ध्वनिक समस्याओं की देखभाल और हल कैसे करें




आपकी सुनवाई सहायक उपकरण का ख्याल रखना आसान है। श्रवण सहायता की उचित देखभाल सहायता सुनने के लिए आवश्यक मरम्मत से लंबी और कम रहने में मदद कर सकती है।

ऑडियोलॉजिस्ट बेसिक्स सहायता

आपके श्रवण सहायता के चलते हिस्सों

बैटरी कवर

श्रवण सहायता बैटरी दरवाजे हर दिन उपयोग किया जाता है। जब आप अपने श्रवण सहायता का उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो आपको बैटरी के दरवाजे खोलना होगा। त्वचा पर तेलों के कारण इसकी गंदगी और घास बैटरी के दरवाजे के किनारों के चारों ओर जमा हो सकता है। बैटरी दरवाजों के किनारों के चारों ओर साफ करने के लिए अपनी सुनवाई देखभाल पेशेवर द्वारा प्राप्त ब्रश का उपयोग करें।

वॉल्यूम नियंत्रण

क्या श्रवण सहायता के वॉल्यूम नियंत्रण बैटरी के दरवाजे के रूप में भी उपयोग किए जाते हैं। त्वचा पर तेलों के साथ एक ही समस्या मौजूद है, जिससे धूल और गंदगी का संचय होता है। धूल और गंदगी न केवल वॉल्यूम नियंत्रण के शीर्ष तक पहुंचती है, वे वॉल्यूम व्हील में भी प्राप्त होते हैं जिससे अंत में वॉल्यूम नियंत्रण विफल हो जाता है। इसे एक बार फिर से रोक दिया जा सकता है, ब्रश के साथ आपकी सुनवाई देखभाल पेशेवर आपको प्रदान करता है। ब्रश के साथ जितना संभव हो वॉल्यूम व्हील के नीचे साफ करना सुनिश्चित करें। पहिया को वॉल्यूम चालू करना चाहिए क्योंकि ब्रश घड़ी की दिशा में और विपरीत दिशा में साफ करता है।

स्विच

कुछ श्रवण एड्स में टेलीफोन एक्सचेंज होते हैं और श्रवण सहायता में बहुत पुराने शोर में कमी स्विच हो सकते हैं (जो बहुत बेकार थे तो बस पुराने लोगों को सुनें)। इस मामले में त्वचा के तेल और गंदगी के बारे में इस मामले में एक ही स्थिति लागू होती है। दोनों पदों में स्विच के साथ श्रवण सहायता को साफ करने के लिए ब्रश का फिर से उपयोग करें।

यदि आपके सुनवाई उपकरणों में से एक हैमिंग कर रहा है और आपको कोई ध्वनि प्रणाली नहीं सुनाई देती है, तो स्विच जांचें और सुनिश्चित करें कि फोन फोन द्वारा सक्रिय नहीं है।

मेमोरी बटन

श्रव्य स्विच के विपरीत अब अन्य मेमोरी बटन मदद में हैं। कुछ श्रवण सहायता विभिन्न वातावरण के लिए पांच यादों का उपयोग कर सकते हैं। मैंने कभी इन विकल्पों की परवाह नहीं की, क्योंकि कई रोगी उनके साथ भ्रमित हो जाते हैं। अधिकांश रोगी भी एक स्मृति का चयन करते हैं जिसे उन्होंने अच्छा लगा और उस स्मृति के साथ फंस गया। मल्टी-मेमोरी श्रवण सहायता श्रवण सहायता के माध्यम से ध्वनि और भाषण के उचित प्रवर्धन के प्रभावी विनियमन में देरी करती है। अगर आपको सामान्य ध्वनियां एक ही ध्वनिक वातावरण में हर दो बार एक बार भी अलग दिखाई देती हैं तो आप कैसा महसूस करेंगे। उपयोग करने में मुश्किल हो रही है?

हालांकि, यह ध्यान के बारे में है। फिर मेमोरी बटन पर ब्रश का उपयोग करें और एक बार फिर त्वचा पर तेलों और गंदगी के कारण मेमोरी बटन को अंततः सर्किट में डबलिंग करें। लीवर स्विच के कारण मेमोरी बटन गलत नहीं होंगे, लेकिन ऐसा होता है और उचित देखभाल के साथ इनमें से कुछ मरम्मत से बचा जा सकता है।

नमी

आर्द्रता किसी भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को प्रभावित कर सकती है। कल्पना करें कि अपने टीवी को खारे पानी के पर्यावरण और कान के किनारे में स्टोर करना और पेशेवर मदद के बिना पूरी तरह से काम करने का इंतजार करना। यह वही वातावरण है जो श्रवण सहायता दिन में 16 घंटे तक होती है। एक नमी सुरक्षा बॉक्स जिसमें सुनवाई सहायक उपकरण रात भर संग्रहीत किए गए थे, नमी के कारण समस्याओं में कटौती करने में मदद करेंगे।

यदि आपकी श्रवण सहायता में से एक अंतराल है, यानी, यह बंद हो जाता है और स्वयं ही चालू हो जाता है और समस्या तब होती है जब इसे आपके कान के बाहर आराम करने की अनुमति दी जाती है, और उसके बाद फिर से बंद हो जाती है कान में, यह आर्द्रता की समस्या हो सकती है।

माइक्रोवेव में हेडफ़ोन को सूखने के लिए न रखें। यह सच है, लोगों ने यह कोशिश की है। माइक्रोवेव में स्थान श्रवण सहायता सर्किट तलना।

