गठिया से छुटकारा पाने में मदद करने के लिए अच्छे भोजन क्या हैं?




लोग अक्सर मुझसे यह पूछते हैं और मेरा जवाब हमेशा वही रहता है, जो सिर्फ आप नहीं खाते हैं, जो गठिया से छुटकारा पाने में मदद करता है, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप क्या नहीं खाते हैं। मेरा मतलब है ...

गौट कैसस

आपके दर्दनाक गठिया आपके जोड़ों में क्रिस्टल के कारण होता है जो आपके रक्त में यूरिक एसिड के उच्च स्तर होते हैं। लेकिन यूरिक एसिड वास्तव में `purines` नामक रासायनिक यौगिकों का एक उपज है, जो शरीर में चयापचय प्रक्रिया का हिस्सा हैं। जब इस प्रक्रिया के हिस्से के रूप में ये वितरण, यूरिक एसिड का उत्पादन होता है।

गुर्दे फिर इस यूरिक एसिड को फिर से शुरू करते हैं, इसे संसाधित करते हैं और फिर अतिरिक्त शरीर को बाहर निकाल देते हैं। लेकिन कभी-कभी गुर्दे उत्पादन में एसिड की मात्रा से अभिभूत हो सकते हैं, या, बस, वे किसी कारण से काफी कुशलता से काम नहीं करते हैं। जब ऐसा होता है तो यह अतिरिक्त यूरिक एसिड रखता है, और रक्त में उच्च स्तर के साथ समाप्त होता है, जो क्रिस्टल और गठिया के गठन की ओर जाता है।

भोजन में purines

गठिया और आहार जुड़े हुए हैं। शरीर की कोशिकाओं में होने के अलावा, खाद्य पदार्थों में भिन्न सांद्रता में purines पाए जाते हैं। तो आप देखते हैं कि आप लगातार सिस्टम में purines जोड़ रहे हैं। लेकिन, एक गठिया पीड़ित के रूप में, गठिया से छुटकारा पाने के लिए यूरिक एसिड को कम करना आवश्यक है, इसलिए आपको निगलना की मात्रा को कम करने की आवश्यकता है।

अब, जैसा कि मैंने पहले कहा था, विभिन्न स्तरों या खाद्य पदार्थों में सांद्रता पर purines हैं। तो पहला कदम यह पहचानना है कि कौन से खाद्य पदार्थ purines में समृद्ध हैं, जो कि purines में अपेक्षाकृत कम हैं। और अनुमान लगाओ क्या? Purines में समृद्ध खाद्य पदार्थों से बचने के लिए जरूरी है, और उन लोगों को प्रतिस्थापित करें जो purines में कम हैं। यह आपको अपने लिए गठिया का एक अच्छा आहार तैयार करने की अनुमति देता है।

गठिया से छुटकारा पाने में मदद करने के लिए खाद्य पदार्थों से बचने के लिए

सामान्य तौर पर, खाद्य पदार्थ है कि प्यूरीन में अधिक हैं भी कर रहे हैं इस तरह के giblets / आंतरिक अंगों जैसे जिगर और गुर्दे के रूप में, इस तरह के बतख और कलहंस के रूप में मुर्गी पालन, इस तरह के हेरिंग और सार्डिन, जैसे शंख के रूप में मछली के रूप में प्रोटीन युक्त खाद्य पदार्थ, मुसलमानों और scallops, और यहां तक ​​कि खमीर और खमीर उत्पादों।

गठिया से छुटकारा पाने में मदद करने के लिए अच्छे भोजन

दूसरी तरफ, गठिया से छुटकारा पाने में मदद करने के लिए अच्छे भोजन खाद्य पदार्थों (जैसे ट्यूना, नट, बीज, फ्लेक्स बीजों, आदि) से आवश्यक फैटी एसिड जैसी चीजें हैं, उच्च विटामिन सी सामग्री (उदाहरण के लिए, लाल मिर्च, लाल गोभी, आलू, आदि), हरी पत्तेदार सब्जियों (पालक, लेकिन नहीं या शतावरी), कम वसा वाले डेयरी उत्पादों (दही, दूध, पनीर, आदि) और जटिल कार्बोहाइड्रेट (रोटी, अनाज, चावल की तरह , पास्ता, जैसे फल और सब्जियां)।

