पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर की सबसे आम बीमारियां

पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर की सबसे आम बीमारियां

के रूप में जाना जाता है westie या Westy , स्कॉटलैंड की यह मूल दौड़ एक आराध्य उपस्थिति के लिए खड़ी है जो कुत्तों के कई प्रेमियों का ध्यान रखती है, मध्यम आकार के साथ, सफेद फर का घने कोट और उसके चेहरे पर एक मीठी अभिव्यक्ति। उनका स्वभाव एक छोटे से कुत्ते में एक बड़े कुत्ते का होता है, जो एक बहुत ही दृढ़ कुत्ता होता है जो सतर्क रहता है और अपने क्षेत्र का बचाव करता है, हालांकि जाहिर है कि यह एक उत्कृष्ट साथी भी है जो अपने परिवार से प्राप्त सभी माइकों को खुशी से जवाब देता है मानव।

Iquest- क्या आप इन विशेषताओं के कुत्ते को होस्ट करने के बारे में सोच रहे हैं? फिर आपको सूचित किया जाना चाहिए, इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम आपसे बात करते हैं पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर की सबसे आम बीमारियां.

आप में भी रुचि हो सकती है: लोमड़ी टेरियर की आम बीमारियां
सूची

वेस्टी या स्कॉटी के जबड़े

इस बीमारी को तकनीकी रूप से जाना जाता है क्रैनोमंडिब्युलर ऑस्टियोपैथी और आमतौर पर पिल्ला कुत्तों में होता है, खासकर वे जो 3 से 6 महीने के बीच होते हैं। यह एक रोगविज्ञान है आनुवंशिक.

इसमें जबड़े के हड्डी की हड्डी की असामान्य वृद्धि होती है, हालांकि सौभाग्य से 12 महीने से गायब हो जाता है उम्र का हालांकि, जो पीड़ित है, उसे एंटी-इंफ्लैमेटरीज के आधार पर एक लक्षण उपचार की आवश्यकता होगी, क्योंकि यह कुत्ते में दर्द का कारण बनता है और यह सुनिश्चित करने के लिए कि इसे खिलाने में कोई कठिनाई नहीं है।

जाहिर है यह जाति से जुड़ा आनुवांशिक जोखिम है, जो इस बात का तात्पर्य नहीं है कि सभी वेस्ट हाइलैंड सफेद टेरियर कुत्ते इससे पीड़ित हैं।

वेस्टी या स्कॉटी के जबड़े
स्रोत: cal.vet.upenn.edu

जिगर की बीमारियां

पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर तांबा जमा जमा करता है, जो हेपेटोसाइट्स के विनाश का कारण बनता है। पहले, द हेपेटाइटिस यह असंवेदनशील रूप से प्रकट होता है, लेकिन बाद में, 3 से 6 वर्ष की उम्र के बीच यह बहुत से संकेतों से प्रमाणित होता है यकृत विफलता.

यह एक अनुवांशिक विकार भी है, लेकिन अगर एक साल की उम्र के बाद, इसका अनुरोध करने का सावधानी बरतने पर इसका पूर्वानुमान सुधार किया जा सकता है पशु चिकित्सा परीक्षण यकृत में तांबा के स्तर को निर्धारित करने के लिए।

कान संक्रमण

व्हील हाइलैंड सफेद टेरियर के कान होने की जरूरत है साप्ताहिक साफ ओटिटिस की घटना को रोकने के लिए और यह एक संक्रामक घटक के साथ-साथ सूजन के साथ बढ़ सकता है।




कान एक के साथ साफ किया जाएगा गीला गौज सीरम या पानी में, हालांकि यह हमेशा एक और शुष्क धुंध के साथ सुखाने के बाद आवश्यक होगा। यह विवरण हमें विशेष रूप से स्नान के बाद ध्यान में रखना है, इस तरह हम मोम के संचय और पानी के प्रवेश से बचेंगे।

