गठिया क्या है और आप इसे स्वाभाविक रूप से कैसे मानते हैं?




यहां, आप पाएंगे कि गठिया क्या है, इसके कारण और इसका स्वाभाविक रूप से इलाज कैसे किया जाए, बिना किसी दुष्प्रभाव वाले दवाओं की आवश्यकता के।

क्या गिरावट और इसका कारण क्या है?

गठिया वास्तव में 100 से अधिक प्रकार के गठिया में से एक है और सबसे दर्दनाक नहीं है, तो सबसे दर्दनाक माना जाता है। सभी गठिया की स्थिति का लगभग 5% प्रतिनिधित्व किया जाता है।

ई `जोड़ों, tendons और आसपास के ऊतकों में सुई के आकार के क्रिस्टल के गठन के कारण होता है। वे गठिया के सामान्य लक्षणों को जन्म देते हैं, वे लाली, सूजन, कठोरता, सूजन, गर्मी और स्पर्श के लिए असहनीय दर्द होते हैं।

कण आमतौर पर रक्त में यूरिक एसिड के उच्च स्तर का एक परिणाम के रूप में दिखाई देते ड्रॉप, एक शर्त "hyperuricea के रूप में जाना। `गठिया पीड़ित के रूप में, यूरिक एसिड का स्तर कम करने और अपेक्षाकृत कम स्वस्थ स्तर को बनाए रखने के लिए आवश्यक है। में इस प्रकार यह जुड़े जोखिम (देखें नीचे) के साथ बार-बार होने गठिया को रोकने में मदद कर सकते हैं।

लेकिन यूरिक एसिड पहली जगह कहां से आता है? यह शरीर की सामान्य चयापचय प्रक्रिया के उपज के रूप में उत्पादित होता है, जहां `शुद्धियों` नामक रासायनिक यौगिकों की सक्रिय भूमिका होती है। जब ये यौगिक प्रक्रिया के दौरान तोड़ते हैं, यूरिक एसिड का उत्पादन होता है।

जब गुर्दे पर्याप्त नकदी में अतिरिक्त यूरिक एसिड को निकालने का अपना सामान्य कार्य नहीं करते हैं, या शरीर अन्यथा कुशल-से-हैंडल किडनी के लिए बहुत अधिक उत्पादन कर रहा है, तो आप रक्त में यूरिक एसिड की उच्च सामग्री के साथ समाप्त होते हैं। इसलिए क्रिस्टल का गठन। और इसलिए, बूंद।

दवाओं के साथ गठिया का उपचार

आम तौर पर, डॉक्टर गठिया के हमलों के इलाज के लिए दवा-आधारित दवाओं की सलाह देते हैं। वे सूजन को कम करने और दर्द से छुटकारा पाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। वहाँ अन्य आगे के हमलों को रोकने के लिए प्रयास करने यूरिक एसिड का स्तर कम करने के लिए इस्तेमाल किया दवाओं रहे हैं। दवाओं कई लोगों के लिए प्रभावी हो सकता है, लेकिन अप्रिय दुष्प्रभाव की एक संख्या है - मतली, पेट में ऐंठन, खून बह रहा है, अल्सर, दस्त, आदि - कि कई रोगियों डाल वहाँ का उपयोग करें।

लेकिन, सौभाग्य से, आप स्वाभाविक रूप से गठिया का इलाज कर सकते हैं। और यही वह है जो मैं गठिया से पीड़ित हूं अक्सर तेजी से सफल होता है।

कोर्स के उद्देश्य गठिया का उपचार

गठिया के उपचार में दो लक्ष्य हैं, स्वाभाविक रूप से, गठिया के लक्षणों से छुटकारा पाएं, और पुनरावर्ती गठिया को रोकें। पहला लक्ष्य समझाया गया है क्योंकि लक्षण इतने हार्दिक हैं और आपको अपनी दैनिक गतिविधियों के साथ आगे बढ़ने से रोकते हैं।

लेकिन दूसरा गोल है, जो इतना नहीं है और अधिक दर्द और दुख को रोकने के लिए, बल्कि गठिया या स्थायी संयुक्त क्षति और गुर्दे की समस्याओं खराब गुर्दे की पथरी सहित के लगातार हमलों के गंभीर परिणाम से बचने की कोशिश।

लक्षणों को खत्म करने के लिए प्राकृतिक उपचार

तो आइए पहले लक्ष्य को संबोधित करें, गठिया के लक्षणों का उपचार। सूजन को कम करने और गठिया दर्द से छुटकारा पाने के लिए यहां 3 सरल युक्तियां दी गई हैं ...

