पैराशूट बिल्ली सिंड्रोम, यह क्या है और इसे कैसे रोका जा सकता है?

बिल्ली पैराशूट सिंड्रोम उन बिल्लियों के गिरने को संदर्भित करता है जो घरों में उच्च ऊंचाई से होते हैं, जो कई मामलों में पशुचिकित्सा में तत्काल उपस्थित होना आवश्यक है। दुर्भाग्यवश, ये बालकनी या खिड़कियों से गिरते हैं, जो अक्सर 7 मीटर की ऊंचाई से अधिक हो जाते हैं, जो इमारत के दो मंजिल होंगे, अक्सर होता है, इसलिए इस विषय पर सूचित होना महत्वपूर्ण है। हम आपको बताते हैं कि हम आपको बताते हैं इस पैराशूटिस्ट बिल्ली सिंड्रोम के बारे में क्या है और इसे कैसे रोका जा सकता है?

बिल्ली-इन-बालकनी

सांख्यिकीय अध्ययन प्रदान करने वाले विभिन्न अध्ययनों से, यह पुष्टि हुई कि बिल्लियों में यह सिंड्रोम अधिक आम है दो साल से कम उम्र के , जो अधिक सक्रिय और गैर-नसबंदी बिल्लियों में भी विशेषता है, क्योंकि गर्मी के दौरान उनका व्यवहार उन्हें अधिक अति सक्रिय बनाता है। बारी में, यह उनकी उम्र की वजह से पुराने बिल्लियों में एक खतरा हो सकता है कुछ अधिकार है, जो पिल्ले, जो अभी तक का गठन नहीं किया गया है के मामले में ही होगा खो दिया है।

पैराशूटिस्ट बिल्ली सिंड्रोम में गिरने कैसे हैं?

बिल्लियों में एक विशेषता होती है जो उन्हें अन्य जानवरों से अलग करती है और इससे उन्हें हमेशा अपने पैरों पर गिरने की अनुमति मिलती है और इस तरह झटका लगाया जाता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि उनके पास एक है संतुलन की भावना जो उन्हें अपने शरीर को हवा में बदल देता है, उसी क्षण वह गिर रहा है। बदले में, जब बिल्लियों को जमीन के बारे में बताया जाता है, तो वे अपने शरीर को पूरी तरह से फैलाते हैं, जैसे कि वे पैराशूट के रूप में काम करते हैं, जिससे गिरावट थोड़ी धीमी हो जाती है।

-Llug

यही कारण है कि जब ऊंचाई कुछ मीटर होती है, तो यह संभावना है कि बिल्लियों को गिरने पर अधिक चोट लग जाएगी, क्योंकि उनके पास इस तरह से कार्य करने के लिए पर्याप्त समय नहीं है जिससे कि वे अच्छी तरह से गिर सकें। हालांकि, उच्च ऊंचाई में भी जोखिम शामिल होता है, क्योंकि यदि बिल्ली अपने सभी आंदोलनों को नहीं बना सकती है और अपने पैरों पर नहीं गिर सकती है, तो वह गंभीर चोटों का सामना कर सकता है, सबसे अधिक बार पेट का टूटना, पिछला क्षेत्र, थोरैक्स, सिर साथ ही साथ हड्डियों में फ्रैक्चर।

गिरने से कैसे बचें?




बिल्लियों के गिरने और दुर्घटनाओं का सामना करना, यह उत्सुक होने के लिए और अक्सर शिकार शिकार के लिए भी आम है। इन गिरने से बचने के लिए, हमें उसे किसी भी व्यक्ति के बिना खिड़की या बालकनी के माध्यम से चलने की अनुमति नहीं देनी चाहिए, क्योंकि उसे संतुलन की एक बड़ी भावना है, लेकिन एक व्याकुलता दुर्घटना का कारण बन सकती है।

इस सिंड्रोम से बचने का सबसे प्रभावी तरीका है खिड़कियों की रक्षा करें सलाखों, नेटवर्क या उन्हें बंद करने के साथ, तो आप बाहर दुबला और गिर नहीं सकते हैं।

अगर गिरावट आती है तो कैसे कार्य करें?

बिल्ली गिरने के मामले में एक ही नियम है, और उसे तुरंत पशुचिकित्सक के पास ले जाओ डीलर या एक गार्ड। क्या ऊंचाई से कोई फर्क नहीं पड़ता गिर गया है, अगर यह बहुत अधिक या कम है, यह हमेशा एक प्रश्न बनाने के लिए हालांकि पहली नजर में कोई घायल नहीं हुआ है, आंतरिक क्षति गंभीर परिणाम हो सकते हैं कि अगर समय पर इलाज नहीं हो सकता था क्योंकि आवश्यक है।

412_79226_2385837_487952

इसके अलावा, हमें खुद को अधिक कुशलता से नहीं लेना चाहिए, क्योंकि यह नहीं जानते कि हम एक आंदोलन कर सकते हैं जो इसे और अधिक नुकसान पहुंचा सकता है। इस अर्थ में, आदर्श जितना संभव हो सके इकट्ठा करने और तुरंत वेटर्नरी से परामर्श करने का प्रयास करना होगा, क्योंकि वह जानता होगा कि इसका इलाज कैसे करें और क्या समस्याएं हैं।

खत्म करने के लिए, यह महत्वपूर्ण है जागरूक रहें इस सिंड्रोम के बारे में, चूंकि बिल्लियों में गिरने से अधिक से अधिक दुर्घटनाएं होती हैं, दुर्घटनाएं जो अधिक हद तक रोका जा सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Wobler सिंड्रोम के साथ DobermanWobler सिंड्रोम के साथ Doberman
वेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सावेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सा
बिल्ली का व्यवहारबिल्ली का व्यवहार
बिल्ली का बच्चा मूत्रविज्ञान सिंड्रोमबिल्ली का बच्चा मूत्रविज्ञान सिंड्रोम
बिल्लियों में कुंडिंग सिंड्रोम - लक्षण और उपचारबिल्लियों में कुंडिंग सिंड्रोम - लक्षण और उपचार
पैराशूटिस्ट बिल्ली सिंड्रोमपैराशूटिस्ट बिल्ली सिंड्रोम
बिल्लियों हमेशा अपने पैरों पर गिरते हैं?बिल्लियों हमेशा अपने पैरों पर गिरते हैं?
मिथक और वास्तविकता एकल लड़कियों और बिल्लियों के बारे मेंमिथक और वास्तविकता एकल लड़कियों और बिल्लियों के बारे में
फेलीन यूरोलॉजिकल सिंड्रोमफेलीन यूरोलॉजिकल सिंड्रोम
हिप फ्रैक्चर के साथ बिल्ली की देखभाल कैसे करेंहिप फ्रैक्चर के साथ बिल्ली की देखभाल कैसे करें
» » पैराशूट बिल्ली सिंड्रोम, यह क्या है और इसे कैसे रोका जा सकता है?
© 2022 TonMobis.com