पश्चिम, प्रकृति द्वारा एक साहसी

वेस्टी पिक्सेल

आज हमारे पास गुब्बोग पर अतिथि लेखक हैं: एंजला का खुश मालिक है पिक्सेल

, एक प्यारा वेस्टी। साथ में, वे ब्लॉग लेते हैं वेस्टी अखबार जहां वे अपने रोमांच और कुत्ते के मालिकों के लिए युक्तियों की एक पूरी श्रृंखला साझा करते हैं। इस क्षेत्र में एक विशेषज्ञ के रूप में, वह हमें कुत्तों की इस प्यारी नस्ल की कहानी बताती है और हमें पश्चिम में खुश होने के लिए सबसे अच्छी देखभाल के बारे में कुछ सिफारिशें देती है।

पश्चिम की उत्पत्ति

स्कॉटलैंड की छोटी पैर वाली टेरियर अब के पूर्वजों के पूर्वजों थे वेस्ट हाइलैंड व्हाइट टेरियर , या क्योंकि वे अधिक परिचित रूप से जाना जाता है, Westys . वे होने के लिए उठाए गए थे काम करने वाले कुत्ते, निडर शिकारी चूहे, खरगोश, बैजर और लोमड़ी के। वास्तव में, ऐसा कहा जाता है कि दौड़ इस प्रकार के कार्य में अपने सामने के पैरों के बल खुदाई और इसकी पूंछ की मजबूती से उपयोग की जाती थी। लोहे को खरगोशों, खरगोशों या अन्य जानवरों का पीछा करने के लिए फेंक दिया गया था और यदि वे अटक गए थे, तो शिकारी को केवल अपनी पूंछ को कुत्ते को मुक्त करने के लिए खींचना पड़ा। मूल रूप से, उनके कोट का रंग काला से लाल, बेज या सफेद से भिन्न था, लेकिन अब उनकी विशेषताओं में से एक उनके बाल बैंक है।

वेस्टइज़ को अपना सफेद फर कैसे मिला, इसकी किंवदंती

वेस्टसी को अपने पवित्र सफेद फर को पाने के लिए चुनिंदा रूप से पैदा होने की कहानी की कहानी एक किंवदंती है। यह सब तब शुरू होता है जब कर्नल मैल्कम अपने छोटे भूरे रंग की टेरियर से शिकार कर रहा है, और गलती से अपने पसंदीदा कुत्ते को गोली मारता है, उसे लोमड़ी के लिए भूल जाता है।

इसलिए यह फिर से नहीं होता है, मैल्कम एक कुत्ते को विकसित करना शुरू करता है जो एक काम करने वाले टेरियर के सभी कार्यों को करता है, लेकिन एक सफेद कोट के साथ जो शिकार के साथ गलती से उलझन में नहीं है।

ऐसा करने के लिए, उन्होंने केयर्न टेरियर के झुंड से सबसे स्पष्ट पिल्लों का चयन किया, और उन्हें गहरे कुत्ते के साथ पार किए बिना उठाया, इस प्रकार शुद्ध सफेद रंग की टेरियर बनाये।

1 9 07 में इंग्लैंड में क्रूफ्स कुत्ते शो में नस्ल को आधिकारिक तौर पर वेस्ट हाइलैंड व्हाइट टेरियर के रूप में पंजीकृत किया गया था। इस क्षेत्र का चयन उस क्षेत्र के लिए करना जहां इसकी उत्पत्ति हुई, स्कॉटलैंड के पूर्वी हाइलैंड्स।

दिखावट

वेस्ट हाइलैंड व्हाइट टेरियर एक कॉम्पैक्ट कुत्ता है जिसमें ब्लैक ट्रफल और बुद्धिमान ब्लैक आंखें हैं।
इस नस्ल का सबसे विशिष्ट इसके छोटे पैर हैं, इसके पिनाट कान और इसकी सीधी पूंछ ऊपर है। अपने सफेद बालों के टुकड़े को भूलने के बिना। यह आवरण एक मोटी, हार्ड टॉप परत, और एक छोटी, कम मोटा तल परत से बना होना चाहिए। अधिकांश टेरियर की तरह, आपके बालों को बढ़ने वाले नए बालों के लिए जगह बनाने के लिए नियमित परिवर्तन की आवश्यकता होती है।

