कुत्तों के लिए प्राकृतिक chondroprotectors

इस विषय तक पहुंचने के लिए, सबसे सरल बात यह है कि पुराने या बुजुर्ग कुत्तों की जरूरतों पर ध्यान केंद्रित करना, जो कि दौड़ के अनुसार 9 से 11 वर्ष की आयु के बीच है। जबकि हम छोटे जानवरों को ले सकते हैं जिनके बारे में हम लिखते हैं, हम इन उम्र में अधिक बार देखेंगे।

लेकिन यह केवल एक दवा नहीं है, लेकिन यह बीमारियों को रोकने के लिए एक साधन होना चाहिए गठिया और ऑस्टियोआर्थराइटिस, खासतौर पर नस्लों में उन्हें पीड़ित करने के लिए पूर्वनिर्धारित नस्लों में और एक हिप डिस्प्लेसिया तक पहुंचने में सक्षम हो जाते हैं।

ExpertoAnimal से हम आपको अपने प्यारे दोस्त की मदद करने के लिए विकल्पों को बताने जा रहे हैं और सौभाग्य से, हमारे पास है कुत्तों के लिए प्राकृतिक chondroprotectors . Iquest- क्या आप उनसे मिलना चाहते हैं? पढ़ना जारी रखें:

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्तों के लिए प्राकृतिक भोजन की खुराक

आर्थराइटिस बनाम ऑस्टियोआर्थराइटिस

जैसे ही जानवरों के साथ पारिवारिक बंधन वर्षों से बढ़ता है, वैसे ही नैदानिक ​​समस्याएं होती हैं जो हमारे पशुचिकित्सा से सबसे ज्यादा ध्यान देने की मांग करती हैं। समय के साथ-साथ कुत्तों को उनके जोड़ों में समस्याएं शुरू होती हैं, जैसे कि पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस और गठिया दर्द के लिए हमारे जानवरों को अपने आंदोलनों में सीमित कर सकते हैं।

यह कुछ दौड़ों के लिए बढ़ जाता है जो इसे अधिक बार पीड़ित करते हैं, और अधिक गंभीर बीमारियों तक पहुंचते हैं, यही कारण है कि प्रारंभिक पहचान और इसकी रोकथाम की भूमिका इतनी महत्वपूर्ण है।

  • गठिया संयुक्त की सूजन है, जो दर्द पैदा करती है और इसलिए पीड़ित को अपने अंगों के सही आंदोलन से रोकती है। यह किसी भी जाति, आकार और उम्र को प्रभावित करता है।
  • पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस , दूसरी तरफ, यह आर्टिफॉइट्स नामक आर्टिकुलर सतह के कृत्रिम उपास्थि और असामान्य प्रसार का एक प्रगतिशील विनाश है। समय के साथ प्रभावित जोड़ों में लोच कम हो जाती है और दर्द होता है जो जानवर को अपने सामान्य आंदोलनों में सीमित करता है। यह वृद्धावस्था की विशिष्ट है लेकिन यह आघात या बहुत ऊर्जावान जानवरों के बाद दिखाई दे सकता है, इसलिए यह उम्र को अलग नहीं करता है।

मेरे कुत्ते में इन समस्याओं का पता लगाना

हमें हमेशा चौकस रहना चाहिए रवैया बदलता है , यदि आप घर जाते हैं और अब जब आप नमस्ते कहने के लिए आते हैं, तो उठना मुश्किल होता है या यह नहीं आता है लेकिन यह आपकी पूंछ को ले जाता है, यह एक महान संकेत है कि कुछ हो रहा है। विचार करने वाली पहली बात यह है कि दर्द , कि हम इसे देखेंगे क्योंकि एक जोन लगातार पाला जा रहा है (जब जांच कर रहे हैं कि हम बाहरी कुछ भी नहीं देखते हैं), तो यह किसी भी पैरों का समर्थन करता है या उसका समर्थन नहीं करता है।




दर्द जानवर को अपनी दैनिक गतिविधियों को छोड़ने, दौड़ना, खेलना और कभी-कभी, चलने के लिए भी जाना चाहता है, जब तक कि वह दर्द का समर्थन नहीं करता है। हम देखते हैं कि उन्हें खेलने में कोई रूचि नहीं है और विशेष रूप से, लंबे समय तक आराम करना मुश्किल है (ठंड में बढ़ोतरी)। अधिक irascibility के साथ चरित्र परिवर्तन हो सकता है और कर सकते हैं प्रयास करते समय moans या आक्रामकता के संकेत अगर हम इसे मजबूर करना चाहते हैं।

हमेशा की तरह हम से संकेत मिलता है कि अगर इन चेतावनी के संकेत के किसी भी एक उचित निदान के रूप में हम इस तरह के हिप dysplasia या गठिया ही तत्काल कार्रवाई की आवश्यकता के रूप में मोटर विकारों के सामने हो सकता है के लिए पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए।

