घर पर अपने कुत्ते की सफाई

कैनिन सौंदर्य या सौंदर्यशास्त्र हमारे पालतू जानवर के स्वास्थ्य को बनाए रखने का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा है। विश्वास करने के इच्छुक लोगों के बावजूद, न केवल हमारे कुत्ते सुंदर हैं, सौंदर्यशास्त्र हमारे प्यारे के कल्याण में एक महत्वपूर्ण महत्व है। कई त्वचा की समस्याओं गरीब स्वच्छता के कारण हो सकता है और इस तरह उनकी गिनती, यही वजह है कि एक सनक, बाथरूम, कटौती और सौंदर्य सेवाओं है कि हमारे पालतू जानवर उनकी देखभाल का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं प्राप्त करना चाहिए के रूप में इलाज किया जा रहा है के बावजूद बंद करो। मालिकों के रूप में हमारे पास घर पर सेवाएं प्रदान करने की ज़िम्मेदारी है जो हम अपने पालतू जानवरों को स्वच्छ और स्वस्थ रखने के लिए कर सकते हैं, जो पेशेवर सौंदर्यशास्त्र में कर सकते हैं।

घर पर पालतू जानवरों का सौंदर्य और सौंदर्य रखरखाव हमारे पालतू जानवरों के साथ भावनात्मक बंधन बनाने का एक अच्छा तरीका हो सकता है और यह सुनिश्चित कर सकता है कि यह एक सुरक्षित और सबसे दोस्ताना तरीका है।

हम आपको बताते हैं कि घर पर सौंदर्यशास्त्र और कुत्ते के सौंदर्य के बारे में आपको क्या पता होना चाहिए।

शौचालय

स्नान हमारे पालतू जानवरों के स्वास्थ्य में एक महत्वपूर्ण कदम है
स्नान हमारे पालतू जानवरों के स्वास्थ्य में एक महत्वपूर्ण कदम है
जब तक हमारा कुत्ता बहुत गंदा न हो जाए, तब तक हमारे पालतू जानवरों को प्रति माह अधिकतम 1 बार स्नान करने की सिफारिश की जाती है। यह पता चला है कि हम एक विशेष कुत्ते का शैम्पू का उपयोग महत्वपूर्ण है, मनुष्यों के लिए उत्पादों हानिकारक हो सकता है क्योंकि खाल अलग सबसे पतला कुत्ता जा रहा है कर रहे हैं, एक ही सिफारिश आप एक नस्ल का उपयोग किया जाता हमेशा होना चाहिए कुल्ला उत्पादों की आवश्यकता हो, तो कुत्तों के लिए विशिष्ट। अपने पालतू जानवर के आकार के आधार पर, स्नान के लिए एक सुरक्षित जगह का चयन करें, चाहे वह एक पिल्ला में एक पिल्ला या छोटा कुत्ता हो या स्नान एक अच्छी जगह होगी। यदि आप राफ्ट्स के रूप में इन रिक्त स्थान का उपयोग करते हैं, तो एंटी-पर्ची सतह को रखने का प्रयास करें ताकि आपके पालतू जानवर अधिक सुरक्षित महसूस कर सकें।

अपने कुत्ते को स्नान करने का सही तरीका

स्नान करते समय हमेशा अपने कुत्ते को पकड़ते रहें, इस तरह आप समय से पहले और स्नान के समय से बचने से बचें।

स्नान शुरू करने से पहले आपके पास जो कुछ भी चाहिए उसे आपके पास रखना चाहिए और पहले से ही किसी भी अतिरिक्त गंदगी और गठबंधन से छुटकारा पाने के लिए कोट को ब्रश करना सबसे अच्छा होता है।

मेरा गहराई कुत्ते के फर, कुछ नस्लों उन है कि शिकार शिकार ठीक करने के लिए डिजाइन किए गए थे, इस मामले में के रूप में जलरोधक थोड़ा और पूरी तरह से घुसना करने के लिए पानी प्राप्त करने के लिए कठिन हो जाएगा कोट है, लेकिन यह अच्छी का आधार है बाथरूम।

