अन्य कुत्तों के साथ सीमा कोल्ली का सह-अस्तित्व

अन्य कुत्तों के साथ सीमा कोल्ली का सह-अस्तित्व

यदि आप एक कुत्ते प्रेमी हैं, तो आप शायद स्टैनली कोरन के बुद्धिमत्ता के वर्गीकरण से परिचित होंगे। इसे में, सीमा कोल्ली, शीपडॉग बराबर उत्कृष्टता, पहले प्रकट होता है, बुद्धि के उच्च स्तर के साथ कुत्ते दौड़ पर विचार है, क्योंकि यह कम से कम 5 repetitions के साथ नए आदेश को समझने में सक्षम है और 95 में बल्लेबाजी का अनुसरण करता है अवसरों का%

हालांकि, उसकी बुद्धि के अलावा सीमा कोल्ली अन्य सुविधाओं है कि यह एक कुत्ते की प्रशंसा की और कई द्वारा वांछित उनके मंझला उपस्थिति और काले और सफेद टन, और व्यवहार महान जिज्ञासा की विशेषता के रूप में बनाने के लिए, है।

iquest- क्या आपने सीमा कॉली को अपनाने पर विचार किया है या आपने पहले से ही अपने घर में उनमें से एक होस्ट किया है? यदि आप कुत्तों से प्यार करते हैं तो आप एक के बजाय दो रखना पसंद कर सकते हैं, इसलिए इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम आपको बताते हैं अन्य कुत्तों के साथ सीमा कोल्ली का सह-अस्तित्व.

आप भी रुचि ले सकते हैं: क्या आप सीमा कॉली के बाल काट सकते हैं?
सूची

सीमा कोल्ली का व्यवहार

एक कुत्ते नस्ल का व्यवहार और चरित्र परिभाषित करता है, कुछ हद तक, संभावना है कि यह अन्य पालतू जानवरों के साथ मिलकर अन्य पालतू जानवरों के साथ मिलकर मिल सकती है। हालांकि, शिक्षा और, विशेष रूप से, सामाजिककरण, महत्वपूर्ण कारक होगा जो हमारे कुत्ते को दूसरों के साथ सामंजस्यपूर्ण तरीके से सहवासित करने में सक्षम बनाएगा।

जैसा कि हमने शुरुआत में उल्लेख किया था, सीमा कोल्ली एक कुत्ता है जिसमें बहुत जिज्ञासा है। लुभावनी वृत्ति को चैनल करने का सबसे अच्छा तरीका है आपको रोज़ाना व्यायाम और मानसिक उत्तेजना की अच्छी खुराक दें . ये सीमा कोल्ली की मुख्य देखभाल होनी चाहिए, क्योंकि यह एक चरागाह दौड़ है जिसके लिए खुली जगहों में शारीरिक गतिविधि की आवश्यकता होती है और इसकी क्षमताओं का पूर्ण प्रयोग होता है।

यह एक कुत्ता बहुत दृढ़ है लेकिन साथ ही साथ अपने मालिक के प्रति वफादार है, जिसके साथ यह एक बहुत मजबूत भावनात्मक बंधन बनाता है। सीमा कॉली वह निराशाजनक, मिलनसार और स्नेही है , लेकिन वह जागरूक और सतर्क रहता है, जो एक महान सतर्कता है।

सीमा कोल्ली का व्यवहार

क्या सीमा कॉली अन्य कुत्तों के साथ रह सकती है?

