मेरी सीमा कोल्ली मुझे ध्यान नहीं देती है

मेरी सीमा कोल्ली मुझे ध्यान नहीं देती है

सीमा कोल्ली निस्संदेह एक असाधारण कुत्ता है जो दुनिया के सबसे बुद्धिमान कुत्तों में से एक है। शायद इसी कारण से, उत्कृष्ट जीवन साथी होने के लिए अनगिनत घरों में सीमा कोल्ली का चयन किया गया है।

हालांकि, इस जानवर को ठोस देखभाल की आवश्यकता होती है, यदि नहीं, तो हमें एक आम समस्या का सामना करना पड़ता है: वह सीमा कोल्ली हमें अनदेखा करता है.

ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपको सीमा कोल्ली की कुछ विशेषताओं को दिखाएंगे और हम इसके चरित्र के विवरण की समीक्षा करेंगे। यह हमें विभिन्न व्यवहार समस्याओं के संभावित समाधानों के लिए मार्गदर्शन करता है, जैसे कि इसके मालिक के आदेशों की प्रतिक्रिया की कमी। उन सुझावों को पढ़ना और खोजना जारी रखें जिन्हें हम प्रस्तावित करते हैं:

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

सीमा कॉली की विशेषताएं क्या हैं?

सीमा कोल्ली एक दौड़ के साथ एक दौड़ है एक चरवाहे कुत्ते के रूप में परंपरा झुंड चालक। उनका चयन हमेशा उनके मनोविज्ञान के बजाय उनके मानसिक दृष्टिकोण के लिए रहा है। यह आम तौर पर एक आज्ञाकारी कुत्ता है, हमेशा अपने मालिकों और महान ऊर्जा के साथ चौकस है।

इस कुत्ते को विकसित करने वाली महान गतिविधि उनके मालिकों के लिए असुविधा हो सकती है, क्योंकि यह ध्यान में रखना चाहिए कि इस कुत्ते को ऊर्जा को "जलाने" के लिए पर्याप्त समय प्रदान नहीं करने से व्यवहारिक समस्याएं हो सकती हैं, जैसे रूढ़िवादी , चलने के लिए बाहर जाने पर विनाशकारी व्यवहार और आज्ञाकारिता की कमी।

कुल पेशकश करें 90 मिनट की पैदल दूरी पर इस बुद्धिमान और सुंदर दौड़ के लिए सक्रिय अभ्यास के साथ संयुक्त आवश्यक है। इन कुत्तों के पास बहुत बढ़िया लाभ है जो वे अपने स्वामी को दिखाते हैं और इसलिए अच्छी प्रतिक्रिया वे आम तौर पर प्रशिक्षण के लिए दिखाती हैं। तो यह उन लोगों के लिए आदर्श कुत्ता है जो जीवन भर का आनंद लेना पसंद करते हैं।

सीमा कॉली की विशेषताएं क्या हैं?

मैं सीमा कॉली को कैसे शिक्षित कर सकता हूं?

इस सवाल का जवाब देने से पहले यह पूछना आवश्यक होगा कि सीमा कॉली हमारे जीवन के रास्ते के लिए उपयुक्त कुत्ता है या नहीं। एक सीमा कोल्ली को शिक्षित करना किसी अन्य कुत्ते से बहुत अलग नहीं है, जब तक इस नस्ल की विशेषताओं को स्वीकार किया जाता है:

सामाजिककरण की उचित अवधि प्रदान करें। इसके लिए कुत्ते को 6ordf- या 8ordf- सप्ताह की उम्र में अपनाने की अनुशंसा की जाती है। जिस क्षण से आप मालिकों के साथ रहते हैं, आप 12 वीं सप्ताह तक अपने पूरे जीवन में घिरे हुए सब कुछ के संपर्क में रहने की कोशिश करेंगे: लोग, जानवर, वस्तुएं, ध्वनियां ... सेट एक पदानुक्रम परिवार में यह भी मौलिक है, जिससे उसे स्पष्ट किया जाता है कि उसकी जगह क्या है। इसके लिए, वह अपने भोजन को छूने में सक्षम होने के लिए अपने खिलौनों को पेश करने और हटाने के लिए उपयोग किया जाएगा। इस प्रकार का व्यवहार हमारे कुत्ते को संसाधन संरक्षण विकसित करने से रोक देगा।

घर पर अकेले रहने के लिए पिल्ला से उसे आदी करो। यह धीरे-धीरे किया जाएगा, पहले एक छोटा सा समय। जानवर को अपने मालिकों के कार्यक्रमों को अनुकूलित करना है, लेकिन इसके लिए इसके लिए एक कार्यक्रम भी निर्धारित करना मूल होगा। नियमित रूप से जानवर के लिए बहुत फायदेमंद है।




व्यवहार को तत्काल पुरस्कृत करने के लिए शुरुआती उम्र में शुरू करें (उदाहरण के लिए, जब आप सड़क पर अपनी ज़रूरतें करते हैं तो आपको पुरस्कृत करते हैं) और घर पर होने वाले व्यवहारों को बुझाने के लिए अनदेखा करें। शिक्षा के रूप में सजा का उपयोग करने से बचें मौलिक है।

