कूड़े में सबसे अच्छा पिल्ला कैसे चुनें

सर्वश्रेष्ठ लिटर पुप का चयन कैसे करें
कूड़े का सबसे अच्छा पिल्ला कैसे चुनें इस लेख में हम कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं को छूने जा रहे हैं जब हम अपने परिवार के लिए पिल्ला खरीदने जा रहे हैं, हमें क्या तय करना चाहिए और जब हमारे लिए एक निश्चित प्रति प्राप्त करना सुविधाजनक नहीं है।

सबसे पहले हमें यह जानने की जरूरत है कि कौन सी दौड़ हमें उपयुक्त बनाती है, यह मुद्दा पहले से ही इस पत्रिका के पिछले लेख में विकसित किया गया था और आप इसे animalhome.com.mx पर मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं। एक बार दौड़ का चयन करने के बाद, हमें विकल्पों को देखना चाहिए कि हम उन्हें कहां प्राप्त कर सकते हैं, फिर हम सबसे आम विकल्प पेश करेंगे।

CRIADERO

यह एक अच्छा विकल्प है क्योंकि हम एक ऐसे व्यक्ति से संपर्क करते हैं जो एक या एक से अधिक दौड़ में विशिष्ट है और हमें उस दौड़ के विशिष्ट मुद्दों पर सलाह दे सकता है, जिसमें हम रुचि रखते हैं, जैसे शुद्ध देखभाल और विशेषताओं की विशेषताओं। निवेश आमतौर पर एक पालतू जानवर की दुकान के बहुत करीब है, लाभ के साथ कि एक ही राशि के लिए हम एक गारंटीकृत शुद्धब्रेड की एक प्रति प्राप्त करेंगे।

पीईटी जूते

इन दुकानों का लाभ वे कई कुत्तों कि एकत्र किया गया है है और हम चयन करने के लिए, से परेशानी नहीं हमेशा सभी कुत्तों आयातित या वंशावली अच्छे हैं कुत्तों ख़ालिस और नहीं किया गया है, के साथ साथ वे में किया जा रहा से बीमार प्राप्त कर सकते है इतने सारे कुत्तों और संभावित खरीदारों से संपर्क करें। इस संबंध में, अधिकांश पालतू स्टोर इस खतरे की क्षतिपूर्ति के लिए व्यापक वारंटी प्रदान करते हैं।

व्यक्तियों

यह एक अच्छा विकल्प है यदि हम ज्यादा खर्च नहीं करना चाहते हैं, हम नस्लीय शुद्धता में रुचि रखते हैं और हम केवल एक साथी कुत्ते चाहते हैं। यह आमतौर पर एक कूड़े है कि अपने पालतू जानवर था है, इसलिए हम पिल्ला के माता-पिता को पूरा कर सकते हैं और नकारात्मक पक्ष यह है कि वहाँ कोई गारंटी नहीं है, सभी मालिकों को उनके पिल्लों के लिए परवाह नहीं है और कभी कभी ले जब खिलौना कुत्ता विशाल बदल जाता है या ठीक इसके विपरीत आश्चर्य ।

डॉग बेचो

वे कहा जाता है इतना है कि वे मिलता है या आम तौर पर बिना वंशावली सभी नस्लों के कुत्तों को बेचने, सस्ते (कभी कभी इतना नहीं), भ्रामक की गारंटी देता है के साथ, विशिष्ट साइट पर "टीका" दायित्व है, वे हमेशा कहते हैं कि वे टीका लगाया जाता है और dewormed लेकिन नहीं उनके पास यह साबित करने का लाइसेंस है, कभी-कभी वे कुत्तों की उम्र में झूठ बोलते हैं और उनके अधिकांश कुत्ते बीमार होते हैं। इन लोगों में से दूर जाना बेहतर है क्योंकि पूरा परिवार पीड़ित है, और अधिक पैसे खर्च कर रहा है और तीन पिछले विकल्पों में एक और कुत्ता खरीद रहा है।

