कुत्तों को एक छोटे से फ्लैट में होना है

कुत्तों को एक छोटे से फ्लैट में होना है

यदि आपके पास कोई आंगन या बगीचे वाला छोटा अपार्टमेंट नहीं है, तो चिंता न करें, क्योंकि यदि आप चाहते हैं कि आप कुत्ते का भी स्वागत कर सकें, हालांकि, यह अपनी छोटी गुणवत्ता को कम किए बिना, एक छोटी सी जगह को अनुकूलित करने में सक्षम होना चाहिए।

एक जर्मन चरवाहा या एक मंजिल पर एक Rottweiler स्थिति खुश होने की जरूरत है कि एक जानवर वंचित पर्याय बन गया है, तथापि, मध्यम और छोटे आकार के कई कुत्तों को पूरी तरह से एक सीमित स्थान, हमेशा कि समझने का आनंद ले सकते हैं जो सभी कुत्तों को दैनिक शारीरिक गतिविधि की आवश्यकता होती है और हमें सभी जरूरी चलने की पेशकश करने के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए।

विशेषज्ञ पशु के इस लेख में हम उल्लेख करते हैं कि सबसे अच्छी नस्लें क्या हैं एक छोटे से अपार्टमेंट में कुत्तों के पास है.

आप भी रुचि ले सकते हैं: क्या आपके पास एक फ्लैट में कुत्ता हो सकता है?
सूची

पेकिंग का

पेकिंगज़ है सबसे प्यारी छोटी दौड़ में से एक और ज्ञात और बिना शक के शुद्ध और मेस्टिज़ो नस्लों दोनों, एक छोटे से फ्लैट में रहने वाले सबसे अच्छे कुत्तों में से एक है। जबकि वह एक स्वतंत्र कुत्ता है, वह आश्चर्यजनक रूप से स्नेही और आसानी से घर और अन्य परिवार के सदस्यों से जुड़ा हुआ है।

यह एक बहुत ही सुरक्षित और साहसी कुत्ता है जो एक के रूप में कार्य करता है असाधारण निगरानी , चूंकि यह आमतौर पर बहुत भौंकने वाला नहीं होता है लेकिन यह मामूली संदिग्ध शोर के प्रति सतर्क है। पेकिंगज़ को ज्यादा अभ्यास की आवश्यकता नहीं है, इसलिए यह वरिष्ठ नागरिकों के लिए आदर्श है या जो अधिकतर घरेलू जीवन का आनंद लेते हैं।

पेकिंग का

Dachshund

एक डचशुंड के रूप में जाना जाने वाला, डचशुंड को अपने शरीर के अनुपात की तुलना में बहुत कम चरम सीमाओं से चिह्नित किया जाता है, यह कुत्तों में से एक है जो पूरी तरह से एक छोटी सी जगह में सह-अस्तित्व में हो सकता है। यह एक है बहुत बुद्धिमान कुत्ता जो जल्दी से सीखता है , एक सभ्य, सुरक्षात्मक और चंचल चरित्र का।

अपने छोटे आकार के बावजूद यह सच है कि इसे ऐसे मालिक की जरूरत है जिसके पास प्रशिक्षण के साथ अनुभव हो, अन्यथा, दचशुंड एक बहुत जिद्दी कुत्ता हो सकता है और इसका पालन करने की लागत होती है।

Dachshund

शिह tzu

यह नस्ल तिब्बत के मूल निवासी है और इसके छोटे आकार के कारण यह छोटी जगहों में रहने के लिए आदर्श है, हालांकि इसकी उपस्थिति के कारण हमें इसे कम से कम नहीं समझना चाहिए, क्योंकि यह हमेशा इसके लिए बहुत सराहना की जाती है वॉचडॉग के रूप में गुण . वे वफादार, स्नेही और मिलनसार कुत्ते हैं, जो घर की रक्षा के लिए भी सतर्क रहते हैं।

वह लोगों और अन्य जानवरों के साथ स्नेही है, इसलिए यह आदर्श है जब हमने अन्य पालतू जानवरों का स्वागत किया है या जब हम छोटे बच्चों के साथ रहते हैं। यद्यपि यह कुत्ता कम आयामों के तल के लिए उपयुक्त है, इसके लिए दैनिक देखभाल की आवश्यकता होती है, इस मामले में हमें अपने सुंदर फर को समर्पित करना होगा।

शिह tzu

अंग्रेजी बुलडॉग

इसकी उपस्थिति के बावजूद, अंग्रेजी बुलडॉग या बुलडॉग एक है कुत्ते docile और कुछ के रूप में शांत , जो हमेशा अच्छा विनोद दिखाता है और जो उसके साथ रहने वाले लोगों के प्रति स्नेह के संकेतों पर कंजूसी नहीं करता है।

