गर्मी में कितनी बार बिल्लियों हैं

गर्मी में कितनी बार बिल्लियों हैं

एक बिल्ली के गर्मी चक्र को नियंत्रित करना मुश्किल होता है, क्योंकि यह कई कारकों पर निर्भर करता है: जानवरों की दौड़, आयु, पर्यावरण की स्थिति, आदि। लेकिन यह सच है कि कुछ चक्रीय पैटर्न हैं जिनका पालन किया जाता है और यह भविष्यवाणी करने में मदद कर सकता है कि बिल्ली गर्मी में कब होगी। हमारी लेख साइट में हम बताएंगे कि बिल्लियों कितनी बार गर्मी में हैं ताकि आप इस समय अपने पालतू जानवर की सहायता और सहायता कर सकें जब आप मिलना चाहते हैं।

PresentarInstrucciones
  • सबसे पहले आपको पता होना चाहिए कि मादा गर्मी और नर का इलाज उसी तरह नहीं किया जा सकता है जैसा पिछले वर्ष की अवधि में स्थापित किया गया था, जबकि पुरुष साल भर अधिक सुलभ होते हैं। इस लेख में, हम सभी प्रकार की जरूरतों को समझने के लिए प्रत्येक लिंग के थर्मल चक्र पर एक अलग तरीके से चर्चा करेंगे।

  • यह बिल्लियों में गर्मी के चक्र के बारे में बात करना शुरू कर देता है। और "पहले प्रकट होता है, जब वे यौवन की उम्र में, यानी तक पहुँचने, 6 या 9 महीने। आपको पता होना चाहिए कि छोटे बाल के साथ बिल्लियों की नस्लों बाद में शुरू होने वाले लंबे बालों वाली नस्लों से पहले इस बात को पाने के लिए।

  • गर्मी कुत्तों के विपरीत, बिल्लियों में एक ही प्रजनन के मौसम में विभिन्न गर्मी चक्र हो सकते हैं। यही है, यह ज्ञात है कि वसंत और गर्मी के दौरान गर्मियों के दिनों में जानवरों की गर्मी में अधिक होने की संभावना अधिक होती है। इस अवधि के दौरान एक मादा बिल्ली में एक से अधिक थर्मल चक्र हो सकते हैं जो सात दिनों तक टिक सकता है और हर 15 दिनों में दोहराया जाता है। हालांकि, बिट्स में केवल एक ही गर्मी चक्र होता है।

  • हालांकि, यह जानना मुश्किल है कि बिल्ली कितनी बार गर्मी में होगी, क्योंकि यह कई कारकों पर निर्भर करता है, जैसे कि निम्न:

  • बिल्ली वजन, दौड़ और जेनेटिक्स गर्मी की आवृत्ति को प्रभावित करते हैं।
  • प्रकाश और समय भी ऐसे कारक होते हैं जिनके प्रजनन चरण के साथ बहुत कुछ करना पड़ता है, क्योंकि बिल्लियों आमतौर पर गर्मियों के महीनों में गर्मी में होते हैं, जब दिन अधिक होते हैं।
  • यदि आप गर्मी में मौजूद अन्य मादा बिल्लियों के संपर्क में हैं तो वे फेरोमोन उत्पन्न करते हैं जो अन्य बिल्लियों में गर्मी उत्पन्न कर सकती हैं।

तो ये सभी कारक अनुमान लगाते हैं कि आपकी बिल्ली गर्मी में कब होती है। आम तौर पर, आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि यह वसंत और गर्मियों के दौरान होता है, जब आपकी बिल्ली आवृत्ति चक्र गर्म करेगी। गर्मी में बिल्ली के संकेतों को जानें, आप यह जान सकते हैं कि मेरी बिल्ली गर्मी में है या नहीं।




  • नर बिल्लियों में थर्मल चक्रों का मामला महिलाओं की तुलना में अलग है। 8 से 12 महीने की उम्र में एक पुरुष बिल्ली पहले से ही खेलने में सक्षम है, लेकिन बिल्लियों जैसे स्पष्ट लक्षण नहीं दिखाएगी। बिल्लियों मौसमी तापमान चक्र की जरूरत नहीं है, लेकिन महिला पूर्ववृत्ति नोटिस के साथ साल-संपर्क के दौरान गर्मी में एक बिल्ली का भुगतान करने के लिए कैसे उनके व्यवहार में परिवर्तन और बिल्ली, जो जमीन पर रोल कॉल करना प्रारंभ को तैयार हैं, हिलाओ, और इतने पर।

  • यह सच है कि बिल्ली में कमजोर पुरुष कामेच्छा कम समय में सूरज की रोशनी होगी, जो सर्दी और शरद ऋतु के दौरान होती है। पर्यावरण के कारक हाल के महीनों में नर बिल्लियों को भी प्रभावित करते हैं, क्योंकि वे बिल्लियों में फेरोमोन के लिए कम ग्रहणशील होते हैं।

  • थर्मल साइकलिंग बिल्ली के कुछ संकेत आसानी से पता लगा सकते हैं। उदाहरण के लिए, मूत्र के साथ क्षेत्र को चिह्नित करने वाली एक नर बिल्ली मजबूत गंध करती है कि वह आमतौर पर मादा बिल्ली को गर्मी में और उसके साथ मिलकर प्राप्त करने के लिए करेगा। इसके अलावा, पुरुष इन समय में अधिक आक्रामक हैं और वे अधिक क्षेत्रीय बन जाते हैं।

    गर्मी के समय बिल्लियों नर और मादा दोनों साथी को ढूंढना चाहते हैं। बिल्लियों में गर्मी का चक्र पहचानना आसान है, क्योंकि यह बहुत स्नेही होगा और पूरे दिन मेमो को महान झुकाव के साथ और मुश्किल से कुछ भी खाएगा। इस लेख में हमारी साइट हम आपको बताती है कि मेरी बिल्ली गर्मी में है या नहीं।

    याद रखें कि गर्मी की अवधि में, आपकी बिल्ली गर्भवती होने की संभावना है, खासकर यदि यह एक बाहरी बिल्ली है। यह जानने के लिए कि क्या मेरी बिल्ली संकेतों को पहचानने के लिए गर्भवती है, इस बारे में हमारे लेख देखें।

  • यह आलेख केवल जानकारी के लिए है, हमारी साइट पर जिनके पास किसी भी प्रकार की पशु चिकित्सा देखभाल या किसी प्रकार का निदान करने का अधिकार नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत या असहज हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    बिल्ली का स्टेरलाइजेशन और काटनाबिल्ली का स्टेरलाइजेशन और काटना
    बिल्लियों में संभोगबिल्लियों में संभोग
    बिल्लियों में उत्साहबिल्लियों में उत्साह
    कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्मी में है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्मी में है या नहीं
    बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करेंबिल्ली की उम्र की गणना कैसे करें
    बिल्लियों के महीने में बिल्लियों के साथ क्या होता है?बिल्लियों के महीने में बिल्लियों के साथ क्या होता है?
    बिल्लियों में उत्साह के बारे में सब - नर और मादाबिल्लियों में उत्साह के बारे में सब - नर और मादा
    बिल्लियों की उत्साही उम्र कैसी हैबिल्लियों की उत्साही उम्र कैसी है
    बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?
    क्या बिल्ली को गर्मी का दौरा पड़ सकता है?क्या बिल्ली को गर्मी का दौरा पड़ सकता है?
    » » गर्मी में कितनी बार बिल्लियों हैं
    © 2022 TonMobis.com