कैरोलिना नीलम के रोग

कैरोलिना नीलम के रोग

यदि हम अपने पालतू जानवरों के लिए ज़िम्मेदार हैं, तो संबंधित टीकों के प्रशासन के साथ आगे बढ़ने के लिए पशुचिकित्सा की आवधिक यात्रा, विटामिन या भोजन की खुराक के पर्चे की आवश्यकता है।

इसलिए, यह हमारी ज़िम्मेदारी का संकेत भी होगा कि हम सबसे अधिक बीमारियों में रुचि रखते हैं जो हमारे पालतू जानवरों पर हमला कर सकते हैं।

आज हम इसके बारे में बात करेंगे कैरोलिना नीलम रोग विशेषज्ञ पशु के इस लेख के माध्यम से। पढ़ें और जानें:

आप भी रुचि ले सकते हैं: एक नीलम या कैरोलिना कॉकटू की देखभाल कैसे करें?
सूची

निनफा कैरोलिना

नीलम कैरोलिना , Nymphicus hollandicus, इसे एक नीलम कॉकटू के रूप में भी जाना जाता है। यह पक्षी ऑस्ट्रेलिया से आता है। यह एक मध्यम आकार का कॉकटू (25-30 सेमी) है, जो एक बहुत ही आम पालतू है। यह भूरा है और इसका सफ़ेद सिर नारंगी गाल दिखाता है। इसकी खूबसूरत क्रेस्ट पीला है।

कैरोलीन एनम्फ कुछ गाने गाते हैं और कुछ शब्दों को व्यक्त करते हैं। वे कुछ पालतू जानवर हैं आराध्य और वास्तव में स्मार्ट.

निनफा कैरोलिना

psittacosis

psittacosis एक बहुत ही गंभीर बीमारी है जो पक्षियों पर हमला करता है और वे मनुष्यों को संक्रमित कर सकते हैं। पक्षियों और मनुष्यों दोनों में इस बीमारी का एंटीबायोटिक्स (टेट्रासाइक्लिन) के साथ इलाज किया जाता है।

हालांकि, अगर आप दवा नहीं लेते हैं तो यह लोगों और पक्षियों के लिए घातक बीमारी हो सकती है। यदि इन लक्षणों को देखा जाता है, तो विलंब के बिना पशुचिकित्सा में जाना सुविधाजनक है। यह बीमारी बैक्टीरिया के कारण होती है क्लैमाइडिया के रूप में psittaci। Psitocasis के मुख्य लक्षण हैं:

  • उदासी
  • कंजाक्तिविटिस
  • ओकुलर स्राव
  • साइनसाइटिस
  • वजन घटाने
  • हरा-पीला दस्त

सामान्य ठंडा

सामान्य सर्दी नीलम कैरोलिना में कुछ लक्षण होते हैं जो psittacosis के साथ मेल खाते हैं, लेकिन यह ऐसी गंभीर बीमारी नहीं है। अक्सर छींकने, भूख की कमी और मुश्किल सांस लेने के लक्षणों को जोड़ा जाएगा।

उपचार बहुत आसान है: यह हमारी कैरोलिना उत्कृष्ट देखभाल, विटामिन और स्थिर तापमान प्रदान करने के लिए पर्याप्त होगा। एक बार पशुचिकित्सा ने कैरोलिना एनम्फ का इलाज किया है, तो ठंड दोहराए जाने पर हमें और अनुभव होगा। यह एक आम स्वास्थ्य समस्या है।

सामान्य ठंडा

के कण

पतंग बहुत खतरनाक परजीवी हैं क्योंकि वे उपनिवेश पक्षियों को बहुत कमजोर करते हैं। ये बग पक्षियों के खून को चूसते हैं और तेजी से पुन: उत्पन्न करते हैं। इसके अलावा, वे नस्लों और अन्य पालतू जानवरों के साथ रहने वाले मनुष्यों को प्रसारित किया जा सकता है।

पतंगों की उपस्थिति का एक स्पष्ट लक्षण यह है कि हमारी कैरोलिना नीलम यह बहुत खरोंच करता है . बाजार पर परमाणु हैं जो प्रभावी हैं, लेकिन आपको उनका दुरुपयोग नहीं करना चाहिए। अपनी प्रजातियों को निर्धारित करने और इसके उन्मूलन में हमें और अधिक प्रभावी दिखाने के लिए कुछ पतंग नमूना को पकड़ना सुविधाजनक है। इसके पंख के बीच हम कुछ छिपी हुई प्रतिलिपि पाएंगे।




पक्षी की विनम्र स्वच्छता, इसका पूरा पिंजरा (यह कीटाणुरहित होना चाहिए), और पक्षी के करीब पर्यावरण महत्वपूर्ण है। पक्षियों में पतंगों का इलाज कैसे करें।

