ग्रेहाउंड्स

ग्रेहाउंड पृथ्वी का सबसे पुराना दौड़ में से एक हैं, पिछले कुछ वर्षों में दुनिया भर के कई देशों में विकसित किया गया है और इस खूबसूरत नस्ल आकार की एक किस्म है और उपस्थिति उन सभी में समान नहीं है। उन्हें 3 प्रकार के बाल, हार्ड हेयर ग्रेहाउंड, लंबे बाल ग्रेहाउंड और ठीक बाल ग्रेहाउंड में विभाजित किया जा सकता है, कोट में इन 3 मतभेद उन क्षेत्रों या स्थानों के कारण हैं जहां वे रहते हैं। अपने प्रति बड़े आकार के कई बार बावजूद सभी प्रतियां वास्तव में तेज़ हैं, वफादार और प्यारा दुनिया के सभी हिस्सों में अपने मालिकों के दिल जीत रहे हैं। गैल्गोस के मालिक उनकी दयालुता और अनंत प्रेम पर टिप्पणी करते हैं, वे केवल अपने अविश्वसनीय रूप से देने में सक्षम हैं। तेज़ और 360º दृष्टि के साथ वे कई मीटर दूर एक वस्तु के आंदोलन को देखने में सक्षम हैं। एक शक के बिना एक बहुत ही रोचक नस्ल।

सबसे अच्छा ज्ञात गैल्गोस हैं:

अफगान ग्रेहाउंड

(फोटो Pinterest)

यह नस्ल अफगानिस्तान से आता है, इसका कोट लंबा और बहुत नरम है, एक सुंदर कोट जिसे इसे अच्छी और गठबंधन रखने के लिए बहुत सावधानी बरतनी चाहिए। यह दौड़ सबसे तेज़ है और प्रति घंटे 60 किमी तक पहुंच सकती है और साथ ही बहुत बुद्धिमान भी हो सकती है। अपने समय में वे शिकार के लिए और क्षेत्र के गांवों में चरवाहा कुत्ते के रूप में इस्तेमाल किया जाता था।

इसका पतला सिर, बड़ा और लम्बा हुआ, गैल्गोस में बहुत ही विशिष्ट है।

अफगान ग्रेहाउंड पूरे यूरोप में ग्रेट ब्रिटेन के माध्यम से विस्तार कर रहा है, आज अफगान ग्रेहाउंड को देखने के लिए यह काफी नजरिया है, वे वास्तव में शानदार और सुरुचिपूर्ण हैं।

ग्रेहाउंड स्लोफी या अरब

(फोटो Pinterest)

गैल्गो स्लोफी या अरब अरब में पतला और बहुत पतला शरीर है, पेट को बहुत वापस ले लिया गया है और उसके कूल्हों को उसके कंधों से थोड़ा ऊपर है। ऐसा कहा जाता है कि स्पेनिश ग्रेहाउंड अरब ग्रेहाउंड और इबिसेंको हाउंड के मिश्रण का परिणाम है।

स्पेन में यह गैल्गोस की एक कम आम या जाने-माने नस्ल है, हालांकि उत्तरी अफ्रीका में वे बहुत प्रसिद्ध हैं और गैल्गोस से बहुत प्यार करते हैं, उनके क्षेत्र में कई नमूने हैं।

अरब ग्रेहाउंड या स्लोफी का इस्तेमाल एंटीलोप्स और लीपोरिडे की तलाश में किया जाता था, वे अविश्वसनीय रूप से तेज़ होते हैं।

ग्रेहाउंड आजावाख

(फोटो Pinterest)

से उत्तरी अफ्रीका Azawakh ग्रेहाउंड काफी बड़ा और लंबा है लेकिन इसके आकार को नहीं रोकता है आप 40 किमी / घंटा तक पहुँचते हैं, इसके मंचन मुँह किसी को खुला छोड़ देता है, अपने बड़े शरीर की गति में एक सौंदर्य है।

