आपके कुत्ते के कान

कुत्ते के कान हमारे प्यारे लोगों की देखभाल में भुलाए गए (दांतों के बाद) हैं। वे देखते हैं, लेकिन हम अभी चिंता की दैनिक कान के अंदर की उपस्थिति का निरीक्षण, इसलिए, जब तक यह भी है देर से हम राज्य एहसास नहीं है (और संयोग से पीड़ित) हम अपने पालतू जानवरों के लिए किया था।

कुत्ते के कान का स्वास्थ्य
हमारे कुत्ते के कानों का ख्याल रखना बहुत आसान है, केवल इतना है कि बहुत से मालिक उसमें नहीं आते हैं, अगर हमें अपने कान, कुत्ते को भी साफ करने के लिए मजबूर किया जाता है, और वह अकेले नहीं कर सकता! उसे हमारी मदद की ज़रूरत है, और कुछ कुत्ते दूसरों की तुलना में अधिक हैं। उदाहरण के लिए, कुचलने वाले कानों वाले कुत्तों को कानों के साथ कुत्तों की तुलना में अधिक जागरूक होना चाहिए। कुत्तों को तैरना पसंद है जो कान से अधिक पीड़ित हैं जो पानी को भी दूर नहीं छूते हैं ... लेकिन, चलो कदम से चले जाओ।
कान में दो स्थितियां हैं जिन्हें हमें कुत्ते को पीड़ित होने से रोकने के लिए ध्यान में रखना चाहिए: कान और कान संक्रमण की सूजन। सूजन संक्रमण के लिए पहला कदम होगा, और संक्रमण की देखभाल करेगा, क्योंकि सबसे गंभीर जानवर की मौत का कारण बन सकता है। कान में एक इलाज न किए गए संक्रमण मस्तिष्क को पार कर सकता है और कुत्ते की मौत का कारण बन सकता है, लेकिन यह बहुत चरम मामलों में है।

कुत्ते के कान की सूजन यह नग्न आंखों के साथ देखा जा सकता है जब कान के अंदर लाल होता है, कान गर्म होता है, थोड़ा सूजन और थोड़ा सा स्राव होता है। कुत्ता खुजली पैदा करने के कारण अपने कान खरोंच करना चाहता है। कान की सूजन क्या है?

मोम का अतिरिक्त उत्पादन। ऐसे कुत्ते हैं जिन्हें मोम के उत्पादन के साथ अपने जीवन में कोई समस्या नहीं है, हालांकि, ऐसे कुत्ते हैं जो बहुत मोम पैदा करते हैं और इसे अक्सर साफ किया जाना चाहिए। यदि यह साफ नहीं होता है, तो यह कान की सूजन का कारण बन सकता है। बुलडॉग, पूडल, कॉकर, पग इत्यादि जैसी नस्लों मोम के उत्पादन के लिए बहुत प्रवण हैं।
आर्द्रता। आर्द्रता कान का एक बड़ा दुश्मन है, क्योंकि यदि यह उन कुत्तों में अच्छी तरह से सूखा नहीं है जो गुआ में रहना पसंद करते हैं, तो यह कवक और बैक्टीरिया के लिए प्रजनन स्थल है। किसी भी स्नान के बाद अपने कुत्ते के कान के अंदर अच्छी तरह सूखना महत्वपूर्ण है, इस प्रकार सूजन को अंदर होने से रोकना। गोल्डन, लैब्राडोर या किसी भी प्रकार के रेट्रिवर जैसी नस्लों नमी के कारण कान की सूजन का सामना करने के लिए प्रवण होती हैं।
एलर्जी। कुत्तों में एलर्जी बहुत आम हैं, और ये शरीर के विभिन्न हिस्सों की सूजन का कारण बनती हैं। इस मामले में, कान किसी भी एलर्जी से किसी विशिष्ट भोजन या पर्यावरण के एजेंट (पराग, धुआं आदि) से प्रभावित होता है।
अपने कुत्ते के कान की सूजन से बचने के लिए यह आवश्यक है कि आप समय-समय पर देखें कि आपके कुत्ते के कान के अंदर कैसे व्यवहार होता है: इसकी उपस्थिति, मोम का उत्पादन इत्यादि। और यह आकलन करें कि पशुधन चिकित्सक द्वारा निर्धारित उत्पादों के साथ आपको इसे कितनी बार साफ करना चाहिए।




