कुत्तों में वंशावली क्या है?

कुत्तों में वंशावली क्या है?

ऐसे कई लोग हैं जो वंशावली के साथ कुत्ते होने पर खुद को खोजते हैं या गर्व करते हैं Iquest-क्या आप वास्तव में जानते हैं इसका क्या अर्थ है? iquest- इस दस्तावेज़ का उद्देश्य क्या है? Iquest- और यह कैसे प्राप्त किया जाता है?

ExpertoAnimal के इस लेख में हम आपको समझाएंगे कुत्तों में वंशावली क्या है और इस विशेषता से संबंधित अन्य पहलुओं जिन्हें आप निश्चित रूप से जानना चाहते हैं। कुत्तों में वंशावली के बारे में सब कुछ जानने के लिए पढ़ना जारी रखें:

आपको भी रुचि हो सकती है: स्पेन में कुत्ते की वंशावली कैसे प्राप्त करें
सूची

इसका मतलब क्या है कि एक कुत्ते की वंशावली है?

हम जानना शुरू कर देंगे की परिभाषा नागौरा कि आरएई स्पेनिश में वंशावली शब्द के अनुसार हमें (रॉयल स्पेनिश अकादमी) प्रदान करता है:

  • एक जानवर की वंशावली।
  • वह दस्तावेज जिसमें वंशावली शामिल है।

एक कुत्ता जो वंशावली का मालिक है वह एक है एक निश्चित दौड़ और वह भी है कम से कम तीन पीढ़ियों पूर्वजों का भी जो दौड़ से संबंधित है, एक निश्चित मानक को पूरा करता है। इसलिए यह कुत्ते का जैविक वंश है।

अगर हम दस्तावेज़ के बारे में बात करते हैं, तो वंशावली है एक प्रमाण पत्र यह प्रमाणित करता है कि कुत्ता नस्ल से संबंधित है और कुछ पहलुओं को पूरा किया जाता है जो सुनिश्चित करते हैं कि जानवर के पास "रक्त शुद्धता" है। यह दस्तावेज़ उन लोगों के लिए महत्वपूर्ण है जो अपने कुत्ते को सौंदर्य प्रतियोगिता या कुत्ते के रूप में पेश करना चाहते हैं।

इसका मतलब क्या है कि एक कुत्ते की वंशावली है?

वंशावली एक आदर्श कुत्ते के समान है?

शब्द का अर्थ नागौरा, कुत्ते के वंशज या जारी प्रमाण पत्र से परे, यह आमतौर पर जानवर की शुद्धता से संबंधित होता है या दौड़ का आदर्श , फिर भी, हमें अवगत होना चाहिए कि यह आदर्श समय बीतने के साथ बदल रहा है।

कुत्ते नस्लों और उनके रूपरेखा का विकास समय के साथ विकृत हो गया है, मुख्य रूप से वांछनीय भौतिक विशेषताओं (जैसे अंग्रेजी बुलडॉग झुर्री या अंग्रेजी बैल टेरियर के स्नैउट) के अतिसंवेदनशीलता से।

आदर्श morphological विशेषताओं वे अलग-अलग कुत्ते संघों, जैसे केनेल क्लब यूके, एफसीआई या अमेरिकन केनेल क्लब द्वारा दूसरों के बीच सेट किए जाते हैं और संघ से संघ में भिन्न हो सकते हैं।

वंशावली एक आदर्श कुत्ते के समान है?

कुत्ते की वंशावली को संसाधित करें




एक कुत्ते की वंशावली पाई जाती है वंशावली किताबों में पंजीकृत है . उन तक पहुंच प्राप्त करने के लिए, आपको उस संगठन या समाज में जाना चाहिए जहां आपका डेटा रहता है, लेकिन यदि आपके पास यह जानकारी नहीं है तो आप साथ जा सकते हैं डीएनए का एक नमूना आपके कुत्ते का विश्लेषण किया जाना चाहिए।

एक बार चेक हो जाने पर, आप एसोसिएशन द्वारा जारी प्रमाण पत्र प्राप्त करेंगे जो प्रमाणित करेगा कि आपके कुत्ते की वंशावली है। इस प्रक्रिया की कीमत आम तौर पर € 40 / $ 40 के आसपास।

क्या कुत्ते की वंशावली महत्वपूर्ण है?