एक बार जब हम चुनते हैं कि हम किस स्थान पर जाना चाहते हैं, तो हमें कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं को देखना चाहिए जैसे कि:

जगह

जब भी हम कुत्ते को खरीदते हैं, हमें यह देखना चाहिए कि पिंजरे साफ हैं, यह जगह अच्छी तरह से खुश होती है, कि कुत्ते साफ हैं, कि उनका पानी और भोजन इष्टतम स्वच्छता की स्थिति में हैं। इसके अलावा, यह उस व्यक्ति की स्वच्छता का निरीक्षण करने के लिए बहुत उपयोगी है जो उनकी देखभाल करता है, साथ ही उनके घर, हैचररी, पशु चिकित्सा, दुकान या जो कुछ भी हो सकता है, लागू हो सकता है।

माता-पिता




पिल्ला माता-पिता हमेशा दृष्टि में नहीं होते हैं, लेकिन अगर उनके पास अवसर होता है, तो उनकी समीक्षा करें और मूल्यांकन करें कि क्या वे अपने पिल्ला को बढ़ाना चाहते हैं - कि वे स्वस्थ दिखते हैं, अच्छे फर आदि के साथ। यदि वे मामले हैं तो वंशावली की जांच के अलावा, वे अपने कुत्तों की देखभाल करने के लिए अपनी टीकाकरण दिखाने के लिए कह सकते हैं।

वंशावली

वंशावली एक कागज फेडरेशन Canófila मेक्सिकाना (FCM) जहां यह दर्ज की गई है जो कूड़े के माता-पिता हैं, साथ ही खिताब है कि माता-पिता से परदादा-परदादी के लिए द्वारा जारी किए गए है। क्योंकि यह एक गारंटी नहीं है कि उनके माता-पिता के लिए सबसे अच्छा phenotypically हैं चैंपियन की एक अनुकरणीय बेटा, एक पिल्ला वंशावली या कागजात के बिना केवल एक ही पाठ्यक्रम की तुलना में अधिक मूल्यवान है। पत्रिका ख़ालिस जून 2007 में कुत्ते, Canófila मैक्सिकन संघ के MVZ सीज़र डेलगाडो एक बहुत ही संक्षिप्त लेख प्रकाशित किया है और अच्छी तरह FCM द्वारा जारी किए गए कागजात के बारे में विस्तार से बताया।

कूड़े

यह बहुत घड़ी सभी पिल्लों में कार्य करता है और हम चमकदार और साफ कोट के साथ, एक सामान्य मनोदशा कूड़े के भीतर सजातीय, कि स्वस्थ, चंचल, सक्रिय, अच्छा वजन में (या potbellied, या पतला) देखने के लिए देखते हैं। कुत्तों के किसी भी कूड़े बीमार है, लेकिन हम "स्वस्थ" पर मिलता है निश्चित रूप से अगले कुछ दिनों में बीमार हो जाते हैं जाएगा।

पिल्ला

पिल्ला में हमें विशेष रूप से ध्यान देना चाहिए कि वह सामान्य शरीर की स्थिति के साथ, पूंछ के नीचे विच्छेदन के निशान के बिना जागृत, सक्रिय है, यह अच्छा नहीं है कि वह हड्डियों में मोटापा, पाँच या पतला है। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि उसके पास पहले से ही सभी दांत हैं, जब हम उसे घर ले जाते हैं तो वह केवल सूखे क्रोकेट खा रहा है। उस नाक में स्नॉट नहीं होता है, जो कठिनाई से सांस नहीं लेता है, कि मसूड़ों की श्लेष्म झिल्ली या पलकें के नीचे चमकदार गुलाबी लगती है।

रोकथाम चिकित्सा

विक्रेता को अब तक किए गए सभी अपमानजनक और टीकाकरणों के पशुचिकित्सा द्वारा लिखित और हस्ताक्षरित रिकॉर्ड देना होगा। अगर उनके पास नहीं है, तो वह एक विश्वसनीय व्यक्ति नहीं है और हमें दूर जाना चाहिए।

