एक कुत्ते में घावों को ठीक करें: दिलचस्प टिप्स

एक कुत्ते में घावों को ठीक करें: दिलचस्प टिप्स
कुत्ते में घावों का इलाज करना आसान नहीं है लेकिन न ही यह असंभव है, इसलिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं जो दिलचस्प हो सकती हैं। उन्हें सामान्य ज्ञान का प्रसार करने के लिए इरोस्की कंज्यूमर फाउंडेशन द्वारा प्रकाशित पृष्ठों से निकाला गया है जिसका उपयोग किसी भी इच्छुक पार्टी द्वारा किया जा सकता है।

हमारे जानवरों को ठीक करने की कोशिश करने के समय, कुछ विदेशी जानवर या क्यों नहीं, किसी को हम सड़क पर पाते हैं, हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि हमें सबसे पहले जो करना चाहिए वह अपने घाव की विस्तृत पहचान करना है।

एक कुत्ते में घावों को ठीक करने के लिए कैसे?

इसे अभ्यास करने के पल में, हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम आत्मा में शांत और आराम से हैं। जब से हम विशेषज्ञों नहीं हैं, कम से कम हम एक दृष्टिकोण है कि पशु में विश्वास व्यक्त के रूप में वे अत्यंत बोधगम्य हैं अपनाने के लिए और हम तनाव में आपको लगता है कि असुरक्षा contagiaremos है, जो स्थिति की कठिनाई और खराब हो जाएगा रहे हैं।




एक कुत्ते में घावों को ठीक करो
विकिमीडिया
सभी मामलों में चुपचाप काम करने के लिए जानवर को एक थूथन रखना सुविधाजनक है। हमें पता होना चाहिए कि कुत्ते के बाल घाव को ठीक करने की संभावना को जटिल करेंगे। इस असुविधा से बचने के लिए, हमें प्रभावित क्षेत्र से घिरे बालों की एक जोड़ी के साथ काटना चाहिए, जो कि घाव का इलाज करने वाला है। कहने की जरूरत नहीं है, यह ऑपरेशन बहुत सावधानी से किया जाना चाहिए।

इसके बाद, हम समझौता किए गए क्षेत्र में कुछ बर्फ लागू करेंगे। यह सरल प्रक्रिया घाव के कारण दर्द और सूजन दोनों को कम करने में मदद करेगी। फिर, हम इसे घास के लिए घाव पर एक आयोडीन एंटीसेप्टिक रखेंगे।

घाव इसे कवर किए बिना ठीक किया जाना चाहिए। यह इसके कुल उपचार की अनुमति देगा। कुत्ता अपने घाव को चाटना चाहता है और निरंतर आंदोलन प्रक्रिया में बाधा डालता है। एलिजाबेथ कॉलर का उपयोग करना सबसे सुविधाजनक है, जो जानवर को अपनी जीभ से घाव तक पहुंचने से रोक देगा।

इन सुझावों के सभी मतलब यह नहीं है कि आप का मूल्यांकन नहीं करना चाहिए कि क्या आप उपचार के प्रत्येक चरण के लिए कि क्या अपनी इच्छा को रोकने के लिए मिला है और यह पेशेवर मदद के लिए एक पशु चिकित्सक क्लिनिक में जाने के लिए समय आ गया है पर विचार करने की जरूरत नहीं करते हैं। यदि घाव गहरा है तो यह विकल्प अपरिहार्य होगा। सभी मामलों में, व्यक्ति में उपचार करने के बाद भी, हमेशा पशु चिकित्सा के साथ परामर्श करने की सलाह दी जाती है ताकि पेशेवर उपयुक्तता के साथ जानवर की वास्तविक स्थिति का मूल्यांकन किया जा सके।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते के घावों को ठीक करने के लिए कैसेअपने कुत्ते के घावों को ठीक करने के लिए कैसे
मेरे कुत्ते के शरीर में त्वचा घाव हैमेरे कुत्ते के शरीर में त्वचा घाव है
कुत्तों में बाघकुत्तों में बाघ
उसके शरीर, बालों के झड़ने और लघमों पर घावों वाला कुत्ताउसके शरीर, बालों के झड़ने और लघमों पर घावों वाला कुत्ता
त्वचा घावों के साथ लैब्राडोरत्वचा घावों के साथ लैब्राडोर
त्वचा पर सर्किल के रूप में घावों के साथ बासेट हउंटत्वचा पर सर्किल के रूप में घावों के साथ बासेट हउंट
पूडल ने त्वचा से बीमार बचायापूडल ने त्वचा से बीमार बचाया
बिल्ली अपने शरीर पर सामने के पैर और साथ ही घावों को सूजन और बिखरी हुई हैबिल्ली अपने शरीर पर सामने के पैर और साथ ही घावों को सूजन और बिखरी हुई है
मेरी बिल्ली टिप पर एक कान विभाजित के साथ बहुत चोट लगी हैमेरी बिल्ली टिप पर एक कान विभाजित के साथ बहुत चोट लगी है
बिल्ली पेरिनल यूरेथ्रोस्टोमी संचालित करती हैबिल्ली पेरिनल यूरेथ्रोस्टोमी संचालित करती है
» » एक कुत्ते में घावों को ठीक करें: दिलचस्प टिप्स
© 2022 TonMobis.com