लोमड़ी टेरियर की सबसे आम बीमारियां

लोमड़ी टेरियर की सबसे आम बीमारियां

फॉक्स टेरियर नस्ल के कुत्ते यूनाइटेड किंगडम से हैं, आकार में छोटे हैं और सीधे या तार के बाल हो सकते हैं। वे बहुत मिलनसार कुत्ते, बुद्धिमान, वफादार और बहुत सक्रिय हैं इसलिए उन्हें बहुत सारे व्यायाम की ज़रूरत है और वे बहुत लोकप्रिय पालतू जानवर हैं। इसके अलावा, सामान्य रूप से, वे बहुत अच्छे स्वास्थ्य वाले कुत्ते हैं और वे महत्वपूर्ण वंशानुगत बीमारियां नहीं पेश करते हैं, लेकिन उनके पास कुछ स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करने की प्रवृत्ति है।

इसलिए, आप है या अपने घर में इस नस्ल के एक कुत्ते को होस्ट करने के लिए योजना बना रहे हैं अपने जीवन के कई पहलुओं को पता है बहुत महत्वपूर्ण है और आप समझते हैं कि कि, यहां तक ​​कि मजबूत स्वास्थ्य, तो आप नियमित रूप से समीक्षा करने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए अपने राज्य। ExpertoAnimal द्वारा इस नए लेख को पढ़ना जारी रखें और खोजें लोमड़ी टेरियर की सबसे आम बीमारियां.

आप में भी रुचि हो सकती है: पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर की सबसे आम बीमारियां
सूची

यदि आप लोमड़ी टेरियर होस्ट करना चाहते हैं तो ध्यान रखने योग्य चीजें

फॉक्स टेरियर नस्ल के कुत्तों में आमतौर पर गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं नहीं होती हैं, लेकिन उनके पास निश्चित है कुछ बीमारियों को विकसित करने की प्रवृत्ति और परिस्थितियों, विशेष रूप से प्रजनन लाइनों के आधार पर। इसलिए, यह बहुत महत्वपूर्ण है आप जानते हैं कि क्या लोमड़ी टेरियर के सबसे आम बीमारी है और यह भी पहले से आप प्रजनन लाइन की जाँच है और आप माता-पिता को देखने के लिए सुनिश्चित करें कि वहाँ कोई उपस्थित किसी भी गंभीर स्वास्थ्य समस्या यह है कि हो सकता है कि वंशानुगत।

इसके अलावा, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप हमेशा अपने प्यारे की उपस्थिति में संभावित परिवर्तनों पर ध्यान दें, क्योंकि सामान्य से कुछ भी एक संकेत होगा कि आपके वफादार साथी को पशु चिकित्सा ध्यान देने की आवश्यकता है। यह अनुशंसा की जाती है कि, कम से कम, साल में दो बार पशु चिकित्सक का दौरा करें और बाहरी और आंतरिक दोनों, और टीकाकरण, deworming कैलेंडर का पालन करें। इस तरह आप सुनिश्चित करेंगे कि आप अपने वफादार प्यारे साथी को जीवन की सर्वोत्तम गुणवत्ता प्रदान करें।

आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि, अधिकांश टेरियर कुत्ते नस्लों की तरह, इन कुत्तों को बहुत सारे दैनिक अभ्यास की आवश्यकता होती है, अन्यथा वे चिंता, व्यवहार की समस्याएं और कुछ शारीरिक समस्याएं विकसित कर सकते हैं।

यदि आप लोमड़ी टेरियर होस्ट करना चाहते हैं तो ध्यान रखने योग्य चीजें

लोमड़ी टेरियर कुत्तों में सबसे आम स्वास्थ्य समस्याएं

कुछ लोमड़ी टेरियर की सबसे आम बीमारियां , चाहे वे सीधे बाल या तार बाल हों, वे निम्नलिखित हैं:

मोतियाबिंद और लेंस विस्थापन

मोमबत्तियों और विघटन और लेंस के उत्थान से पीड़ित होने के लिए फॉक्स टेरियर का एक महत्वपूर्ण प्रवृत्ति है। कुत्तों में मोतियाबिंद वे तब होते हैं जब लेंस अपने तंतुओं के टूटने के कारण अपारदर्शी हो जाते हैं। यह ओकुलर हालत आंखों को एक सफ़ेद या नीली जगह पेश करने का कारण बनती है, हालांकि वे अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के कारण हो सकती हैं, मोतियाबिंद आमतौर पर वंशानुगत होते हैं। सौभाग्य से, इस स्थिति के लिए दोनों उपचार और सर्जरी है।

लेंस का विस्थापन और उत्थान यह एक और ओकुलर समस्या है कि इस दौड़ को पीड़ित करना आसान है। लेंस का विस्थापन तब होता है जब फाइबर पूरी तरह टूट जाते हैं और पूरी तरह से विस्थापित हो जाते हैं। इसके विपरीत, जब एक उत्थान होता है तो लेंस अभी भी केवल तभी होता है जब फाइबर आंशिक रूप से टूटे होते हैं और यह कुछ आंदोलन के साथ रहता है। ऐसे मामले हैं जिनमें लेंस की स्थिति में सुधार करने के लिए उपचार किया जा सकता है और सर्जरी की आवश्यकता वाले लक्षणों और मामलों को कम किया जा सकता है।

