अपने कुत्ते की आदतों के बारे में जानें

नीचे हम आपको एक चरण-दर-चरण योजना के साथ पेश करते हैं जो आपको इसे थोड़ा बेहतर तरीके से जानने की अनुमति देगा।

उसे हर दिन कम से कम 10 मिनट तक चलने दें। डॉ। ईग ने सलाह दी, "कुत्ते की गतिशीलता और इसके आसपास की दुनिया में जो दिलचस्पी दिखाई देती है, उस पर ध्यान दें।" उदाहरण के लिए, क्या यह ब्लॉक को चालू करते समय आमतौर पर ऊर्जा बर्बाद करता है, लेकिन एक दिन यह आराम करने के लिए बंद हो जाता है? क्या यह एक या दो की बजाय पांच गुना है? डॉ। ईग बताते हैं, "उनकी आदतों में कोई भी बदलाव इंगित करता है कि कुछ हो सकता है।"

एक ही समय में एक ही भोजन एक ही समय में दें। डॉ। ईग कहते हैं, "आपके कुत्ते को एक ही समय में हर दिन खाना चाहिए और आपकी भूख हमेशा एक जैसी होनी चाहिए।" "यदि आप कुछ दिनों के लिए अधिक भोजन मांगते हैं या सामान्य से कम खाते हैं, तो आप बीमार हो सकते हैं।"

इसमें पानी की मात्रा का निरीक्षण करें। सामान्य से अधिक या कम पीने आमतौर पर एक गंभीर बीमारी का संकेत है। यह जानने का एकमात्र तरीका है कि आपकी आदतों में भिन्नता है या नहीं, यह जानना है कि आप सामान्य रूप से कितना पीते हैं। डॉ। एग कंटेनर में रखे पानी की मात्रा को मापने की सिफारिश करते हैं। इस तरह यह n8 है, यह जानना आसान है कि क्या आप सामान्य से अधिक या कम पीते हैं और यदि आपको इसके बारे में चिंता करनी चाहिए।




अपनी आदतों को जानें। Вїआपका कुत्ता हमेशा उठता है और वह जो कुछ करता है वह स्नेह या ध्यान की तलाश में परिवार को बधाई देता है? डॉ। ईग कहते हैं, "यदि वह रसोईघर में परिवार से मिलने के बाद लंबे समय तक बिस्तर पर रहता है, तो उसके साथ कुछ होता है।"

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य को नियंत्रित करने का लाभ यह है ademГЎs जानते हैं कि cuГЎndo पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए क्योंकि समस्या गुरुत्वाकर्षण का है, और यह भी है © n quГ © चीजों की sabrГЎ आप अपने आप को आदेश कर सकते हैं।

मालिकों को घर पर अपने कुत्तों की स्वास्थ्य देखभाल प्रदान करने के लिए तैयार होने में कुछ समय लगता है, खासकर यदि इसमें उनके नाखूनों को काटने या घाव को बांटने जैसे कार्यों को शामिल किया जाता है। लेकिन, ज्यादातर मामलों में, घर पर या पशु चिकित्सक के कार्यालय में क्या किया जाता है, यदि आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं तो इतना मुश्किल नहीं है। न्यू यॉर्क के पशुचिकित्सा स्टीवन कासानोफस्की कहते हैं, "कुत्ते बालों वाले होते हैं और सभी चौकों पर चलते हैं, और यह बहुत से लोगों को डराता है, लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए।" "उनकी सहायता करना बहुत आसान है। पालतू जानवरों के बहुमत वाले लोगों के पास उनके विचार से ज्यादा ज्ञान होता है। "

सौभाग्य से, कुत्तों को कुछ गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं। आम तौर पर, जो समस्याएं मिल सकती हैं उन्हें घर पर हल किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, दर्द और एक मच्छर काटने की comezГіn से राहत,, गुदा थैली भरा हुआ नाली अपने दाँत ब्रश (और एक दंत सफाई चेहरे और पशु चिकित्सा में परेशान asГ बचाने के लिए), oГdos पोंछते, दस्त या vГіmitos का इलाज, टूटे हुए या चिपके हुए नाखूनों और कई और चीजों को काट लें।
डॉ वैन टाइन कहते हैं, "यह आपके स्वास्थ्य का प्रभार लेने और अपनी समस्याओं और परिणामों को प्राथमिकता देने के लिए बहुत संतोषजनक है।" "इसके अतिरिक्त, यदि आप इसका ख्याल रखते हैं, तो आप यह भी जानते हैं कि पशु चिकित्सक के पास कब जाना आवश्यक है।"

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पिल्ले खिलानेपिल्ले खिलाने
घर पर एक पिल्ला। हम इसे कैसे खिला सकते हैं?घर पर एक पिल्ला। हम इसे कैसे खिला सकते हैं?
अपने कुत्ते की दैनिक आदतें: नियमितता बेहतर हैअपने कुत्ते की दैनिक आदतें: नियमितता बेहतर है
कुत्तों के सामान्य लक्षण: उन्हें पहचानना सीखेंकुत्तों के सामान्य लक्षण: उन्हें पहचानना सीखें
अगर मेरा कुत्ता पानी पीना नहीं चाहता तो क्या करना हैअगर मेरा कुत्ता पानी पीना नहीं चाहता तो क्या करना है
कुत्तों के सामान्य जीवन संकेतकुत्तों के सामान्य जीवन संकेत
अपने कुत्ते के साथ अभ्यास करने के लिए 8 खेलअपने कुत्ते के साथ अभ्यास करने के लिए 8 खेल
कुत्ते को कितने घंटे सोना चाहिए? उत्तरकुत्ते को कितने घंटे सोना चाहिए? उत्तर
बिल्लियों के लिए जेनेरिक भोजनबिल्लियों के लिए जेनेरिक भोजन
अपने कुत्ते के कानों का ख्याल कैसे रखेंअपने कुत्ते के कानों का ख्याल कैसे रखें
» » अपने कुत्ते की आदतों के बारे में जानें
© 2022 TonMobis.com