आज्ञाकारिता के मूल आदेश 6 महीने की उम्र से शुरू होने वाले सत्रों में कटौती करने के लिए अभ्यास किया जा सकता है 5 या 10 मिनट . आपको हमेशा एक ही शब्द और एक ही इशारा कहना होगा और व्यवहार करना होगा, इसे तुरंत प्रदान करना होगा। उदाहरण के लिए, पैर देने के लिए निम्नलिखित किया जाएगा: पैर, कुत्ते की तरफ हाथ बढ़ाएं। फिर हम पैर लेंगे और पुरस्कार दिया जाएगा। इस अनुक्रम को सभी प्रकार के आदेशों के लिए दोहराया जा सकता है, जैसे बैठना, झूठ बोलना आदि।

आपको आवश्यक व्यायाम प्रदान करें (न्यूनतम दैनिक डेढ़ घंटे)। एक पिल्ला को दिन में औसतन छह बार छोड़ना पड़ता है। एक वयस्क 3 बार। सीमा कोल्ली एक विशेष रूप से सक्रिय नस्ल है, इसलिए कम से कम एक घंटे का तीव्र अभ्यास हमेशा एक अनुशंसा की जाती है। बाकी प्रस्थान 15 से 20 मिनट तक हो सकते हैं।

मैं सीमा कॉली को कैसे शिक्षित कर सकता हूं?

अगर वह मेरी बात नहीं सुनता तो मैं क्या कर सकता हूं?

इस स्थिति के साथ सामना करने के लिए, उन्हें विश्लेषण करना होगा कि क्या हो सकता है कारण . सबसे अधिक बार व्यायाम की कमी होती है, जिससे जानवर को ऊर्जा जलाने और नियंत्रण के बिना चलाने की आवश्यकता होती है या कुत्ते को स्पष्ट नहीं किया जाता है (दुर्लभ, क्योंकि यह एक बहुत विनम्र जानवर है)। एक और गलती जिसे आमतौर पर खाया जाता है वह जानवर को पकड़ने के बाद दौड़ना होता है, जिसे आम तौर पर कुत्ते द्वारा एक खेल के रूप में या मालिक के ऊपर उसके प्रभुत्व के रूप में व्याख्या किया जाता है।

धैर्य गुण होगा सकारात्मक स्थिति के साथ इस स्थिति में खेती करने के लिए, कुत्ते को पुरस्कृत करते समय यह मालिक के निर्देशों का अनुपालन करता है। जब आप आने की कार्रवाई के लिए आपको इनाम देने जा रहे हैं, तो आपको एक शब्द या इशारा कहा जाता है जिसका हमेशा उपयोग किया जाएगा।

अगला कदम शब्द या इशारा कहना होगा, इसके आने और इसे पुरस्कृत करने का इंतजार करें। यह पूरे परिवार द्वारा लागू किया जाएगा, क्योंकि अगर परिवार के विभिन्न सदस्य एक ही तरीके से कार्य नहीं करते हैं, तो वे कुत्ते को भ्रमित करने के लिए आगे बढ़ेंगे।

यदि इनमें से कोई भी आपकी सीमा कोल्ली के साथ काम नहीं करता है, तो यह न भूलें कि आपके पास अपने निपटान आंकड़े हैं जो आपकी मदद कर सकते हैं, जैसा कि कुत्ते के शिक्षकों के मामले में हो सकता है। पेशेवर आपको सलाह देगा और दिशानिर्देश प्रदान करेगा ताकि आपका संचार अधिक सुखद और सकारात्मक हो, जिससे आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद कर सकें: कि आप इसका ध्यान दें।

अगर वह मेरी बात नहीं सुनता तो मैं क्या कर सकता हूं?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी सीमा कोल्ली मुझे ध्यान नहीं देती है , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता कई स्नॉट के साथ हैमेरा कुत्ता कई स्नॉट के साथ है
सीमा कोल्ली एक बहुत मजबूत खांसी प्रस्तुत करता हैसीमा कोल्ली एक बहुत मजबूत खांसी प्रस्तुत करता है
बाएं मोर्चा पैर की लापरवाही के साथ सीमा कॉलीबाएं मोर्चा पैर की लापरवाही के साथ सीमा कॉली
सीमा कॉली कुत्तों के लिए नामसीमा कॉली कुत्तों के लिए नाम
अन्य कुत्तों के साथ सीमा कोल्ली का सह-अस्तित्वअन्य कुत्तों के साथ सीमा कोल्ली का सह-अस्तित्व
सीमा कोल्ली: बुद्धिमान और चुस्त साथी कुत्ता: सीमा कोल्लीसीमा कोल्ली: बुद्धिमान और चुस्त साथी कुत्ता: सीमा कोल्ली
सीमा कॉली вїcuгўl सवारी की उम्र है?सीमा कॉली вїcuгўl सवारी की उम्र है?
एक सीमा कोल्ली की देखभाल कैसे करेंएक सीमा कोल्ली की देखभाल कैसे करें
सीमा कॉली कैसी हैसीमा कॉली कैसी है
दाहिने पैर में मामूली लम्बाई के साथ सीमा कॉलीदाहिने पैर में मामूली लम्बाई के साथ सीमा कॉली
» » मेरी सीमा कोल्ली मुझे ध्यान नहीं देती है
© 2022 TonMobis.com