कैनिन शब्दों का शब्दकोश: प्रदर्शनियों पर

इस तरह के सभी दौड़, प्रतियोगिताओं मोनोग्राफ, जो एक ही नस्ल, या तेजी से लोकप्रिय कुत्तों के खेल की केवल कुत्तों में भाग लेने के कुत्तों भाग लेने वाले, में प्रदर्शनियों के रूप में कुछ ऐसे विशिष्ट कुत्ते गतिविधियों एक प्रचुर मात्रा में स्वयं और परिचित शब्दावली है सबसे अनुभवी शौकियों के लिए, जो उन लोगों के लिए अपरिहार्य हो सकते हैं जो उनमें शुरू होते हैं। सबसे आम तौर पर इस्तेमाल किए गए संक्षेप और अभिव्यक्तियों के लिए एक गाइड।

एक सौंदर्य प्रदर्शनी में, आप परिचित होंगे:
बीआईएस : संक्षेप में शो में सर्वश्रेष्ठ (प्रदर्शनी का सर्वश्रेष्ठ अनुकरणीय)
BOB : संक्षेप में सर्वश्रेष्ठ नस्ल (नस्ल का सर्वश्रेष्ठ)
बीओएस : संक्षेप में सर्वश्रेष्ठ विपरीत सेक्स (विपरीत सेक्स का सर्वश्रेष्ठ)। यदि नस्ल किसी पुरुष द्वारा प्राप्त की जाती है, तो बीओएस का मूल्य मादा के लिए होता है, और इसके विपरीत।
सीएसी: सौंदर्य के स्वास्थ्य चैम्पियनशिप सर्टिफिकेट।
CACIB : एफसीआई की अंतर्राष्ट्रीय सौंदर्य चैम्पियनशिप में स्वास्थ्य प्रमाणपत्र।
एफसीआई : इंटरनेशनल साइनोलॉजिकल फेडरेशन (थुइन, बेल्जियम शहर में स्थित) के शब्दकोष। इसके पालन करने वाले देश (आमतौर पर यूरोपीय), आधिकारिक रूप से मान्यता प्राप्त नस्लों और कुत्ते के कार्यक्रमों के विनियमन के संबंध में अपने नियमों द्वारा शासित होते हैं। केवल प्रति देश एक संगठन के संबद्धता को स्वीकार करता है।
हैंडलर: वह पेशेवर या शौकिया है जो सौंदर्य कुत्ते के शो में कुत्तों को प्रस्तुत करता है, वे अपने कुत्ते या किसी और के हो सकते हैं।

LOE: लिबर डी ओरिजिन स्पैनिश, रॉयल कैनाइन सोसाइटी ऑफ स्पेन द्वारा प्रबंधित। इसमें स्पेन में वंशावली के साथ वंशावली कुत्तों के सभी पंजीकरण शामिल हैं, आरएससीई द्वारा मान्यता प्राप्त कुत्तों की कम से कम तीन पीढ़ियों के साथ। राय rsce.es
एम सी : बेस्ट पिल्ला का संक्षिप्त।
एमजे : बेस्ट यंग का संक्षिप्त।
NR: का संक्षिप्त " कोई अंगूठी नहीं। " एक प्रदर्शनी की आधिकारिक सूची में अंकित कुत्ता, इसे प्रदर्शित नहीं करता है।
RRC: कुत्ते नस्लों का पंजीकरण जिनकी सदस्यता और प्रबंधन आरएससीई से मेल खाता है। इस पुस्तक में वे कुत्तों का उपयोग कर सकते है और वसूली प्रतियां जिनमें से डेटा की कमी है और तीसरी पीढ़ी LOE में पंजीकृत किया जा सकता के रूप में यह वंशावली में कम से कम तीन मान्यता प्राप्त पीढ़ियों के साथ व्यक्तियों के लिए एक रिकॉर्ड है, आरआरसी के पास LOE के समान अधिकार हैं: वे कुत्ते के कार्यक्रमों में भाग ले सकते हैं, वे रजिस्ट्री में अपने पिल्ले पंजीकृत करते हैं।




वंशावली: आधिकारिक दस्तावेज प्रमाणित शुद्ध नस्ल की वंशावली प्रति है और कहा गया है कि वहाँ कोई अवांछित पार किया गया है, अपने परिवार के पेड़ की तरह है। यह की है जिसमें यह दर्ज किया गया है स्टड बुक (स्पेन में LOE है) और संख्या, कुत्ता, नस्ल, विविधता, लिंग, रंग, जन्म तिथि, संख्या टैटू का पूरा नाम नाम के रूप में जानकारी शामिल है या माइक्रोचिप, और ब्रीडर के नाम के साथ ही नाम और पिल्ला के पूर्वजों (माता-पिता, दादा-दादी, परदादा-परदादी, आदि) के द्वारा प्राप्त सरकारी खिताब। इस दस्तावेज़ में सूचीबद्ध पूर्वजों की संख्या देश के आधार पर भिन्न होती है। LOE में, पूर्वज तीसरी पीढ़ी तक प्रकट होते हैं।