स्वभाव

सब कुछ ठीक है, तो के अलावा पिल्ला खुद सेट क्या हम शारीरिक रूप से की तरह, यह ज्यादा महत्वपूर्ण है स्वभाव में सही कुत्ता चुनने के लिए, अगर हम घर में एक पालतू कुत्ते चाहते हैं, calmest कुत्ता अगर हम एक अच्छा विकल्प हो सकता है एक कुत्ता गार्ड और सुरक्षा सबसे सक्रिय और प्रभावशाली कुत्ता है जो हमें उपयुक्त बनाता है। इस क्षेत्र में ब्रीडर, ज्यादा बेहतर हमें मार्गदर्शन कर सकते हैं क्योंकि कभी कभी, जब वे कूड़े का दौरा करेंगे, प्रमुख कुत्ता आलसी है और सभी के शांत लगता है।

इन सभी अवलोकनों के साथ हमें पिल्ला और इसे खरीदने के लिए सही जगह चुनने का अवसर कम होगा।

सर्वश्रेष्ठ लिटर पुप का चयन करने के लिए 10 टिप्स
वह दौड़ चुनें जो आपको उपयुक्त बनाती है।
अपनी संभावनाओं और जरूरतों के अनुसार कुत्ता खरीदने के लिए चुनें।
Tianguis और कुत्ते बेचने में कुत्तों को खरीदने से बचें।
सही कुत्ता खोजने के लिए समय ले लो।
सुविधाओं और लोगों को ध्यान से देखें, अक्सर यह जानना पर्याप्त है कि वे गंभीर हैं या नहीं।
माता-पिल्ले पिल्लों का भविष्य हैं, इसलिए उन्हें याद मत करो।
अभिभावक चैम्पियनशिप एक लक्जरी नहीं हैं, वे आपके नए परिवार के सदस्य के लिए गुणवत्ता की गारंटी हैं।
वंशावली या आयातित सभी कुत्ते बहुत बड़े होने जा रहे हैं।
ध्यान दें कि न तो आपके द्वारा चुने गए पिल्ला और न ही उसके भाई बीमार हैं। (गंदे मल, श्लेष्म, सांस लेने में कठिनाई, कम वजन, परजीवी, आदि)।
आप और आपके परिवार के लिए आदर्श कुत्ता चुनने के लिए नस्ल या पशु चिकित्सक के विशेषज्ञ से सलाह लें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए चीनी नामकुत्तों के लिए चीनी नाम
मेरे कुत्ते का नाम कैसे चुनेंमेरे कुत्ते का नाम कैसे चुनें
एक कुत्ता कैसे चुनेंएक कुत्ता कैसे चुनें
छोटे नस्ल पिल्ले के लिए भोजनछोटे नस्ल पिल्ले के लिए भोजन
मेरी बिल्ली के लिए सबसे अच्छी फ़ीड कैसे चुनें?मेरी बिल्ली के लिए सबसे अच्छी फ़ीड कैसे चुनें?
"यह ठेठ पालतू पत्रिका नहीं है""यह ठेठ पालतू पत्रिका नहीं है"
अवसाद से निपटने के लिए पालतू जानवर कैसे चुनेंअवसाद से निपटने के लिए पालतू जानवर कैसे चुनें
मुझे कैसे पता चलेगा कि एक पिल्ला इसे खरीदने के लिए ठीक है या नहीं?मुझे कैसे पता चलेगा कि एक पिल्ला इसे खरीदने के लिए ठीक है या नहीं?
हमारे बॉक्सर पिल्ला के parvovirus द्वारा मौतहमारे बॉक्सर पिल्ला के parvovirus द्वारा मौत
बुलडॉग पिल्ला होने के लिए टिप्सबुलडॉग पिल्ला होने के लिए टिप्स
» » कूड़े में सबसे अच्छा पिल्ला कैसे चुनें
© 2022 TonMobis.com