बहरापन

बहरापन इस नस्ल में यह एक ऐसी स्थिति है जो मुख्य रूप से उन व्यक्तियों को प्रभावित करती है जिनमें सफेद रंग प्रमुख होता है और आनुवंशिक गुण होता है। सुनने के बिना या सुनने की निचली डिग्री के साथ एक कुत्ता पूरी तरह से सामान्य जीवन जी सकता है। यदि आपके पास बहरा फॉक्स टेरियर है, तो आपको सिर्फ यह जानना होगा कि एक बहरे कुत्ते की देखभाल जीवन की सर्वोत्तम गुणवत्ता प्रदान करने के लिए क्या है।

कंधे विस्थापन और लेग-कैल्वे-पेर्टेस रोग




कंधे विस्थापन लोमड़ी टेरियर में सबसे आम समस्याओं में से एक है जिसे हम इस नस्ल में देख सकते हैं। ऐसा तब होता है जब ह्यूमरस का सिर गुहा से निकलता है जो इसे प्राप्त करता है, और जोड़ों के टेंडन और अस्थिबंधकों को नुकसान पहुंचा सकता है।

लेग-कैल्वे-पेर्टेस रोग , यह फॉक्स टेरियर में कम आम है लेकिन यह भी होता है। यह हिप संयुक्त का व्यावहारिक रूप से पूर्ण अपघटन है जो कि मादा के सिर पर पहनने से शुरू होता है, जिससे एक महत्वपूर्ण गिरावट और संयुक्त की सूजन हो जाती है। यह पता लगाया जा सकता है क्योंकि वे छोटे हैं और लक्षणों और दर्द से छुटकारा पाने के लिए जल्द से जल्द इलाज करना शुरू कर देना चाहिए।

एटोपिक डार्माटाइटिस

फॉक्स टेरियर कुछ त्वचा एलर्जी पीड़ित हैं, कुत्तों में एलर्जी आपकी त्वचा को परेशान करने वाले एजेंटों के साथ भोजन या संपर्क जैसे कारकों के कारण हो सकती है। इसके अलावा, इस नस्ल को पीड़ित करना भी आसान है एटोपिक डार्माटाइटिस जो एलर्जी से होने वाली त्वचा की सूजन और अतिसंवेदनशीलता की समस्या है, इसका कोई इलाज नहीं है और केवल एलर्जी पैदा करने और लक्षणों के इलाज के साथ संपर्क से बचा जा सकता है।

लोमड़ी टेरियर कुत्तों में सबसे आम स्वास्थ्य समस्याएं

तार बालों वाले लोमड़ी टेरियर की सबसे आम बीमारियां

ऊपर चर्चा की गई बीमारियों के अलावा, तार बालों वाले लोमड़ी टेरियर अन्य स्वास्थ्य समस्याओं से ग्रस्त हैं जिन्हें हमें ध्यान देना चाहिए यदि हम एक प्राप्त करना चाहते हैं। ये अन्य हैं तार बाल लोमड़ी टेरियर की सबसे आम बीमारियां :

थायराइड रोग

थायराइड हार्मोन की असंतुलन वे वायर बालों वाले लोमड़ी टेरियर में उत्पन्न होने वाली समस्याओं में से एक हैं। हाइपोथायरायडिज्म, कम थायराइड हार्मोन, या हाइपरथायरायडिज्म हो सकता है, अन्यथा उच्च थायराइड उत्पादन के साथ। दोनों एक पशुचिकित्सा द्वारा इलाज किया जा सकता है।

मिरगी

कुत्तों में मिर्गी यह एक बीमारी है कि इस नस्ल को भुगतना पड़ सकता है। एक बार पता चला है कि इस न्यूरोनल समस्या को होने वाले हमलों को कम करने के लिए तत्काल इलाज करना शुरू होना चाहिए। इसके अलावा, मालिकों को शामिल होना चाहिए और पता होना चाहिए कि संकट कब होता है और अपने पशुचिकित्सा के सभी दिशानिर्देशों का पालन करें।

तार बालों वाले लोमड़ी टेरियर की सबसे आम बीमारियां

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं लोमड़ी टेरियर की सबसे आम बीमारियां , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते नस्ल लोमड़ी टेरियरकुत्ते नस्ल लोमड़ी टेरियर
फॉक्स टेरियर खून बहता है और फोम उल्टी हो जाती हैफॉक्स टेरियर खून बहता है और फोम उल्टी हो जाती है
जैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्लजैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्ल
फॉक्स टेरियर रक्त खांसी शुरू कर दियाफॉक्स टेरियर रक्त खांसी शुरू कर दिया
फॉक्स टेरियर कमजोर है, वजन कम करता है और दस्त होता हैफॉक्स टेरियर कमजोर है, वजन कम करता है और दस्त होता है
हार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियरहार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियर
छोटे लेकिन मजबूत `लोमड़ी टेरियर खिलौना`छोटे लेकिन मजबूत `लोमड़ी टेरियर खिलौना`
अंग्रेजी बुल टेरियर लघुअंग्रेजी बुल टेरियर लघु
जापानी टेरियर, एक महान छोटी कंपनीजापानी टेरियर, एक महान छोटी कंपनी
फॉक्स पॉलीस्टिन्हा या ब्राजील के टेरियरफॉक्स पॉलीस्टिन्हा या ब्राजील के टेरियर
» » लोमड़ी टेरियर की सबसे आम बीमारियां
© 2022 TonMobis.com