बाल देखभाल

चूंकि वेस्टइज़ के कठोर बाल हैं, इसलिए मृत बाल स्वाभाविक रूप से गिरते नहीं हैं, इसलिए इसे मैन्युअल रूप से निकालना आवश्यक है। कैसे? स्ट्रिपिंग तकनीक के साथ। विचार है कि मृत बालों को अपनी उंगलियों या विशेष ब्लेड से फाड़ना। लेकिन शांत, यह प्रक्रिया कुत्ते के लिए दर्दनाक नहीं है, क्योंकि बाल पहले ही मर चुके हैं और नसों से कोई संबंध नहीं है। इस तकनीक के साथ, बालों की गुणवत्ता में सुधार हुआ है, क्योंकि यह मजबूत हो जाता है और परत का रंग अधिक तीव्र होता है।

आकार और वजन

नर के लिए आदर्श आकार 28 सेमी ऊंचाई है, जबकि मादाओं की संख्या 25 सेमी है। वयस्क 7 से 10 किलो वजन के बीच हैं, हालांकि उस आंकड़े से अधिक वेस्टइज़ को ढूंढना असामान्य नहीं है।

स्वास्थ्य




इस नस्ल की जीवन प्रत्याशा 12 से 14 वर्ष तक है। वेस्टइज़ के साथ सबसे बड़ी समस्या त्वचा रोग है। स्ट्रिपिंग तकनीक के साथ बाल कटवाने का अभ्यास न करने के लिए, अधिकांश भाग के लिए यह सूजन देय है। मृत बाल जो हम नहीं हटाते हैं बालों के कूप के अंदर रहता है (छोटा छेद जहां यह आता है), और नए बाल सही ढंग से बाहर नहीं आ सकते हैं, खुजली, असुविधा और कमजोर बाल पैदा कर सकते हैं। यही कारण है कि निरंतर और निर्बाध तरीके से उचित बाल कटवाने करना बहुत महत्वपूर्ण है। पैरों के बीच क्षेत्र को हड़ताली करना, स्नान करते समय, और जब आप सड़क से वापस आते हैं, और गीले पैर होते हैं, तो पैरों के बीच क्षेत्र को हड़ताली करना महत्वपूर्ण है। यह सभी आर्द्रता को खत्म कर देगा। यह देखने के लिए कि क्या संक्रमण, जलन या मोम बिल्डअप के संकेत हैं, आपको साप्ताहिक कान भी देखना चाहिए। यदि वहां है, तो उन्हें कान क्लीनर और एक लंबे तलछट के साथ नियमित रूप से साफ किया जाना चाहिए। और अन्य कुत्तों की तरह, टारटर के संचय को रोकने के लिए सप्ताह में कम से कम एक बार अपने दांतों को ब्रश करने की अनुशंसा की जाती है।

समाजीकरण

अन्य कुत्तों के साथ सामाजिककरण एक वेस्टी के लिए आवश्यक है। यह कुछ महीने बाद जल्दी शुरू होना चाहिए। वेस्टइज़ अपने कुत्ते के कई टेरों की तुलना में अन्य कुत्तों के अधिक सहनशील हैं, लेकिन यदि वे सामाजिककरण नहीं करते हैं, तो वे आक्रामक और आक्रामक कुत्ते बन सकते हैं। वे अजनबियों के साथ स्वाभाविक रूप से सतर्क हैं, लेकिन वे लोगों के प्रति आक्रामक नहीं हैं।

चरित्र

वेस्टी का चरित्र प्रकृति से साहसी है। अपने पूर्वजों से वह शिकार करने के लिए अपनी विशेषज्ञता को बरकरार रखता है, जो कुछ भी चलता है उसे आगे बढ़ाने की उसकी प्राकृतिक इच्छा, और उसका उत्साह तलाशने और प्रिये के लिए। यह एक अनुकूलनीय, बहुमुखी और सक्रिय कुत्ता है, जिसके लिए इसकी स्वतंत्र प्रकृति के कारण छेड़छाड़ की आवश्यकता होती है। अपने सभी साहस, जिज्ञासा, निडरता और दृढ़ता से ऊपर तनाव। वे जिद्दी और स्वतंत्र हैं, और आमतौर पर यह नहीं बताया जाना चाहिए कि क्या करना है।

