अपने कुत्ते के कानों का ख्याल कैसे रखें

जब आप बीमार होते हैं तो यह जानने के लिए दवा में लाइसेंस प्राप्त करना आवश्यक नहीं है।

यदि आपके जोड़ों को चोट पहुंचती है, तो आपको बुखार होता है और केवल एक चीज जो आप चाहते हैं वह सो जाती है, आपको पता है कि असुविधा कई दिनों तक चली जाएगी। लेकिन यह जानना इतना आसान नहीं है कि कोई कुत्ता खराब है, क्योंकि इन जानवरों को हमारे से अधिक इस्तीफा दे दिया गया है। एक कुत्ते को टूटा हुआ दांत हो सकता है और बिना किसी छिपे हुए, एक छड़ी काटकर चुपचाप खाना खा सकता है।

कुत्तों हमें नहीं बता सकता कि वे गलत कर रहे हैं, वे एक सूजन नजर या oГdos की infecciГіn पीड़ित हैं। वे आम तौर पर रोग के लिए नहीं प्रतिक्रिया के रूप में हम उम्मीद करते हैं, तो घर पर सर्वेक्षण बहुत महत्वपूर्ण हैं। इस तरह, आप इससे भी बदतर होने से पहले छोटी समस्याएं पा सकते हैं। जाहिर है, अपने पशु चिकित्सक tambiГ © n पता लगा सकते हैं, लेकिन Г © एल sГіlo अपने कुत्ते को एक बार देख सकते हैं या दो बार या वॉलपेपर ± और बहुत सी बातें इस बीच में हो सकता है। इसके अलावा, यह आप की आदतों को जानते हैं और अपने कुत्ते के व्यक्तित्व जानता quГ © Г © एल में सामान्य नहीं है और poseerГЎ भावना comГєn है तो क्या होगा गंभीर है या नहीं यह देखने के लिए।

"आप इस तरह के एक मजेदार और मनोरंजक तरीका अपने कुत्ते darГЎ पता ही नहीं चलता में अपने स्वास्थ्य की जांच कर सकते," जोआन ई Antle, पशु चिकित्सा क्लीवलैंड, ओहियो कहते हैं। इस डॉक्टर ने सिफारिश की कि थूथन के टिप सप्ताह में एक बार करने के लिए पूंछ के अंत से एक rГЎpido मान्यता। यह quГ © mГЎs पिछले 5 या 10 मिनट के उन ध्यान के अपने कुत्ते disfrutarГЎ, आप की तरह है, क्योंकि sabrГЎ कि कुछ भी नहीं pasarГЎ किसी का ध्यान नहीं नहीं है।




डॉ। एंटल कहते हैं, "पूरी तरह से परीक्षा करने के लिए, पशु चिकित्सक होना जरूरी नहीं है।" यह जानने के लिए पर्याप्त है कि कहां और कहाँ देखना है।
पोर्टलैंड, ओरेगन में एक पशुचिकित्सा मैरी क्रिमी बताते हैं, "ये चेक महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि कुत्तों को कान संक्रमण का उच्च जोखिम होता है।"

कान की देखभाल

समस्या कान के आकार के कारण है। वहाँ एक लंबे cartГlago कि घटता नीचे जिसका अंत एक क्षैतिज cartГlago मिलती है। यह संरचना oГdos घाव की रक्षा में मदद करता है, लेकिन tambiГ © n acumulaciГіn मोम, पत्तियों और अन्य partГculas कि infecciГіn पैदा कर सकता है कारण बनता है।

इन बेसेंजेस की तरह दिमाग वाले कानों की तुरंत जांच की जाती है, लेकिन गिरने वाले कानों को अधिक समय की आवश्यकता होती है।

  • कान नरम और गंध रहित और चमकदार होना चाहिए। अंदर आपको थोड़ा बाल और पीला गुलाबी त्वचा देखना चाहिए।
  • उनकी जांच करने के लिए, गंध और दृष्टि दोनों का उपयोग करें। "InfecciГіn`- का खतरा अगर वे गंध हो सकता है चेताते हैं डॉ Crimi। अपने भीतर के कपड़े एक मजबूत गुलाबी या लाल स्वर हो, या आप एक हरे या काला टीका, लाल, पीला या की मवाद tambiГ © n उपस्थिति एक infecciГіn हो सकता है देखते हैं। अगर वहाँ एक मोम acumulaciГіn bastarГЎ शायद एक अच्छा सफाई है।
  • धूल फँसाने के अलावा, कान भी परजीवी उठाते हैं, जैसे कि टिक और Ў एस। उत्तरार्द्ध मुश्किल से दिखाई दे रहे हैं, लेकिन वे एक भूरे रंग की छाल बनाते हैं।
  • कुछ भी नहीं देख हालांकि, अपने कुत्ते को खरोंच, झुकता है या उसके सिर अक्सर हिला है, तो आप oГdos समस्याओं से पीड़ित हो सकता है। नोट tambiГ © n अपने कान नरम सामान्य हमारे mГЎs में मौजूदा अगर, अगर यह चक्कर आ रहा है या यदि समस्या अपने सिर रखने के लिए है, क्योंकि सभी sГntomas एक गंभीर infecciГіn oГdos हैं, इसलिए deberГЎ तुरंत पशु चिकित्सक कहते हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते की आदतों के बारे में जानेंअपने कुत्ते की आदतों के बारे में जानें
मांसपेशी spasms और गहरी एनीमिया के साथ कुत्तामांसपेशी spasms और गहरी एनीमिया के साथ कुत्ता
पिल्ला को पराजित करने में समस्याएं हैंपिल्ला को पराजित करने में समस्याएं हैं
आपके कुत्ते के कानआपके कुत्ते के कान
घर पर कुत्तों के साथ काम करने के लिए 5 जिम्मेदारियांघर पर कुत्तों के साथ काम करने के लिए 5 जिम्मेदारियां
कुत्ते स्वच्छताकुत्ते स्वच्छता
कुत्तों में कानों की समस्याओं से बचने और हल करने के लिए कैसे करेंकुत्तों में कानों की समस्याओं से बचने और हल करने के लिए कैसे करें
कुत्ते और बिल्लियों के लिए मूत्र संक्रमण 4 उपयोगी टिप्सकुत्ते और बिल्लियों के लिए मूत्र संक्रमण 4 उपयोगी टिप्स
मेरी बिल्ली के ओटिटिस का ख्याल कैसे रखें?मेरी बिल्ली के ओटिटिस का ख्याल कैसे रखें?
अपने गठिया कुत्ते की देखभाल करने के लिए युक्तियाँअपने गठिया कुत्ते की देखभाल करने के लिए युक्तियाँ
» » अपने कुत्ते के कानों का ख्याल कैसे रखें
© 2022 TonMobis.com