यूरिक एसिड और उच्च बूंद - कारण और उपचार विकल्प




ऊंचा यूरिक एसिड असहनीय गठिया का कारण बन सकता है और गठिया के लगातार हमलों से क्षतिग्रस्त जोड़ों और गुर्दे पैदा हो सकते हैं। यहां, आप उच्च यूरिक एसिड के कारणों की खोज कर सकते हैं, क्योंकि यह गठिया से छुटकारा पाने में मदद के लिए गठिया, और पारंपरिक और प्राकृतिक उपचार का कारण बनता है।

यह यूरिक एसिड उच्च बनाता है

उच्च यूरिक एसिड गुर्दे की प्रक्रिया में प्रक्रिया की अक्षमता के कारण होता है और फिर मूत्र के माध्यम से प्राकृतिक रूप से उत्पादित अतिरिक्त एसिड को कुल्ला देता है। यदि ऐसा होता है (1) भी एसिड को संभालने के लिए गुर्दे द्वारा शरीर में मौजूद होने के लिए नहीं है, या, (2) उनके गुर्दे कुशल पर्याप्त एसिड उत्पादन की भी सामान्य स्तर को संभालने के लिए काम नहीं करते। दोनों मामलों में, पूरे शरीर में वितरित होने के लिए अतिरिक्त एसिड रक्त प्रवाह में वापस नहीं खींचा जाता है।

लेकिन यूरिक एसिड कहां से आता है? यह शरीर में एक रासायनिक प्रक्रिया के उपज के रूप में उत्पादित होता है जिसमें "शुद्धता" नामक प्राकृतिक यौगिक होते हैं। ये हमारे शरीर और हमारे भोजन में पाए जाते हैं और प्रक्रिया का एक मौलिक हिस्सा हैं जो हमें ऊर्जा और प्रोटीन देता है। जब इन प्रक्रियाओं के हिस्से के रूप में, इन purine टूटने, यूरिक एसिड का उत्पादन होता है।

Hyperuricemia और गठिया

जैसा कि ऊपर देखा गया है, जब उत्पादन में बहुत अधिक एसिड होता है, या गुर्दे 100% नहीं होते हैं, तो अतिरिक्त एसिड रक्त में बनता है। इस का एक परिणाम यह है कि तेज, सुई के आकार का यूरिक एसिड क्रिस्टल में और जोड़ों के आसपास जमा हो जाते हैं, गठिया के लक्षण, यानी, सूजन, लालिमा और असहनीय दर्द का कारण है।

उच्च यूरिक एसिड और गठिया प्रभाव

गठिया के लगातार हमले होने का एक बहुत ही गंभीर परिणाम यह है कि यह जोड़ों को स्थायी क्षति और गुर्दे की क्षति जैसे गुर्दे की क्षति का कारण बन सकता है।

यह इस तथ्य से मिश्रित है कि एक बार जब आप गठिया का दौरा कर लेते हैं, तो आपके पास सभी क्षेत्रों में हमलों को दोहराने का बहुत अधिक जोखिम होता है। तो अगर यह आपका पहला हमला है, तो आपको यह नहीं मानना ​​चाहिए कि लक्षण गायब हो जाने के बाद यह भविष्य में अभिव्यक्ति और गुर्दे की क्षति के लिए इसकी क्षमता के साथ कभी वापस नहीं आएगा।

गठिया में यूरिक एसिड का उच्च उपचार

(ए) एक मूल दवा

गठिया को मुख्य रूप से दवाओं के आधार पर दवाओं के साथ इलाज किया जाता है जो रक्त में यूरिक एसिड की सूजन और स्तर को कम करते हैं। विरोधी भड़काऊ दवाएं ठेठ दवाएं (NSAIDs), कोल्सीसिन और कॉर्टिकोस्टेरॉइड्स हैं। यूरिक एसिड कमी दवाएं allopurinol और probenecid ठेठ हैं।

वे सब के सब गठिया के लक्षणों से राहत के लिए पर्याप्त प्रभावी है, लेकिन साइड इफेक्ट है कि सिर दर्द, मतली, उल्टी, पेट के अल्सर, खून बह रहा, दर्द बहुत बुरा पेट, आदि शामिल हैं की एक अच्छी सूची है

(बी) घर पर आधारित प्राकृतिक संसाधन

भयानक साइड इफेक्ट्स के कारण - चल रही लागतों के बावजूद - दवा-आधारित उपचार के बावजूद, गठिया के पीड़ित अपने दर्दनाक स्थिति का सफलतापूर्वक मुकाबला करने के लिए प्राकृतिक उपचार का उपयोग कर रहे हैं।

