मेरे कुत्ते की खांसी के लिए घरेलू उपचार

मेरे कुत्ते की खांसी के लिए घरेलू उपचार

Iquest- क्या आप जानते थे कि कुत्ते भी हमारे जैसे खांसी है? वास्तव में, कई अलग-अलग जानवरों में खांसी होती है क्योंकि यह श्वसन समस्याओं को कम करने या हल करने के लिए एक अच्छी प्राकृतिक तंत्र है।

वहाँ हैं मेरे कुत्ते की खांसी के लिए घरेलू उपचार जो, एक पशुचिकित्सा द्वारा संकेतित उपचार के समर्थन के रूप में, आप इसे कम करने में मदद कर सकते हैं।

यदि आप सबसे प्रभावी उपचार जानने में रुचि रखते हैं, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप न केवल घरेलू उपचारों को खोजने के लिए पशु विशेषज्ञ से इस आलेख को पढ़ना जारी रखें, बल्कि इसका इलाज करने के कारणों और कुछ अतिरिक्त युक्तियां भी देखें।

आपको भी रुचि हो सकती है: कुत्तों में ठंड के लिए घरेलू उपचार
सूची

खांसी क्या है? यह हमें क्या बताता है?

खांसी श्वसन पथ से हवा के अचानक निष्कासन के रूप में शरीर का प्रतिबिंब है, जो मुख्य रूप से स्राव जैसे कि श्लेष्म या पदार्थों को समाप्त करने की इच्छा रखती है।

यह एक शर्त है कि, कई मामलों में, के रूप में प्रस्तुत किया जाता है एक लक्षण श्वसन पथ में, हृदय संबंधी समस्याओं या बस ठंड के संक्रमण में संक्रमण। लेकिन यह कई अलग-अलग कारकों जैसे एलर्जी, बैक्टीरिया, थोड़ा पानी या भोजन का एक टुकड़ा और अन्य संभावनाओं की एक लंबी सूची के कारण हो सकता है।

खांसी क्या है? यह हमें क्या बताता है?

मैं अपने प्यारे की मदद करने के लिए क्या कर सकता हूं?




चूंकि खांसी के पास अलग-अलग उत्पत्ति हो सकती है और उनमें से बहुत अलग हो सकती है, कुछ सरल से कुछ और गंभीर होती है, तो हम अपने फरी के लिए सबसे अच्छा कर सकते हैं जैसे कि इन सिफारिशों की एक श्रृंखला का पालन करना:

  • सबसे पहले हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि खांसी कुछ समयबद्ध है और एक बार निष्कासित कर दिया गया है कि श्वसन पथ किस पर परेशान है, इस मामले में यह अच्छा है एक बार जब आप शांत हो जाते हैं और फिर सांस लेते हैं तो थोड़ा पानी दें, या यदि यह एक सतत लक्षण है जो हमें बताता है कि हमारे कुत्ते के साथ कुछ और होता है।
  • यदि यह एक आवर्ती लक्षण है तो हमें करना होगा हमारे पशु चिकित्सक के पास जाओ आपकी मदद करने वाले परीक्षण करने के लिए भरोसा किया खांसी की उत्पत्ति की पहचान करें और इसलिए हम हमें पालन करने के लिए सबसे अच्छा उपचार बता सकते हैं।
  • हमें हमेशा पशुचिकित्सा द्वारा संकेतित उपचार का पालन करना चाहिए। लेकिन, इसका पालन करने के बिना रोकना और यदि हम पहले से ही पशुचिकित्सा से परामर्श करना चाहते हैं, तो हम इस उपचार के साथ पूरक हो सकते हैं घरेलू उपचार और प्राकृतिक, जो हमेशा हमारे कुत्ते की प्रतिरक्षा प्रणाली के समर्थन के रूप में अच्छी तरह से जाना होगा।
  • यह महत्वपूर्ण है कि इस अवधि के दौरान हम अपने कुत्ते को उपचार और कुछ प्राकृतिक उपचार दे रहे हैं, हम चलो शारीरिक गतिविधि को कम करते हैं उसके लिए न्यूनतम आवश्यक है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि आपको पूरी तरह से गतिविधि को खत्म करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन इसे अपनी सबसे बुनियादी जरूरतों के अनुसार समायोजित करें, क्योंकि हम नहीं चाहते हैं कि हमारे कुत्ते को चिंता और बुरा महसूस हो। गतिविधि के स्तर को कम करने से खांसी को और भी आवर्ती होने से रोका जा सकता है, जिससे आपके पास श्वसन संबंधी समस्याएं बढ़ रही हैं और अधिक चल रही है। आराम आपकी वसूली में बहुत उपयोगी होगा।
  • यह भी अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि यदि हम आम तौर पर इसे चलाने के लिए हार का उपयोग करते हैं, तो हम इसे एक के लिए बदलते हैं छाती दोहन गर्दन स्पष्ट छोड़ने के लिए।
मैं अपने प्यारे की मदद करने के लिए क्या कर सकता हूं?

