मेरी काली बिल्ली गर्मी में है

मेरी काली बिल्ली गर्मी में है

अगर हमने बहुत अच्छा निर्णय लिया है बाँझ बनाना हमारी बिल्ली के लिए, उसे गर्मी में खोजना हमें प्रश्नों के साथ भर देगा। यह आपकी स्थिति है, तो अगर आप एक बधिया बिल्ली, जो अभी भी है, गर्मी में साथ रहते हैं, इस लेख ExpertoAnimal हम आपको बताएंगे कि क्या हुआ है पढ़ने रखने के लिए और यह कैसे हल किया जा सकता है, क्योंकि कई बार हमें बताया जाता है नसबंदी का, लेकिन कुछ में हम संभावना का उल्लेख करते हैं, बहुत कम लेकिन मौजूदा, कि हमारी बिल्ली एक बार उत्साहित उत्साह को बरकरार रखती है।

डिस्कवर क्यों आपकी जाली बिल्ली गर्मी में है , इस समस्या के कारण और समाधान।

आप भी रुचि ले सकते हैं: कैसे पता चलेगा कि बिल्ली को कास्ट किया गया है या नहीं?
सूची

गर्मी में बिल्ली

सबसे पहले, चलो स्थापित करें कि कौन हैं लक्षण कि हम यह सुनिश्चित करने के लिए गर्मी में एक बिल्ली में पहचान सकते हैं कि हमारी जाली बिल्ली के साथ क्या होता है। हमारे पर्यावरण में, बिल्लियों साल भर व्यावहारिक रूप से गर्मी में जा सकते हैं, यहां तक ​​कि जनवरी से अक्टूबर तक भी प्रकाश के घंटे . जब एक बिल्ली गर्मी में होती है तो हम निम्नलिखित का निरीक्षण कर सकते हैं व्यवहार :

  • मेव सामान्य और बहुत ज़ोरदार, बिल्ली पड़ोस को परेशान करने के बिंदु पर "चिल्लाती है"।
  • बेचैनी, वह असहज, घबराहट, परेशान होगी।
  • अपने जननांगों का पर्दाफाश करने के लिए पूंछ लिफ्ट।
  • लोगों, वस्तुओं या मिट्टी के खिलाफ स्क्रबिंग।

इस तस्वीर की सभी कमियों को कई लोग मिलते हैं जो इसके अलावा, अपनी बिल्ली को निर्जलित करने का निर्णय लेते हैं आपके स्वास्थ्य के लिए लाभ , जैसे स्तन कैंसर के विकास या पाइमेट्रा (गर्भाशय संक्रमण) को रोकने के जोखिम को कम करना।

यदि आपकी बिल्ली को कास्ट किया गया है और इन व्यवहारों को गर्मी की विशेषता प्रदर्शित करता है, तो हमें इसकी पुष्टि करने के लिए इसे पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए। इसके लिए आप एक प्रदर्शन कर सकते हैं कोशिका विज्ञान अपने योनि से एक तलछट के साथ नमूना लेना। इस तरह आप सूक्ष्मदर्शी के नीचे मौजूद कोशिकाओं के प्रकार के रूप में देख सकते हैं, जो कि यह इंगित करेंगे कि हमारी बिल्ली के चक्र का कौन सा चरण है। यह भी संभव है खून खींचो एस्ट्रोजेन के स्तर को निर्धारित करने के लिए, जो हार्मोन हैं जो हमारी जाली बिल्ली में गर्मी की पुष्टि करेंगे।

गर्मी में बिल्ली

बंध्याकरण

यदि परीक्षण पुष्टि करते हैं कि, वास्तव में, हमारी जाली बिल्ली गर्मी में है: Iquest- क्या असफल रहा है? स्टेरलाइजेशन आमतौर पर गर्भाशय और मादा के दो अंडाशय को हटाने का संदर्भ देता है। इसे भी कहा जाता है ovariohisterectomía . पहली गर्मी से पहले इसे करने की सिफारिश की जाती है, जब बिल्ली लगभग पांच महीने पुरानी होती है, क्योंकि इस तरह आप अपने स्वास्थ्य के लिए अधिकतम लाभ प्राप्त करते हैं। यह एक छोटे वेंट्रल चीरा के माध्यम से सामान्य संज्ञाहरण के तहत किया जाता है (यह पार्श्व हो सकता है, खासतौर से उन मामलों में जिनमें केवल अंडाशय हटा दिए जाते हैं) जिसके माध्यम से गर्भाशय और अंडाशय हटा दिए जाते हैं।

सर्जरी के दौरान पशुचिकित्सा सुनिश्चित करता है कि कोई आराम नहीं है , सीवन स्टंप, अलग परतें और सिलाई त्वचा के साथ सिलाई या स्टेपल के साथ समाप्त होता है। पहले दिन के लिए एनाल्जेसिक और एंटीबायोटिक उपचार निर्धारित किया जाता है। घर पर हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि घाव संक्रमित या खुला नहीं हो जाता है। हम देखेंगे कि बिल्ली पहले पल से व्यावहारिक रूप से सामान्य जीवन बनायेगी। लगभग एक हफ्ते बाद सिलाई हटा दी जाती है और हम अंडाशय के बिना विषय के बारे में भूल जाते हैं, कोई यौन चक्र नहीं है ... सिवाय इसके कि हमारी जाली वाली बिल्ली गर्मी में जाती है। तो, Iquest- क्या असफल रहा है?