वे सभी घरेलू गतिविधियों में पूरी तरह से शामिल होने से प्यार करते हैं, और उन्हें लॉकर्स, बैग और घर आने वाले किसी भी नए चीज़ के माध्यम से rummaging खोजने के लिए असामान्य नहीं है। उत्सुक, वे पड़ोस की घटनाओं के बराबर रखने के लिए खिड़की को लगातार देखना पसंद करते हैं। वेस्टीस उत्कृष्ट दर्शक हैं, जो वे सुनते हुए थोड़े से शोर पर भौंकते हैं, जो उन्हें आपके लिए सबसे अच्छा अलार्म बनाता है। वे अन्य कुत्तों के साथ दोस्ताना हैं और बच्चों के साथ खेलने का आनंद लेते हैं। सभी आकारों और उम्र के परिवारों के लिए एक सच्चा साथी। वास्तव में, वे सभी पालतू जानवरों से चाहते हैं: वफादार, समझ और समर्पित।

गतिविधि

हालांकि वे छोटे कुत्ते हैं, वेस्टइज़ को नियमित व्यायाम की आवश्यकता होती है। उन्हें अपने मानव परिवार के साथ संबंधों को मजबूत करने के लिए दैनिक चलने और एक प्लेटाइम की आवश्यकता होती है। वे एक अच्छी घास के लिए सड़क से प्यार करते हैं, विशेष रूप से रोलिंग और रोलिंग एक तरफ से दूसरे तरफ। आपके शरीर के अलावा, आपको अपने दिमाग को प्रशिक्षित करने की भी आवश्यकता है। अगर उन्हें अपनी ऊर्जा को चैनल करने के लिए कोई उत्पादक तरीका नहीं मिलता है, तो वे चीजों को नष्ट करने, या बगीचे में छेद बनाने शुरू कर देंगे।

एंजेला, इस पोस्ट के लेखक हमेशा जानवरों से प्यार करते रहे हैं, लेकिन विशेष रूप से कुत्तों के साथ। एक छोटी लड़की के रूप में वह एक घर से एक पिल्ला से मुलाकात की जहां उन्होंने उसे दुर्व्यवहार किया। यह थोड़ी देर हो गया है क्योंकि पिक्सेल ने अपना जीवन दर्ज किया था। वह हमें बताता है कि "पिक्सेल दुनिया का सबसे अच्छा कुत्ता है, या कम से कम सबसे अच्छा कुत्ता है। उसने कभी भी काटा या टूटा नहीं है, न तो मेरा और न ही घर। वेस्टीज़ स्वतंत्र और बहुत स्नेही नहीं होते हैं, लेकिन पिक्सेल विपरीत है। वह बहुत अच्छा है और प्यार है। " इसमें से हमें कोई संदेह नहीं है, खासकर जब हम पिक्सेल पिल्ला की अच्छी गाड़ी देखते हैं, जब यह एंजेला के जीवन में आया था।

वेस्टी पिक्सेल पिल्ला

चाहे वे छोटे हों या बड़े हों, गुडोग में हम सभी कुत्तों से प्यार करते हैं। यदि आप हमारे जैसे हैं, तो हमारे जैसे अन्य दौड़ों के बारे में हमारे लेखों को याद न करें चिहुआहुआ , सुनहरा कुत्ता या फ्रेंच बुलडॉग .

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पश्चिम टेरियर में खूनी दस्त हैपश्चिम टेरियर में खूनी दस्त है
कुत्ते नस्ल लोमड़ी टेरियरकुत्ते नस्ल लोमड़ी टेरियर
पश्चिम हाईलैंड टेरियर हिलता नहीं है और सांस लेने में मजबूत हैपश्चिम हाईलैंड टेरियर हिलता नहीं है और सांस लेने में मजबूत है
जैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्लजैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्ल
खून के साथ वेस्टी पेशाबखून के साथ वेस्टी पेशाब
हार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियरहार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियर
नॉर्विच टेरियर: छोटा कुत्ता, महान शिकारीनॉर्विच टेरियर: छोटा कुत्ता, महान शिकारी
यॉर्कशायर टेरियर के लिए बाल कटवाने के 10 प्रकारयॉर्कशायर टेरियर के लिए बाल कटवाने के 10 प्रकार
बेडिंगटन टेरियर नस्लबेडिंगटन टेरियर नस्ल
छोटी सीमा टेरियर शिकारीछोटी सीमा टेरियर शिकारी
» » पश्चिम, प्रकृति द्वारा एक साहसी
© 2022 TonMobis.com