मेरे कुत्ते की खांसी के लिए घरेलू उपचार

हमारे वफादार साथी में खांसी से छुटकारा पाने के लिए कई प्राकृतिक उपचार और तैयार करने में आसान हैं, यहां उनमें से कुछ हैं:

  • लोक्वेट का रस: यह पशु चिकित्सकों द्वारा अत्यधिक अनुशंसा की जाती है। इसकी उच्च सामग्री के कारण यह सबसे अच्छा प्राकृतिक उपचार है विटामिन ए, जो प्रभावित श्लेष्म झिल्ली की वसूली में मदद करने वाले कुत्ते की प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करेगा। नहीं किसी भी अन्य फल, हमें लगता है कि वहाँ कुत्तों के लिए कई विषाक्त खाद्य पदार्थ हैं कि और इसलिए यह खाँसी हम medlar रस और कोई अन्य फल या भोजन देने के इलाज के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। उसे एक कटोरे में पीने के लिए रस दें, जैसे कि जब हम उसे पानी देते हैं। आपको कई दिनों तक इस रस का गिलास लेने की कोशिश करनी चाहिए क्योंकि आप वसूली की गति या आपके पशुचिकित्सक के दिनों को इंगित करते हैं। तो होगा पर यह नहीं पीते हैं, यदि आप एक सिरप की तरह एक सिरिंज का उपयोग करें और दे छोटे घूंट, उसे उल्टी नहीं करने के लिए मजबूर करने के लिए नहीं की कोशिश कर रहा करने के लिए चुन सकते हैं।
  • हरी पत्तेदार सब्जियां: इन सब्जियों में बहुत कुछ होता है विटामिन सी जो कुत्तों की प्रतिरक्षा प्रणाली को भी मजबूत करता है। आप इस विटामिन को हरी पत्तेदार सब्जियों में पा सकते हैं, लेकिन पशु चिकित्सा के उपयोग के लिए विटामिन की खुराक भी होती है। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने पशुचिकित्सा के साथ स्थापित करें जो दैनिक खुराक है जो आपको अपने वजन और अन्य संभावित संकेतकों के अनुसार उपयुक्त बनाता है, क्योंकि इस विटामिन से अधिक दस्त हो सकता है।
  • नारियल का तेल: यह खांसी के लिए एक और बहुत प्रभावी उपाय है, और भी कुत्तों खांसी से राहत, ऊर्जा और इन हृदय रोग से लड़ने के लिए मदद करने की जीवन शक्ति को बढ़ावा देने के प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत। आपको अपने सामान्य पानी के कटोरे में नारियल के तेल के कुछ चम्मच मिश्रण करना चाहिए और इसे पीना चाहिए।
  • Canela: दालचीनी एक और खाद्य पूरक है जो एंटीसेप्टिक के रूप में कार्य करता है और हमारे पालतू जानवरों में खांसी से छुटकारा पाने के लिए अत्यधिक अनुशंसा की जाती है। यदि आपका कुत्ता इसे पसंद करता है, तो आप इसे अपने भोजन पर छिड़क सकते हैं।
  • मिंट चाय: अपने कुत्ते के मुंह में सीधे एक सिरिंज के साथ टकसाल चाय की कुछ बूंदें वायुमार्ग को साफ़ करने में मदद करेंगी, क्योंकि इस चाय में प्रत्याशित और निर्णायक गुण हैं।
  • शहद: शहद को संसाधित किए बिना या अतिरिक्त सामग्री के साथ प्राकृतिक होना चाहिए। हमारे जैसे, शहद कुत्तों के चिड़चिड़ा हुआ गले को नरम करने में मदद करता है। आप हर तीन या पांच घंटे में एक छोटा चम्मच दे सकते हैं। लेकिन सावधान रहना, आप अपने प्यारे को शहद दे, क्योंकि वह पेट की ख़राबी पैदा कर सकता है अति न चाहिए, और यदि आपके पिल्ला एक साल से भी कम है, क्योंकि आप इसे देना चाहिए शहद युक्त के रूप में अभी तक अपने पिल्ला की प्रतिरक्षा प्रणाली को नुकसान पहुंचा सकता बीजाणुओं यह विकासशील है।
  • वाष्प और वाष्प: श्वसन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए वाष्प की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है। आप खुद को बाथरूम में बंद कर सकते हैं और गर्म पानी को भाप बनाने के लिए चलते हैं, हमेशा इसे अधिक करने के लिए नियंत्रित नहीं करते हैं। आप कुछ औषधीय पौधे भी जोड़ सकते हैं जो उम्मीदवार और विरोधी के रूप में संकेतित करते हैं जो श्वसन पथ, जैसे नीलगिरी या इचिनेसिया का पक्ष लेते हैं। आपको हमेशा यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके द्वारा चुने गए औषधीय पौधे कुत्तों के लिए जहरीले नहीं हैं। आपको भाप बनाने के लिए कुछ पत्तियों को उबालना चाहिए और आग से ताजा एक बार अपने कुत्ते को जितनी ज्यादा हो सके उतनी सावधानी से संपर्क करें।

