दुनिया में सबसे तेज़ कुत्ते

कुत्तों के बारे में दिलचस्प चीजों में से एक विभिन्न गुणों और विशेषताओं के साथ मौजूदा नस्लों की जबरदस्त विविधता है।

कुछ कुत्ते अविश्वसनीय रूप से मजबूत हैं, अन्य छोटे और प्यारे हैं। अन्य कुत्ते नस्लों बेहद ऊर्जावान हैं, जबकि कुछ अधिक आलसी होते हैं। कुत्तों के इन विभिन्न गुणों के लिए, आज हमें इसके बारे में कुछ और पता चल जाएगा दुनिया में सबसे तेज़ कुत्ते।

5. सीमा कोल्ली

सीमा कॉली की गति मुख्य कारणों में से एक है जिसका उपयोग चरवाहा कुत्ते के रूप में किया जाता है। यह 48 किमी / घंटा से अधिक की गति से पंजीकृत है, लेकिन शायद अधिक प्रभावशाली क्या है, बिना गति खोए कोनों को चालू करने की क्षमता।

यह क्षमता उनके लौह दृढ़ संकल्प के साथ मिलती है, जो उन्हें दुनिया के सबसे तेज़ कुत्तों के चयन समूह से संबंधित होने की अनुमति देती है।

4. Borzoi

बोर्ज़ोई जिसे रूसी लबोरो भी कहा जाता है, एक बड़ी नस्ल है और यह भी सबसे शांत है। यह दुर्लभ है कि वह छाल और शांत स्वभाव कर सकता है, इसलिए उसके पास बहुत से गार्ड कुत्ते नहीं हैं, जो दयालु है, क्योंकि वह रिकॉर्ड समय में बड़ी दूरी को कवर कर सकता है। वास्तव में, शब्द "बोर्ज़ोई" का अर्थ है "उपवास"रूसी में।

3. Whippet

Whippet एक बेहद ऊर्जावान दौड़ है जो प्रति घंटे 64 किलोमीटर की अधिकतम गति तक पहुंच सकती है।


यद्यपि यह सबसे तेज़ नस्ल नहीं है, यह तर्क देना आम है कि यह किसी भी कुत्ते को ट्रैक पर हरा सकता है, क्योंकि इसका छोटा आकार बेहतर त्वरण और स्पिन गति के लिए अनुमति देता है। इसकी उच्च ऊर्जा के कारण, यह कई कुत्ते के खेल में भी खड़ा है।


2. सलाकी

सलाकी नाममात्र जनजातियों द्वारा एक शिकार कुत्ते के रूप में इस्तेमाल होने के लिए प्रसिद्ध है, जहां वहां बहुत शिकार नहीं था जो उसे पैर की दौड़ में मार सकता था।

Salukis शरीर के आकार Borzis के समान ही है। दोनों दौड़ रूस में पैदा हुईं। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार, दुनिया की सबसे तेज़ साल्की प्रति घंटे 68 किलोमीटर की यात्रा कर सकती है। उनके भारी गद्देदार पैर उसके शरीर के बाहर भारी दबाव लेते हैं जो उन्हें अपने तेज साथीों की तुलना में इन गति को अधिक दूरी पर बनाए रखने की अनुमति देता है।

1. ग्रेहाउंड

निश्चित रूप से कुत्तों के प्रशंसकों के लिए, यह सुनकर कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि दुनिया के सबसे तेज़ कुत्ते गैल्गोस हैं।

पूरी तरह से स्विंग में, वे प्रति घंटे 69.2 किलोमीटर की यात्रा कर सकते हैं। दौड़ की इस गुणवत्ता के कारण, कई लोग कुत्ते दौड़ में उनका उपयोग करते हैं।

ग्रेहाउंड रेसिंग यूनाइटेड किंगडम में एक बहुत ही लोकप्रिय खेल है, जहां कुत्ते एक ट्रैक के चारों ओर एक कृत्रिम खरगोश का पीछा करते हैं और खिलाड़ी विजेता पर शर्त लगा सकते हैं।

त्वरित कुत्तों के लिए सिफारिशें

इन नस्लों में से किसी के मालिक और जो सोचते हैं कि उनके पास एक तेज़ कुत्ता है, उन्हें पता होना चाहिए कि उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत मेहनत करनी चाहिए कि वे अपनी सारी अतिरिक्त ऊर्जा जलाएं। एक छोटी सी सैर पर्याप्त नहीं है, आदर्श दिनचर्या या गति खेल स्थापित करना है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दुनिया के 14 सबसे छोटे कुत्तोंदुनिया के 14 सबसे छोटे कुत्तों
दुनिया में 5 सबसे बुद्धिमान कुत्तोंदुनिया में 5 सबसे बुद्धिमान कुत्तों
चरवाहा कुत्तों की 6 नस्लोंचरवाहा कुत्तों की 6 नस्लों
दुनिया के सबसे दुर्लभ कुत्ते के शीर्ष 20दुनिया के सबसे दुर्लभ कुत्ते के शीर्ष 20
गिनती रिकॉर्ड कुत्तोंगिनती रिकॉर्ड कुत्तों
शीर्ष 10 स्वस्थ कुत्ते नस्लोंशीर्ष 10 स्वस्थ कुत्ते नस्लों
दुनिया में सबसे तेज़ कुत्तेदुनिया में सबसे तेज़ कुत्ते
आराम से जीवन वाले लोगों के लिए 10 शांत कुत्ते नस्लोंआराम से जीवन वाले लोगों के लिए 10 शांत कुत्ते नस्लों
टेरियर कुत्ते नस्लोंटेरियर कुत्ते नस्लों
रिकॉर्ड कुत्तोंरिकॉर्ड कुत्तों
» » दुनिया में सबसे तेज़ कुत्ते
© 2022 TonMobis.com