बेशक, हालांकि यह मालिक के लिए प्राथमिकता होनी चाहिए कि यह सह-अस्तित्व सामंजस्यपूर्ण है और घर में रहने वाले कुत्तों के कल्याण को कम नहीं करता है।




सीमा कॉली आमतौर पर अजीब कुत्तों के साथ स्नेही होती है, हालांकि स्पष्ट रूप से यह गुण अधिक नहीं दिया जाता है, हालांकि, यदि आप चाहते हैं तो यह एक अच्छी नस्ल है एक से अधिक कुत्ते को अपनाने , इस मामले में, सहकर्मी हमेशा पिल्ले होते हैं क्योंकि दोनों पिल्ले होते हैं, लेकिन यह भी देखना दिलचस्प हो सकता है कि दो वयस्क कुत्ते कैसे जानते हैं और बातचीत करते हैं।

इसके विपरीत, सह-अस्तित्व एक वयस्क कुत्ते और एक नए पिल्ला के बीच है, आपको किसी भी तरह के अवांछित व्यवहार, जैसे ईर्ष्या से बचने के लिए अलग-अलग दिशानिर्देशों को ध्यान में रखना चाहिए।

क्या सीमा कॉली अन्य कुत्तों के साथ रह सकती है?

किस कुत्ते के साथ सीमा कॉली रह सकती है?

यदि सीमा कोल्ली का सामाजिककरण ठीक से किया गया है, तो यह किसी अन्य कुत्ते के साथ मिलकर रह सकता है, हालांकि, आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि सीमा कॉली है एक बहुत सक्रिय कुत्ता , Iquest- इसका क्या मतलब है?

आप जिसका जरूरतों सीमा कोल्ली के उन लोगों से बहुत अलग हैं और जिनकी ऊर्जा भी बहुत कम है, कुत्तों दो पूरी तरह से अलग-अलग जरूरतों को उचित देखभाल की है और शायद दोनों को और अधिक जटिल हो जाएगा कुत्ते का एक और नस्ल का चुनाव करते हैं।

दूसरी तरफ, यदि आपके पास एक और कुत्ता है जिसका ऊर्जा अधिक है सीमा कोल्ली के समान , दोनों जानवरों की देखभाल आसान होगी क्योंकि उनकी जरूरतें बहुत समान होंगी।

सबसे सक्रिय कुत्ते नस्लों में से हम फॉक्स टेरियर, डाल्मेटियन, यॉर्कशायर टेरियर, आयरिश सेटर, या बीगल को दूसरों के बीच हाइलाइट कर सकते हैं। हालांकि, याद रखें कि एक आश्रय में आप जो मेस्टिज़ो पा सकते हैं, उसके पास उच्च ऊर्जा की आवश्यकता भी हो सकती है। विशेष रूप से यदि आपके पास वयस्क कुत्ता है और आप एक और वयस्क को अपनाना चाहते हैं, तो आश्रय में जाने और अपने संपूर्ण साथी को खोजने में संकोच न करें।

किस कुत्ते के साथ सीमा कॉली रह सकती है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अन्य कुत्तों के साथ सीमा कोल्ली का सह-अस्तित्व , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सीमा कोल्ली की देखभालसीमा कोल्ली की देखभाल
मेरा कुत्ता कई स्नॉट के साथ हैमेरा कुत्ता कई स्नॉट के साथ है
सीमा कोल्ली एक बहुत मजबूत खांसी प्रस्तुत करता हैसीमा कोल्ली एक बहुत मजबूत खांसी प्रस्तुत करता है
बाएं मोर्चा पैर की लापरवाही के साथ सीमा कॉलीबाएं मोर्चा पैर की लापरवाही के साथ सीमा कॉली
सीमा कॉली कुत्तों के लिए नामसीमा कॉली कुत्तों के लिए नाम
मेरी सीमा कोल्ली मुझे ध्यान नहीं देती हैमेरी सीमा कोल्ली मुझे ध्यान नहीं देती है
सीमा कॉली вїcuгўl सवारी की उम्र है?सीमा कॉली вїcuгўl सवारी की उम्र है?
एक सीमा कोल्ली की देखभाल कैसे करेंएक सीमा कोल्ली की देखभाल कैसे करें
सीमा कॉली कैसी हैसीमा कॉली कैसी है
दाहिने पैर में मामूली लम्बाई के साथ सीमा कॉलीदाहिने पैर में मामूली लम्बाई के साथ सीमा कॉली
» » अन्य कुत्तों के साथ सीमा कोल्ली का सह-अस्तित्व
© 2022 TonMobis.com