यॉर्कशायर टेरियर में कितने पिल्ले हैं?

यॉर्कशायर टेरियर में कितने पिल्ले हैं?

यॉर्कशायर टेरियर एक बहुत ही लोकप्रिय छोटा कुत्ता है, शायद इसी कारण से बहुत से लोग जिनके पास पहले से ही है, वे संतान होने पर विचार कर रहे हैं। याद रखें कि कुत्ते के गर्भधारण को अच्छी तरह से सोचा जाना चाहिए, लेकिन हम इसके बारे में बाद में बात करेंगे।

संतान की संख्या यह सीधे उम्र और आकार पर निर्भर करेगा माता-पिता का इसी कारण से, यदि भविष्य के पिल्ले की मां नई (दूसरी या तीसरी गर्मी) और आकार में छोटा है, तो हम 2 से 3 पिल्लों के बीच उम्मीद कर सकते हैं। सबसे अनुभवी या बुजुर्ग माताओं के पास 5 या 6 संतान हो सकते हैं।

ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपको जानने के लिए कुंजी देते हैं यॉर्कशायर टेरियर में कितने पिल्ले हैं? और हमें इस विषय से कैसे संपर्क करना चाहिए ताकि गर्भावस्था ठीक से की जा सके:

आप में रुचि भी हो सकती है: यॉर्कशायर टेरियर की देखभाल
सूची

यॉर्कशायर कितने संतान हो सकता है?

एक यॉर्कशायर टेरियर के वंश की औसत संख्या हो सकती है पर रखा गया है 3 पिल्ले हालांकि कुत्ते की उम्र के आधार पर यह भिन्न हो सकता है। कभी-कभी विशेष मामले के आधार पर, उनके पास 8 छोटे यॉर्कशायर तक हो सकते हैं।

नई मां जिनके पिल्ले अपनी दूसरी या तीसरी गर्मी में होती हैं, आमतौर पर उन लोगों की तुलना में कम संख्या में पिल्ले होते हैं जिन्होंने जन्म दिया है या कई ईर्ष्याएं पारित की हैं।

संतानों की संख्या भी निर्धारित होती है नर शुक्राणु . अधिक परिपक्व लोग उन युवा नमूनों की तुलना में अधिक संख्या में अंडाशय को उर्वरित करेंगे।

यॉर्कशायर कितने संतान हो सकता है?

ध्यान में रखने के लिए विवरण




प्रारंभ करने के लिए माता-पिता के बारे में कुछ मौलिक विवरणों को समझना आवश्यक है ताकि प्रसव या भविष्य की बीमारियों में जटिलताओं से बचें:

  • से बचें सगोत्र विवाह: यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप समझते हैं कि अनुवांशिक रूप से संबंधित जानवरों को जोड़ना वंश की संभावनाओं को प्रभावित करता है जो वंश के लक्षणों से प्रभावित होता है जो संतानों की अनुवांशिक गिरावट का कारण बनता है। यह उत्परिवर्तन, बीमारियों और अन्य स्वास्थ्य समस्याओं की उपस्थिति का तात्पर्य है।
  • स्वस्थ नमूने जाहिर है, आपको कभी भी यॉर्कशायर टेरियर नहीं उठाना चाहिए जो किसी भी गंभीर अपमानजनक या स्वास्थ्य समस्या से पीड़ित है। पिल्लों को संचरित आनुवंशिक समस्याएं हर कीमत से बचना चाहिए। सबसे ज्ञात ऑस्टियोआर्थराइटिस और डिस्प्लेसिया हैं।
  • शारीरिक दोष : हमारे कुत्ते को उठाने के बारे में सोचने से पहले हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि इससे किसी प्रकार का शारीरिक दोष न हो। यह एक सौंदर्य सवाल नहीं है, इसके विपरीत, एक विकृत जबड़े विरासत में प्राप्त किया जा सकता है और पिल्ला के भविष्य के विकास को नुकसान पहुंचा सकता है, उदाहरण के लिए। भौतिक दोषों को संचरित किया जा सकता है या नहीं, लेकिन यदि यह अपने माता-पिता की तुलना में अधिक तीव्रता के साथ हुआ तो यह एक गंभीर समस्या होगी जिसका सामना चेहरे की सर्जरी से किया जाना चाहिए। इसके बारे में सोचो।
  • नर का आकार : कुत्ते के वितरण में समस्याओं को रोकने के लिए नर के आकार के बारे में बहुत स्पष्ट होना आवश्यक है। हमें मादा से छोटा नर चुनना चाहिए ताकि पिल्ले अत्यधिक बड़े न हों और गर्भाशय में फंस जाएं।
  • प्रसव में समस्याएं : अगर हम पुरुष के आकार का सम्मान नहीं करते हैं (और यहां तक ​​कि यदि ऐसा भी है) समस्याएं पैदा हो सकती हैं जो पिल्ले या प्रजननकर्ता की मृत्यु का कारण बन सकती हैं। उत्पन्न होने वाली सभी जन्म समस्याओं के बारे में जानें और पशु चिकित्सक को कार्य करने या कॉल करने के लिए तैयार हो जाएं।
  • पिल्ला जिम्मेदारी : यदि आप अपने यॉर्कशायर टेरियर को बढ़ाने के लिए दृढ़ हैं, तो आपको बहुत ही अवगत होना चाहिए कि आप इन जानवरों के जीवन के लिए जिम्मेदार हैं (अन्य मालिक के साथ)। आप उन्हें त्याग नहीं सकते हैं या उन्हें कम देखभाल की पेशकश नहीं कर सकते हैं, न ही उन्हें किसी ऐसे व्यक्ति को दे सकते हैं जो उनकी अच्छी देखभाल नहीं करेगा। याद रखें कि दुनिया भर में लाखों त्याग किए गए यॉर्कशायर हैं, यदि कोई बेहतर समस्या है तो युवाओं की तलाश न करें, तो आप उन सभी का ख्याल रखने में सक्षम नहीं होंगे।
  • पिल्ले की देखभाल : मां द्वारा पिल्ले को खारिज कर दिया जा सकता है, बीमार पैदा हो सकता है या समस्याओं को विकसित कर सकता है अगर उन्हें सही तरीके से खिलाया नहीं जाता है। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि यदि भोजन होता है तो आप भोजन के सभी अनुरोधों में भाग ले सकते हैं। विशेषज्ञ पशु में नवजात पिल्ले की देखभाल की खोज करें।
  • यॉर्कशायर टेरियर पिल्ले : अन्य नस्लों के विपरीत, यॉर्कशायर टेरियर पिल्ले विशेष रूप से नाजुक हैं। खराब देखभाल का मतलब कुछ पिल्लों का नुकसान हो सकता है।
  • आर्थिक साल्वदारी : आपको एक बड़े कूड़े या चिकित्सा जटिलताओं की संभावित उपस्थिति के लिए तैयार रहना चाहिए। याद रखें कि पशु चिकित्सक महंगे हैं और साथ ही भोजन या कृत्रिम शिशु फार्मूला भी हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप छोटे यॉर्कशायर टेरियर के कूड़े को शुरू करने से पहले इसे मानते हैं।
ध्यान में रखने के लिए विवरण