कान संक्रमण

Conjunctivitis और त्वचा रोग की सूजन

हमें legañas के संचय से बचने के लिए इस कुत्ते की आंखों पर ध्यान देना चाहिए, जिसका अर्थ है कि जैसे ही हम कुछ देखते हैं, हमें conjunctiva की किसी भी सूजन को रोकने के लिए इसे ठीक से हटा देना चाहिए।

इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए बालों की देखभाल इस नस्ल का बहुत महत्वपूर्ण है, यह सुविधाजनक है कि एक कुत्ते सौंदर्य पेशेवर किसी भी मृत बाल को हटा देता है, हालांकि यह कुछ कुत्तों के लिए परेशान हो सकता है और इसलिए इसे स्ट्रिपिंग तकनीक के माध्यम से खींचने के बजाय बालों को काटने की सलाह दी जाती है।

इसे महीने में एक बार की अधिकतम आवृत्ति के साथ नहाया जाना चाहिए, जब तक कि पशुचिकित्सा अन्यथा इंगित न करे, क्योंकि यह कुत्ते के रूप में त्वचा की सूजन के लिए एक कुत्ता है और इसे लगातार स्नान करके बढ़ाया जा सकता है। आपकी स्वच्छता के लिए हम उपयोग करेंगे विशिष्ट उत्पाद लेकिन हमें हमेशा उन लोगों को चुनना चाहिए जो अधिक तटस्थ और नरम हैं।

स्वास्थ्य समस्याओं की रोकथाम

यद्यपि हमने जिन आनुवंशिक बीमारियों का उल्लेख किया है, वे भविष्यवाणी करना असंभव हैं, हम अपने कुत्ते को आनंद लेने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं इष्टतम स्वास्थ्य अगर हम सही आहार और शारीरिक व्यायाम प्रदान करते हैं, साथ ही साथ भावनात्मक कल्याण और उत्तेजना की आवश्यकता होती है।

हम भी जाने की सलाह देते हैं हर 6 महीने या एक वर्ष में पशुचिकित्सक सबसे अधिक, इस तरह हम तुरंत किसी भी रोगविज्ञान को चेतावनी देने और समय पर इसका इलाज करने में सक्षम होंगे। टीकाकरण कार्यक्रम की निगरानी और कुत्ते की नियमित कमी से हमें बचने में मदद मिलेगी, उदाहरण के लिए, fleas के लिए एलर्जी या पार्वोवायरस जैसी अधिक गंभीर स्थिति।

स्वास्थ्य समस्याओं की रोकथाम

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर की सबसे आम बीमारियां , हम आपको हमारे निवारण अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ब्राउन रंग के प्रचुर मात्रा में सीरुमेन के साथ पश्चिम हाईलैंड टेरियरब्राउन रंग के प्रचुर मात्रा में सीरुमेन के साथ पश्चिम हाईलैंड टेरियर
बुल टेरियर में सफेद मसूड़ों और खूनी दस्त होते हैंबुल टेरियर में सफेद मसूड़ों और खूनी दस्त होते हैं
पश्चिम टेरियर में खूनी दस्त हैपश्चिम टेरियर में खूनी दस्त है
कुत्ते नस्ल लोमड़ी टेरियरकुत्ते नस्ल लोमड़ी टेरियर
पश्चिम हाईलैंड टेरियर हिलता नहीं है और सांस लेने में मजबूत हैपश्चिम हाईलैंड टेरियर हिलता नहीं है और सांस लेने में मजबूत है
जैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्लजैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्ल
कुत्तों को एक छोटे से फ्लैट में होना हैकुत्तों को एक छोटे से फ्लैट में होना है
हार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियरहार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियर
छोटे लेकिन मजबूत `लोमड़ी टेरियर खिलौना`छोटे लेकिन मजबूत `लोमड़ी टेरियर खिलौना`
जापानी टेरियर, एक महान छोटी कंपनीजापानी टेरियर, एक महान छोटी कंपनी
» » पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर की सबसे आम बीमारियां
© 2022 TonMobis.com