मेरे कुत्ते की खांसी के लिए प्राकृतिक घरेलू उपचार

मेरे कुत्ते की खांसी के लिए प्राकृतिक घरेलू उपचार

कुत्ते की खांसी एक शर्त है कि, कई मामलों में, श्वसन संक्रमण, हृदय की समस्या या साधारण ठंड के लक्षण के रूप में प्रस्तुत किया जाता है। किसी भी मामले में, खांसी के कारण को निर्धारित करने और सबसे उचित उपचार शुरू करने के लिए हमेशा एक पशुचिकित्सा का दौरा करने की सलाह दी जाती है। एक बार उपचार शुरू हो जाने के बाद, आपके पास प्राकृतिक उपचार के साथ इसे एकीकृत करने का विकल्प होता है। इस लेख को हमारी वेबसाइट पर पढ़ें और अपने कुत्ते में खांसी के लिए कुछ घरेलू उपचार खोजें।


PresentarInstrucciones
  • अगर आप पशुचिकित्सा में नहीं गए तो सबसे पहले आपको यह करना चाहिए कि कारण की पहचान करने का प्रयास करें। खांसी की उत्पत्ति को जानने से न केवल आपको उपचार शुरू करने की इजाजत मिलती है, बल्कि यह पहचानने में भी मदद मिलती है कि आपका कुत्ता गंभीर बीमारी से पीड़ित है या नहीं। याद रखें कि खांसी श्वसन तंत्र में ठंड या परिवर्तन का लक्षण हो सकती है या यह दिल की समस्याओं का संकेत हो सकती है।

  • जब तक आपके कुत्ते की खांसी पूरी तरह से गायब हो जाती है, शारीरिक गतिविधि को सीमित करें। अत्यधिक व्यायाम श्वसन समस्याओं को खराब कर सकता है और खांसी में वृद्धि कर सकता है। इसलिए, अपने कुत्ते को ज्यादा तनाव न लगाने का प्रयास करें। लेकिन व्यायाम को पूरी तरह से खत्म न करें, जैसे गतिविधि की कमी आपके कुत्ते को तनावग्रस्त या चिंतित कर सकती है। आपको अपने कुत्ते को शारीरिक गतिविधि के सबसे कम संभव स्तर को आराम और बनाए रखने की अनुमति देनी चाहिए।

  • खांसी कुत्ते के लिए सबसे लोकप्रिय घरेलू उपचारों में से एक, पशु चिकित्सकों द्वारा भी प्रस्तावित, मेडलर रस है। याद रखें कि कुत्तों के लिए जहरीले खाद्य पदार्थ मौजूद हैं, जिनमें एवोकाडोस भी शामिल है, इसलिए आप किसी भी रस का इलाज नहीं कर सकते हैं। आप अपने कुत्ते क्योंकि यह विटामिन ए में समृद्ध है इस रस का एक गिलास पीने के लिए है, जो आपके प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत और श्लैष्मिक, अब अपने श्वसन तंत्र क्षतिग्रस्त हो रहे हैं को बढ़ावा देंगे प्राप्त करने के लिए प्रयास करना चाहिए। यदि आपको स्वाद पसंद नहीं है, तो प्लास्टिक सिरिंज लें, जो आपके कुत्ते को धीरे-धीरे बच्चों, भोजन और रस के लिए दवा के साथ आती है। रस को पीने के लिए अपने कुत्ते को मजबूर मत करो, क्योंकि यह उल्टी हो सकती है।

  • इसके अलावा, कई अध्ययनों से पता चला है कि विटामिन सी कुत्तों की प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करता है। तो, इस विटामिन के अपने कुत्ते की खुराक के लिए खांसी के लिए एक और घरेलू उपाय। यदि मध्यम छोटी या विशाल है तो यह एक छोटी दौड़, 250 मिलीग्राम या 500 मिलीग्राम है, तो दिन में 100 मिलीग्राम का प्रशासन करना आवश्यक है। संकेतित मात्रा से अधिक प्रदान न करें, क्योंकि वे दस्त का कारण बन सकते हैं। इसी तरह, हरी पत्तेदार सब्जियां विटामिन सी का एक उत्कृष्ट स्रोत हैं जो आपके कुत्ते के आहार को सब्जियों की कम मात्रा के साथ पूरक करती हैं। लेकिन, पहले अपने पशुचिकित्सा के साथ जांचें।