Azawakh ग्रेहाउंड का इस्तेमाल शिकार के लिए, घरों और पालतू जानवरों के रूप में रखने के लिए किया जाता था। यूरोप में इसका प्रवेश वर्ष 1 9 70 में कम या ज्यादा जाना जाता है।

गल्गो बंजारा

(फोटो Pinterest)

ग्रेहाउंड बंजारा की उपस्थिति काफी अफगान हाउंड की तरह, कई लोगों को यह विचार नहीं करते एक अनूठा दौड़ के रूप में यह माना जाता है कि ग्रेहाउंड बंजारा को पार अफगानिस्तान ग्रेहाउंड और अंग्रेजी ग्रेहाउंड प्रतिरोध और समान गति का एक बहुत कुछ के साथ एक कुत्ता होने का परिणाम था है अंग्रेजी ग्रेहाउंड की तुलना में। यह शिकार हिरण के लिए और एक महान निगरानी के रूप में इस्तेमाल किया गया था।

स्कॉटिश ग्रेहाउंड या डीरहाउंड

(फोटो Pinterest)

यह खूबसूरत ग्रेहाउंड स्कॉटिश है, इसका आकार प्रभावशाली है क्योंकि यह सामान्य से अधिक है, इसका फर मोटा और लंबा है और पूरी तरह चिकनी नहीं है ऐसा लगता है कि यह निराश है। कोट में उनकी अलग-अलग tonalities बाकी दौड़ों के लिए एक बहुत अलग स्पर्श देते हैं, यह भी सोचते हैं कि यह नाखुश पहलू, एक कीमती नमूना के कारण कुछ गंदा है।

उत्सुकता से, इसके पैरों को छोटे बाल से भी ढंक दिया जाता है, जो इसे अनौपचारिक स्पर्श की तरह दिखता है।

स्कॉटिश या डीरहाउंड ग्रेहाउंड का उपयोग हिरण को अपनी महान गति, चपलता और ताकत के कारण शिकार करने के लिए किया जाता था।

स्पेनिश ग्रेहाउंड

(फोटो Pinterest)

यह वह है जिसे हम सबसे ज्यादा जानते हैं, इबेरियन प्रायद्वीप से आता है और माना जाता है कि यह इबिज़ान हौड्स का सीधा वंशज है। 20 वीं शताब्दी में वे अंग्रेजी ग्रेहाउंड के साथ पार हो जाने के बाद से अब और अधिक शुद्ध स्पेनिश ग्रेहाउंड प्रजातियां नहीं हैं, अंतर यह है कि वे अब अपनी शुरुआत में थोड़ा बड़ा और मजबूत हैं।

इसका प्रतिरोध, चपलता और गति पूरी तरह से स्पष्ट है।

इसका फर छोटा है और कुछ नमूनों में यह लंबा और कठिन है।

Podenco फारोनिक

(फोटो Pinterest)

एक शोक हम सभी जानते हैं कि यह ग्रेहाउंड नहीं है, लेकिन पॉडेन्को की यह नस्ल ग्रेहाउंड के समान ही है जो उसके समय में फारो था। एक हाउंड और हाउंड के बीच का अंतर यह है कि दृष्टि के लिए गंध और ग्रेहाउंड शिकार के लिए शिकार की तलाश है।

वे बहुत मजबूत जानवर हैं और अधिकतम कान तक अपने कान उठाते हैं, जिसमें तनाव तनाव प्रदान करने वाली युक्तियां शामिल हैं, वे ग्रेहाउंड के समान हैं हालांकि वे इतनी पतली नहीं हैं, उनकी हड्डियां मजबूत हैं।

हंगेरियन ग्रेहाउंड




(फोटो Pinterest)

हंगेरियन ग्रेहाउंड ग्रेहाउंड की तुलना में थोड़ा छोटा है, यह बहुत समान है लेकिन आप उन्हें अपने आकार से अलग कर सकते हैं। यह ग्रेहाउंड छोटी छोटी होने के बावजूद दौड़ में 60 किमी घंटे तक पहुंच सकता है।

