नुकसान की सुनवाई में मदद मांगने पर आत्मनिर्भरता एक मजबूत ब्रेक है




आप उन सभी बहाने को दे सकते थे जिन्हें आप सुनवाई विशेषज्ञ के पास नहीं जाने और सरल सुनवाई परीक्षण प्राप्त करने के बारे में सोच सकते हैं। हो सकता है कि आपका प्रियजन सुनने की हानि से पीड़ित हो और मदद की ज़रूरत हो, लेकिन बहाने के बाद बहाने से निकल जाए। मुख्य कारण यह है कि बहुत से लोगों को उनकी सहायता की आवश्यकता नहीं होती है, उनकी आत्मनिर्भरता की जिद्दी भावना है। बहुत अच्छी चीज एक देयता बन सकती है, और यह सुनवाई के नुकसान के संदर्भ में निश्चित रूप से स्पष्ट है।

बेशक, आत्मनिर्भरता प्रशंसा की एक चरित्र विशेषता है। इससे कई लोगों को बड़ी व्यक्तिगत सफलता और जीवन के तरीकों का विकल्प मिल सकता है जो वैकल्पिक रूप से अनुकूल हैं। आत्मनिर्भर लोग महान नेता, सैनिक, आविष्कारक, वैज्ञानिक और भूमिका मॉडल रहे हैं। कोई भी जो स्वयं की देखभाल करने में सक्षम है उसे अन्य लोगों और बाहरी ताकतों और परिस्थितियों पर निर्भर नहीं होना चाहिए। सहायता की आवश्यकता होने पर वे दूसरों को प्रदान करने में भी सक्षम हो सकते हैं। हालांकि, शायद आपने यह कहते हुए सुना है कि सबसे बड़ी विशेषता भी आपकी सबसे बड़ी गलती हो सकती है। यह आत्म-पर्याप्तता का मामला हो सकता है।

श्रवण हानि के संदर्भ में, लोगों को सहायता प्राप्त करने से इंकार करने के मुख्य कारणों में से एक यह जिद्दी आजादी है। हालांकि, अगर आप वर्तमान में सुनने की अधिकांश लोगों की जनसांख्यिकीय विशेषताओं को देखते हैं, तो आप सीख सकते हैं कि ऐसा क्यों है। श्रवण सहायता का उपयोग करने वाले अमेरिकियों की आबादी भारी बुजुर्ग हैं। वरिष्ठ नागरिकों की वर्तमान पीढ़ी ऐतिहासिक रूप से बहुत से हो रही है, अपने आत्मनिर्भर चरित्र को फोर्ज कर रही है और कभी-कभी मुश्किल और जिद्दी बना सकती है।

पहली जगह, यह वही पीढ़ी है जो महान अवसाद से बच गई। क्या आपको लगता है कि वर्तमान मंदी खराब है? 1 9 30 के दशक में रहने पर विचार करें जब संयुक्त राज्य अमेरिका और दुनिया लंबे समय तक इतिहास में सबसे खराब आर्थिक अवसाद का शिकार रहा है। युगल कि देश के एक तिहाई राज्यों के विनाश या बहुत नकारात्मक रूप से प्रभावित होने वाले महान सूखे के साथ, दुनिया की अर्थव्यवस्थाओं का बड़ा अवसाद हुआ है। यह वह समय है जब पिछली पीढ़ी ने तैयार किया है। उन्होंने अपने माता-पिता, आर्थिक तूफान, उनमें से कई सहायता या भत्ता के बिना देखा। पहले व्यक्ति में इस आत्म-पर्याप्तता की गवाही।

दूसरा, यह वही पीढ़ी द्वितीय विश्व युद्ध के माध्यम से रहती थी। इसके तुरंत बाद, और कई मायनों में, महामहिम और एक्सिस के बीच द्वितीय विश्व युद्ध था। आज की युवा पीढ़ी शायद इस पीढ़ी के लिए बलिदान के अर्थ को समझ में नहीं आतीं, क्योंकि यह पुरानी हो गई थी या युद्ध के दौरान सेवा की थी। यह एक मजबूत दुश्मन के खिलाफ एक महाकाव्य लड़ाई थी, जहां सभी को सभी के लिए बलिदान देने के लिए कहा गया था। लोग युद्ध में सेवा करते थे या अपने दैनिक जीवन में मर गए थे। प्रयास से कोई भी छुआ नहीं गया है।

जैसा कि आप देख सकते हैं, इस पीढ़ी ने कठिन समय देखा और रहता है। शायद आप बेहतर ढंग से समझ सकते हैं कि कई लोग ऐसे किसी चीज़ के लिए डॉक्टर की तलाश क्यों कर रहे हैं जो श्रवण हानि के रूप में महत्वहीन लगता है। हालांकि, जैसा कि आप अपने मनोविज्ञान को थोड़ा और समझते हैं, यह बेहतर है कि आप उनकी मदद की ज़रूरत में मदद कर सकें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सहायता कुत्तों: असाधारण कामसहायता कुत्तों: असाधारण काम
क्या आप गाइड कुत्तों को जानते हैं? यहां हम आपको बताते हैं!क्या आप गाइड कुत्तों को जानते हैं? यहां हम आपको बताते हैं!
कुत्तों में बहरेपन के 6 कारणकुत्तों में बहरेपन के 6 कारण
क्या कुत्ते आपदाओं की भविष्यवाणी करते हैं?क्या कुत्ते आपदाओं की भविष्यवाणी करते हैं?
से सावधान रहें! कुत्तों की इंद्रियों के बारे में मिथक और सत्यसे सावधान रहें! कुत्तों की इंद्रियों के बारे में मिथक और सत्य
ध्वनिक समस्याओं की देखभाल और हल कैसे करेंध्वनिक समस्याओं की देखभाल और हल कैसे करें
बच्चों के रूप में किस तरह का संगीत?बच्चों के रूप में किस तरह का संगीत?
टिनिटस के लिए इयरप्लग के लाभटिनिटस के लिए इयरप्लग के लाभ
कान मोमबत्तियों के लाभ - कान मोमबत्तियों का लाभकान मोमबत्तियों के लाभ - कान मोमबत्तियों का लाभ
धूम्रपान छोड़ने के लिए तैयार: cravings आदत से निपटने के लिए कैसेधूम्रपान छोड़ने के लिए तैयार: cravings आदत से निपटने के लिए कैसे
» » नुकसान की सुनवाई में मदद मांगने पर आत्मनिर्भरता एक मजबूत ब्रेक है
© 2022 TonMobis.com