कुत्तों के लिए कुत्तों और जहरीले पौधों के लिए कुत्तों, फलों और सब्ज़ियों के लिए वर्जित भोजन की जांच कर सकते हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कौन से लोगों को चुनना है और कौन सा घरेलू उपचार नहीं है।

मेरे कुत्ते की खांसी के लिए घरेलू उपचार

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे कुत्ते की खांसी के लिए घरेलू उपचार , हम आपको होममेड रेमेडीज के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते में खांसी और नाकबंद हैमेरे कुत्ते में खांसी और नाकबंद है
कुत्तों में ठंड के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में ठंड के लिए घरेलू उपचार
कुत्तों में ब्रोंकाइटिस - लक्षण और उपचारकुत्तों में ब्रोंकाइटिस - लक्षण और उपचार
शरद ऋतु: एक कुत्ता खांसीशरद ऋतु: एक कुत्ता खांसी
मेरे कुत्ते की खांसी के लिए प्राकृतिक घरेलू उपचारमेरे कुत्ते की खांसी के लिए प्राकृतिक घरेलू उपचार
कुत्तों में ठंडा - लक्षण और उपचारकुत्तों में ठंडा - लक्षण और उपचार
मेरी सियामी बिल्ली में खांसी हैमेरी सियामी बिल्ली में खांसी है
कैनाइन स्वास्थ्य: पशुचिकित्सा से परामर्श करने के लिए कबकैनाइन स्वास्थ्य: पशुचिकित्सा से परामर्श करने के लिए कब
खांसी के साथ खांसी के साथ लघु schnauzerखांसी के साथ खांसी के साथ लघु schnauzer
अस्थमा के लिए 13 प्रभावी घरेलू उपचारअस्थमा के लिए 13 प्रभावी घरेलू उपचार
» » मेरे कुत्ते की खांसी के लिए घरेलू उपचार
© 2022 TonMobis.com