गठिया के साथ कुत्ते के लिए फ़ीड

गठिया के साथ कुत्ते के लिए फ़ीड

हमें अपने जानवर की देखभाल और उस जानकारी के साथ जिम्मेदार होना चाहिए जो हम इसे अच्छे स्वास्थ्य में रखने के लिए उपयोग करते हैं, इसलिए यह स्पष्ट करना महत्वपूर्ण है कि भोजन एक समाधान नहीं है किसी भी समस्या से पहले चमत्कारी, लेकिन कुछ बात यह है कि यह सीधे हमारे कुत्ते के जीव की स्थिति को प्रभावित करता है, इसी कारण से हमें हमेशा इसे ध्यान में रखना चाहिए और जानवरों की आवश्यकताओं के अनुसार इसे अनुकूलित करना चाहिए।

कुत्तों में संधिशोथ एक ऐसी बीमारी है जो कुत्ते के जोड़ों में सूजन का कारण बनती है, इसलिए, उन पोषक तत्वों को भोजन प्रदान करती है जो संयुक्त रूप से स्वस्थ संरचनाओं को बनाए रखने में मदद करती हैं हैंडलिंग में सुधार होगा बीमारी का कारण है, यही कारण है कि हमारे पालतू जानवर के आहार में बदलाव करना मौलिक है। Iquest- और जानना चाहते हैं? फिर इस आलेख को ExpertoAnimal से पढ़ना बंद न करें जहां हम बात करते हैं गठिया के साथ कुत्तों के लिए भोजन.

आप में भी रुचि हो सकती है: गठिया के साथ कुत्तों के लिए एनाल्जेसिक
सूची

एक प्राकृतिक आहार के साथ गठिया में सुधार

जब हमारे कुत्ते के स्वास्थ्य में गठिया स्पष्ट हो जाता है, जोड़ों में होने वाली क्षति दर्द और कम कार्यक्षमता का कारण बनती है। इन परिणामों का सामना करने के लिए, आमतौर पर उन्हें अनुशंसा की जाती है पोषक तत्वों की खुराक जो चंड्रोइटिन या ग्लूकोसामाइन जैसे उपास्थि को मजबूत और पुनर्जीवित करता है।

इन उत्पादों में शामिल घटकों को कुत्तों के लिए प्राकृतिक आहार की निगरानी के साथ पर्याप्त मात्रा में प्राप्त किया जा सकता है मांसल कच्चे हड्डियों (हमेशा पर्याप्त आकार और स्थिरता के)। हड्डियों के सिरों के उच्च अनुपात होते हैं उपास्थि , वह संरचना जो कुत्ते के दैनिक आंदोलन द्वारा उत्पन्न छोटे प्रभावों से पहले संयुक्त कुशन को रखने के लिए ज़िम्मेदार है।

उपास्थि स्वस्थ रखने के लिए, कोलेजन और इसके आंतरिक संश्लेषण प्रोटीन खाद्य पदार्थों के साथ बढ़ाया जाता है, जैसे कि मांस या मछली , इस कारण से कुत्ते के आहार में अनाज का दुरुपयोग करना और प्रोटीन के बहुमत के अनुपात का सम्मान करना महत्वपूर्ण नहीं है।

अपने कुत्ते के भोजन में तेल जोड़ने से भी एक अच्छी सिफारिश होती है, क्योंकि क्रिल, नारियल और फ्लेक्ससीड्स जैसे तेल ओमेगा -3 जैसे आवश्यक फैटी एसिड युक्त गठिया के दर्द का प्रबंधन करने में मदद करते हैं। , शक्तिशाली विरोधी भड़काऊ प्रभाव के साथ।

मछली के तेल या हल्दी जैसे कुत्तों के लिए कुछ प्राकृतिक खुराक अत्यधिक अनुशंसा की जाती है और गठिया के लिए न्यूट्रास्यूटिकल्स के रूप में सिफारिश की जाती है।

एक प्राकृतिक आहार के साथ गठिया में सुधार

गठिया के साथ कुत्तों के लिए पोषक तत्वों की खुराक और विशिष्ट फ़ीड?




वहाँ हैं विशिष्ट फ़ीड और पोषक तत्वों की खुराक गठिया के साथ कुत्तों के लिए डिज़ाइन किया गया, कुछ उदाहरण उन पशु चिकित्सा खाद्य उत्पादों में शामिल हैं न्यूज़ीलैंड से मुसलमान.