वंशावली के साथ एक कुत्ता होने के लाभ

जैसा कि हमने कहा है, वंशावली महत्वपूर्ण है यदि हम चाहते हैं कि हमारे कुत्ते को भाग लेना पड़े सौंदर्य प्रतियोगिता या कुत्ते के रूपरेखा, क्योंकि यह पंजीकरण करने में सक्षम होने के लिए एक आवश्यक आवश्यकता है। यह सुनिश्चित करना कि हमारा कुत्ता एक विशिष्ट नस्ल से संबंधित है, उस समय हमें मार्गदर्शन कर सकता है अपना निर्धारण करें ध्यान , लेकिन विशिष्ट भौतिक विशेषताओं को व्यक्ति को जिम्मेदार बनाने के अलावा, वंशावली महत्वपूर्ण नहीं है।

कुत्तों में वंशावली के नुकसान

हालांकि, वंशावली स्वयं कुछ नुकसान उठा सकती है, जैसा कि वृत्तचित्र में वर्णित है "वंशावली कुत्तों को उजागर किया"सभी प्रजनकों को अच्छा अभ्यास नहीं होता है और, वांछित विशेषताओं को प्राप्त करने के लिए हमेशा ध्यान में नहीं रखा जाता है। कुत्ते के कल्याण , इसका एक उदाहरण बासेट हौंड कुत्ते हैं, जो रीढ़ या पग में समस्याओं से पीड़ित होते हैं, जिससे वे सामान्य रूप से सांस नहीं ले सकते हैं।

नस्ल के प्रकार के आधार पर, प्रजनकों के लिए नस्ल के आदर्श रूपरेखा को संरक्षित रखने के लिए, आम तौर पर दादी के साथ दादा दादी, एक ही परिवार से संबंधित कुत्तों को पार करना आम बात है। याद रखें कि consanguinity यह अनुवांशिक उत्परिवर्तन की उपस्थिति की संभावना की वृद्धि का अनुमान लगाता है और यह मानवता में बहुत ही अस्वीकार कर दिया गया है, हालांकि कुत्तों में इसे जारी रखा जा रहा है।

अंत में हम गैर जिम्मेदार प्रजनकों को भी पाते हैं जो आगे बढ़ते हैं, भाई कुत्तों, पिता और बेटी कुत्तों को पार करते हैं और यहां तक ​​कि कुत्ते भी पीड़ित हैं स्वास्थ्य समस्याएं , कैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल में सिरिंजोमाइलिया का मामला है।

क्या कुत्ते की वंशावली महत्वपूर्ण है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में वंशावली क्या है? , हम आपको हमारे प्रतियोगिता अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते के पेट में शोर है और फिर उल्टी हैमेरे कुत्ते के पेट में शोर है और फिर उल्टी है
कुत्ते पैदल चलने के लिए पैरों का समर्थन नहीं कर सकते हैंकुत्ते पैदल चलने के लिए पैरों का समर्थन नहीं कर सकते हैं
स्पेन में कुत्ते की वंशावली कैसे प्राप्त करेंस्पेन में कुत्ते की वंशावली कैसे प्राप्त करें
कुत्ते के लिए वंशावली कैसे प्राप्त करेंकुत्ते के लिए वंशावली कैसे प्राप्त करें
स्कॉटिश गुना बिल्ली © सफेद और नीले रंग की टैब्बीस्कॉटिश गुना बिल्ली © सफेद और नीले रंग की टैब्बी
बिल्ली burmг © s marrgіnबिल्ली burmг © s marrgіn
बिल्ली सिंगापुरबिल्ली सिंगापुर
नार्वेजियन वन बिल्ली टैब्बी ब्राउननार्वेजियन वन बिल्ली टैब्बी ब्राउन
एक कैन की देखभाल कैसे करेंएक कैन की देखभाल कैसे करें
कैनिन शब्दों का शब्दकोश: प्रदर्शनियों परकैनिन शब्दों का शब्दकोश: प्रदर्शनियों पर
» » कुत्तों में वंशावली क्या है?
© 2022 TonMobis.com