  • मनुष्यों के साथ, स्टीम भी कुत्तों में खांसी को दबा देता है। कई जड़ी-बूटियां हैं जो ईचिनेसिया और नीलगिरी सहित घरेलू उपचार के रूप में मदद कर सकती हैं। इसके प्रत्यारोपण और विरोधी गुणों के लिए धन्यवाद, श्वसन पथ का पक्ष लेना और अपने कुत्ते की खांसी को दबाना। फिर, पानी उबालें और इन पौधों की कुछ पत्तियों को जोड़ें। जब आपका कुत्ता सो रहा है, तो सिर्फ एक कटोरे में एक मिश्रण डालें और अपने कुत्ते के सिर को तौलिये से ढक दें जैसे आप इसे स्वयं करते हैं, ताकि आप भाप को सांस ले सकें।

  • क्योंकि यह प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत, ऊर्जा और जीवन शक्ति को बढ़ावा देता है और इलाज हृदय रोग में मदद करता है अंत में, अपने कुत्ते के लिए खांसी घर उपचार के लिए सबसे प्रभावी घर उपचार में से एक नारियल तेल है। और क्या है कि आप इसे अपने आप कर सकते हैं!

    बस एक कटोरे में पानी के साथ नारियल के तेल के दो चम्मच मिलाएं और सामान्य रूप से अपना पानी पीएं।

  • इसी तरह, दालचीनी खांसी के इलाज के लिए एक और आदर्श पूरक है। दालचीनी अपने कुत्ते को देने के लिए, दालचीनी छड़ी को लगभग 10 मिनट तक पानी से उबालें, फिर ठंडा पानी दें। एक बार पानी ठंडा होने के बाद, अपने कुत्ते को एक पेय दें। अपने कुत्ते दालचीनी पाउडर न दें जो उसे पीड़ित कर सके।

  • याद रखें कि अपने कुत्ते को खांसी के लिए इन घरेलू उपचारों में से कोई भी देने से पहले अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करना उचित है। इसके अलावा, अपने कुत्ते को पेशेवर उपचार देना बंद न करें, क्योंकि उपरोक्त समाधान पशु चिकित्सा देखभाल के पूरक के लिए तैयार किए गए हैं।

  • यह आलेख केवल जानकारी के लिए है, हमारी साइट पर जिनके पास किसी भी प्रकार की पशु चिकित्सा देखभाल या किसी प्रकार का निदान करने का अधिकार नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत या असहज हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता बहुत खांसी खा रहा हैमेरा कुत्ता बहुत खांसी खा रहा है
कुत्ते की खांसी जैसे उसके पास कुछ अटक गया है और मुझे नहीं पता कि क्या करना हैकुत्ते की खांसी जैसे उसके पास कुछ अटक गया है और मुझे नहीं पता कि क्या करना है
मेरे कुत्ते में खांसी और नाकबंद हैमेरे कुत्ते में खांसी और नाकबंद है
मेरे कुत्ते की खांसी के लिए घरेलू उपचारमेरे कुत्ते की खांसी के लिए घरेलू उपचार
शरद ऋतु: एक कुत्ता खांसीशरद ऋतु: एक कुत्ता खांसी
मेरी सियामी बिल्ली में खांसी हैमेरी सियामी बिल्ली में खांसी है
बहुत खांसी के साथ 11 साल पुराना कॉकरबहुत खांसी के साथ 11 साल पुराना कॉकर
खांसी के साथ खांसी के साथ लघु schnauzerखांसी के साथ खांसी के साथ लघु schnauzer
कुत्ते को खांसी होती है जैसे कि उसके गले में कुछ फंस गया थाकुत्ते को खांसी होती है जैसे कि उसके गले में कुछ फंस गया था
Pitbull खांसी खांसी बंद नहीं करता हैPitbull खांसी खांसी बंद नहीं करता है
» » मेरे कुत्ते की खांसी के लिए प्राकृतिक घरेलू उपचार
© 2022 TonMobis.com