कुत्ते गठिया पर इस भोजन के सकारात्मक प्रभाव कुछ वैज्ञानिक अध्ययनों द्वारा समर्थित हैं (व्हाईटहाउस, 1 99 7- बीएरर, 2002- बुई, 2000), जो दावा करते हैं कि यह भोजन सूजन प्रक्रिया को कम करता है और इसके परिणामस्वरूप गठिया के लक्षण कम हो जाते हैं।

लेकिन इस मामले में, iquest- इस भोजन का योगदान कैसे करें? इन उत्पादों के वही निर्माता इंगित करते हैं कि यह केवल तैयार किए गए फ़ीड की तैयारी के माध्यम से मान्य है, हालांकि इसे घर के बने होने पर आपके कुत्ते के आहार में अन्य तरीकों से शामिल किया जा सकता है।

ध्यान में रखना चाहिए कि एक पोषक तत्व पूरक है यह एक अच्छा आहार नहीं बदलता है और यह कि कुत्ते के लिए पूरी तरह से पोषित होना मुश्किल है यदि यह केवल फ़ीड का उपभोग करता है, इसलिए यदि हम इसका उपयोग करते हैं, तो इसे नियमित रूप से प्राकृतिक आहार के साथ पूरक किया जाना चाहिए, चाहे उनका आहार चाहे।

अपने कुत्ते को अधिक वजन से सुरक्षित रखें

कुत्तों में अधिक वजन एक बोझ है जो सीधे हमारे कुत्ते के जोड़ों पर पड़ता है, इसलिए इस स्थिति से बचने के लिए आवश्यक है। कैलोरी सेवन यह आपके पालतू जानवर के वजन के साथ संगत होना चाहिए, हालांकि ऊपर वर्णित अनुपात को कुत्ते के गठिया और कुत्ते के सामान्य स्वास्थ्य में सुधार के लिए बनाए रखा जाना चाहिए।

यह भी आवश्यक होगा कि आपका कुत्ता प्रदर्शन करे मध्यम शारीरिक व्यायाम, हमेशा इसकी संभावनाओं का सम्मान करते हैं आंदोलन का, क्योंकि यदि कुल आसन्न जीवनशैली वजन बढ़ जाती है, तो गठिया बढ़ता है और कुत्ते की जीवन शक्ति बहुत कम हो जाती है।

अपने कुत्ते को अधिक वजन से सुरक्षित रखें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं गठिया के साथ कुत्ते के लिए फ़ीड , हम अनुशंसा करते हैं कि आप फ़ीडिंग समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ऐप्पल सिरका गठिया: क्या हमें इन उपचारों का उपयोग करना चाहिए?ऐप्पल सिरका गठिया: क्या हमें इन उपचारों का उपयोग करना चाहिए?
गठिया रोकें - चेरीगठिया रोकें - चेरी
गठिया के एक गंभीर हमले का इलाज - गठिया के इलाज के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँगठिया के एक गंभीर हमले का इलाज - गठिया के इलाज के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ
दवा के बिना आप गठिया से कैसे छुटकारा पा सकते हैं?दवा के बिना आप गठिया से कैसे छुटकारा पा सकते हैं?
स्वाभाविक रूप से दवाओं के बिना गठिया को कैसे खत्म करेंस्वाभाविक रूप से दवाओं के बिना गठिया को कैसे खत्म करें
कुत्तों में संधिशोथ - कारण और उपचारकुत्तों में संधिशोथ - कारण और उपचार
कुत्तों के लिए प्राकृतिक chondroprotectorsकुत्तों के लिए प्राकृतिक chondroprotectors
बिल्लियों में संधिशोथ - लक्षण और उपचारबिल्लियों में संधिशोथ - लक्षण और उपचार
अपने गठिया कुत्ते की देखभाल करने के लिए युक्तियाँअपने गठिया कुत्ते की देखभाल करने के लिए युक्तियाँ
स्वाभाविक रूप से इलाज करें - घरेलू उपचार कैसे धन, समय और दर्द बचाता है।स्वाभाविक रूप से इलाज करें - घरेलू उपचार कैसे धन, समय और दर्द बचाता है।
» » गठिया के साथ कुत्ते के लिए फ़ीड
© 2022 TonMobis.com