जर्मन शेफर्ड के पास अपनी अभिव्यक्तियां हैं
यह, इसके बहुमुखी प्रतिभा और उपयोगिता के अलावा, क्योंकि आकृति विज्ञान निबंध प्रदर्शनियों के कई देशों में आयोजित की जाती हैं सबसे लोकप्रिय और अच्छी तरह से ज्ञात दौड़ में से एक है, सबसे महत्वपूर्ण के रूप में जाना जा रहा है Siegerschau जर्मनी के, दौड़ के पालना, हजारों कुत्तों ने भाग लिया, और यह दुनिया भर में उम्मीद के साथ एक घटना का अनुमान लगाता है।

ब्रह्माण्ड खुद ही इस दौड़ की प्रतियोगिताओं, दोनों संरचनाओं और कार्यों को मूल रूप से जर्मन शब्दों में व्यक्त किया जाता है, इनमें से कुछ सबसे अधिक उपयोग किए जाते हैं:
-`ए` डिस्प्लेसिया से मुक्त, अपने तीन ग्रेड में: साधारण, तेज़ सामान्य (लगभग सामान्य), नोच zugelassen (अभी भी स्वीकार्य)।
-ई प्रतिरोध प्रतिरोध।
- Auslese. यह संक्षेप में "वीए" द्वारा इंगित किया गया है यह उत्कृष्ट के बराबर है। यह अधिकतम रेटिंग है (बाद में फ्यूज या Siegerin)। किसी संख्या द्वारा अनुवर्ती स्थिति उस स्थिति को इंगित करती है जिसमें प्रतिलिपि बनाई गई है। "वी" (vorzüglich) उत्कृष्ट इसके साथ उस वर्ग के भीतर कुत्ते द्वारा कब्जा कर लिया गया है जिसमें वह प्रतिस्पर्धा करता है। "एसजी" (सेहर आंत) बहुत अच्छा है यह उस स्थिति के साथ है जहां यह कब्जा कर रहा है।
"जी" (आंत) अच्छी रेटिंग। यह उस स्थिति के साथ है जहां यह कब्जा कर रहा है।
" एक "(ausreichend) बहुत हो। "एम" (mangelhaft) दोषपूर्ण। "यू" (ungenügend) अपर्याप्त
- Körung: जर्मन शेफर्ड की संरचना और शरीर रचना की एक परीक्षा या मूल्यांकन है, केवल एसवी (जर्मन जर्मन शेफर्ड क्लब) के एक पुष्टिकरण शिक्षक द्वारा प्रदान किया जाता है। यदि संरचना उत्कृष्ट है, कुत्ते पहले क्वालीफाइंग श्रेणी (Kkl.1ª) प्राप्त करता है और जबकि दूसरा (Kkl.2ª) प्रजनन के लिए समर्थित है, प्रजनन के लिए सिफारिश की है। यदि आप इसे जीवन के लिए प्राप्त करते हैं, तो इसे कहा जाता है Lebenszeit .
- फ्यूज और Siegerin: (जो जर्मन में "विजेता" और "विजेता" का अर्थ है)। क्रमशः अधिकतम विजेता, नर और मादा, वर्क क्लास में उन व्यक्तियों को दिया गया जो मोनोग्राफिक या विशेष प्रजनन प्रदर्शनी जीतते हैं "Siegerschau" दुनिया भर में जर्मन शेफर्ड क्लब द्वारा आयोजित किया गया। दोनों प्रतियों की योग्यता होगी Vorzüglich Auslese (VA1), जो उत्कृष्ट उत्कृष्ट, या उत्कृष्ट चयनित की तरह है। अधिकतम स्थिति।
- Schutzhund, संक्षेप में "अनुसूची" जर्मन चरवाहों के लिए काम का परीक्षण, जिसमें तीन विषयों शामिल हैं: ट्रैकिंग (ए), आज्ञाकारिता (बी) और सुरक्षा (सी)। राय realceppa.es

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
यूके में गॉर्डन सेटर कुत्तायूके में गॉर्डन सेटर कुत्ता
शिकार के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ कुत्तोंशिकार के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ कुत्तों
स्पेगेटी का कुत्ता सेटर क्लबस्पेगेटी का कुत्ता सेटर क्लब
कुत्तों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लें चलने के लिएकुत्तों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लें चलने के लिए
जर्मन बुलडॉग: एक आदर्श साथीजर्मन बुलडॉग: एक आदर्श साथी
कुत्ते नस्लों inkita inu: जानकारी और विशेषताओंकुत्ते नस्लों inkita inu: जानकारी और विशेषताओं
अंग्रेजी बुलडॉग का इतिहासअंग्रेजी बुलडॉग का इतिहास
एलिकेंट में कैनाइन हेयरड्रेसर सर्वश्रेष्ठ रेटेडएलिकेंट में कैनाइन हेयरड्रेसर सर्वश्रेष्ठ रेटेड
कैनाइन प्रजनन और जेनेटिक्स का महत्वकैनाइन प्रजनन और जेनेटिक्स का महत्व
कुत्ता दिखाता है वे क्या हैंकुत्ता दिखाता है वे क्या हैं
» » कैनिन शब्दों का शब्दकोश: प्रदर्शनियों पर
© 2022 TonMobis.com