उनकी गति और गति को देखते हुए उनका शिकार करने के लिए उपयोग किया जाता था।

इतालवी ग्रेहाउंड

(फोटो Pinterest)

मौजूद सबसे छोटे गैल्गोस में से एक आमतौर पर 33-38 सेमी ऊंचाई से अधिक नहीं होता है। उनका काम प्राचीन रोम में अभिजात वर्ग के साथ था, एक मांसपेशियों के साथ एक कुत्ता, जो तेजी से इतना छोटा होने के शिकार के लिए कभी नहीं इस्तेमाल किया गया था। महान संवेदनशीलता के साथ संपन्न वह एक वफादार और स्नेही साथी था।

अंग्रेजी ग्रेहाउंड या ग्रेहाउंड

(फोटो Pinterest)

ग्रेहाउंड की इस अद्भुत उदाहरण सबसे तेजी से एक है और प्रति घंटे 70 किलोमीटर तक पहुँच सकते हैं, यदि आप सही ढंग से 70 किमी प्रति घंटे पढ़ा क्योंकि वे है यह संभव हो सकता है लाल रक्त कोशिकाओं है कि सबसे अच्छा ऑक्सीजन ले रहे हैं की एक बहुत कुछ और यह उन्हें इन उच्च गति तक पहुंचने की अनुमति देता है। दूसरी ओर दौड़ कम सफेद रक्त कोशिकाओं है और उन्हें प्रवृत्त रोग के लिए अतिसंवेदनशील हो सकता है।

अंग्रेजी ग्रेहाउंड या ग्रेहाउंड कई अवसरों पर ग्रेहाउंड की अन्य किस्मों के साथ पार हो गया है।

अपने समय में उन्हें खरगोशों और ट्रैक दौड़ के लिए उपयोग किया जाता था।

फारसी ग्रेहाउंड या सालुकी

(फोटो Pinterest)

फारसी ग्रेहाउंड या सालुकी को पृथ्वी पर सबसे पुराना माना जाता है, अपने दिन में वे मिस्र के युग से चित्रों में दिखाई दिए, जाहिर है कि वे आरा के रेगिस्तान के वंशज हैं। उनका आकार अंग्रेजी ग्रेहाउंड के समान ही है, जो उन्हें अलग करता है वह यह है कि वे कुछ हद तक बेहतर हैं और उनके कान बहुत बड़े हैं। उसके बाल ठीक है और उसके कानों में काफी ध्यान देने योग्य है।

उनका शिकार करने के लिए बहुत उपयोग किया जाता था क्योंकि वे 60 किमी तक पहुंचने वाले बहुत तेज़ और प्रतिरोधी होते हैं।

रूसी ग्रेहाउंड या बोरज़ोई

(फोटो Pinterest)

इस खूबसूरत ग्रेहाउंड सबसे सुंदर नमूनों में से एक माना जाता है पतली, लंबे हैं और शक्ति का एक बहुत है (निर्धारित क्योंकि सामान्य रूप में greyhounds सभी सुंदर और विविधता अपनी सुंदरता विभिन्न कारकों से प्रकाश डाला के साथ कर रहे हैं के लिए मुश्किल है)। इसका लंबा कोट भारी है, जब तक अफगान हौड्स की वजह से यह जमीन तक नहीं पहुंचता है लेकिन इसका आवरण शानदार है।

रूसी Galgos केवल रूसी अभिजात वर्ग और czars था, एक उत्कृष्ट साथी जानवर था और भेड़ियों का शिकार करने के लिए इस्तेमाल किया गया था।

साल की उम्र

(फोटो Pinterest)

Whippet ग्रेहाउंड अंग्रेजी, इतालवी और टेरियर ग्रेहाउंड पार करने का परिणाम है। शारीरिक रूप से यह अंग्रेजी ग्रेहाउंड के साथ बहुत समानता है लेकिन यह मध्यम आकार का है।

