पालतू जानवरों में बुरी सांस नियंत्रित करें

पालतू जानवरों में बुरी सांस नियंत्रित करें

छोटी और मध्यम आकार की नस्लों में सबसे बुरी सांस होने की संभावना है

निस्संदेह, हल करने की सबसे कठिन समस्याओं में से एक पालतू जानवरों की बुरी सांस है। हालांकि आपको लगता है यह एक दुर्लभ समस्या है, यह वास्तव में एक बहुत ही आम समस्या है कि मालिक कैसे देखभाल करने के लिए है, जो पानी कुत्ते पर जगह भी टकसालों तक पहुंचने में कुछ मालिकों का नेतृत्व किया है, जो नहीं है पता नहीं है है कुछ भी सिफारिश नहीं है

कुत्तों में बुरी सांस, मध्यम और छोटी नस्लों में बहुत आम है और इस क्षेत्र में टारटर के संचय के कारण है जो समय के साथ बहुत खराब गंध बनाता है। अन्य अवसरों में, यह जानवर की खराब भोजन के कारण होता है - आमतौर पर घर के बने भोजन से अधिक और कुत्ते की स्वच्छता की कुल कमी के कारण भी।
कुत्तों में बुरी सांस से बचने के लिए, आपको छोटी से इष्टतम देखभाल करनी चाहिए
हमारे कुत्तों के बुरे भोजन को कैसे रोकें

यदि आप बुरे भोजन को रोकना चाहते हैं, तो आपको इसे जीवन के पहले महीनों से करना शुरू करना चाहिए, क्योंकि यह तब होता है जब छोटे पिल्ला को पिल्ले के लिए टूथपेस्ट ब्रशिंग से परिचित होना चाहिए। आपको उनके लिए मानव टूथपेस्ट का कभी भी उपयोग नहीं करना चाहिए, क्योंकि यह बहुत हानिकारक है। टूथ सफाई हर दो दिनों में किया जाना चाहिए। यह कदम एक अच्छे पशुचिकित्सा से बेहतर है।




उन चीजों में से एक जो आपको नियंत्रित करना चाहिए ताकि आपके कुत्ते की सांस खराब न हो, इसे खिला रहा है। आपको यह खाना चाहिए कि इसे पोषण के अलावा, अपने दांतों का ख्याल रखें। खाने के समय, आपके कुत्ते के पास एक विशिष्ट शेड्यूल होना चाहिए, इस शेड्यूल में दिन में दो बार कम से कम भोजन होना चाहिए।

हो सकता है कि तुम खाना खाने अपने पालतू अपने दाँत कमजोर लग रही है या यहां तक ​​कि पीले करने की शुरुआत कर रहे हैं बना रही है, लेकिन समय बीतने के एक फ़ीड है कि आपके दांत का पोषण और विशेष रूप से ऐसा करने के लिए दे रही है शुरू कर सकते हैं के साथ स्वस्थ और बिना tartar हो।

पशुचिकित्सा में, आप इस उद्देश्य के लिए बहुत सारे भोजन प्राप्त कर सकते हैं, जो आपके कुत्ते के दांत हर तरह से स्वस्थ बना सकता है। इस उद्देश्य के लिए सबसे अच्छे खाद्य पदार्थों में से एक पेलेटयुक्त भोजन है। इस प्रकार के भोजन में दांतों के क्षेत्रों में टारटर जमा नहीं होता है जहां यह सामान्य रूप से होता है।

एक और चीज जो आप कर सकते हैं वह आपके कुत्ते से बुरी सांस के लिए स्प्रे खरीदना है। आपको बस इतना करना है कि सप्ताह में एक या दो बार इस स्प्रे को डालें और आपके कुत्ते का बुरा खाना गायब हो जाएगा।

इस प्रकार का स्प्रे छोटे और बड़े कुत्तों के लिए बिल्कुल सही है, क्योंकि आप अपने कुत्ते में एक उचित स्वच्छता प्राप्त कर सकते हैं और पूरी तरह ताजा सांस ले सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते के पास कीड़े, उल्टी और बहुत बुरी सांस होती हैकुत्ते के पास कीड़े, उल्टी और बहुत बुरी सांस होती है
कुत्तों में बुरी सांस के कारणकुत्तों में बुरी सांस के कारण
मेरे कुत्ते की बुरी सांस से कैसे लड़ेंमेरे कुत्ते की बुरी सांस से कैसे लड़ें
कुत्ते की बुरी सांस के खिलाफ उपयोगी गाइडकुत्ते की बुरी सांस के खिलाफ उपयोगी गाइड
कुत्तों में बुरी सांस के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में बुरी सांस के लिए घरेलू उपचार
अपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँअपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँ
कुत्तों में हलिटोसिसकुत्तों में हलिटोसिस
घर के बने चाल के साथ कुत्ते की सांस में सुधार करेंघर के बने चाल के साथ कुत्ते की सांस में सुधार करें
मेन कून बिल्ली में बुरी सांस और बुखार हैमेन कून बिल्ली में बुरी सांस और बुखार है
गाता में तीसरी पलक दिखाई दे रही है, गुदा फ्लश, बुरी सांसगाता में तीसरी पलक दिखाई दे रही है, गुदा फ्लश, बुरी सांस
» » पालतू जानवरों में बुरी सांस नियंत्रित करें
© 2022 TonMobis.com