एक विनाशक schnauzer के लिए सलाह

एक विनाशक schnauzer के लिए सलाह

यद्यपि schnauzer कुत्ता यह लगभग सभी पहलुओं में एक उत्कृष्ट साथी है, यह सच है कि कभी-कभी यह कुछ विनाशकारी बन सकता है। यदि यह समस्या आपके साथ भी होती है, तो आपको यह जानने के लिए हमारी सलाह पर ध्यान देना चाहिए कि ऐसा होने पर आपको क्या करना चाहिए।

हम आपकी देखभाल की सामान्य समीक्षा करेंगे और हम कुछ अभ्यास, खेल और गतिविधियों का प्रस्ताव देंगे जो आपको इस आदत को दफनाने में मदद करेंगे।

AnimalExpert के इस आलेख को पढ़ते रहें और खोजें एक विनाशक schnauzer के लिए सुझाव :

आप भी रुचि ले सकते हैं: चरण-दर-चरण कछुओं के लिए मछलीघर कैसे बनाना है
सूची

Schnauzer कुत्ता चीजें तोड़ क्यों करता है?

Schnauzer पिल्ला की शिक्षा अपने वयस्क मंच के व्यवहार को बहुत प्रभावित करेगा। यदि आप अन्य कुत्तों के साथ सही ढंग से सामाजिककरण नहीं करते हैं तो आप एक प्रतिक्रियाशील कुत्ते बन सकते हैं और इसी कारण से, यदि हम आपको सिखाते नहीं हैं कि कैसे और कैसे काटने के लिए, जब हम वयस्क होते हैं तो हमें अपने फर्नीचर और वस्तुओं के साथ गंभीर समस्या होगी।

दूसरी ओर, हमें यह भी जिक्र करना चाहिए कि schnauzer कुत्ते है मजबूत सामाजिक जरूरतों इसलिए यदि आप अकेले लंबे समय बिताते हैं तो यह संभावना है कि आप अलगाव की चिंता विकसित करना शुरू कर देंगे और इसके कारण, यह विनाशकारी आदत उत्पन्न होगी।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह एक कुत्ता है जिसके लिए आवश्यक है मध्यम अभ्यास और 2 दैनिक चलने . इस देखभाल को प्रदान करने में विफलता कुत्ते में चिंता और तनाव पैदा कर सकती है जो इस समस्या का कारण बन सकती है।

Schnauzer कुत्ता चीजें तोड़ क्यों करता है?

चलना और schnauzer कुत्ते का अभ्यास

आरंभ करने के लिए, हम आपको हमेशा पशु कल्याण की पांच स्वतंत्रताओं की समीक्षा करने की सलाह देते हैं। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि वह खुश है और उसके पास वह सब कुछ है जो उसे अपने निपटान में चाहिए, जैसा चलना और अभ्यास का मामला है।

Schnauzer की आवश्यकता है दो दैनिक चलने कम से कम अपनी जरूरतों को पूरा करने में सक्षम होने के लिए, पर्यावरण के साथ बातचीत करें, अन्य कुत्तों के साथ बातचीत करें और संक्षेप में, पर्यावरण का पता लगाएं। यह आपके दिन में एक आवश्यक आदत है। सवारी के दौरान आपको जरूरी है अपने कुत्ते को गंध करने की अनुमति दें मूत्र, पेड़ और सड़क की वस्तुएं (चिंता न करें, अगर आपको टीका लगाया गया है तो आपको डरने की ज़रूरत नहीं है) जो आपको आराम करने, उन्मुख होने और उस स्थान से जानकारी प्राप्त करने में सहायता करती है जहां आप रहते हैं।




जब तक आप अन्य कुत्तों के साथ सकारात्मक दृष्टिकोण रखते हैं, हम आपको अन्य पालतू जानवरों के साथ बातचीत करने की अनुमति भी देंगे। यदि, दूसरी ओर, हमारे schnauzer आरक्षित या प्रतिक्रियाशील है, हम संपर्क से बचेंगे और हम आपको हमारी तरफ से अच्छी तरह से चलने का आनंद लेंगे।

नैतिकतावादी सलाह देते हैं कि प्रत्येक चलने पर हम अपने कुत्ते को छोड़ दें बिना 5 मिनट के पट्टा के . इसके लिए, आप एक पिपिकन, एक सुरक्षित और सीमांकित क्षेत्र में जा सकते हैं जहां आप भाग नहीं पाएंगे। इसके अलावा, अगर हम विश्राम और कल्याण (विनाशकारी कुत्ते के लिए आवश्यक) को बढ़ावा देना चाहते हैं तो हम बीजिंग, विश्राम तकनीक और इंद्रियों की उत्तेजना में मदद कर सकते हैं।