ग्रेहाउंड्स बहुत पार हो गए क्योंकि उस समय निचले वर्ग के लोग गैल्गोस को इंग्लैंड की प्रसिद्ध दौड़ में दिखाई देने वाले लोगों की तरह एक बड़ी मांग बनाते थे और कई अलग-अलग झटके निकलते थे।

साल की उम्र छोटी और बहुत नरम बाल, उसके कान छोटे, हमेशा एक पालतू जानवर भले ही वे त्वरण गति वे है, इसलिए "कुत्ते शॉट" तथाकथित "करने के लिए बहुत प्रसिद्धि हासिल कर ली धन्यवाद के रूप में इस्तेमाल किया गया है।"

Woolfhound

(फोटो Pinterest)

आयरलैंड के मूल निवासी स्कॉटिश ग्रेहाउंड्स की इस अद्भुत दौड़ की विशेषता इसके प्रभावशाली आकार से है, इसका कोट लंबा मजबूत और कठिन है। इस बड़े आकार के बावजूद, यह प्रति घंटे 40 किमी तक पहुंच सकता है।

ग्रेहाउंड वूल्फफाउंड भेड़िये और हिरण का शिकार करने के लिए प्रयोग किया जाता था। आंदोलन में एक चमत्कार, उसका कोट उसे सुंदर बनाता है।

ग्रीक ग्रेहाउंड

यह दौड़ यह निर्धारित करने में सक्षम नहीं है कि यह वास्तव में मौजूद है या नहीं। यदि आप एक ग्रेहाउंड देखते हैं जो 80 सेमी से अधिक उपाय करता है, तो यह ग्रीक ग्रेहाउंड हो सकता है। वे मूल रूप से ग्रीस और अल्बानिया से हैं।

हौंड कंगारू

इस उत्सुक ग्रेहाउंड का इस्तेमाल कंगारुओं के शिकार के लिए किया जाता था, ऑस्ट्रेलिया से आने से ग्रेहाउंड और आयरिश वुल्फहाउंड के पार होने का नतीजा था। अपनी दौड़ में उच्चतम का ग्रेहाउंड इसकी महान ताकत से विशेषता है।

वर्तमान में वहां से कोई नमूना नहीं है, क्योंकि शिकार कंगारुओं के निषेध के कारण, उन्होंने अपनी उपयोगिता खो दी और उनके साथ प्रजनन बंद कर दिया।

ग्रेहाउंड बेहतर तरीके से आपके जीवन को बदल सकते हैं, मालिक के साथ चर्चा कर सकते हैं और उनके साथ पुष्टि कर सकते हैं कि एक ग्रेहाउंड आपके जीवन में प्यार और स्नेह की अनंतता लाता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मर्सिया में ग्रेहाउंड हार गयामर्सिया में ग्रेहाउंड हार गया
ग्रेहाउंड मोंटकाडा i reixac, बार्सिलोना में खो गयाग्रेहाउंड मोंटकाडा i reixac, बार्सिलोना में खो गया
तीन महीने पुराना ग्रेहाउंड हासिल नहीं करता हैतीन महीने पुराना ग्रेहाउंड हासिल नहीं करता है
हमें एक अंग्रेजी ग्रेहाउंड मिला हैहमें एक अंग्रेजी ग्रेहाउंड मिला है
स्पेनिश ग्रेहाउंड कुत्ते नस्लस्पेनिश ग्रेहाउंड कुत्ते नस्ल
ग्रेहाउंड के गर्दन क्षेत्र में सूजनग्रेहाउंड के गर्दन क्षेत्र में सूजन
Badalona में ग्रेहाउंड खो गयाBadalona में ग्रेहाउंड खो गया
ग्रेहाउंड सूजन हो गया है और जहर हो सकता हैग्रेहाउंड सूजन हो गया है और जहर हो सकता है
छोटे और नाजुक इतालवी ग्रेहाउंडछोटे और नाजुक इतालवी ग्रेहाउंड
विश्व ग्रेहाउंड दिवसविश्व ग्रेहाउंड दिवस
» » ग्रेहाउंड्स
© 2022 TonMobis.com