यहां सूचीबद्ध करने के लिए कई उपाय भी हैं, लेकिन यहां तीन हैं जिन्हें मैं सबसे महत्वपूर्ण मानता हूं :;

1 - अपने गुर्दे की मदद करने के लिए दिन में कम से कम 2 लीटर पानी पीएं और मूत्र के माध्यम से सिस्टम को एसिड फ्लश करने में मदद करें।

2 - purines में समृद्ध खाद्य पदार्थों से बचें एसिड का उत्पादन, ताकि मूत्र एसिड से अधिक गुर्दे को अधिभारित न किया जा सके। आम तौर पर, ये फैटी लाल मांस, अंग मांस, मांस सॉस, कुक्कुट (विशेष रूप से तुर्की), कुछ मछली, समुद्री भोजन, कुछ सब्जियां, सेम, मसूर, मटर, और शराब (विशेष रूप से बियर) जैसे खाद्य पदार्थ हैं।

3 - प्रकृति की विरोधी भड़काऊ और एंटीऑक्सीडेंट शक्तियों के लिए हर दिन चेरी का एक बड़ा कटोरा खाएं।

अगला कदम

वहां कई घरेलू उपचार हैं, कुछ दूसरों की तुलना में बेहतर हैं, और कुछ दूसरों के मुकाबले कुछ लोगों के लिए बेहतर काम करते हैं। आपके लिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है। और, इसके अलावा, आपको उस संयोजन को ढूंढना होगा जो न केवल जितना जल्दी हो सके पीड़ा के लक्षणों को कम करता है, लेकिन उन्हें लौटने से रोकता है।

तुम भाग्यशाली हो, हाँ। ऑनलाइन उपलब्ध यूरिक एसिड ड्रॉप की एक रिपोर्ट है [नीचे देखें] कि दुनिया भर के हजारों पूर्व-पीड़ित पीड़ितों ने सफलतापूर्वक अपने गठिया को रोकने के लिए उपयोग किया है। इसमें एक विशेष 2 घंटे गठिया दर्द राहत कार्यक्रम भी शामिल है।

और यह पूरी तरह से शोध, सभी प्राकृतिक तरीकों का उपयोग करता है। दो तरीकों से लाभ उठाने के लिए: (1) आप अपने दर्दनाक दर्द से बहुत जल्दी से छुटकारा पा सकते हैं, और, (2) स्थायी नुकसान के जोखिम को कम करने के लिए, गठिया की वापसी से बचा जाता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गठिया एनाल्जेसिक - दवाओं के बजाय गठिया के लिए 3 प्राकृतिक एनाल्जेसिकगठिया एनाल्जेसिक - दवाओं के बजाय गठिया के लिए 3 प्राकृतिक एनाल्जेसिक
ऐप्पल सिरका गठिया: क्या हमें इन उपचारों का उपयोग करना चाहिए?ऐप्पल सिरका गठिया: क्या हमें इन उपचारों का उपयोग करना चाहिए?
गठिया रोकें - चेरीगठिया रोकें - चेरी
गठिया के एक गंभीर हमले का इलाज - गठिया के इलाज के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँगठिया के एक गंभीर हमले का इलाज - गठिया के इलाज के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ
गठिया का इलाज - गठिया के इलाज के 5 प्राकृतिक तरीकेगठिया का इलाज - गठिया के इलाज के 5 प्राकृतिक तरीके
दवा के बिना आप गठिया से कैसे छुटकारा पा सकते हैं?दवा के बिना आप गठिया से कैसे छुटकारा पा सकते हैं?
स्वाभाविक रूप से दवाओं के बिना गठिया को कैसे खत्म करेंस्वाभाविक रूप से दवाओं के बिना गठिया को कैसे खत्म करें
कुत्ते आहार में आवश्यक फैटी एसिडकुत्ते आहार में आवश्यक फैटी एसिड
स्वाभाविक रूप से इलाज करें - घरेलू उपचार कैसे धन, समय और दर्द बचाता है।स्वाभाविक रूप से इलाज करें - घरेलू उपचार कैसे धन, समय और दर्द बचाता है।
Flaxseed और स्वास्थ्यFlaxseed और स्वास्थ्य
» » यूरिक एसिड और उच्च बूंद - कारण और उपचार विकल्प
© 2022 TonMobis.com