत पर अतिरिक्त जानकारी और डेटागठिया और गठिया दर्द से राहत पर अतिरिक्त जानकारी और डेटा
प्राकृतिक गठिया दर्द के लिए शीर्ष 3 युक्तियाँप्राकृतिक गठिया दर्द के लिए शीर्ष 3 युक्तियाँ
प्राकृतिक उपचार और जड़ी बूटी गठिया दर्द से राहत के लिए उपयोगी हैप्राकृतिक उपचार और जड़ी बूटी गठिया दर्द से राहत के लिए उपयोगी है
» » गठिया दर्द का वर्णन और स्वाभाविक रूप से गठिया दर्द से छुटकारा पाने के लिए कैसे
© 2022 TonMobis.com