एक schnauzer प्रशिक्षण के लिए युक्तियाँ

एक schnauzer प्रशिक्षण के लिए युक्तियाँ

यदि आप एक स्केनौज़र की मेजबानी करने की सोच रहे हैं या यदि आपके पास पहले से ही एक व्यक्ति है, तो अपने चरित्र को जानना महत्वपूर्ण है, उनके गुण क्या हैं और उन्हें युवा आयु से शिक्षित करने का सबसे अच्छा तरीका क्या है। इस तरह, आप एक वयस्क को एक संतुलित, मिलनसार और खुश कुत्ते के रूप में प्राप्त करेंगे।

इस कारण से, ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपको कई चाबियाँ देने जा रहे हैं एक schnauzer ट्रेन करने के लिए युक्तियाँ सही ढंग से। उनके मजबूत व्यक्तित्व के बावजूद, अगर हम जानते हैं कि यह कैसे करना है, तो उन्हें मूल बातें सिखाना आसान है। तो, पढ़ना जारी रखें और आप इस कुत्ते नस्ल को बेहतर तरीके से जानेंगे और आप दोनों अपनी कंपनी का पूर्ण आनंद लेंगे।

आप भी रुचि ले सकते हैं: एक विनाशक schnauzer के लिए सलाह
सूची

Schnauzer की विशेषताएं

यह नस्ल जर्मनी के मूल निवासी है और कई आकार हैं, इसलिए हम लघु, मध्यम या विशाल schnauzer पा सकते हैं। उनमें से सभी को एक नरम आंतरिक परत और एक मोटे बाहरी और काले और चांदी के रंग, नमक और काली मिर्च, काला या सफेद के साथ एक कोट द्वारा विशेषता है। इसके अलावा, यह नस्ल आसानी से इस नस्ल को अलग करता है भौहें, दाढ़ी और बहुत घने मूंछें हैं।

इस नस्ल का चरित्र इसके लिए खड़ा है मजबूत व्यक्तित्व, उनके आत्मविश्वास, उनकी बुद्धि और, इसके अलावा, वे होने के लिए जाने जाते हैं कुछ जिद्दी. ये कुत्ते बहुत सक्रिय, उत्सुक, साहसी, वफादार, भरोसेमंद और स्थिर स्वभाव हैं। इसलिए, हमारे पास उनके साथ एक आधिकारिक दृष्टिकोण होना चाहिए, लेकिन कभी आक्रामक नहीं होना चाहिए। तो आपको उन्हें कभी हिट नहीं करना चाहिए, उन पर चिल्लाना होगा, या उन्हें नकारात्मक रूप से शिक्षित करना होगा। सकारात्मक सुदृढ़ीकरण अधिक प्रभावी है, जो अच्छा और वांछित व्यवहार पुरस्कृत कर रहा है।

हमें यह भी पता होना चाहिए कि वे अपने परिवार से बहुत जुड़े हुए हैं, इसलिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि इस परिवार के सभी सदस्य उसके साथ समय साझा करें। इतना ही है कि, अपने स्वयं के सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण बचाव के अलावा, यदि वे घर पर अकेले बहुत समय बिताते हैं तो वे विनाशकारी होते हैं और यहां तक ​​कि अलगाव की चिंता भी पीड़ित होते हैं।

Schnauzer की विशेषताएं

सामाजिककरण का महत्व

कैसे पता है एक लघु, मध्यम या विशाल schnauzer शिक्षित करें हमें अच्छे समाजीकरण के महत्व को जानना चाहिए। यह बेहतर है कि इस पिल्ला है कि जब चीजें सीख सकते हैं और चरित्र का निर्माण होता है के पहले महीने में दिया जा रहा है, लेकिन अगर आप एक वयस्क कुत्ते जो ठीक से मेलजोल चाहिए भी संभव है, विशेष रूप से एक ethologist की मदद से कुत्ते।

किसी भी अन्य जाति की तरह, यदि वे सामाजिक, शिक्षित और प्रशिक्षित नहीं हैं, तो वे क्षेत्रीय, अविश्वासपूर्ण और यहां तक ​​कि आक्रामक बन सकते हैं। इसलिए, ए शुरुआती उम्र से उचित समाजीकरण, ताकि इस तरह वे वयस्कों तक पहुंच सकें, वे संतुलित और खुश हैं।

तो, हासिल करने के लिए एक पिल्ला को सामाजिक बनाना schnauzer सही ढंग से हम निम्नलिखित में ध्यान रखना चाहिए:

  • याद रखें कि आपके पिल्ला को दूसरों के संपर्क में रहने के लिए टीकाकरण किया जाना चाहिए और जिन जानवरों के साथ आप संपर्क करने का निर्णय लेते हैं, वे संतुलित और शांत होने के लिए बेहतर हैं। इस तरह हम पिल्ला से बुरे अनुभवों से बचेंगे जो केवल वयस्कों को विश्वास और व्यवहार की समस्याओं के साथ ले जाएगा।
  • अन्य कुत्तों के साथ बातचीत शुरू करने के लिए उन्हें आकार और उम्र के समान दिखने के लिए अच्छा है, और कुछ दिनों में, बड़े आकार और उम्र के अन्य लोगों को पेश करें। अन्य प्रजातियों के जानवरों को पेश करने के लिए आपको एक ही दिशानिर्देशों का पालन करना होगा।
  • यह हमेशा बेहतर होता है कि बैठकें तटस्थ क्षेत्र में होती हैं, अर्थात, नई सड़क के क्षेत्र में या कुत्तों के लिए एक नए पार्क में, जहां उनमें से कोई भी पहले मानता है कि यह उनका क्षेत्र है और दूसरा हमला करता है। एक जैसे सुखद और सुरक्षित स्थानों की खोज करें pipi-कर सकते हैं या पार्क अधिक कुत्तों द्वारा अक्सर किया जाता है।
  • इसके अलावा पालतू जानवर और सड़क शोर के सभी प्रकार के लिए पिल्ला अभ्यस्त करने के लिए, यह भी महत्वपूर्ण है कि परिवार के सभी सदस्यों को शामिल किया जा सकता है और उन्हें अच्छी तरह से पता है, ताकि बाद में वहाँ सह-अस्तित्व की कोई समस्या नहीं हो रहा है। इसी तरह, हमें उसे और लोगों से मिलने की अनुमति देनी चाहिए।
सामाजिककरण का महत्व

मानक और सीमा निर्धारित करें

एक schnauzer सही ढंग से शिक्षित और प्रशिक्षित करने के लिए, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि, जब से आप हमारे घर में शामिल हो, हम आपको डाल दिया मानदंड और सीमाएं और हम उन्हें समझने में आपकी सहायता करते हैं।

इसके लिए, यह महत्वपूर्ण है कि जानवरों के साथ रहने वाले सभी लोग इस बात पर सहमत हों कि वे क्या कर सकते हैं और नहीं कर सकते हैं, साथ ही उन शब्दों का उपयोग किया जाएगा जो आदेशों को सिखाने और उन्हें परिस्थितियों को समझने के लिए उपयोग किए जाएंगे। यह महत्वपूर्ण है क्योंकि यदि कोई व्यक्ति किसी शब्द के साथ कार्रवाई या आदेश इंगित करता है और दूसरा एक अलग शब्द के साथ, व्यक्ति रिश्ते को समझ नहीं पाएगा और उसे नहीं सीख पाएगा।

इसके अलावा, आपको इसके बारे में भी सोचना होगा कार्यक्रम और दिनचर्या इन पहलुओं में भी आपके पालतू जानवर होंगे क्योंकि आपको लगातार होना चाहिए ताकि कुत्ते को संतुलन मिल सके। साथ ही, आपको यह समझना होगा कि घर के किन क्षेत्रों में आपको रहने की अनुमति है और जहां आप नहीं कर सकते हैं, इसलिए अपने स्वयं के निश्चित स्थान होने के लिए अच्छा है जिसमें आपके पास पानी और भोजन, बिस्तर, कंबल और खिलौने हैं। नियमों और स्पष्ट सीमाओं को छोड़कर, हमेशा सकारात्मक तरीके से, आपके पालतू जानवर की स्थिरता हो सकती है कि कुत्ते को चाहिए और खुश रहें।

बुरी आदतों को सही करें




उपर्युक्त को पूरा करने के लिए, विशेष रूप से यदि ऐसी चीजें हैं जिन्हें हमने पिल्ला से समझने में मदद नहीं की है, तो कुत्ते के लिए कुछ बुरी आदतों को विकसित करना या बुरा व्यवहार करना संभव है। उदाहरण के लिए, आप खाने के दौरान हर समय भोजन मांग सकते हैं, आप चलने पर बहुत सारे पट्टा खींच सकते हैं या कुछ वस्तुओं को तोड़ सकते हैं।

इसलिए, जब आपका कुत्ता आपको ध्यान नहीं देता है, तो वह नियमों का पालन नहीं करता जो वह पहले से जानता है या बुरा व्यवहार है सकारात्मक सुदृढ़ीकरण के साथ बुरा व्यवहार सुधारता है. यही है, झगड़ा मत करो, दंडित करें या हिट करें, क्योंकि यह सब वास्तव में प्रभावी नहीं है और आपके कुत्ते के व्यवहार को भी गंभीर रूप से खराब कर सकता है।

सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करने के लिए, सिर्फ एक नहीं तो फर्म बताओ, चिल्ला के बिना या क्या आपको लगता है कि इस समय क्या कर रहे हो कर बंद करो, उदाहरण के लिए यदि समस्या अतिरिक्त पट्टा खींच रहा है चलने बंद हो जाता है और वापस शुरू नहीं मार्च तक यह बंद हो जाता है, शांत हो जाता है और आपकी तरफ लौट जाता है। इसलिए, हर बार जब आप सही काम करते हैं, तो आपको कुछ समय में एक इलाज के साथ इनाम देना या बधाई देना चाहिए, ऐसे शब्दों के साथ जो कुछ सकारात्मक या सहवास से संबंधित हैं।

बुरी आदतों को सही करें

मूल आदेश

बुनियादी आदेश सिखाओ एक कुत्ता उनके लिए और पूरे परिवार के साथ एक मजबूत और सकारात्मक बंधन बनाने का एक तरीका है और साथ ही, परिवार के भीतर उपयोगी महसूस करने में उसकी मदद करता है, जो उसके अच्छे विकास और संतुलन के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण तथ्य है।

श्नौज़र के रूप में आमतौर पर एक सा जिद्दी कुत्ते हैं और भी हमेशा सब कुछ है कि उनके आसपास होता है बहुत चौकस हैं, यह है, हम उन्हें क्या सिखाने के लिए कोशिश कर रहे हैं से विचलित होने के लिए आसान है तो कभी कभी हम धैर्य रखें.

इसलिए, यदि आपको आश्चर्य है कि अपने लघु, मध्यम या विशाल schnauzer को क्या सिखाया जाए, तो जवाब यह है कि आपको करना है सबसे सरल चीजों से शुरू करें और बुनियादी जो उनकी देखभाल का हिस्सा हैं। इस कारण से, आप घर के बाहर ही राहत देने के लिए, घर के साथ शुरू एक जगह है कि आप जा सकते हैं और जब आवश्यकता होती है और धीरे धीरे उन्हें सड़क पर नहीं जाने के लिए और घर के अंदर बनाने बता पिल्ला से शिक्षित करना चाहिए।

जबकि आप अपनी जरूरतों को कहां से सीखते हैं, आप कुत्तों के लिए बुनियादी आदेश सिखा सकते हैं जिन्हें हम संतुलित और खुश होना चाहते हैं, तो उन्हें याद नहीं किया जा सकता है। यह अभी भी बैठने, बैठने, झूठ बोलने या खिंचाव करने, सीखने और अपनी तरफ से चलने के बारे में सीखने के बारे में है। इसके अलावा, विशेष रूप से यदि हमारे पास एक विशाल स्केनौज़र है, तो हमें लोगों को कूदने और उछालने के लिए एक सिखाना होगा।

अन्य आदेश

जब हमें अपने पालतू जानवरों को सभी चीजों और बुनियादी आदेशों पर चर्चा करने के लिए मिला है और हम सुनिश्चित करते हैं कि हम schnauzer की सभी देखभाल प्रदान करते हैं, तो हम उसे पढ़ाना शुरू कर सकते हैं अन्य उन्नत आदेश खिलौनों को कैसे लाएं, चारों ओर मुड़ें, छोड़ दें, खुद को रोल करें या मृत खेलें, कई अन्य लोगों के बीच।

इन सभी का पालन करने के लिए एक schnauzer ट्रेन करने के लिए युक्तियाँ आपको सकारात्मक मजबूती या कंडीशनिंग पर भरोसा करना होगा और उसे कभी भी मजबूर या दंडित नहीं करना होगा। आप देखेंगे कि इस तरह से यह बहुत आसान और अधिक प्रभावी है, कई संभावित भविष्य की समस्याओं से बचने के अलावा, अपने स्केनौज़र को एक खुश, स्थिर और संतुलित वयस्क कुत्ते होने और एक-दूसरे की कंपनी का आनंद लेने के लिए।

अन्य आदेश

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक schnauzer प्रशिक्षण के लिए युक्तियाँ , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे schnauzer पिल्ला ticks हैमेरे schnauzer पिल्ला ticks है
Schnauzer कुत्तों के लिए नामSchnauzer कुत्तों के लिए नाम
एक schnauzer के बाल कटौती कैसे करेंएक schnauzer के बाल कटौती कैसे करें
एक विनाशक schnauzer के लिए सलाहएक विनाशक schnauzer के लिए सलाह
Schnauzer बहुत पतला लेकिन अच्छी तरह से खाता हैSchnauzer बहुत पतला लेकिन अच्छी तरह से खाता है
एक schnauzer की देखभाल कैसे करेंएक schnauzer की देखभाल कैसे करें
Schnauzer कुत्ते के बाल का ख्याल रखनाSchnauzer कुत्ते के बाल का ख्याल रखना
विशाल schnauzerविशाल schnauzer
मानक Schnauzerमानक Schnauzer
एक मध्यम schnauzer के लिए Haircutsएक मध्यम schnauzer के लिए Haircuts
» » एक schnauzer प्रशिक्षण के लिए युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com