हेयरड्रेसिंग में पालतू जानवरों का व्यवहार

peluqueria
हेयरड्रेसर की यात्रा करें

सभी पालतू जानवरों को हेयरड्रेसर जाने की ज़रूरत है, इसकी नियमितता बालों के कोट के प्रकार पर निर्भर करती है।

नाई की यात्रा इस फर ब्रश में बहुत महत्वपूर्ण है, कट जाता है (यदि आवश्यक), कान, मुंह की देखभाल, नाखून काट-छाँट, जल निकासी adanales ग्रंथियों (यदि आवश्यक हो) और बाथरूम साफ वह साफ, औषधीय या विशेष किया जा सकता है।

स्वास्थ्य और सौंदर्यशास्त्र

हेयरड्रेसर की नियमित यात्रा हमारे चार पैर वाले दोस्तों को आदी हो जाती है और उचित तरीके से व्यवहार करती है - यह आक्रामक या घबराहट व्यवहार से बचने के लिए अंतर बनाती है। सत्र नाई एक स्नान या एक कटौती की तुलना में अधिक है, यह बहुत आवश्यक है क्योंकि यह हमारे पालतू जानवरों के अच्छे स्वास्थ्य में रखने में मदद करता है, वह जगह है जहाँ रोगों कई मामलों में पाया जाता है, शारीरिक esthetician द्वारा किया जाता हेरफेर की अनुमति देता है इस तरह की स्थितियों की पहचान करें:

  • ओटिटिस
  • त्वचा की समस्याएं
  • एलर्जी
  • संयुक्त या मांसपेशियों में दर्द
  • विस्थापन
  • घाव
  • फ्लीस या टीक्स
कैचोरो के आदी

हम पिल्ला अभ्यस्त हज्जाम की दुकान ले जाने के लिए, नाजुक शरीर के सभी क्षेत्रों में से निपटने, गर्म पानी में स्नान, एक उपयुक्त तापमान पर ड्रायर जगह है और चेहरे से दूर।

यह सब एक आदत बनाने और हेयरड्रेसर की दिनचर्या से परिचित होने के लिए ताकि आपको भय या आघात न हो। यह महत्वपूर्ण है कि हमारे पिल्ला इस के लिए शांत हो जाएं, हम एक सत्र से पहले उसे परेशान कर सकते हैं और उसे सकारात्मक मजबूती देने के लिए एक बार समाप्त कर सकते हैं। आपको डर लगता है या कुछ अन्य अनुचित व्यवहार शांत रहना और धैर्य से समय के साथ सौंदर्य काम के लिए आगे बढ़ने जाते हैं तो हमारे दोस्त हज्जाम की दुकान के सभी सामान्य शोर से परिचित हो जाएगा।

हेयरड्रेसिंग में भयभीत या आक्रामक पालतू जानवर

अगर हमारे प्यारे दोस्त को व्यवहार की समस्याएं होती हैं जब हम उसे अपने हेयरड्रेसिंग अपॉइंटमेंट में ले जा रहे हैं, तो हम आपको उस दिन को आसान बनाने के लिए कुछ दिशानिर्देश देने जा रहे हैं।

हमारे पालतू जानवर से सौंदर्य सेवा तक पहुंचने से पहले, सलाह दी जाती है कि ऊर्जा जलाने के लिए थोड़ी सी सैर करें और प्रवेश करते समय एक शांत दृष्टिकोण प्राप्त करें।




हेयरड्रेसिंग वातावरण शांत होना चाहिए। हमारे प्यारे दोस्त को शांत करने के लिए आप सत्र शुरू करने से पहले आराम से मालिश कर सकते हैं। नरम संगीत रखने से तनाव में बहुत मददगार हो सकता है।

पुष्प तत्वों के साथ हेयरड्रेसिंग पर्यावरण में स्प्रे बनाएं- बाजार पर उत्पादों की एक विस्तृत विविधता है, प्राकृतिक उत्पत्ति जो पालतू जानवरों के व्यवहार में मदद करती है। सब कुछ हमें अधिक छूट को बढ़ावा देने और भय या आक्रामकता को दूर करने में मदद करता है।

सकारात्मक सुदृढीकरण आदतों को बनाएं और हमेशा पालतू जानवर के अच्छे व्यवहार को पुरस्कृत करें। अगली बार यह अधिक सुखद अनुभव होगा।

esthetician अपनी कला का ज्ञान के साथ एक पेशेवर है पालतू जानवरों के सभी प्रकार, उनके अच्छे रवैया, प्रेम और धैर्य को संभालने की क्षमता है, ऊर्जा का अनुमान अपने कुत्ते या बिल्ली को पसंद किया जा करने के लिए।

कुत्तों को न केवल अपने परिवार के माहौल में, बल्कि अन्य वातावरण में, छोटे से सामाजिककरण करने की आवश्यकता होती है, इस तरह वे व्यवहार करना सीखेंगे।

अल्मा लिआ रुइज़
हेयरड्रेसर कनू पामाग्रेन्डे

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बार्सिलोना में सबसे अच्छा कुत्ते हेयरड्रेसरबार्सिलोना में सबसे अच्छा कुत्ते हेयरड्रेसर
घर पर अपने कुत्ते की सफाईघर पर अपने कुत्ते की सफाई
मेरे कुत्ते की आक्रामकता को कैसे संभालें?मेरे कुत्ते की आक्रामकता को कैसे संभालें?
कुत्तों के लिए सौंदर्य उपचारकुत्तों के लिए सौंदर्य उपचार
क्या मैं अपने कुत्ते या मेरी बिल्ली को बस पर ले सकता हूं?क्या मैं अपने कुत्ते या मेरी बिल्ली को बस पर ले सकता हूं?
बिल्बाओ में शीर्ष रेटेड कैनिन हेयरड्रेसरबिल्बाओ में शीर्ष रेटेड कैनिन हेयरड्रेसर
पालतू जानवरों में तनाव से कैसे लड़ें?पालतू जानवरों में तनाव से कैसे लड़ें?
एलिकेंट में कैनाइन हेयरड्रेसर सर्वश्रेष्ठ रेटेडएलिकेंट में कैनाइन हेयरड्रेसर सर्वश्रेष्ठ रेटेड
वैलेंसिया में सबसे अच्छा कुत्ते हेयरड्रेसरवैलेंसिया में सबसे अच्छा कुत्ते हेयरड्रेसर
ज़ारगोज़ा में कैनाइन हेयरड्रेसर सर्वश्रेष्ठ रेटेडज़ारगोज़ा में कैनाइन हेयरड्रेसर सर्वश्रेष्ठ रेटेड
» » हेयरड्रेसिंग में पालतू जानवरों का व्यवहार
© 2022 TonMobis.com