उदारता से शैम्पू लागू करें और यह कोट मालिश के दौरान अपना काम करने को प्राप्त करने के लिए एक निरंतर उपयोग करता है, यह विचार है कि बाथरूम अपने पालतू जानवरों के लिए एक सुखद अनुभव है और जब शैंपू एक उत्कृष्ट समय अपने कुत्ते को एक दे रहा है मालिश आराम करो




स्नान के समय के दौरान देखभाल के लिए महत्वपूर्ण है, अगर अपने कुत्ते को कान में संक्रमण के लिए या अगर वे आसानी से गीला हो, इन के अंदर एक कपास की गेंद जगह में नहीं पड़ना चाहिए water.The शैम्पू से उसे रोकने के लिए की प्रवृत्ति है कान, मुंह या आंखें, देखभाल के साथ लागू होती हैं कि ऐसा होता है और यदि मौका होता है, तो बहुत सारे पानी से धो लें।

शैम्पू लगाने के बाद यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप इसे बहुत सारे पानी, किसी भी अवशिष्ट उत्पाद से हटा दें जो जानवर की त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है।

जब आप शैम्पू को हटाते हैं तो अपने कुत्ते को हिलाकर रखने की जगह दें, अगर आप इसे अपनी अनुमति के साथ करते हैं तो यह बेहतर होता है। इसके बाद एक सूखे तौलिया के साथ आप कर सकते हैं। यदि यह आपकी पहुंच के भीतर है, तो अपने पालतू जानवरों के बालों को सूखने की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए एक ड्रायर का उपयोग करें, विशेष रूप से यदि यह लंबे बालों वाले कुत्तों या कुत्ते हैं जो डबल परतें हैं।

ब्रश

हमारे कुत्ते को ब्रश करना न केवल अपने फर की मदद करता है बल्कि उसके साथ हमारे रिश्ते को भी मजबूत करता है
हमारे कुत्ते को ब्रश करना न केवल अपने फर की मदद करता है बल्कि उसके साथ हमारे रिश्ते को भी मजबूत करता है
अपने कुत्ते के बालों की लंबाई के बावजूद, एक स्वस्थ कोट बनाए रखने के लिए ब्रशिंग बहुत महत्वपूर्ण है। ब्रशिंग मृत बालों को हटाने में मदद करता है, त्वचा के तेल वितरित करने में मदद करता है और त्वचा को मृत त्वचा के निशान को हटाने के लिए उत्तेजित करता है। नियमित बात यह होगी कि आप अपने कुत्ते के कोट को हर दो दिनों में ब्रश करते हैं, हालांकि यह बाल के प्रकार पर निर्भर करेगा और क्या जानवर हमेशा घर के अंदर रहता है या यार्ड में जाता है। ब्रशिंग मृत कुत्ते को खत्म करने में मदद करता है जो सामान्य है जो घर के माध्यम से उड़ता है और हमारे सभी फर्नीचर चिपकता है। स्वास्थ्य और सौंदर्य लाभ के अलावा, ब्रशिंग प्रक्रिया हमारे और हमारे पालतू जानवरों के बीच गर्म बंधन स्थापित करने और मजबूत करने का एक शानदार तरीका है।

आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप अपने कुत्ते के बालों के प्रकार के लिए उपयुक्त कंघी या ब्रश प्राप्त करें और वह फ़ंक्शन जिसे आप इसे अनचाहे करना चाहते हैं या बस ब्रश करना चाहते हैं। बाजार में हम विभिन्न प्रकार के कॉम्ब्स पा सकते हैं ताकि हम आपको कुछ सिफारिशें छोड़ सकें:

Snowshoeing: ब्रश के इस प्रकार, फर के विभिन्न प्रकार के लिए कार्यात्मक है छोटे बालों वाली कुत्तों के लिए मृत बाल हटाने में मदद करता है, लंबे समय से घुंघराले बालों के साथ कुत्तों के लिए मदद करता है कि पहलू घुंघराला देने के लिए और सीधे बालों के लिए यह शानदार बनाने के लिए एकदम सही है । इन ब्रशों में प्लास्टिक रक्षक के बिना वायर टिप्स होते हैं जिसका मतलब है कि हमें उनका उपयोग करते समय सावधान रहना चाहिए और उन्हें त्वचा पर चिपकाना नहीं चाहिए क्योंकि वे गंभीर abrasions पैदा कर सकते हैं।
कॉम्ब्स: अधिमानतः वे धातु से बने रहना चाहिए। ये कॉम्ब्स लंबे बालों वाले कुत्तों में गठबंधन को हटाने और हटाने में मदद करते हैं लेकिन वे छोटे बालों वाले कुत्तों में कुशल नहीं हैं।
ब्रश ठीक बाल खड़े: ये ब्रश अन्य सामग्री के बाल है कि धातु नहीं है के साथ उन लोगों के हैं, इसमें केवल एक ही मैं लंबे बालों वाले कुत्तों के लिए सिफारिश करेंगे वे गुंजाइश जड़ में सभी तरह शामिल करने के लिए की जरूरत नहीं है और इसलिए में हो सकता है नहीं है एक कॉम्बेड उपस्थिति लेकिन त्वचा के नजदीक नॉट्स के गठन की अनुमति देता है। मृत ब्रश को हटाने के लिए बहुत छोटे बाल वाले कुत्तों पर इन ब्रश का उपयोग किया जा सकता है।
नाखून काटने

अपने कुत्ते का घर सौंदर्य
चलने पर पैरों की खराब स्थिति से बचने के लिए नाखूनों को छोटा रखा जाना चाहिए
यह कदम विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जब यह कुत्ते जो हमेशा घर के अंदर रहते हैं और सीमेंट या अन्य किसी न किसी सतह के साथ स्वाभाविक रूप से अपने नाखून फाइल करने के लिए सक्षम नहीं हैं करने के लिए आता है। जब हम पगडंडियां या पार्किंग स्थल पर हमारे पालतू जानवर चलने के लिए जाते हैं या यदि वे अदालत, चलने या चलाने में कर रहे हैं कर देगा नाखून स्वाभाविक रूप से Limen और उन मामलों में लगभग कभी आवश्यक हो, जो तुम हमेशा घास या पर हैं अगर ऐसा नहीं होता है कटौती चिकनी सतहें

यह पता चला है कि हमारे कुत्ते नाखून एक नस जो विशेष रूप से ध्यान रखना चाहिए गुजरता महत्वपूर्ण है, नाखून के माध्यम से यह नहीं काटना चाहिए क्योंकि यह खून बह रहा है कि चलाया लेकिन बहुत परेशानी के बिना है का उत्पादन करेगा, यह उचित नहीं होगा। सफेद नाखून के साथ कुत्तों में यह आसानी से दिखाई दे रहा है, लेकिन अगर नाखून काला है नाखून अंडाकार पीला का एक तरह की नोक, कि सूचक है कि आप के पास हैं, हो सकता है जब तक धीरे-धीरे कटौती किया जाना चाहिए नस नस

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बार्सिलोना में सबसे अच्छा कुत्ते हेयरड्रेसरबार्सिलोना में सबसे अच्छा कुत्ते हेयरड्रेसर
स्वस्थ पालतू जानवर रखने के लिए टिप्सस्वस्थ पालतू जानवर रखने के लिए टिप्स
दक्षिण कोरिया में, कुत्तों के लिए सौंदर्य सर्जरी फैशनेबल हैंदक्षिण कोरिया में, कुत्तों के लिए सौंदर्य सर्जरी फैशनेबल हैं
जिम्मेदार पालतू स्वामित्व के बारे में जांच के लिए प्रश्नजिम्मेदार पालतू स्वामित्व के बारे में जांच के लिए प्रश्न
हेयरड्रेसिंग में पालतू जानवरों का व्यवहारहेयरड्रेसिंग में पालतू जानवरों का व्यवहार
एलिकेंट में कैनाइन हेयरड्रेसर सर्वश्रेष्ठ रेटेडएलिकेंट में कैनाइन हेयरड्रेसर सर्वश्रेष्ठ रेटेड
ऑनलाइन सौंदर्य युक्तियाँऑनलाइन सौंदर्य युक्तियाँ
एक महान खोज borghese सौंदर्य प्रसाधनएक महान खोज borghese सौंदर्य प्रसाधन
डर्मोगोलिका त्वचा देखभाल लाइन के साथ रोमांटिक बनेंडर्मोगोलिका त्वचा देखभाल लाइन के साथ रोमांटिक बनें
सौंदर्य क्या है?सौंदर्य क्या है?
» » घर पर अपने कुत्ते की सफाई
© 2022 TonMobis.com