यह एक बहादुर और आत्मविश्वास वाला कुत्ता भी है, जो शांतिपूर्वक व्यवहार करता है और अपने मालिकों का ध्यान लगातार दावा नहीं करता है, हालांकि, किसी भी कुत्ते की तरह, उन्हें उनकी उपस्थिति की आवश्यकता होती है।

यह एक मध्यम आकार का कुत्ता है, जिसके लिए अत्यधिक शारीरिक व्यायाम की आवश्यकता नहीं होती है, और इसलिए एक छोटे से अपार्टमेंट में रहने के लिए आदर्श है।

अंग्रेजी बुलडॉग

बंदर

कार्लोनो के रूप में भी जाना जाता है, मूल रूप से चीन से यह छोटा कुत्ता, एक बहुत स्नेही और चंचल स्वभाव रखने के द्वारा विशेषता है , हालांकि, यह हमें भ्रमित नहीं कर सकता है क्योंकि आपको पिल्ला से सामाजिककरण की आवश्यकता होगी और अन्य मामलों की तुलना में अधिक तीव्र होना चाहिए क्योंकि यह काफी रिसोसो और डरावना है।

यह एक जीवंत और बहुत सक्रिय कुत्ता है, इसलिए के बाद अपने प्रारंभिक जीवन शांत और बन्दर एक बहुत ही घरेलू कुत्ते, एक सीमित स्थान में होना करने के लिए उपयुक्त हो जाता है दैनिक चलता है, विशेष रूप से महत्वपूर्ण हैं।

बंदर

बिचॉन फ्रिस

यह छोटे आकार और सौंदर्य प्यारे का कुत्ता है। उचित समाजीकरण के साथ यह घर के पर्यावरण के लिए पूरी तरह से अनुकूल है और बच्चों के साथ रहने के लिए यह एक असाधारण साथी जानवर होने के लिए बहुत उपयुक्त है।




उनका स्वभाव बहुत ही शांत कुत्ता है, विशेष रूप से वृद्ध लोगों के साथ रहने की भी सिफारिश की जाती है। आपके कोट को विशेष और आवधिक देखभाल की आवश्यकता होती है, आंखों के चारों ओर बालों को ट्रिम करना और सावधानी से लैगनों को साफ करना आवश्यक है।

बिचॉन फ्रिस

माल्टीज़ बिचॉन

यह एक कुत्ता है छोटा आकार यह वजन 3 से 4 किलो के बीच होता है, इसलिए, यह एक छोटे से घर में आराम से रहने के लिए उपयुक्त है।

यह एक साथी जानवर के रूप में असाधारण है, क्योंकि बुद्धिमान होने के अलावा, यह बहुत स्नेही और मैत्रीपूर्ण व्यवहार करता है, और कम से कम अज्ञात शोर सुनने के मामले में भौंकने वाला अच्छा निगरानी करता है। मुझे चाहिए थोड़ा शारीरिक गतिविधि , इसलिए वृद्ध लोगों के साथ रहने के लिए यह बहुत उपयुक्त है।

माल्टीज़ बिचॉन

यॉर्कशायर टेरियर

यॉर्कशायर टेरियर अपने छोटे आकार की वजह से फ्लैट में रहने वाले सबसे अच्छे कुत्तों में से एक है, क्योंकि इसका औसत वजन 3, 2 किलोग्राम है। इसके अलावा, यह एक उत्कृष्ट निगरानी है क्योंकि यह हमेशा सतर्क रहता है और तुरंत इसके भौंकने के साथ हमें चेतावनी देता है।

हालांकि इसे ज्यादा जगह की आवश्यकता नहीं है इसे अपने मालिकों के निरंतर ध्यान देने की जरूरत है , एक दृढ़ कुत्ता होने के कारण, अपने परिवार के साथ बहुत बहादुर और अतिसंवेदनशील है।

यॉर्कशायर टेरियर

पूडल

पूडल या पूडल एक छोटा कुत्ता है, जो कि मध्यम आकार, बौने या खिलौने की किस्मों में छोटी जगहों के लिए उपयुक्त है। पूडल एक कुत्ता है हंसमुख, चंचल, बहुत सक्रिय और ऊर्जा का एक बहुत है, इसलिए, यदि आपके पास पर्याप्त व्यायाम अनुशासित किया जाना है, कुछ है कि बहुत महत्वपूर्ण है, जरूरत है क्योंकि यह एक बहुत ही बच्चों कुत्ते के साथ रहने के लिए एक विनाशकारी प्रवृत्ति अगर ठीक से सामाजिक नहीं विकसित कर सकते हैं उपयुक्त है हालांकि ।