गर्भावस्था

याद रखें, गर्भावस्था से संबंधित समस्याओं की संख्या और दुनिया भर में इस नस्ल की बड़ी संख्या में ड्रॉपआउट के कारण, यॉर्कशायर टेरियर का प्रजनन करने की सिफारिश नहीं की जाती है।

हालांकि, अगर आपको पहले से ही अपने यॉर्कशायर के लिए सही साथी मिल गया है और मैंने गर्भावस्था की इस प्रक्रिया को जारी रखने का फैसला किया है, तो मैं आपको सप्ताह में कुतिया सप्ताह की गर्भावस्था के बारे में हमारे लेख का पालन करने की सलाह देता हूं ताकि आप स्पष्ट हो आप किसी भी पल और कैसे कार्य करना चाहते हैं.

गर्भावस्था और प्रसव बहुत ही खास क्षण हैं लेकिन उन्हें जिम्मेदारी से इलाज किया जाना चाहिए। नवजात पिल्लों के पुनर्वसन के बारे में जानें।

गर्भावस्था

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं यॉर्कशायर टेरियर में कितने पिल्ले हैं? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप गेस्टासिओन के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
यॉर्कशायर टेरियर सब कुछ तोड़ देता हैयॉर्कशायर टेरियर सब कुछ तोड़ देता है
यॉर्कशायर टेरियर ने आधा चॉकलेट बार खा लिया हैयॉर्कशायर टेरियर ने आधा चॉकलेट बार खा लिया है
श्वास लेने पर यॉर्कशायर टेरियर छोटे शोर बनाता हैश्वास लेने पर यॉर्कशायर टेरियर छोटे शोर बनाता है
यॉर्कशायर टेरियर ने पके हुए चिकन की हड्डी खाई है और उल्टी हो गई हैयॉर्कशायर टेरियर ने पके हुए चिकन की हड्डी खाई है और उल्टी हो गई है
एक यॉर्कशायर टेरियर कान से चिपका हुआ है और आंखों में बहुत सारी अंतराल हैएक यॉर्कशायर टेरियर कान से चिपका हुआ है और आंखों में बहुत सारी अंतराल है
आंखों में legag के साथ नस्ल यॉर्कशायर टेरियर की पिल्लाआंखों में legag के साथ नस्ल यॉर्कशायर टेरियर की पिल्ला
यॉर्कशायर टेरियर डूबता है और लगातार छींकता हैयॉर्कशायर टेरियर डूबता है और लगातार छींकता है
पिल्ला को पराजित करने में समस्याएं हैंपिल्ला को पराजित करने में समस्याएं हैं
आंखों में ग्रेनाइट के साथ यॉर्कशायरआंखों में ग्रेनाइट के साथ यॉर्कशायर
अंग्रेजी बैल टेरियर में कितने पिल्ले हैं?अंग्रेजी बैल टेरियर में कितने पिल्ले हैं?
» » यॉर्कशायर टेरियर में कितने पिल्ले हैं?
© 2022 TonMobis.com