बिल्ली में तनाव के 5 लक्षण

बिल्ली में तनाव के 5 लक्षण

तनाव एक रक्षा तंत्र है जो न केवल मनुष्यों में मौजूद है, बल्कि जानवरों में भी, वास्तव में, यह पर्यावरण के लिए अनुकूली प्रतिक्रिया है जो खतरे की स्थिति में जीवित रहने की अनुमति देता है।

मुख्य समस्या यह है कि तनाव बार-बार शुरू होता है और ऐसी परिस्थितियों में तनाव हो सकता है, जिनकी आवश्यकता नहीं होती है। इसलिए, बिल्लियों तनाव के लिए बहुत संवेदनशील हैं, क्योंकि उन्हें अपने पर्यावरण को नियंत्रण में रखने की आवश्यकता है और थोड़ी सी बदलाव के लिए एक तीव्र अनुकूलन प्रतिक्रिया ट्रिगर कर सकते हैं।

कुछ बिल्लियों तनाव को बहुत अच्छी तरह से प्रबंधित करते हैं, दूसरों के लिए यह एक स्वास्थ्य समस्या है जिसका इलाज किया जाना चाहिए, इस बीमारी के बारे में जल्द से जल्द इस चेतावनी की चेतावनी के लिए, इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम आपको मुख्य दिखाते हैं बिल्ली में तनाव के 5 लक्षण.

आप में भी रुचि हो सकती है: चूहे को पालतू जानवर के रूप में

1. बार-बार संक्रामक रोगों की उपस्थिति

तनाव में कई हार्मोन की रिहाई शामिल है, जो सफेद रक्त कोशिकाओं या रक्षा कोशिकाओं के उचित कामकाज में हस्तक्षेप करें , इसलिए, बिल्ली की प्रतिरक्षा प्रणाली पर्याप्त प्रतिक्रिया देने में विफल रहता है।

अगर बिल्ली बार-बार अनुबंधित संक्रामक और स्व-प्रतिरक्षित बीमारियों तुरंत पुराने तनाव है, जो भी इस तरह के खालित्य या ब्रोन्कियल अस्थमा के रूप में अन्य विकारों के साथ हो सकता का एक राज्य पर शक करना चाहिए।

1. बार-बार संक्रामक रोगों की उपस्थिति

2. आक्रामकता में वृद्धि

Iquest- आपकी बिल्ली एक आक्रामक पालतू जानवर होने के लिए एक docile और tame जानवर होने से चला गया है? तब आप तनाव से पीड़ित हो सकते हैं। सभी बिल्लियों एक ही तरह से आक्रामकता दिखाते हैं, हालांकि, एक आक्रामक बिल्ली मौजूद हो सकती है निम्नलिखित व्यवहार एक बड़ी या कम डिग्री के लिए:

  • बिल्ली snorts
  • लोगों या अन्य पालतू जानवरों के साथ बातचीत नहीं करना चाहता
  • काटने और मकड़ी
  • पीठ पर बाल उबाल लें
  • विद्यार्थियों को फैलाता है और नजर आती है
2. आक्रामकता में वृद्धि

3. चिंता बढ़ी

तनाव बिल्लियों में भी चिंता पैदा करता है। चिंता यह तनाव का एक बड़ा संकेतक है , चिंता वाला एक बिल्ली एक बिल्ली है जो लगातार डर और भयभीतता दिखाती है जो शायद पहले स्पष्ट नहीं थीं। बिल्ली के खाने की चिंता के सबसे गंभीर घटकों में से एक है बाध्यकारी व्यवहार रूढ़िवादी कैसे हैं।

चिंता के साथ एक बिल्ली आत्म चोट के लिए प्रवण है, हम इसमें अत्यधिक चाट और कपड़े जैसे अदृश्य वस्तुओं को निगलना कर सकते हैं।

3. चिंता बढ़ी

4. विकार खाने




भोजन विकार बिल्लियों को भी प्रभावित कर सकते हैं, हालांकि मनुष्यों में दिखाई देने वाले कारणों से बहुत अलग कारणों से, मुख्य रूप से बिल्लियों में खाने के विकार तनाव से उत्पन्न होते हैं , चूंकि तनाव सीधे खाने की आदतों को प्रभावित करता है।

तनाव के साथ एक बिल्ली आप अपनी भूख पूरी तरह से खो सकते हैं और यहां तक ​​कि कुपोषण पेश करने के लिए भी मिलता है, एक और व्यवहार जिसे हम तनावग्रस्त बिल्ली में सराहना कर सकते हैं वह बाध्यकारी भोजन है और अंत में उल्टी भोजन को सहन नहीं करता है।

4. विकार खाने

5. चिह्नित

एक तनावग्रस्त बिल्ली ऐसा लगता है कि वह अपने पर्यावरण पर पूरी तरह से नियंत्रण खो गया है और इसे ठीक करने के लिए हर संभव प्रयास करेगा।

बिल्लियों में तनाव का एक स्पष्ट संकेत है दीवारों और बड़े फर्नीचर की अंकन (सोफा समेत), और भी अधिक तो जब यह व्यवहार पहले नहीं हुआ था। तनाव अंकन शीर्ष-नीचे, लंबवत खरोंच के रूप में होता है।

5. चिह्नित

अगर मेरी बिल्ली पर जोर दिया जाता है तो क्या करना है?

यदि आपकी बिल्ली पर बल दिया गया है तो आपके पास कई संसाधन हैं जो आपको तनाव का बेहतर प्रबंधन करने और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने की अनुमति देंगे, जैसे कि बिल्लियों के लिए प्राकृतिक ट्रांक्विलाइज़र का उपयोग।

हालांकि, यह अनुशंसा की जाती है कि आप पहले पशु चिकित्सक के पास जाएं अपनी बिल्ली के स्वास्थ्य की स्थिति का आकलन करने के लिए, क्योंकि जैसा कि हमने देखा है कि तनाव आपके पालतू जानवर के शरीर पर बहुत महत्वपूर्ण प्रभाव डाल सकता है।

अगर मेरी बिल्ली पर जोर दिया जाता है तो क्या करना है?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्ली में तनाव के 5 लक्षण , हम आपको मानसिक समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते में एस्ट्रस के 6 कारणकुत्ते में एस्ट्रस के 6 कारण
मेरे कुत्ते के तनाव से कैसे छुटकारा पाएंमेरे कुत्ते के तनाव से कैसे छुटकारा पाएं
प्रेरित उत्तेजनाप्रेरित उत्तेजना
बिल्लियों वायरस कोरोना के वाहक हैं?बिल्लियों वायरस कोरोना के वाहक हैं?
बिल्लियों में प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए युक्तियाँबिल्लियों में प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए युक्तियाँ
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली पर बल दिया गया है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली पर बल दिया गया है या नहीं
बिल्लियों में फंगी - लक्षण और उपचारबिल्लियों में फंगी - लक्षण और उपचार
बिल्लियों में ल्यूकेमिया - लक्षण, उपचार और संक्रमण के कारणबिल्लियों में ल्यूकेमिया - लक्षण, उपचार और संक्रमण के कारण
बिल्लियों के लिए प्राकृतिक tranquilizersबिल्लियों के लिए प्राकृतिक tranquilizers
अगर मेरी बिल्ली पर बल दिया जाता है तो क्या करेंअगर मेरी बिल्ली पर बल दिया जाता है तो क्या करें
» » बिल्ली में तनाव के 5 लक्षण
© 2022 TonMobis.com