क्या आप एक सीमा कोल्ली के बाल काट सकते हैं?

क्या आप एक सीमा कोल्ली के बाल काट सकते हैं?

कुत्ते नस्ल सीमा कोल्ली यह संदेह के बिना, हाल के वर्षों की सबसे लोकप्रिय नस्लों में से एक है। यही कारण है कि उन्हें पशु चिकित्सा परामर्श या कुत्ते के हेयरड्रेसर में ढूंढना आम बात है। इसकी विशिष्ट विशेषताओं में से एक है काले और सफेद लंबे बाल मंडल.

इस लेख में ExpertoAnimal द्वारा हम इस प्रकार के कुत्ते के देखभाल करने वालों द्वारा पूछे गए सवालों में से एक का जवाब देने जा रहे हैं: Iquest- क्या आप एक सीमा कोल्ली के बाल कटौती कर सकते हैं? यदि आप एक सीमा कोल्ली रहते हैं या जानते हैं, तो यह आलेख आपको रूचि देता है। iexcl- पढ़ना जारी रखें!

आप में रुचि भी हो सकती है: सीमा कॉली कुत्तों के लिए नाम
सूची

सीमा कॉली के बाल कैसा है?

यह जानने के लिए कि क्या आप सीमा कोल्ली में बालों को काट सकते हैं या नहीं, पहली बात यह है कि उनके फर की विशेषताओं को जानना है। और यह है कि कुत्तों की यह नस्ल जिसे प्रस्तुत किया जाता है प्रस्तुत करता है डबल परत बाल , कि हमें उसे आवश्यक देखभाल देने में सक्षम होना चाहिए। बालों की उपेक्षा करना या इसे अनुपयुक्त तरीके से इलाज करना स्वास्थ्य समस्याओं का भी कारण बन सकता है।

यह डबल परत बाल के बीच बांटा गया है बाल कवरेज और अंडकोट . कवर बालों लंबे या अर्ध-लंबे होंगे और लगातार धीमी वृद्धि में होंगे। इसके विपरीत, अंडरकोट या पिघलने वाले बाल छोटे होंगे और सुरक्षा कार्यों को प्रदान करेंगे। नॉट्स अधिक आसानी से।

सीमा कोल्ली के बाल की जरूरत है लगातार ब्रशिंग अपनी अच्छी उपस्थिति बनाए रखने और मृत बाल को खत्म करने के लिए ( मैं ऊन खींच )। हम दौड़ ब्रश के लिए हमारे पशु चिकित्सक या सबसे उपयुक्त पर groomer के साथ परामर्श और सूचित ब्रशिंग तकनीक सबसे उपयुक्त है, के लिए सब से ऊपर, बाल भंग होने से बचाने और snagging अवश्य रोकना चाहिए।

ये कुत्तों को मौल की अवधि के माध्यम से जाना होगा और यह उन क्षणों में होगा जब देखभाल करने वाले सवाल करते हैं कि बाल कटवाने उचित होगा या नहीं। इस सवाल का जवाब देने के लिए आपको पता होना चाहिए कि कुत्तों में बाल किस भूमिका निभाते हैं।

सीमा कॉली के बाल कैसा है?

हम कुत्ते के बाल क्यों कट करते हैं? क्या आप एक सीमा कोल्ली के बाल काट सकते हैं?

कई देखभाल करने वाले अपने कुत्ते के बाल को स्वयं के रूप में समझते हैं। इस प्रकार, गर्मी के समय में वे मानते हैं कि उनके लंबे बालों वाले कुत्ते को छुटकारा पाने के लिए एक अच्छा उपाय एक शेविंग है। अन्य उम्मीद करते हैं कि बाल बाल के परिवर्तन के साथ खत्म हो जाएगा।




यह जानना जरूरी है कि, लंबे बालों वाले जानवर के साथ मिलकर, यह आवश्यक देखभाल प्रदान करने और फर्श, फर्नीचर या कपड़ों पर बाल की उपस्थिति के साथ रहने के लिए भी स्वीकार किया जाता है। यह कुत्ते के बाल का विकास चक्र है और रोक नहीं सकता है, केवल लगातार ब्रशिंग के साथ कम हो जाता है। ब्रश को हटाने वाले बाल कहीं और खत्म नहीं होंगे।

प्रारंभिक प्रश्न के बारे में कि क्या आप एक सीमा कोल्ली के बाल काट सकते हैं, हमें यह कहना चाहिए शेविंग न केवल समस्या का समाधान नहीं करेगा बल्कि हो सकता है नकारात्मक परिणाम निम्नलिखित के रूप में:

  • इन कुत्तों के बाल सुरक्षा के रूप में कार्य करते हैं, इसलिए एक कटौती त्वचा के संपर्क में सूर्य के संपर्क में आती है, जिसके परिणामस्वरूप खतरे होता है जलता है (बालों के बावजूद, कुत्तों की त्वचा ठीक है)। यह साबित होता है कि गर्मी का दौरा छोटे या मुंडा बाल वाले कुत्तों को अधिक प्रभावित करता है। इसलिए, कटौती, जो सोचा जाता है उसके विपरीत, कुत्ते को अधिक गर्मी मिल जाएगी। बाल भी ठंड और बारिश से बचाता है।
  • बालों वाली परत जो बालों को स्वस्थ और चमकदार रखती है, खो जाती है। सूखापन होता है जो खुजली, जलन और त्वचा रोग का कारण बन सकता है।
  • यह संचार को प्रभावित करता है , चूंकि कुत्ते बालों को घुमाने की क्षमता खो सकता है।
  • बालों का प्राकृतिक चक्र टूटा हुआ है और इससे इसके बाद के विकास में बाधा आ सकती है और, किसी भी मामले में, यह मौल के साथ खत्म हो जाएगा। एक कमजोर बाल कम सुरक्षा प्रदान करेगा। इसके अलावा, नए बाल खराब दिखेंगे।
  • यह मच्छरों जैसे परजीवी के काटने को बढ़ावा देता है, जो बीमारियों को लीशमानिया के रूप में गंभीर रूप से प्रसारित कर सकता है।
  • क्षरण, खरोंच, घाव, रासायनिक जलन, आदि से बचाता है

इसलिए, आपको सीमा कॉली के बालों को काटना नहीं चाहिए और हां हमें पिल्ला से अपने डी-लेसिंग, इंस्टीटिशिंग, सामान्य ब्रशिंग की एक नियमितता पर जोर देना है, क्योंकि अंडरकोट और समुद्री मील से अधिक हमारे कुत्ते द्वारा गर्मी में वृद्धि होगी।

जिन मामलों में आपको अपने बालों को काटना है

हाँ आप एक सीमा कोल्ली के बाल कटौती कर सकते हैं पशु चिकित्सा या स्वच्छता कारणों के लिए . इस प्रकार, अगर हमारे बीमार कुत्ते को स्राव की सफाई और उन्मूलन की सुविधा के लिए कुछ क्षेत्रों को दाढ़ी करने की आवश्यकता हो सकती है, बशर्ते कि यह केवल धोने के साथ नहीं किया जा सके।

इसी प्रकार, कुछ पशु चिकित्सा प्रक्रियाओं के लिए शरीर के अंगों को दाढ़ी देना आवश्यक है। उदाहरण के लिए, सामने के पैर को रक्त निकालने के लिए मुंडा किया जाता है या पेट के बाल अल्ट्रासाउंड या पेट की सर्जरी करने के लिए कट जाते हैं।

जैसा कि हम देखते हैं, वे होने जा रहे हैं विशिष्ट और विशिष्ट मामलों विशिष्ट क्षेत्रों में, इसलिए, जानवर के आवरण के संरक्षण के लिए नकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं होगी। दूसरी तरफ, यह भी संभव है गाँठ काट लें कि अगर वे उन्हें पूर्ववत करना संभव नहीं है, तो वे गठित होते हैं, लेकिन यह एक असाधारण और समयबद्ध उपाय होना चाहिए, क्योंकि एक अच्छी और सही ब्रशिंग दिनचर्या के साथ हमें इन गांठों के गठन से बचना चाहिए।

जिन मामलों में आपको अपने बालों को काटना है

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या आप एक सीमा कोल्ली के बाल काट सकते हैं? , हम आपको हमारे हेयर केयर सेक्शन में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता कई स्नॉट के साथ हैमेरा कुत्ता कई स्नॉट के साथ है
सीमा कोल्ली एक बहुत मजबूत खांसी प्रस्तुत करता हैसीमा कोल्ली एक बहुत मजबूत खांसी प्रस्तुत करता है
बाएं मोर्चा पैर की लापरवाही के साथ सीमा कॉलीबाएं मोर्चा पैर की लापरवाही के साथ सीमा कॉली
सीमा कॉली कुत्तों के लिए नामसीमा कॉली कुत्तों के लिए नाम
अन्य कुत्तों के साथ सीमा कोल्ली का सह-अस्तित्वअन्य कुत्तों के साथ सीमा कोल्ली का सह-अस्तित्व
मेरी सीमा कोल्ली मुझे ध्यान नहीं देती हैमेरी सीमा कोल्ली मुझे ध्यान नहीं देती है
सीमा कॉली вїcuгўl सवारी की उम्र है?सीमा कॉली вїcuгўl सवारी की उम्र है?
एक सीमा कोल्ली की देखभाल कैसे करेंएक सीमा कोल्ली की देखभाल कैसे करें
सीमा कॉली कैसी हैसीमा कॉली कैसी है
दाहिने पैर में मामूली लम्बाई के साथ सीमा कॉलीदाहिने पैर में मामूली लम्बाई के साथ सीमा कॉली
» » क्या आप एक सीमा कोल्ली के बाल काट सकते हैं?
© 2022 TonMobis.com