के कण

खट्टा कुतिया

खट्टा मुंह यह चिड़िया की क्रॉ में दर्ज अवांछित भोजन द्वारा उत्पादित एक संक्रमण है। फसल और एक अप्रिय गंध में सूजन खट्टा क्रॉ के लक्षण हैं।

पशुचिकित्सा के लिए हमारे नीलम कॉकटू की फसल को "अनजान" करना सुविधाजनक है। केवल एक बहुत ही विशेषज्ञ व्यक्ति स्वयं कड़वी मुंह की समस्या को हल कर सकता है, क्योंकि यदि नस्ल अच्छी तरह से संभाला नहीं जाता है, तो इससे गंभीर क्षति हो सकती है।

खट्टा कुतिया

पंख फेंक दिया

वह है जो कैरोलिना नीलम करता है पंखों को तोड़ना एक चिंताजनक लक्षण है . यह एक समस्या हो सकती है अवसाद या तनाव जानवर का

यह भी एक हो सकता है खनिजों की कमी अपने आहार में यदि ऐसा है, तो हम देखेंगे कि पक्षी अपने पंख की भांति खाता है। इस मामले में आपको खनिजों की कमी को सुधारने वाले नस्ल को कुछ खाद्य पूरक देना चाहिए। देखभाल के अलावा, पक्षी के पर्यावरण के संवर्धन को ध्यान में रखना उपयोगी होगा। यदि पंखों के नुकसान का कारण अस्पष्ट है, तो पशुचिकित्सा की यात्रा सबसे अच्छा संभव समाधान होगा।

पंख फेंक दिया

दस्त

दस्त यह एक लक्षण है जो गंभीर बीमारियों में हो सकता है, लेकिन यह अपर्याप्त भोजन के सेवन के कारण भी हो सकता है जैसे लेटस से अधिक। यदि थोड़ा विटामिन बी 12 (30 ग्राम पानी में 4 बूंद) देने के बाद दस्त को रोक नहीं है, तो यह बेहतर है कैरोलिना नीलम पशु चिकित्सक ले लो . यह कोक्सीडिया के कारण हो सकता है, एक प्रकार का आंतरिक परजीवी जो विभिन्न पक्षियों को प्रभावित करता है।

डिम्बग्रंथि प्रकोप

डिम्बग्रंथि प्रकोप यह एक बहुत ही गंभीर समस्या है कि पशुचिकित्सक को देरी के बिना इलाज करना चाहिए। यह है कि मादा के अंदर एक अंडा फंस गया है और बिछाने या पराजित नहीं कर सकता है। यदि आप तुरंत हस्तक्षेप नहीं करते हैं तो नस्ल की मृत्यु बहुत जल्दी हो सकती है।

डिम्बग्रंथि के प्रक्षेपण का पता लगाना बहुत मुश्किल नहीं है: हम इसका निरीक्षण करेंगे खराब स्थिति में पेट और क्लॉका उगलते हैं . आम तौर पर कैरोलिना नीलम आमतौर पर दिखाया जाता है उदासीन, कमजोर और असुविधा के स्पष्ट लक्षणों के साथ . इस स्वास्थ्य समस्या का जल्दी से इलाज किया जाना चाहिए।

डिम्बग्रंथि प्रकोप

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैरोलिना नीलम के रोग , हम आपको हमारे निवारण अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बॉयकिन स्पैनियल, दक्षिण कैरोलिना कुत्ताबॉयकिन स्पैनियल, दक्षिण कैरोलिना कुत्ता
कैरोलिना कुत्ता> अमेरिकी डिंगोकैरोलिना कुत्ता> अमेरिकी डिंगो
एक नीलम या कैरोलिना cockatoo की देखभाल कैसे करें?एक नीलम या कैरोलिना cockatoo की देखभाल कैसे करें?
Cacatua नीलम थोड़ा दुखी है और अब गाता हैCacatua नीलम थोड़ा दुखी है और अब गाता है
सांस लेने में परेशानी के साथ नीलमसांस लेने में परेशानी के साथ नीलम
चूहे मूत्र के संपर्क में Cockatielचूहे मूत्र के संपर्क में Cockatiel
रोलैंड में होटल, एनसीरोलैंड में होटल, एनसी
उत्तरी कैरोलिना नदी होटल देखेंउत्तरी कैरोलिना नदी होटल देखें
नीलम बहुत आक्रामक हैनीलम बहुत आक्रामक है
आसपास के सदस्यों वर्जिनिया के रूप में?आसपास के सदस्यों वर्जिनिया के रूप में?
» » कैरोलिना नीलम के रोग
© 2022 TonMobis.com