पूडल

कॉकर स्पैनियल

अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल और अमेरिकन कॉकर स्पैनियल दोनों मध्यम आकार के कुत्ते हैं जो एक छोटे से अपार्टमेंट में रहने के लिए बहुत उपयुक्त हैं। यह एक एथलेटिक कुत्ता है, इसलिए शारीरिक व्यायाम उसके लिए बहुत महत्वपूर्ण है , यद्यपि यह एक उत्कृष्ट साथी जानवर भी है क्योंकि इसमें एक प्रेमपूर्ण, आज्ञाकारी प्रकृति है, और अपने मानव परिवार की कंपनी का आनंद लेती है।

कॉकर स्पैनियल

पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर

मूल रूप से स्कॉटलैंड से यह कुत्ता, जिसे वेस्टी भी कहा जाता है, में शरीर का वजन होता है जो 5 से 10 किलो के बीच होता है, इसलिए छोटे अपार्टमेंट की छोटी जगह को अनुकूलित किया जा सकता है।

यह एक कुत्ता है जो अपने मालिकों से स्नेह के संकेतों की बहुत सराहना करता है, हालांकि, हम एक कुत्ते का सामना कर रहे हैं जो बहुत बड़ी है, इसलिए एक बड़ी नस्ल का स्वभाव है, इसलिए इसे पर्याप्त प्रशिक्षण की जरूरत है सकारात्मक प्रशिक्षण और मध्यम शारीरिक व्यायाम के आधार पर।

पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर

चिहुआहुआ

मैक्सिको से यह दोस्ताना कुत्ता विविधता के आधार पर 3 किलोग्राम वजन करेगा, इसलिए यह एक छोटे से अपार्टमेंट में पूरी तरह से जीवन के अनुकूल हो सकता है।

जो भी सोच सकता है उसके विपरीत, यह एक सवाल है बहुत स्मार्ट कुत्ता और यह सतर्कता पर बनी हुई है, हालांकि यह अपने मालिकों को सच्ची भक्ति विकसित करने के लिए भी समाप्त होता है, यह सब इसे बनाता है असाधारण पालतू जानवर.

चिहुआहुआ

अभी भी एक विशेष दौड़ पर फैसला नहीं किया है?

यदि आप कुत्ते की मेजबानी करने पर विचार कर रहे हैं लेकिन आप नहीं जानते कि नस्ल कौन सा है जो आपको या आपकी जीवनशैली के अनुकूल हो सकती है, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप निम्न लेखों से परामर्श लें:

  • सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों
  • सबसे प्यारा कुत्ते नस्लों
  • सबसे शांत कुत्ते नस्लों
  • बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों

याद रखें कि नस्ल के कुत्ते से संबंधित नहीं एक विशिष्ट तरीके से व्यवहार करेंगे, अक्सर हमें एक बहुत ही घबराहट अंग्रेजी बुलडॉग के साथ-साथ एक बहुत ही शांत कॉकर मिल जाता है। यह प्रत्येक मामले पर निर्भर करेगा।

यह भी ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि बड़े, मध्यम या छोटे आकार की नस्ल के बिना कुत्ते एक मंजिल के लिए समान रूप से आदर्श होते हैं। इसके लिए, यह आश्रय में जाने के लिए पर्याप्त होगा और उस जानवर की गतिविधि के स्तर की जांच करें जिसे हम प्यार करते हैं। कभी-कभी आकार कोई फर्क नहीं पड़ता बल्कि बल्कि प्रत्येक कुत्ते का व्यक्तिगत व्यवहार.

अभी भी एक विशेष दौड़ पर फैसला नहीं किया है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों को एक छोटे से फ्लैट में होना है , हम आपको आदर्श के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
शहर में कुत्ते को उठा रहा हैशहर में कुत्ते को उठा रहा है
शहर में कुत्ता अभ्यासशहर में कुत्ता अभ्यास
कुत्ता फ्लैट और सफेद कीड़े निकाल देता हैकुत्ता फ्लैट और सफेद कीड़े निकाल देता है
अकेले रहने वाले लोगों के लिए आदर्श कुत्ता कैसे चुनेंअकेले रहने वाले लोगों के लिए आदर्श कुत्ता कैसे चुनें
आपके पास एक फ्लैट कुत्ता हैआपके पास एक फ्लैट कुत्ता है
क्या आपके पास एक फ्लैट में कुत्ता हो सकता है?क्या आपके पास एक फ्लैट में कुत्ता हो सकता है?
एक अपार्टमेंट में एक कुत्ता कैसे हैएक अपार्टमेंट में एक कुत्ता कैसे है
अपार्टमेंट में रहने के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लोंअपार्टमेंट में रहने के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
एक विभाग में अपने कुत्ते के साथ रहने के लिए 5 युक्तियाँएक विभाग में अपने कुत्ते के साथ रहने के लिए 5 युक्तियाँ
अपार्टमेंट में रहने के लिए शीर्ष 5 कुत्ते नस्लोंअपार्टमेंट में रहने के लिए शीर्ष 5 कुत्ते नस्लों
» » कुत्तों को एक छोटे से फ्लैट में होना है
© 2022 TonMobis.com