केर्न टेरियर छोटे खेतों के संरक्षक

केर्न टेरियर वह मूल रूप से द्वीप से है स्काई की स्कॉटलैंड और यह एक कामकाजी टेरियर है। परंपरागत रूप से, इस नस्ल का काम लोमड़ी और अन्य मुर्गी से छोटे खेतों की रक्षा करना था। यह कुत्ता एक लोमड़ी या बैजर की छुपी जगह पर जाने के लिए, पत्थरों के ढेर के बीच कुशलतापूर्वक स्थानांतरित हो सकता है। जहां मैं किसानों के आने तक उन्हें खत्म कर सकता हूं या उन्हें फंस सकता हूं।

वर्तमान में केयर्न टेरियर अभी भी कठिन और काम पर बहुत कुशल है।

एक केर्न टेरियर की विशेषताएं

यह कुत्ता 6 किलो से 8 किलो वजन और 24 सेमी और 26 सेमी के बीच माप सकता है। उनके पास छोटे पैर हैं, खोपड़ी चौड़ी है, नाराज़ मजबूत है, आंखें हैंज़ल हैं और नाक काला है। कान सीधे और छोटे होते हैं।
पूंछ कम है और सीधे ले जाया गया है। कोट एक बाहरी बाहरी परत और मुलायम भीतरी परत के साथ डबल है। कोट सफेद को छोड़कर कोई रंग हो सकता है।

केयर्न टेरियर की देखभाल

इस नस्ल के विशेषज्ञों ने बालों को फैलाने के लिए साप्ताहिक ब्रशिंग की सिफारिश की है। वे कान, पूंछ और पैरों पर बालों को ट्रिम करने की भी सलाह देते हैं। कई केर्न्स fleas के लिए एलर्जी हैं, इसलिए इन कीटों से मुक्त रखने के लिए महत्वपूर्ण है।

केर्न टेरियर सक्रिय छोटे कुत्ते हैं जो खेलना पसंद करते हैं। हालांकि वे सुबह और रात में चलने का आनंद लेते हैं, लेकिन सवारी इस बहादुर छोटे कुत्ते का अभ्यास करने के लिए पर्याप्त नहीं है। तो आपको एक चपलता कोर्स लेने, गेंद का पीछा करने या कूदने और एक छोटी फ्रिसबी पकड़ने का अवसर चाहिए। सभी आउटडोर अभ्यास उस क्षेत्र में किया जाना चाहिए जिसे हम नियंत्रित कर सकते हैं, क्योंकि केर्न्स गिलहरी और अन्य छोटे जानवरों का पीछा करना पसंद करते हैं।

हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि वह केर्फ़ को प्रशिक्षित करे, भले ही वह पिल्ला हो, और उसे दृढ़ता और स्थिरता के साथ ऐसा करना चाहिए। कठोर दंड जरूरी नहीं है, फिर भी उसे नोटिस करना आवश्यक है कि प्रभारी कौन है।

इस दौड़ के दिमाग को उज्ज्वल और सक्रिय रखने के लिए प्रशिक्षण वयस्कता में जारी रखना चाहिए। चपलता, आज्ञाकारिता और ट्रैकिंग परीक्षण सहित कई कुत्ते खेलों में केर्न टेरियर भी बहुत अच्छे हैं।


केर्न टेरियर की चेतावनी

केर्ने टेरियर एक परिवार का कुत्ता है। वह स्नेही है और बच्चों की कंपनी का आनंद लेता है। वे बच्चों द्वारा कुछ अचानक खेल का सामना करने के लिए काफी कठिन हैं, हालांकि बच्चों को सम्मान के साथ उनका इलाज करने के लिए सिखाया जाना चाहिए।

केर्न्स लोगों के साथ रहना पसंद करते हैं, जब वे बहुत घंटों तक अकेले रह जाते हैं, तो वे परेशानी में पड़ने लगते हैं। अधिकांश केर्न्स भी अन्य कुत्तों और यहां तक ​​कि बिल्लियों के साथ मिलते हैं, जब तक वे उनके साथ बड़े हो जाते हैं।

छोटे पालतू जानवरों के साथ बातचीत की निगरानी की जानी चाहिए क्योंकि यह कुत्ता उन्हें एक छोटे कृंतक से भ्रमित कर सकता है जिसे पकड़ना चाहिए।

इस दौड़ में होने वाली स्वास्थ्य समस्याओं में आंख की समस्याएं, यकृत विचलन और घुटने की समस्याएं शामिल हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्टैटाफोर्सशायर बैल टेरियर ने आधा स्पंज खा लिया हैस्टैटाफोर्सशायर बैल टेरियर ने आधा स्पंज खा लिया है
कुत्ते नस्ल लोमड़ी टेरियरकुत्ते नस्ल लोमड़ी टेरियर
जैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्लजैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्ल
फॉक्स टेरियर रक्त खांसी शुरू कर दियाफॉक्स टेरियर रक्त खांसी शुरू कर दिया
केर्न टेरियरकेर्न टेरियर
अमेरिकी नाइट `बोस्टन टेरियर`अमेरिकी नाइट `बोस्टन टेरियर`
हार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियरहार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियर
कैनाइन नस्ल कैरेन टेरियरकैनाइन नस्ल कैरेन टेरियर
छोटे लेकिन मजबूत `लोमड़ी टेरियर खिलौना`छोटे लेकिन मजबूत `लोमड़ी टेरियर खिलौना`
जापानी टेरियर, एक महान छोटी कंपनीजापानी टेरियर, एक महान छोटी कंपनी
» » केर्न टेरियर छोटे खेतों के संरक्षक
© 2022 TonMobis.com