(1) बहुत पीते हैं, हर दिन बहुत सारे पानी, कम से कम 12 x 8 औंस। चश्मा एक दिन। यह इसे हाइड्रेटेड रखता है, जो आगे क्रिस्टल गठन को रोकने में मदद करता है, और गुर्दे को हमले के दौरान अधिक प्रभावी ढंग से अपना काम करने में मदद करता है।

(2) हमले के दौरान हर 4 घंटे 30 और 40 चेरी के बीच खाओ। चेरी में प्राकृतिक विरोधी भड़काऊ गुण होते हैं और रक्त में यूरिक एसिड को कम करने में भी मदद कर सकते हैं।

(3) बड़ी मात्रा में विटामिन सी लेना सुनिश्चित करें। यह यूरिक एसिड के मूत्र विसर्जन को बढ़ाने के लिए दिखाया गया है, और, यूरिक एसिड के स्तर को कम करने के लिए। फल और सब्जियों के बहुत सारे खाने से, लेकिन पूरक के माध्यम से यह सब संभव है।

एक्सट्रैडिनरी गठिया को रोकने के लिए प्राकृतिक उपचार

अब हम रोकथाम का सामना करने जा रहे हैं। और कई मायनों में, यह गठिया के इलाज का सबसे महत्वपूर्ण पहलू है, क्योंकि अब यह पहले देखा गया है ...

गाउट लक्षण के उन्मूलन एक बात है, और बहुत आसानी से प्राकृतिक विधियों के माध्यम से प्राप्त किया जा सकता है, लेकिन तक पहुँचने और एक स्वस्थ आहार है कि और अधिक कठिन हो सकता है भविष्य के हमलों को रोकने में मदद करता है बनाए रखने के लिए।

यहां उपलब्ध समय में कई समस्याएं हैं जिन्हें संबोधित किया जाना चाहिए, बहुत से लोगों को विस्तार से जाना है। ये महत्वपूर्ण मुद्दे हैं, जैसे वजन की स्थिति, आहार, सामान्य स्वास्थ्य, गठिया के पारिवारिक इतिहास, दवाएं, संयोग रोग, आदि। आहार और वजन विशेष रूप से महत्वपूर्ण हैं।

तुम भाग्यशाली हो, हाँ। ऑनलाइन एक विशेष ड्रॉप रिपोर्ट उपलब्ध है [नीचे देखें] जिसमें एक ही स्थान पर आपको आवश्यक सारी जानकारी है। और `दुनिया भर में हजारों पूर्व-पीड़ित पीड़ितों ने सफलतापूर्वक अपने गठिया से बचने के लिए उपयोग किया है। इसमें एक विशेष 2 घंटे गठिया दर्द राहत कार्यक्रम भी शामिल है।

और यह पूरी तरह से शोध, सभी प्राकृतिक तरीकों का उपयोग करता है। दो तरीकों से लाभ उठाने के लिए: (1) आप अपने दर्दनाक दर्द से बहुत जल्दी से छुटकारा पा सकते हैं, और, (2) स्थायी नुकसान के जोखिम को कम करने के लिए, गठिया की वापसी से बचा जाता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गठिया एनाल्जेसिक - दवाओं के बजाय गठिया के लिए 3 प्राकृतिक एनाल्जेसिकगठिया एनाल्जेसिक - दवाओं के बजाय गठिया के लिए 3 प्राकृतिक एनाल्जेसिक
ऐप्पल सिरका गठिया: क्या हमें इन उपचारों का उपयोग करना चाहिए?ऐप्पल सिरका गठिया: क्या हमें इन उपचारों का उपयोग करना चाहिए?
गठिया रोकें - चेरीगठिया रोकें - चेरी
गठिया के एक गंभीर हमले का इलाज - गठिया के इलाज के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँगठिया के एक गंभीर हमले का इलाज - गठिया के इलाज के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ
गठिया का इलाज - गठिया के इलाज के 5 प्राकृतिक तरीकेगठिया का इलाज - गठिया के इलाज के 5 प्राकृतिक तरीके
दवा के बिना आप गठिया से कैसे छुटकारा पा सकते हैं?दवा के बिना आप गठिया से कैसे छुटकारा पा सकते हैं?
स्वाभाविक रूप से दवाओं के बिना गठिया को कैसे खत्म करेंस्वाभाविक रूप से दवाओं के बिना गठिया को कैसे खत्म करें
स्वाभाविक रूप से इलाज करें - घरेलू उपचार कैसे धन, समय और दर्द बचाता है।स्वाभाविक रूप से इलाज करें - घरेलू उपचार कैसे धन, समय और दर्द बचाता है।
गठिया और गठिया दर्द से राहत पर अतिरिक्त जानकारी और डेटागठिया और गठिया दर्द से राहत पर अतिरिक्त जानकारी और डेटा
गठिया दर्द का वर्णन और स्वाभाविक रूप से गठिया दर्द से छुटकारा पाने के लिए कैसेगठिया दर्द का वर्णन और स्वाभाविक रूप से गठिया दर्द से छुटकारा पाने के लिए कैसे
» » गठिया क्या है और आप इसे स्वाभाविक रूप से कैसे मानते हैं?
© 2022 TonMobis.com