घर पर कुत्तों के साथ काम करने के लिए 5 जिम्मेदारियां




यदि आप घर पर कुत्तों के साथ काम करते हैं तो आपको अपनी जिम्मेदारियों को जानना होगा। सफलता की कुंजी मौलिक देखभाल को जानना है कि कुत्ते के लिए कोई जिम्मेदार नहीं होना चाहिए। हम यहां उन्हें सबसे अच्छे तरीके से सरल बनाते हैं ताकि आपके पास मूर्त और यथार्थवादी लक्ष्य हों और कुत्ते को खुश रखें। HostalDog

  1. NutriciГіn . इसके बिना कोई जानवर नहीं कर सकता है। आपके स्वास्थ्य, शारीरिक और मनोवैज्ञानिक पहलू के लिए एक अच्छा आहार आवश्यक है। कुत्ते का खाना पोषक होना चाहिए और उसके शरीर को हर चीज प्रदान करना चाहिए। यदि आप कुछ दिनों के लिए घर पर कुत्ते के पास जा रहे हैं तो खुद को सूचित करें कि आपके पास किस तरह का खाना है और अपने शेड्यूल और भोजन का प्रकार रखें।
  2. स्वच्छता . स्नान, बाल कटवाने, नाखून, कानों की देखभाल ... जांच करें कि क्या आपके मालिक को घर पर रहने के दौरान इन पहलुओं में से किसी का भी ख्याल रखने की आवश्यकता है। ऐसी चीजें हैं जो आप स्वयं कर सकते हैं लेकिन अन्यथा आपको इसे विशेषज्ञ के पास ले जाना होगा।
  3. पेशेवर मदद . यद्यपि आप ग्रहणशील हैं और आप एक पशु प्रेमी हैं, आपको पेशेवर सेवाओं (पशु चिकित्सक या कुत्ते प्रशिक्षकों) पर भरोसा करना होगा। जब आप घर पर कुत्ते में मनोदशा या शारीरिक असुविधा में कोई बदलाव देखते हैं, तो अपने मालिक से बात करें कि कुत्ते की प्रतिक्रिया कितनी सामान्य है। यदि आप उसके साथ संवाद नहीं कर सकते हैं, तो वह सीधे पशुचिकित्सा का आकलन करेगा जो वह व्यक्ति है जो आपकी मदद कर सकता है।
  4. व्यायाम . सभी कुत्तों को व्यायाम करने की ज़रूरत है। पता करें कि आप किस प्रकार का व्यायाम करते थे और इसके आकार और व्यक्तित्व के कारण आपको कितना व्यायाम चाहिए। यदि आपके पास एक बड़ा कुत्ता है, तो आप इसे चलाने के लिए अपने साथ ले जा सकते हैं या इसके साथ लंबी सैर कर सकते हैं। कुत्ते के प्रदर्शन के अन्य रूप आपके कुत्ते को किसी अन्य कुत्ते के साथ खेलने की इजाजत दे रहे हैं, उसे तैरने दें, युद्ध के युद्ध खेलें ...
  5. EducaciГіn . समाज में रहने के लिए हर कुत्ते को शिक्षित करने की आवश्यकता होती है। ऐसा करने के लिए, जबकि आपके पास यह आपके चार्ज पर है, यह बताएं कि यह एक मिलनसार कुत्ता है या नहीं, यह अन्य कुत्तों के प्रति प्रतिक्रिया कैसे करता है ... इसके साथ सकारात्मक सुदृढ़ीकरण कार्य करें। अधिकार है, लेकिन प्यार के साथ।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पहली बार कुत्ते के मालिकपहली बार कुत्ते के मालिक
कुत्ता खानाकुत्ता खाना
एक जिम्मेदार कुत्ते के मालिक कैसे बनेंएक जिम्मेदार कुत्ते के मालिक कैसे बनें
कुत्ते स्वच्छताकुत्ते स्वच्छता
एक कुत्ते के मालिक की जिम्मेदारियांएक कुत्ते के मालिक की जिम्मेदारियां
कुत्ता कितना पुराना है?कुत्ता कितना पुराना है?
एक कुत्ता उपहार नहीं हैएक कुत्ता उपहार नहीं है
कुत्तों के लिए एक सफल आवास पाने के लिए 4 कदमकुत्तों के लिए एक सफल आवास पाने के लिए 4 कदम
कुत्ते को अपनाने से पहले क्या ध्यान रखना चाहिएकुत्ते को अपनाने से पहले क्या ध्यान रखना चाहिए
अपने कुत्ते को कैसे स्नान करेंअपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
» » घर पर कुत्तों के साथ काम करने के लिए 5 जिम्मेदारियां
© 2022 TonMobis.com