गर्मी में एक बिल्ली के लक्षण

गर्मी में एक बिल्ली के लक्षण

गर्मी में एक बिल्ली यह देखा गया है . शायद कुछ और अधिक अलग दौड़ हैं जो अपने राज्य को चार हवाओं में घोषित नहीं करते हैं, लेकिन हमारे घरों में सबसे आम दौड़ गर्मी में होने पर पूरी तरह से हमारे साथ संवाद करती है।

यदि आपके पास बिल्ली नहीं है और आप असाधारण शो जानना चाहते हैं कि गर्मी में एक बिल्ली प्रदान करती है, तो AnimalExpert पढ़ना जारी रखें और आपको पता चलेगा गर्मी में एक बिल्ली के लक्षण.

गर्मी में बिल्लियों के बारे में सामान्य लक्षणों के अलावा, हम कुछ जिज्ञासा और नसबंदी के बारे में विवरण भी समझाएंगे।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरी काली बिल्ली गर्मी में है
सूची

विशेषता मेयो

गर्मी में बिल्लियों को उत्सर्जित करते हैं विशेषता मेयो जो दैनिक मेयो की तुलना में अधिक लंबे और अभियोगी हैं। वे अपनी मात्रा को भी बढ़ाते हैं।

निरंतर भोजन के अलावा, बिल्लियों जमीन पर विघटित हो जाते हैं, और हमारे आश्चर्यजनक चेहरों को इंगित करते हुए अपने जननांगों को उठाते हैं। वे सामान्य रूप से अक्सर हमारे पैरों के खिलाफ रगड़ते हैं।

कान के दर्द यौन अंगों से सूजन हो जाते हैं और अधिक बार चाटते हैं, लेकिन यह सच नहीं है कि वे खून बहते हैं। कुछ बिल्लियों अंततः क्षेत्र को चिह्नित करते हैं बहुत मजबूत मूत्र जब वे ईर्ष्या से पीड़ित होते हैं

विशेषता मेयो

पुरुष दुनिया में कटौती

बिल्लियों के उत्साह की एक और विशेषता यह है कि वे दिखाते हैं सभी प्राणियों के साथ मोहक पुरुषों घर का कथित रूप से बहकाए इंसान की उम्र के बावजूद। अन्य पुरुष पालतू जानवर भी बिल्ली की मादाओं द्वारा मोहक रूप से "groped" हैं।

यदि आप अपने शयनकक्ष के दरवाजे को सही तरीके से बंद नहीं करते हैं, तो बिल्ली शायद आपके कमरे (आमतौर पर सुबह) में घुसपैठ कर देगी और आपको बताएगी कि आपकी ज़रूरतें क्या हैं।

उत्साह के चरण




बिल्लियों के उत्साह में 5 चरण होते हैं :

  1. मैं proestro : यह चरण कुछ दिनों तक रहता है, हालांकि बिल्ली गर्मी में ठीक से नहीं है। एक आम लक्षण यह है कि वह सामान्य से अधिक स्नेही है।
  2. गोमक्खी : यह चरण तब होता है जब बिल्ली स्पष्ट रूप से आकर्षक उत्साह और रंगीन शरीर के पिरोएट्स के साथ अपने उत्साह को दिखाती है। यह अवधि तब होती है जब बिल्ली पुरुषों के साथ अधिक ग्रहणशील होती है। यह एक अवधि है जो 3 से 15 दिनों तक चलती है। एक सप्ताह होने के नाते सामान्य अवधि।
  3. मैं interestrous : यह अवधि वह है जो एक गर्मी से दूसरे तक जाती है। यह प्रत्येक बिल्ली की एक बहुत ही परिवर्तनीय और व्यक्तिगत अवधि है। ऐसी बिल्लियों हैं जिनमें निरंतरता के समाधान के बिना लगभग गर्मी की अवधि होती है। हालांकि, ऐसी अन्य बिल्लियों हैं जिनके पास ईर्ष्याएं हैं। आम तौर पर पुरानी बिल्ली बन जाती है, और अधिक ईर्ष्याएं दूर होती हैं।
  4. निपुण : यह तब होता है जब बिल्ली गर्भवती होने के बिना अंडाकार हो जाती है। इन मामलों में बिल्ली आमतौर पर गर्भावस्था की स्थिति के समान लक्षण प्रकट करती है, जो झूठी गर्भावस्था का आरोप लगाती है जो जल्द ही एक अन्य प्रोस्टरस की ओर ले जाती है।
  5. anestrous : यह गर्मी के बिना एक लंबी अवधि है। यह आमतौर पर सर्दी के दौरान होता है।
उत्साह के चरण

प्रकाश और उत्साह

यह दिखाया गया है कि बिल्लियों में गर्मी की अवधि की शुरुआत से अधिक बार होती है वसंत , गर्मी के अंत तक गर्मी की इन अवधि को बढ़ाएं। यह घटना सूरज की रोशनी के सबसे महान घंटों से संबंधित है। यह भी साबित होता है कि बिल्लियों छोटे बाल लंबी बालों वाली बिल्लियों की तुलना में उनके पास गर्मी की अधिक लगातार अवधि होती है।

जाहिर है, बिल्ली की वृत्ति मानती है कि लंबे सूरज की रोशनी जितनी आसान होगी, उतनी ही आसान होगी कि वह अपने खाने को उठाएगी क्योंकि वह और अधिक भोजन की तलाश करेगी।

बिल्लियों का स्टेरलाइजेशन

बिल्लियों को निर्जलित और समस्या हो सकती है उत्साह गायब हो जाता है , कभी-कभी कि बिल्ली बहुत ही नरम गर्मी का अनुकरण कर सकती है। एक झूठा सिद्धांत है जो कहता है कि बिल्लियों के लिए स्वस्थ होना, उनके पास कम से कम एक अवसर पर संतान होना चाहिए। यह सच नहीं है।

आपको पता होना चाहिए कि बिल्लियों के नसबंदी को वह मिलता है ट्यूमर होने की संभावना कम करें जब वे बड़े हो जाते हैं यह एक और स्थिर चरित्र को भी बढ़ावा देता है। एक बिल्ली निर्जलीकरण के फायदों के बारे में और जानें।

बिल्लियों का स्टेरलाइजेशन

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं गर्मी में एक बिल्ली के लक्षण , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कास्त्र बिल्ली बहुत क्षेत्रीय का पालन करता हैकास्त्र बिल्ली बहुत क्षेत्रीय का पालन करता है
बिल्लियों में उत्साहबिल्लियों में उत्साह
मेरी बिल्ली बहुत सो गई है और नहीं खाती हैमेरी बिल्ली बहुत सो गई है और नहीं खाती है
बिल्ली की स्तनपायी थोक पहली गर्मी से पहले निर्जलित हो जाती हैबिल्ली की स्तनपायी थोक पहली गर्मी से पहले निर्जलित हो जाती है
मेरी बिल्ली लगातार गर्मी में हैमेरी बिल्ली लगातार गर्मी में है
जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्मी में है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्मी में है या नहीं
गर्मी में कितनी बार बिल्लियों हैंगर्मी में कितनी बार बिल्लियों हैं
क्या बिल्ली को गर्मी का दौरा पड़ सकता है?क्या बिल्ली को गर्मी का दौरा पड़ सकता है?
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्मी में है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्मी में है या नहीं
» » गर्मी में एक बिल्ली के लक्षण
© 2022 TonMobis.com