एक कॉकर स्पैनियल की देखभाल कैसे करें

एक कॉकर स्पैनियल की देखभाल कैसे करें

यह एक कुत्ता क्रोध दुनिया की सबसे लोकप्रिय कंपनी, मेरा आकार और उसकी स्पष्ट बुद्धि उन्हें पूरे परिवार के पसंदीदा बनाती है। लेकिन इसके सभी गुणों के बावजूद और यह भूलना महत्वपूर्ण है कि इस जानवर को उनके कल्याण को सुनिश्चित करने के लिए विशेष ध्यान देने की जरूरत है, इसलिए animales.sitio2.xyz में हम अपने चरित्र और जरूरतों पर सभी मुख्य सलाह देते हैं ताकि आप जानते हों एक कॉकर स्पैनियल की देखभाल कैसे करें और मैंने सौहार्दपूर्ण और खुश रखा।

क्या आप जानते थे कि कॉकर स्पैनियल स्मार्ट कुत्ते कुत्तों की सूची में से एक है? यह एक ऐसे जानवर का व्यवहार करता है जो किसी भी स्पैनिश को अपने आकार के कारण अनुकूलित करता है, जो कि बहुत उत्सुक और जागृत पालतू जानवर होने के समान है परिवार के साथ क्षण साझा करें क्योंकि यह बगीचे में अलग रहने के लिए एक अच्छा कारण है, लेकिन घर के अंदर, अपने मालिकों के साथ रहने का एक अच्छा कारण है।

  • कॉकर एक बुद्धिमान कुत्ता है जो हो सकता है समस्याओं के बिना प्रशिक्षित स्थिरता और समर्पण के साथ, हालांकि, ऐसी आदत जो सीखने के लिए थोड़ा सा खर्च कर सकती है और सही जगह पर खुद को राहत दिलाने के लिए। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप हमेशा अपने पिल्ला को प्रशिक्षण के पहले चरणों के दौरान एक ही स्थान पर ले जाएं, इसलिए आपको पता चलेगा कि यह वह क्षेत्र है जहां आपको जरूरतों को पूरा करना चाहिए और हमेशा इस मानक को दोहराएगा।

    ध्यान रखें कि यह जानवर बहुत हो सकता है गंभीर अनुशासन के लिए अतिसंवेदनशील तो एक कमी से पहले एक अच्छा विचार गंभीर रूप से दंडित करता है। हमारे लेख में, मेरे कुत्ते में एक झगड़ा के रूप में, हम समझते हैं कि यह जानवर को अनुशासन के लिए उचित रूप देता है।

  • यद्यपि यह सम्मानित छोटे और अनुकूली जानवर का जानवर है जो पूरी तरह से एक फ्लैट में रह सकता है, कॉकर स्पैनियल को भी इसकी आवश्यकता है ejercicioício एक गन्ना निर्माता के अतीत के लिए उसे एक कुत्ता गतिविधि के लिए प्रवण बनाता है। यही कारण है कि आपको यात्रा और खेल के लिए कुछ समय बिताना चाहिए।

    कुत्ते को हर दिन केवल खुद को राहत देने के लिए लिया जाना चाहिए, बल्कि खेलने या चलने के लिए भी जाना चाहिए, जो कैलोरी जलाने में मदद करता है, मज़ेदार और अन्य जानवरों और लोगों के साथ सामाजिककरण करता है।

  • इस समय के मौलिक पहलुओं में से एक एक कॉकर स्पैनियल का ख्याल रखना अपने लंबे और सुंदर बालों पर ध्यान दें, जिन्हें आपको अच्छी हालत में रखने के लिए सावधानी बरतनी चाहिए। दैनिक या हर दो दिनों में ब्रश करना महत्वपूर्ण होगा, और पृथ्वी को मुक्त रखने के लिए प्रयास करना, विशेष रूप से पैरों और कानों पर, और इस प्रकार सक्षम हो सकता है महीने में एक बार उसे स्नान करें . एक अच्छा विचार है कि भोजन को एक संकीर्ण पकवान में देना ताकि आपके कान भोजन के साथ आएंगे, इसलिए यह बहुत साफ होगा।