कुत्ते के कान संक्रमण। कान संक्रमण के लिए जिम्मेदार लोग दो जीवित जीव हैं: कवक और बैक्टीरिया:

कवक। मुख्य कवक खमीर है, जो जीवों कि आम तौर पर हमारे कानों में और हमारे कुत्तों और कुछ भी नहीं के कानों में रहते हैं क्या होता है, तथापि, गढ़ में से किसी को कम करने से पहले, वे मजबूत हैं और जब वे संक्रमण पैदा कर सकता पर हमला। इस अर्थ में, कानों की एक अच्छी स्वच्छता मौलिक है, और हमले के लिए सुरक्षा को कम करने के लिए प्रतीक्षा न करें। आप पाते हैं कि खमीर संक्रमण आवर्ती हैं, तो हो सकता है आप अपने पशु चिकित्सक से परामर्श करना चाहिए अगर वहाँ कुछ अन्य अंतर्निहित समस्या (कुशिंग रोग, अंत: स्रावी समस्याओं, आदि) है
जीवाणु। यह कान संक्रमण का सबसे आम कारण है। कुत्ते (और हमारे) में फायदेमंद बैक्टीरिया और अन्य हैं जो नहीं हैं। पता है कि कैसे इस संक्रमण के इलाज के लिए तो कारण स्वच्छता के अभाव गैर लाभकारी जीवाणु जीवाणु संक्रमण (प्रसिद्ध staphylococci) की एक समस्या का सामना कर रहे के रूप में मजबूत होते जा रहे हैं, तो अपने पशु चिकित्सक एक जीवाणु संस्कृति करना होगा।
या तो कवक या बैक्टीरिया द्वारा हमारे कुत्ते के कान से संक्रमण हो सकता है, जिसे आमतौर पर ओटिटिस के नाम से जाना जाता है। आप कैसे बता सकते हैं कि कुत्ता ओटिटिस से पीड़ित है या नहीं?

कुत्ता अपने सिर हिलाता है, उसके कान हिलाता है।
कुत्ता अक्सर अपने पैरों के साथ अपने कान खरोंच करता है या फर्नीचर के खिलाफ अपने सिर खरोंच करता है।
हानि या यहां तक ​​कि बहरा सुनना।
कान के अंदर और बाहर की लालसा।
मोम, खराब गंध और असामान्य स्राव जैसे पुस के अत्यधिक निर्वहन।
दर्द के कारण कुत्ते की उदासीनता या बुरी मनोदशा।
हमारे कुत्ते के कानों के अंदर और कानों की अच्छी स्वच्छता के अवलोकन के साथ आप अपने कुत्ते को अनावश्यक रूप से पीड़ित होने से रोक सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में कान और कान साफ ​​करनाकुत्तों में कान और कान साफ ​​करना
कुत्तों में ओटिटिस के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में ओटिटिस के लिए घरेलू उपचार
कुत्तों में कानों की समस्याओं से बचने और हल करने के लिए कैसे करेंकुत्तों में कानों की समस्याओं से बचने और हल करने के लिए कैसे करें
मेरे कुत्ते के कानों के बारे में 3 मौलिक तथ्योंमेरे कुत्ते के कानों के बारे में 3 मौलिक तथ्यों
कुत्ते को तैयार करनाकुत्ते को तैयार करना
कुत्ते के कानों में मालिशकुत्ते के कानों में मालिश
अपने कुत्ते के कान साफ ​​करें: हमारी सिफारिशेंअपने कुत्ते के कान साफ ​​करें: हमारी सिफारिशें
कुत्ते के कान साफ ​​करने के लिए 3 कदमकुत्ते के कान साफ ​​करने के लिए 3 कदम
अपने कुत्ते के कान साफ ​​करने के लिए 5 युक्तियाँअपने कुत्ते के कान साफ ​​करने के लिए 5 युक्तियाँ
अपने कुत्ते को कैसे स्नान करेंअपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
» » आपके कुत्ते के कान
© 2022 TonMobis.com