बिल्ली के मल में रक्त - कारण और संभावित बीमारियां

बिल्ली मल में रक्त - कारण और संभावित बीमारियां

हमारे पालतू जानवरों में स्वागत करने का फैसला करने वाले किसी भी पालतू जानवर की देखभाल की ज़रूरत है जो सुनिश्चित करेगा कि आप जीवन की अच्छी गुणवत्ता का आनंद लें और इस देखभाल के लिए हमें अपने समय, एक बहुत ही महत्वपूर्ण संसाधन की आवश्यकता है।

हमें अपने पालतू जानवरों के साथ आने के लिए समय चाहिए, उसे छेड़छाड़ करने और किसी भी बदलाव के प्रति सावधान रहना जो उसके स्वास्थ्य में बदलाव का संकेत दे सकता है और इन परिवर्तनों को भोजन, पेशाब और निकासी के माध्यम से बहुत स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है।

इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम इसके बारे में बात करते हैं बिल्ली के मल में खून के कारण.

आपको इसमें भी रूचि हो सकती है: कुत्ते के मल में रक्त - मुख्य कारण
सूची

क्या हमारे बिल्ली के मल में रक्त ढूंढना सामान्य है?

हमारी बिल्ली के मल में रक्त ढूंढना सामान्य नहीं है और इसे चेतावनी संकेत के रूप में व्याख्या किया जाना चाहिए, क्योंकि पाचन तंत्र को प्रभावित करने वाली हर चीज में एक हो सकता है व्यवस्थित प्रतिक्रिया हमारे पालतू जानवरों के जीव पर, इसलिए बिल्ली की भोजन उनके स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक है।

रक्त या श्लेष्म जैसे तत्वों को मल में होने पर सामान्य संकेतों के रूप में व्याख्या नहीं किया जाना चाहिए, लेकिन यह जरूरी नहीं है कि वे एक गंभीर बीमारी का पालन करें जो जानवर के जीवन से समझौता करता है।

पहले पहलुओं में से एक जिसे हमें अलग करना चाहिए और यह पशु चिकित्सक पर्याप्त जानकारी देने के लिए बहुत उपयोगी होगा, रक्त का रंग है, चलिए नीचे देखें क्यों:

  • लाल रक्त : यदि मल में मौजूद रक्त लाल होता है, तो यह इंगित करता है कि इसे पचाया नहीं गया है और इसलिए निचले पाचन तंत्र से आता है, आमतौर पर कोलन या गुदाशय। इस मामले में हम देखे गए मल देख सकते हैं या यहां तक ​​कि देख सकते हैं कि हमारी बिल्ली कब हार जाती है जब रक्त गिरता है।
  • काला रक्त : दूसरी तरफ, अगर हमारी बिल्ली के मल में मौजूद रक्त काला है, तो यह इंगित करता है कि इसे पच गया है और इसलिए पाचन तंत्र के ऊपरी भाग से आता है। इस मामले में रक्त को पहचानना अधिक कठिन होता है लेकिन टैर के समान दिखने के कारण इसकी विशेषता होती है।
क्या हमारे बिल्ली के मल में रक्त ढूंढना सामान्य है?

बिल्ली के मल में खून की उपस्थिति का क्या कारण बनता है?




इस विकार के कारण बहुत विविध हो सकते हैं और प्रत्येक विशिष्ट कारण के आधार पर गंभीरता, उपचार और पूर्वानुमान अलग-अलग होंगे। अगला हम देखेंगे कि क्या हैं मुख्य कारण जो आपकी बिल्ली के मल में रक्त की उपस्थिति का कारण बन सकता है:

  • भोजन में त्रुटियां: आहार या अति भोजन में अचानक परिवर्तन कोलोन को परेशान कर सकता है और निकासी में और मल की संरचना में परिवर्तन कर सकता है, जिससे उनमें रक्त की उपस्थिति हो सकती है।
  • आंतों परजीवी: आंत्र परजीवी कि अपनी बिल्ली के जठरांत्र संबंधी मार्ग हमला कर सकते हैं मल में रक्त की उपस्थिति का सामान्य कारण है, इस मामले में भी इस तरह अस्वस्थता, कमजोरी और यहां तक ​​कि वजन घटाने के रूप में संकेत का पालन कर रहे हैं।
  • रेक्टल श्लेष्मा को नुकसान: गुदा एक बहुत संवहनी क्षेत्र है और बड़ी रक्त आपूर्ति के साथ, इसका यह भी अर्थ है कि यह एक बहुत संवेदनशील और नाजुक क्षेत्र है। जब बिल्ली फाइबर में कमी वाले आहार का पालन करती है, कब्ज और निकालने के लिए एक बड़ा प्रयास हो सकता है, जो रेक्टल श्लेष्मा को नुकसान पहुंचा सकता है और इसे खून बह सकता है।
  • कोलाइटिस: कोलाइटिस एक शब्द का संकेत बृहदान्त्र सूजन है और पेट खंड है कि बाद में रक्त की उपस्थिति के साथ मल में externalized की म्यूकोसा में एक खून बह रहा है पैदा करता है। बिल्ली में, कोलोइटिस जीवाणु क्लॉस्ट्रिडियम के बैक्टीरिया के उपनिवेशीकरण के कारण हो सकता है।
  • घायलपन: उनकी स्वतंत्र और अन्वेषणकारी प्रकृति के कारण, बिल्लियों को विभिन्न प्रकार के उग्रों के लिए बहुत संवेदनशील माना जाता है और इससे आंतरिक रक्तस्राव हो सकता है, हालांकि दिखाई नहीं दे रहा है, मल में रक्त की उपस्थिति के माध्यम से प्रकट होता है।
  • एनएसएआईडी लेना: NSAIDs गैर-स्टेरॉयड एंटी-भड़काऊ दवाओं के रूप में जाने वाली दवाएं हैं और इन्हें बिल्लियों और कुत्तों दोनों में उपयोग किया जा सकता है बशर्ते वे पशु चिकित्सा के उपयोग के लिए हों। आमतौर पर उन्हें दर्द से छुटकारा पाने और सूजन कम करने के लिए उपयोग किया जाता है। पेट में कार्रवाई इस तरह के विरोधी भड़काऊ घटते स्राव सुरक्षात्मक बलगम के अपने तंत्र द्वारा और गैस्ट्रिक mucosal खून बह रहा अल्सर पैदा हो सकती है।
  • ट्यूमर: मल में रक्त का एक कारण पाचन तंत्र में कोशिकाओं की अत्यधिक वृद्धि हो सकता है, यह इस बात का तात्पर्य नहीं है कि ट्यूमर की प्रकृति सौम्य या घातक हो सकती है, जो कुछ पशुचिकित्सा पुष्टि करेगा।
बिल्ली के मल में खून की उपस्थिति का क्या कारण बनता है?

अगर मुझे अपनी बिल्ली के मल में खून दिखाई देता है तो मुझे क्या करना चाहिए?

यह महत्वपूर्ण है कि आप जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के पास जाएं क्योंकि यह संकेत गंभीर कारणों को छुपा सकता है, लेकिन हम दोहराते हैं कि यह हमेशा ऐसा नहीं होता है।

पशुचिकित्सा खाते में सभी लक्षणों और संकेतों को ध्यान में रखेगा, एक प्रदर्शन करेगा पूर्ण शारीरिक परीक्षा के साथ ही रक्त और मल परीक्षण जो आपको अंतर्निहित कारण को परिभाषित करने और उचित तरीके से इसका इलाज करने की अनुमति देता है।

अंत में, हम अनुशंसा करते हैं कि जब आप पशुचिकित्सा में जाते हैं तो आप सरल तरीके से कारण जानने के लिए निम्न जानकारी प्रदान करते हैं:

  • जब लक्षण प्रकट हुए हैं और यदि वे पिछले महीनों में एक से अधिक बार प्रकट हुए हैं।
  • अगर बिल्ली अपनी भूख खो गई है और कमजोरी दिखाती है।
  • एक मल नमूना लेने और स्थिरता या निकासी की आवृत्ति में किसी भी बदलाव की रिपोर्ट करना महत्वपूर्ण है।
  • हमें अपनी बिल्ली में हमने जो भी अजीब व्यवहार देखा है, उसकी भी रिपोर्ट करनी चाहिए।
अगर मुझे अपनी बिल्ली के मल में खून दिखाई देता है तो मुझे क्या करना चाहिए?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्ली मल में रक्त - कारण और संभावित बीमारियां , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
रक्त पोस्ट cagada के साथ बिल्ली मूत्ररक्त पोस्ट cagada के साथ बिल्ली मूत्र
रक्त और बक्से के साथ बिल्ली मूत्ररक्त और बक्से के साथ बिल्ली मूत्र
मेरी बिल्ली थोड़ा और रक्त के साथ पेशाब करती हैमेरी बिल्ली थोड़ा और रक्त के साथ पेशाब करती है
बिल्ली रक्त का मूत्र पेश करती है और उपचार का जवाब नहीं देती हैबिल्ली रक्त का मूत्र पेश करती है और उपचार का जवाब नहीं देती है
पेशाब करते समय मेरी बिल्ली खून बह रहा हैपेशाब करते समय मेरी बिल्ली खून बह रहा है
मूत्र में बाल, उल्टी और रक्त के साथ क्षीण बिल्लीमूत्र में बाल, उल्टी और रक्त के साथ क्षीण बिल्ली
मेरी बिल्ली के खून के साथ संभावित दस्तमेरी बिल्ली के खून के साथ संभावित दस्त
बिल्ली कई बार पेशाब करने के लिए जाता है और रक्त के साथ ऐसा करता हैबिल्ली कई बार पेशाब करने के लिए जाता है और रक्त के साथ ऐसा करता है
बिल्ली रक्त का मूत्र पेश करती है और सूजन हो जाती हैबिल्ली रक्त का मूत्र पेश करती है और सूजन हो जाती है
मेरी बिल्ली के रक्त परीक्षण के परिणाममेरी बिल्ली के रक्त परीक्षण के परिणाम
» » बिल्ली के मल में रक्त - कारण और संभावित बीमारियां
© 2022 TonMobis.com