    बालों को ब्रश करने की आदत अक्सर आपको और आपके सम्मान के जानवर के बीच एक बंधन बनाने की अनुमति देती है, परजीवी की उपस्थिति का पता लगाने और असुविधाजनक संख्या को कम करने के लिए उसी तरह से सेवा प्रदान करती है।




  • इस समय ध्यान में रखना एक मौलिक पहलू एक कॉकर का ख्याल रखना आपके द्वारा दी जाने वाली भोजन की मात्रा को अधिक न करें या बहुत सारी मिठाई न दें, क्योंकि यह बहुत प्रवण है मोटापा यदि वे अधिक मात्रा में भोजन करते हैं, तो वह एक लालची कुत्ता है जो कभी भी किसी भी भोजन का टुकड़ा नहीं कहता है। तंबीमॉन को उसे भोजन देना चाहिए, या किसी भी राइया के साथ, वह एक दुष्चक्र पैदा करेगा कि वह बाद में तोड़ने में सक्षम होगा। एलिया एम कि, इस reía के लिए पाए गए विशेष भोजन खरीदते हैं, एक बार वह सौहार्दपूर्ण और मजबूत रहने में मदद करेगा।

    भोजन की मात्रा जानने के लिए, हम आपको हमारे लेख से परामर्श करने के लिए आमंत्रित करते हैं कि मेरे कुत्ते को कितना खाना चाहिए।

  • अन्य कुत्तों की तरह लंबे कान संक्रमण और समस्याओं से बचने के लिए उन्हें साफ रखना महत्वपूर्ण है, इसलिए अपने कानों का ख्याल रखने के लिए सप्ताह में एक दिन समर्पित करें, जब भी आप पिल्ला के साथ उपयोग करते हैं तो आपको एक आदत बनाना चाहिए।

    हमारे वीडियो में, कुत्ते के कान साफ ​​करने के लिए कैसे सही स्थिति में रखने के लिए सबसे अच्छी युक्तियां मिल सकती हैं।

  • आपके परिवार में बच्चे हैं जिनमें से एक कॉकर ए है अच्छा साथी उनके लिए, वह वस्तुओं को चलाने, खेलने और खोजने के लिए प्यार करता है, इसलिए मोड़ की गारंटी है। अगर यह है कि यह जानवर शारीरिक गतिविधि की जरूरत है और पसंद करता है, तो इसके साथ खेलने से आंखों को मजबूत करने में मदद मिलेगी और उसे बहुत खुश कर दिया जाएगा।

  • किसी अन्य क्रोध की तरह, कॉकर स्पैनियल के बीच परवाह और महत्वपूर्ण है लेव अल पशु चिकित्सक सामान्य समीक्षा करने के लिए वर्ष में दो बार, यह सुनिश्चित करेगा कि यह मजबूत और सौहार्दपूर्ण है। एलिया एम, यानी, अगर वह अपने जीवन भर में अपने जीवन की गारंटी देने के लिए विशेषज्ञ के संकेतों के बाद उसे टीकाकरण करना था।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक कॉकर स्पैनियल की देखभाल कैसे करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्ते नस्लों.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    सड़क पर भोजन से जहर मुर्गासड़क पर भोजन से जहर मुर्गा
    कॉकर स्पैनियल की छाती में थोड़ी सी गेंद हैकॉकर स्पैनियल की छाती में थोड़ी सी गेंद है
    एक अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल कुत्ते के बाल की देखभालएक अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल कुत्ते के बाल की देखभाल
    अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
    कॉकर, एक अद्वितीय साथीकॉकर, एक अद्वितीय साथी
    अमेरिकन कॉकर स्पैनियलअमेरिकन कॉकर स्पैनियल
    फील्ड स्पैनियलफील्ड स्पैनियल
    संक्रमण से कान में स्राव के साथ कॉकरसंक्रमण से कान में स्राव के साथ कॉकर
    अचानक डूबने के साथ कॉकर स्पैनियलअचानक डूबने के साथ कॉकर स्पैनियल
    सामने पैर से कॉकर स्पैनियल limpsसामने पैर से कॉकर स्पैनियल limps
    » » एक कॉकर स्पैनियल की देखभाल कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com