माइक्रोफ़ोन

माइक्रोफोन बहुत छोटे हैं। वे श्रवण सहायता के सामने पैनलों पर स्थित हैं। वह हिस्सा जो आपके कानों में होता है। माइक्रोफोन छोटे छेद होते हैं जिन्हें आप अपने श्रवण सहायता में देखते हैं। वे एक या दो छेद होंगे। कभी-कभी माइक्रोफ़ोन माइक्रो-स्क्रीन इनपुट द्वारा कवर किया जाता है जो हवा के माध्यम से गंदगी को पकड़ने में मदद करता है। ध्वनि छोड़ने के लिए स्क्रीन में छोटे छेद होते हैं, लेकिन वे गंदगी से चिपक सकते हैं।

माइक्रोफ़ोन पर ब्रश का उपयोग करें, लेकिन ब्रश को उस छेद में मजबूर न करें जहां माइक्रोफ़ोन स्थित हैं। अपने कानों पर अपने श्रवण सहायता के साथ बाल स्प्रे का उपयोग करने से बचें। बालों के लिए हेयरर्स से नमी को सूखने के लिए आप भी इंतजार कर सकते हैं।

नली

ट्यूब कान और कान से निकलने वाली ध्वनि की तरह लगती हैं। श्रवण सहायता के किसी भी अन्य भाग से अधिक मोम प्लग और शुष्क त्वचा लगता है। प्रकृति से, ग्रंथि जो सीरुमेन, सिरुमेन ग्रंथि का उत्पादन करती है, को कान पर जोर देने के लिए डिज़ाइन किया गया है ताकि मोम बह जाएगा और बाधा उत्पन्न करने की संभावना कम हो। सीरमेन से बाहर निकलने के लिए ध्वनि अंदर जाना चाहिए। समस्या देखें?

कुछ प्रकार के श्रवण रक्षक हैं जो मोम करते हैं। इनमें से कुछ रोगी चरणीय हैं। यदि आप जानते हैं कि आप बैटरी हैं तो यह अच्छा है, लेकिन आपको मोम रक्षक को कम या कोई मात्रा नहीं मिल रही है। यदि आपके पास मोम गार्ड नहीं है, तो ब्रश केबल के अंत का उपयोग करें या कॉर्ड सफाई उपकरण सुनवाई सहायता के अंत से मोम को धीरे-धीरे साफ़ करने के लिए इयरफ़ोन के साथ आता है जहां ध्वनि आती है। यह अंत है जो कान के अंदर जाता है।

सहायता के मामले में, आराम के शिखर के साथ, हेडफ़ोन सुनने की प्रतिक्रिया या उसकी आवाज भी बंद हो जाती है, इन्हें आसानी से हटाया जा सकता है और एक-दूसरे के साथ डॉक किया जा सकता है। जबकि आपको क्षैतिज नेटवर्क (दाएं) या नीले (बाएं) छेद के माध्यम से एक तार या एक सुई को बंद करना होगा, जहां श्रवण सहायता की आवाज आती है। यह किसी भी मोम अवशेष को हटा देगा कि टिप में आराम नहीं है।

खोल

आपके श्रवण एड्स के खोल या बाहर एक विशेष हाइपोलेर्जेनिक प्लास्टिक सामग्री से बने होते हैं, जो एलर्जी प्रतिक्रिया का कारण बनने की संभावना कम होती है। यदि कान लाल रंग के होते हैं और उपयोग के बाद लाल और आर्द्र होते हैं, जहां भी दर्शक संपर्क में रहते हैं, श्रवण सहायता का उपयोग करना बंद करें और सुनवाई देखभाल पेशेवर से संपर्क करें। यह बहुत दुर्लभ है। मुख्य चिंता सुनवाई सहायक उपकरण को साफ रखना है। ऐसे समाधान हैं जिन्हें सूखा खरीदा जा सकता है, लेकिन ज्यादातर मामलों में, आपके श्रवण सहायता को सूखने और पर्याप्त साफ करने के लिए रूमाल।

पास

यह बहुत सारे काम की तरह लगता है, लेकिन यहां कई परिदृश्यों पर चर्चा की गई है। बस यहां चर्चा की गई बुनियादी सफाई याद रखें और अपनी सुनवाई सहायक सूखी रखें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बच्चे की आवाज़ का उपयोग कैसे करेंबच्चे की आवाज़ का उपयोग कैसे करें
रिचार्जेबल बैटरी क्षमतारिचार्जेबल बैटरी क्षमता
आईपॉड टच 4.0 में बैटरी प्रतिशत कैसे प्राप्त करेंआईपॉड टच 4.0 में बैटरी प्रतिशत कैसे प्राप्त करें
आइपॉड शफल के बैटरी जीवन को कैसे सुधारेंआइपॉड शफल के बैटरी जीवन को कैसे सुधारें
मैं कैसे बता सकता हूं कि मेरी आईपॉड टच की बैटरी मर गई है या नहीं?मैं कैसे बता सकता हूं कि मेरी आईपॉड टच की बैटरी मर गई है या नहीं?
9 वोल्ट बैटरी कौन रीसायकल करता है?9 वोल्ट बैटरी कौन रीसायकल करता है?
आकाश रिमोट कंट्रोल को कैसे डिस्सेबल करेंआकाश रिमोट कंट्रोल को कैसे डिस्सेबल करें
श्रवण सहायता के फायदे और नुकसानश्रवण सहायता के फायदे और नुकसान
नुकसान की सुनवाई में मदद मांगने पर आत्मनिर्भरता एक मजबूत ब्रेक हैनुकसान की सुनवाई में मदद मांगने पर आत्मनिर्भरता एक मजबूत ब्रेक है
पैनासोनिक डी -3 चश्मा की बैटरी कैसे बदलेंपैनासोनिक डी -3 चश्मा की बैटरी कैसे बदलें
» » ध्वनिक समस्याओं की देखभाल और हल कैसे करें
© 2022 TonMobis.com