टूटी हुई पैर वाली बिल्ली की देखभाल कैसे करें

टूटी हुई पैर वाली बिल्ली की देखभाल कैसे करें

बिल्लियों यह जानवरों के स्वर्गदूतों और संतुलन की अविश्वसनीय भावना के साथ है जो अक्सर हमें आश्चर्यचकित करता है। यह तथ्य, उनके उत्सुक और साहसी भावना से जुड़ा हुआ है, उन्हें पूजा करता है महान ऊंचाई पर चढ़ो और लाई द्वारा कूदते हुए, जो अक्सर गिरावट में समाप्त हो सकता है जिससे चोट लग सकती है। यह पता लगाना महत्वपूर्ण है कि बिल्ली घायल हो गई है, पशु चिकित्सक के पास जाओ और इसके कल्याण की गारंटी के लिए वसूली के दौरान भाग लें। इसलिए, animales.sitio2.xyz में, हम कुछ लक्षणों को समझाते हैं जो सीखने के लिए महत्वपूर्ण सिफारिशों के साथ आपकी बिल्ली की घायल होने की संभावना प्रकट करते हैं एक टूटी हुई पैर के साथ एक बिल्ली का ख्याल रखना.

यहां तक ​​कि अगर पतन के पल में इसके मालिक द्वारा भाग लिया जाता है, तो यह निर्धारित करना मुश्किल है कि पशु घायल हो गया है, बिना किसी बिल्ली के व्यवहार में कुछ संकेतों पर ध्यान दिए बिना।

आपकी बिल्ली में एक फ्रैक्चर के लक्षण या पैर में महत्वपूर्ण घाव का संकेत हैं:

  • क्लाउडिकॉन या चलने में कठिनाई।
  • बहुत तीव्र और लगातार मेयो।
  • प्रभावित पैर पर प्रकाश।
  • उदासीनता और भूख की कमी।
  • यह संभव है कि जानवर जांच के डर को छुपाए।
  • अगर फ्रैक्चर हड्डी त्वचा को तोड़ देती है, तो पैर को चोट लगती है अगर यह काफी स्पष्ट होगी।

यदि इनमें से एक या कई लक्षणों का पता चला है तुरंत पशु चिकित्सा के लिए बिल्ली लेना आवश्यक है . केवल एक पेशेवर आपके अनुमानित जानवर की जांच करने और फ्रैक्चर के अत्यधिक महत्व को निर्धारित करने में सक्षम होगा।

  • जब किसी जानवर को इस प्रकार की चोट होती है, तो इसे अधिक ध्यान देना महत्वपूर्ण है। तो, एक टूटी हुई पैर के साथ बिल्ली की देखभाल करने और इसे सब कुछ देने का पहला कदम प्यार और छेड़छाड़ त्वरित वसूली के लिए जरूरी है। अगर आप सोच रहे हैं कि आपकी बिल्ली के साथ आपके साथ संबंध है और आपको यह ध्यान में रखने से ज्यादा आराम मिलेगा कि आपको देखभाल और समर्थन प्राप्त किया जा रहा है।

  • यदि आपका बिस्तर एक उच्च स्पेन में स्थित है, तो जमीन की ऊंचाई को बाईक्स करना आवश्यक होगा ताकि जानवर बिना किसी कठिनाई के पहुंच सके। यदि आपको बिस्तर के रूप में कार्य करने वाली संरचना में प्रवेश करने में कठिनाई होती है, तो सबसे अच्छा एक बो को स्पष्ट करना और उस स्पेन को डालना है जिसे वह आमतौर पर पाता है ताकि बिल्ली कर सके आराम से आराम करो.




    यह अनुशंसा की जाती है कि शांत बिस्तर की स्थिति के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला स्थान, एक उत्तेजक और आरामदायक तापमान के साथ ताकि जानवर आराम कर सके, क्योंकि इसे ठीक करने के लिए बहुत आराम की आवश्यकता होगी।

  • यह भी महत्वपूर्ण है कि आपका भोजन, पानी और रेत उस जगह से दूर हो जहां जानवर रहता है, खासकर यदि आपको चलने में कठिनाई हो। यद्यपि यह सब कुछ एक ही स्थान पर रखने की सिफारिश की जाती है, लेकिन यह विपरीत या बहुत लंबे बिंदुओं में होना महत्वपूर्ण होगा।

    एलिया एम, यह आवश्यक है बिल्ली देखो और इससे बचें कि यह पकाया जाता है या पशुचिकित्सा द्वारा रखे प्लास्टर या पट्टी को हटाने की कोशिश कर रहा है। यदि ऐसा होता है, तो आप इसे हटाने के लिए कठिन पट्टी के साथ घाव क्षेत्र को मजबूत कर सकते हैं। यदि वह चाहता है, तो इम्पेनम कोशिश करने के लिए जारी रखने के कुछ तरीकों को जानने के लिए एक विशेषज्ञ से परामर्श लें।

  • एक टूटे पैर के साथ एक बिल्ली को देखते समय, पशुओं को उपयुक्त समय पर पशु चिकित्सक द्वारा संकेतित सभी दवाएं देना आवश्यक है। एनाल्जेसिक और एंटी-इन्फ्लैमेटोरियोस ने अपने रिकवरी के पक्ष में अपने सम्मान के जानवर के असहज को कम कर दिया। पशु के कल्याण के लिए बहुत महत्वपूर्ण के अंत में एट के उपचार का पालन करें।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं टूटी हुई पैर वाली बिल्ली की देखभाल कैसे करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें बिल्लियों.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    घायल सामने के पैर के साथ बिल्लीघायल सामने के पैर के साथ बिल्ली
    अपनी बिल्ली के कान कैसे साफ करेंअपनी बिल्ली के कान कैसे साफ करें
    मेरी पुरानी बिल्ली ने मेरी छोटी बिल्ली को घायल कर दियामेरी पुरानी बिल्ली ने मेरी छोटी बिल्ली को घायल कर दिया
    इस दोपहर से बिल्ली घायलइस दोपहर से बिल्ली घायल
    पीठ पर स्पष्टीकरण के बिना घायल बिल्लीपीठ पर स्पष्टीकरण के बिना घायल बिल्ली
    एक कार द्वारा चलाए गए बिल्ली में एक टूटी हुई हिप हैएक कार द्वारा चलाए गए बिल्ली में एक टूटी हुई हिप है
    एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
    मेरी बिल्ली एक क्षतिग्रस्त पैर हैमेरी बिल्ली एक क्षतिग्रस्त पैर है
    कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली बहरा हैकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली बहरा है
    क्योंकि बिल्लियों हमेशा अपने पैरों पर गिरते हैंक्योंकि बिल्लियों हमेशा अपने पैरों पर गिरते हैं
    » » टूटी हुई पैर वाली बिल्ली की देखभाल कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com