व्यायाम विशेष रूप से विशाल schnauzer के लिए, schnauzer कुत्तों के लिए भी बहुत उपयोगी है। यद्यपि वे अत्यधिक शारीरिक आवश्यकताओं वाले कुत्ते नहीं हैं, लेकिन यह सच है कि उन्हें नियमित आधार पर व्यायाम करने में सक्षम होना चाहिए। यहां तक ​​कि यदि आप सप्ताह में केवल दो या तीन बार व्यायाम करते हैं, तो यह आपको तनाव को नियंत्रित करने और अपनी कल्याण में सुधार करने में मदद करने के लिए पर्याप्त होगा।

चलना और schnauzer कुत्ते का अभ्यास

सही ढंग से काटने के लिए सिखाते खिलौने

हमारे कुत्ते को अपने खिलौनों को काटने के लिए सीखने की कुंजी और घर पर जो कुछ भी वह पाता है उसे सकारात्मक सुदृढीकरण कहा जाता है और यह एक प्रशिक्षण तकनीक है जिसे हम सभी का उपयोग करना चाहिए। आपको चाहिए अपने कुत्ते को नाराज करने से बचें जब आप वस्तुओं को नष्ट करते हैं क्योंकि इससे चिंता और तनाव और नष्ट होने की अधिक इच्छा होती है।

साथ जाओ खिलौने, टीचर, हड्डियों और एक काँग ठीक से काम करना शुरू करने के लिए। आपको इन सभी खिलौनों को अपने कुत्ते को प्रदान करना होगा, लेकिन उचित समय पर:

  • खिलौने जो ध्वनि और टीचर घर पर उपयोग के लिए बिल्कुल सही हैं, उनके साथ प्रेरित करने के लिए खेलते हैं और एक अच्छा समय लेते हैं।
  • हड्डियां आपको व्यक्तिगत रूप से मनोरंजन करने में मदद करती हैं और वे भी बहुत स्वादिष्ट हैं।
  • कॉंग एक बहुत उपयोगी बुद्धि और विश्राम खिलौना है जो अलगाव की चिंता का इलाज करने में भी मदद करता है। इसे भरना और कुत्ते को पेश करना सुविधाजनक है घर छोड़ने से पहले .

जब भी आप इन कुत्तों में से किसी एक का उपयोग करके अपने कुत्ते को देखते हैं, तो आप मौखिक शब्दों, सहवासियों और यहां तक ​​कि कुछ कैंडी के साथ प्रभावशाली ढंग से बधाई देंगे। इसके विपरीत, जब आप अपने कुत्ते को कुछ झुकाते हुए देखते हैं कि उसे अपने खिलौने या बिटर की पेशकश नहीं करनी चाहिए ताकि वह समझ सके कि उसे काटने चाहिए।

सही ढंग से काटने के लिए सिखाते खिलौने

मैं और क्या कर सकता हूँ?

आपकी शिक्षा में स्नेह, स्नेह, दृढ़ता और न केवल हमारे स्केनौज़र को छोड़ दें, ऐसे कारक होंगे जो आपको इस समस्या को प्रभावी ढंग से हल करने और निपटने में मदद करेंगे। अगर आपको नहीं पता कि हमारी सलाह का पालन कैसे करें या आपका कुत्ता आपको नहीं सुनता है, तो आपको एक कुत्ते के शिक्षक के पास जाने पर विचार करना चाहिए। पेशेवर आपके मामले का आकलन करेगा और आपको पेश करेगा आपके मामले के लिए कस्टम दिशानिर्देश.

मैं और क्या कर सकता हूँ?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक विनाशक schnauzer के लिए सलाह , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते schnauzer उल्टी और क्षीण हैमेरे कुत्ते schnauzer उल्टी और क्षीण है
Schnauzer अब अपने पिछड़े पैर के साथ चलता हैSchnauzer अब अपने पिछड़े पैर के साथ चलता है
गाल पर खुजली के साथ मिनी Schnauzerगाल पर खुजली के साथ मिनी Schnauzer
Schnauzer बाल का नुकसान हैSchnauzer बाल का नुकसान है
Schnauzer कुत्तों के लिए नामSchnauzer कुत्तों के लिए नाम
Schnauzer बहुत पतला लेकिन अच्छी तरह से खाता हैSchnauzer बहुत पतला लेकिन अच्छी तरह से खाता है
एक schnauzer की देखभाल कैसे करेंएक schnauzer की देखभाल कैसे करें
Schnauzer कुत्ते के बाल का ख्याल रखनाSchnauzer कुत्ते के बाल का ख्याल रखना
एक मध्यम schnauzer के लिए Haircutsएक मध्यम schnauzer के लिए Haircuts
लघु schnauzer की देखभाललघु schnauzer की देखभाल
» » एक विनाशक schnauzer के लिए सलाह
© 2022 TonMobis.com