एक नसबंदी बिल्ली की गर्मी के कारण




आराम या डिम्बग्रंथि अवशेष : ऑपरेशन में हमने वर्णन किया कि हमने देखा है कि पशुचिकित्सा को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उसने अंडाशय को पूरी तरह से निकाला है, लेकिन कभी-कभी ऐसा नहीं होता है और शेष बनी रहती है जो हमारी जाली बिल्ली के उत्साह के लिए जिम्मेदार होती है। कभी-कभी यह एकदम सही निष्कर्ष निकालने के लिए, रचनात्मक कारणों से आसान नहीं है।

अन्य बार ऊतक होता है ऑक्टोपस एक्टोपिक , वह है, अंडाशय के बाहर, और वह ऊतक, भले ही इसमें केवल कुछ कोशिकाएं हों, है हार्मोनल चक्र को सक्रिय करने में सक्षम . यह भी संभव है कि ऊतक कार्यात्मक बनने में सक्षम पेरिटोनियम में बनी हुई है। इन स्पष्टीकरणों को ध्यान में रखते हुए, ऐसा लगता है कि तथाकथित अवशेष डिम्बग्रंथि सिंड्रोम के कारणों का उच्चतम प्रतिशत शल्य चिकित्सा त्रुटि है। इस संबंध में, एक प्रकाशित लेख है, जहां यह उल्लेख किया गया है अधिकांश सिंड्रोम का कारण.

एक नसबंदी बिल्ली की गर्मी के कारण

एक जाली बिल्ली की गर्मी के लिए समाधान

एक बार निदान की पुष्टि हो जाने के बाद, समाधान गुजरता है एक नया शल्य चिकित्सा हस्तक्षेप . प्रोजेस्टोजेन्स के साथ दवा उपचार है लेकिन यह गंभीर दुष्प्रभावों से जुड़ा हुआ है, जैसे स्तन ट्यूमर के विकास या यहां तक ​​कि स्टंप पायमेट्रा (जहां से हमने गर्भाशय को हटा दिया है)।

इसलिए, एक निश्चित समाधान के लिए इसके लिए डिम्बग्रंथि अवशेषों (खोजी लैप्रोटोमी) की तलाश में फिर से हस्तक्षेप करना जरूरी है पूर्ण उन्मूलन , तैयारी और पोस्टऑपरेटिव देखभाल के मामले में पिछले एक के समान ऑपरेशन में। अंत में, ध्यान दें कि डिम्बग्रंथि शेष एक सामान्य जटिलता नहीं है और अधिकांश बहुसंख्यक नसबंदी बिना किसी जटिलताओं के किया जाता है और, ज़ाहिर है, पूरी तरह से हमारी जाली बिल्ली के उत्साह को खत्म.

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी काली बिल्ली गर्मी में है , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

संदर्भ
  1. वर्ष 2010 में अमेरिकन पशु चिकित्सा मेडिकल एसोसिएशन की जर्नल, वॉल्यूम। 236, नॉर्डम -5
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कास्त्र बिल्ली अभी भी महिलाओं का पालन करता हैकास्त्र बिल्ली अभी भी महिलाओं का पालन करता है
बिल्लियों में उत्साहबिल्लियों में उत्साह
मेरी बिल्ली बहुत सो गई है और नहीं खाती हैमेरी बिल्ली बहुत सो गई है और नहीं खाती है
बिल्ली का अगला पैर सूजन हैबिल्ली का अगला पैर सूजन है
मेरी बिल्ली की विफल योजनामेरी बिल्ली की विफल योजना
बिल्ली की स्तनपायी थोक पहली गर्मी से पहले निर्जलित हो जाती हैबिल्ली की स्तनपायी थोक पहली गर्मी से पहले निर्जलित हो जाती है
एक जाली के लिए पूर्व संज्ञाहरण द्वारा बिल्ली मारा गयाएक जाली के लिए पूर्व संज्ञाहरण द्वारा बिल्ली मारा गया
मेरी बिल्ली लगातार गर्मी में हैमेरी बिल्ली लगातार गर्मी में है
मेरा बिल्ली का बच्चा एक पैर चाटना बंद नहीं करता हैमेरा बिल्ली का बच्चा एक पैर चाटना बंद नहीं करता है
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्मी में है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्मी में है या नहीं
» » मेरी काली बिल्ली गर्मी में है
© 2022 TonMobis.com