पशु चिकित्सा निदान

पशुचिकित्सक बहुत भरोसा करेंगे इतिहास , या हमारे जानवरों में जो कुछ हम देखते हैं उसके बारे में प्रश्न। Predisposing नस्लों में जोड़ा गया, उम्र (एक त्वरित वृद्धि के साथ बहुत बड़े पिल्ले हो सकता है) या बहुत एथलेटिक जानवरों। इसे एक के साथ समर्थित किया जा सकता है क्षेत्र के एक्स-रे दर्द की डिग्री देखने के लिए परीक्षणों की एक श्रृंखला के बाद सवाल में।

हम अपने कुत्ते की मदद कैसे कर सकते हैं?

  1. प्राकृतिक chondroprotectors: ग्लूकोसामाइन और कॉन्ड्रोइटिन द्वारा गठित किया गया जो कोलेजन बनाने के लिए जिम्मेदार होगा। वे पदार्थ हैं जो स्वस्थ शरीर स्वाभाविक रूप से उत्पन्न करते हैं, लेकिन बीमार जानवरों में, हमें उन्हें पूरक करना होगा। वे भोजन में जोड़ने के लिए वाणिज्यिक या प्राकृतिक रूप में मौजूद हैं, इन समस्याओं के लिए या दवा के रूप में विशेष फ़ीड।
  2. दर्द कम करें : एलोपैथिक दवा पशु चिकित्सक द्वारा इंगित किया गया है जो इस मामले को लेता है जो कम से कम साइड इफेक्ट्स रखने की कोशिश करेगा क्योंकि इसे जीवन के लिए लिया जाना चाहिए। होम्योपैथिक दवा बुनियादी चिकित्सा की तलाश में जीवन के वर्षों को खर्च करने में मदद करने के लिए जो आपने सबसे अच्छे तरीके से छोड़ा है, हम मजबूत करने के लिए एक प्राकृतिक होम्योपैथिक परिसर भी जोड़ सकते हैं। बाख फूल उनके पास होम्योपैथी के समान अभिविन्यास है लेकिन वे ओवरलैप नहीं करते हैं, इसलिए हम समस्याओं के बिना 3 प्रकार की दवाओं को जोड़ सकते हैं। इस समय मदद करने के लिए प्राकृतिक विरोधी inflammatories हैं।
  3. पोषण : वजन बढ़ने से सावधान रहें क्योंकि हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि हम एक अपरिवर्तनीय समस्या का सामना कर रहे हैं, आमतौर पर एक गेरोंटे जानवर में और दर्द के कारण कम हो जाना चाहिए। राशन का ख्याल रखना, बीमारी के अनुसार फ़ीड पर विचार करें (मुझे यह पसंद नहीं है लेकिन मुझे इसे एक विकल्प के रूप में देना है) और, मेरी राय में, पूरक के साथ घर का बना प्राकृतिक भोजन बेहतर है। प्राकृतिक भोजन यहां देख सकता है। के अनुसार की आपूर्ति करता है हम इस पर विचार जोड़ सकते हैं: कान, पैर या चेहरे सुअर (कोलेजन में अमीर), चिकन त्वचा (फैटी एसिड में अमीर), लुगदी विद्रूप और सीपी और शार्क उपास्थि।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों के लिए प्राकृतिक chondroprotectors , हम आपको हमारे निवारण अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिसकुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस
कुत्तों के लिए प्राकृतिक भोजनकुत्तों के लिए प्राकृतिक भोजन
कुत्ते को उसकी उम्र के अनुसार खिलाानाकुत्ते को उसकी उम्र के अनुसार खिलााना
कुत्तों में संधिशोथ - कारण और उपचारकुत्तों में संधिशोथ - कारण और उपचार
अपने पुराने कुत्ते को कैसे खिलाया जाएअपने पुराने कुत्ते को कैसे खिलाया जाए
कुत्तों के लिए एक्यूपंक्चर - इसके लिए क्या है?कुत्तों के लिए एक्यूपंक्चर - इसके लिए क्या है?
बुजुर्ग कुत्तों के लिए विटामिनबुजुर्ग कुत्तों के लिए विटामिन
कुत्ते में बुढ़ापे के 10 लक्षणकुत्ते में बुढ़ापे के 10 लक्षण
कुत्तों में आर्थ्रोसिसकुत्तों में आर्थ्रोसिस
Geriatrics: 7 साल से अधिक कुत्तोंGeriatrics: 7 साल से अधिक कुत्तों
» » कुत्तों के लिए प्राकृतिक chondroprotectors
© 2022 TonMobis.com