गठिया से छुटकारा पाने के लिए ध्यान रखने के लिए अन्य महत्वपूर्ण पहलू

गठिया के लिए एक अच्छा आहार यह निर्धारित करने में मदद करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है कि गठिया हमेशा बनाए रखा जाता है, या यदि यह इसे खत्म करने में सक्षम होगा। लेकिन ऐसी कई अन्य महत्वपूर्ण चीजें हैं जिनकी आपको भी सामना करना पड़ता है। ये आपके वजन, आपकी जीवनशैली, अंतर्निहित चिकित्सा स्थितियों, गठिया / गठिया के आपके परिवार के इतिहास जैसी चीजें हैं।

तो गठिया के दौरे के लक्षणों से छुटकारा पाने का तरीका, आवर्ती गठिया को रोकने के लिए भी जरूरी है, क्योंकि इससे गुर्दे की समस्याएं और जोड़ों को स्थायी नुकसान हो सकता है, भले ही वे समय के साथ अक्सर पर्याप्त होते हैं। पर्याप्त समय

तुम भाग्यशाली हो, हाँ। ऑनलाइन एक विशेष ड्रॉप रिपोर्ट उपलब्ध है [नीचे देखें] जिसमें एक ही स्थान पर आपको आवश्यक सारी जानकारी है। और `दुनिया भर में हजारों पूर्व-पीड़ित पीड़ितों ने सफलतापूर्वक अपने गठिया से बचने के लिए उपयोग किया है। इसमें एक विशेष 2 घंटे गठिया दर्द राहत कार्यक्रम भी शामिल है।

और यह पूरी तरह से शोध, सभी प्राकृतिक तरीकों का उपयोग करता है। दो तरीकों से लाभ उठाने के लिए: (1) आप अपने दर्दनाक दर्द से बहुत जल्दी से छुटकारा पा सकते हैं, और, (2) स्थायी नुकसान के जोखिम को कम करने के लिए, गठिया की वापसी से बचा जाता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गठिया एनाल्जेसिक - दवाओं के बजाय गठिया के लिए 3 प्राकृतिक एनाल्जेसिकगठिया एनाल्जेसिक - दवाओं के बजाय गठिया के लिए 3 प्राकृतिक एनाल्जेसिक
ऐप्पल सिरका गठिया: क्या हमें इन उपचारों का उपयोग करना चाहिए?ऐप्पल सिरका गठिया: क्या हमें इन उपचारों का उपयोग करना चाहिए?
गठिया रोकें - चेरीगठिया रोकें - चेरी
गठिया के एक गंभीर हमले का इलाज - गठिया के इलाज के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँगठिया के एक गंभीर हमले का इलाज - गठिया के इलाज के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ
गठिया का इलाज - गठिया के इलाज के 5 प्राकृतिक तरीकेगठिया का इलाज - गठिया के इलाज के 5 प्राकृतिक तरीके
दवा के बिना आप गठिया से कैसे छुटकारा पा सकते हैं?दवा के बिना आप गठिया से कैसे छुटकारा पा सकते हैं?
स्वाभाविक रूप से दवाओं के बिना गठिया को कैसे खत्म करेंस्वाभाविक रूप से दवाओं के बिना गठिया को कैसे खत्म करें
स्वाभाविक रूप से इलाज करें - घरेलू उपचार कैसे धन, समय और दर्द बचाता है।स्वाभाविक रूप से इलाज करें - घरेलू उपचार कैसे धन, समय और दर्द बचाता है।
गठिया और गठिया दर्द से राहत पर अतिरिक्त जानकारी और डेटागठिया और गठिया दर्द से राहत पर अतिरिक्त जानकारी और डेटा
Flaxseed और स्वास्थ्यFlaxseed और स्वास्थ्य
» » गठिया से छुटकारा पाने में मदद करने के लिए अच्छे भोजन क्या हैं?
© 2022 TonMobis.com