अंग्रेजी बैल टेरियर में कितने पिल्ले हैं?

अंग्रेजी बैल टेरियर में कितने पिल्ले हैं?

अंग्रेजी बैल टेरियर एक अद्वितीय और मीठी लग रही नस्ल है। उनके प्यार और समर्पित चरित्र ने उन्हें वास्तव में एक लोकप्रिय कुत्ता बना दिया है और दुनिया भर के लाखों लोगों ने इसकी सराहना की है।

यदि आप अंग्रेजी बैल टेरियर पिल्ले रखने की सोच रहे हैं तो यह लेख आपके लिए सही है। हम बताएंगे कि आपके कूड़े में कितने पिल्ले हो सकते हैं, आपको किस विवरण में ध्यान देना चाहिए और यह निर्णय कितना महत्वपूर्ण है। आपको इसे खत्म करना होगा।

ExpertoAnimal पर हम आपको उपयोगी टिप्स देंगे ताकि आप सही निर्णय ले सकें और साथ ही गर्भावस्था के कुछ चर क्या निर्भर होंगे। जानने के लिए पढ़ना जारी रखें अंग्रेजी बैल टेरियर में कितने पिल्ले हैं?.

आप में भी रुचि हो सकती है: एक अंग्रेजी बैल टेरियर को शिक्षित करें
सूची

अंग्रेजी बैल टेरियर में कितने संतान हो सकते हैं?

एक ही कूड़े में अंग्रेजी बैल टेरियर पिल्ले का औसत 5 पिल्लों पर रखा गया है , हालांकि, यह आंकड़ा नीचे बताए गए विभिन्न कारकों के आधार पर काफी भिन्न हो सकता है।

शुरू करने के लिए हमें मां के स्वास्थ्य की स्थिति पर विचार करना चाहिए, जो जटिलताओं के बिना स्वस्थ गर्भावस्था को पूरा करने के लिए आदर्श होना चाहिए। अपनी पहली ईर्ष्या में पैदा होने वाले बेंचों की कम संतान होने की संभावना है।

दूसरी तरफ, पुरुष इस प्रक्रिया में भी प्रासंगिक है। अधिक परिपक्व पुरुष अधिक संख्या में अंडाशय को फेंक देंगे और वही होगा यदि वे कई अवसरों पर नकल करते हैं।




एक अंग्रेजी बैल टेरियर 1 और 15 पिल्ले के बीच हो सकता है एक ही कूड़े में, हमेशा ऊपर चर्चा की गई कारकों के आधार पर।

अंग्रेजी बैल टेरियर में कितने संतान हो सकते हैं?

अंग्रेजी बैल टेरियर की गर्भावस्था

अंग्रेजी बैल टेरियर की गर्भावस्था होना चाहिए पशुचिकित्सा द्वारा पर्यवेक्षित हर समय संभावित संबंधित समस्याओं को रद्द करने के लिए। सप्ताह में गर्भावस्था सप्ताह का ट्रैक रखना जरूरी होगा कि क्या उम्मीद की जानी चाहिए और हमारी गर्भवती कुतिया की देखभाल कैसे करें।

हालांकि यह जानना बहुत महत्वपूर्ण है कि अंग्रेजी बैल टेरियर कुछ हद तक अधीर, घबराहट और उत्तेजनात्मक है जो अन्य जातियों के साथ होता है। यदि आप इसे सही तरीके से नहीं करते हैं तो आपको पिल्ले का ख्याल रखने के लिए तैयार रहना चाहिए। यह बिंदु स्पष्ट होना जरूरी है, कुछ मां मौत के कारण अपने पिल्लों को कुचलने आए हैं।

आपको संभावित जन्म समस्याओं के बारे में भी सूचित करना चाहिए जो हो सकता है और हो सकता है कार्य करने के लिए तैयार अगर ऐसा हुआ।

अंग्रेजी बैल टेरियर की गर्भावस्था

विवरण आपको ध्यान में रखना चाहिए

एक अंग्रेजी बैल टेरियर की गर्भावस्था के बारे में भी सोचने से पहले, आपको निम्न बिंदुओं की समीक्षा करनी चाहिए। नए जीवन की ज़िम्मेदारी सीधे आप पर पड़ती है, पता लगाएं:

  • इंब्रीडिंग से बचें : संबंधित बैल टेरियर की दो प्रतियां जोड़े भविष्य के पिल्लों में गंभीर अनुवांशिक परिणाम ला सकती हैं। जब हम इस प्रकार की गतिविधि करते हैं तो हम अनुवांशिक उत्परिवर्तन, कुछ बीमारियों या गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं के साथ-साथ पिल्लों के निचले गुणांक के पूर्वाग्रह का निरीक्षण कर सकते हैं।
  • स्वस्थ नमूने : कभी भी बीमार अंग्रेजी बैल टेरियर की प्रतियां लाने पर विचार न करें। एक समस्याग्रस्त गर्भावस्था की संभावना बढ़ जाती है। आपको यह भी पता होना चाहिए कि कुछ बीमारियों को बच्चों को प्रेषित किया जा सकता है। एट्रोफी या हिप डिस्प्लेसिया जैसी अन्य स्वास्थ्य समस्याएं वास्तव में गंभीर हैं और आपको उन कुत्तों को कभी नहीं उठाना चाहिए जो उन्हें पीड़ित करते हैं।
  • शारीरिक दोष : यदि आपके कुत्ते को कुछ शारीरिक समस्याएं आती हैं, तो आपको हर कीमत पर प्रजनन से बचना चाहिए। एक विकृत जबड़े, misaligned हड्डियों या दूसरों को गंभीर परिस्थितियों के साथ पिल्लों को प्रेषित किया जा सकता है। यह केवल सौंदर्य प्रश्न नहीं है।
  • आर्थिक साल्वदारी : यदि आपके कुत्ते को ऑपरेशन की आवश्यकता होती है या यदि सभी पिल्ले किसी बीमारी से प्रभावित होते हैं तो आपको बड़ी मात्रा में धन खर्च करने के लिए तैयार रहना चाहिए। बाद में यदि आवश्यक हो या सभी पिल्लों में चिप के प्रत्यारोपण के लिए आपको कृत्रिम दूध प्राप्त करने की आवश्यकता होगी। इस पर विचार करें।

  • नर का आकार : पुरुष हमेशा मादा से छोटे होते हैं ताकि पिल्ले बहुत बड़े हो जाएं और अटक जाएंगे।
  • प्रसव में समस्याएं : कुत्ते की डिलीवरी में कई समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। आपको सूचित करने के लिए सूचित किया जाना चाहिए और कार्य करने के लिए तैयार होना चाहिए, उदाहरण के लिए, पिल्ले के पुनर्वसन में और स्थिति जटिल होने पर हमेशा पशु चिकित्सक के फोन को हाथ में रखनी चाहिए।
  • पिल्ला जिम्मेदारी : आपको पता होना चाहिए कि आप और अन्य बैल टेरियर मालिक पिल्ले के जीवन के लिए ज़िम्मेदार हैं। आप उन्हें दूर नहीं दे सकते हैं, उन्हें त्याग सकते हैं या उन्हें बेच सकते हैं, न ही उन्हें किसी ऐसे व्यक्ति को पेश कर सकते हैं जो उनकी देखभाल नहीं करता है। दुनिया भर में लाखों अंग्रेजी बैल टेरियर छोड़े गए हैं, अपने पिल्लों में से एक को इस तरह खत्म करने के लिए प्रोत्साहित न करें।
  • पिल्ले की देखभाल : जैसा कि हमने आपको समझाया है, अंग्रेजी बैल टेरियर हमेशा वंशजों की अच्छी देखभाल नहीं करता है। असल में यह संभावना से अधिक है कि आपको नवजात पिल्ले की सभी देखभाल की देखभाल करनी होगी। सुबह में उठो, नियमित रूप से साफ करें और उन्हें लगातार खाएं, आपके कुछ कार्य होने जा रहे हैं। उनके साथ अनुपालन में विफलता पिल्लों की मौत का मतलब हो सकती है।
विवरण आपको ध्यान में रखना चाहिए

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अंग्रेजी बैल टेरियर में कितने पिल्ले हैं? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप गेस्टासिओन के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक बैल टेरियर अंडा अंकुरित अंग्रेजी सिर सिर खोपड़ी में बाहर आयाएक बैल टेरियर अंडा अंकुरित अंग्रेजी सिर सिर खोपड़ी में बाहर आया
संतुलन के नुकसान के साथ फॉक्स टेरियरसंतुलन के नुकसान के साथ फॉक्स टेरियर
मुझे अपने बैल टेरियर को कब पार करना चाहिए?मुझे अपने बैल टेरियर को कब पार करना चाहिए?
अंग्रेजी बुल टेरियर scabies demodecica के लिए बेकार हैअंग्रेजी बुल टेरियर scabies demodecica के लिए बेकार है
अंग्रेजी बुल टेरियर में गर्दन पर लाल धब्बे हैंअंग्रेजी बुल टेरियर में गर्दन पर लाल धब्बे हैं
जैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्लजैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्ल
यॉर्कशायर टेरियर, एक बहुत ही हंसमुख बच्चायॉर्कशायर टेरियर, एक बहुत ही हंसमुख बच्चा
अमेरिकी नाइट `बोस्टन टेरियर`अमेरिकी नाइट `बोस्टन टेरियर`
हार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियरहार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियर
यॉर्कशायर टेरियर में कितने पिल्ले हैं?यॉर्कशायर टेरियर में कितने पिल्ले हैं?
» » अंग्रेजी बैल टेरियर में कितने पिल्ले हैं?
© 2022 TonMobis.com