इबेरियन सुअर की उम्र बढ़ रही है

इबेरियन सुअर की उम्र बढ़ रही है

इबेरियन सुअर यह इबेरियन प्रायद्वीप से एक नस्ल है, जो उससे प्राप्त उत्पादों की गुणवत्ता के लिए अत्यधिक मूल्यवान है (हैम, कमर, चोरिजो, कंधे, आदि)।

अन्य नस्लों के विपरीत गहन खेतों में प्रजनन के लिए अधिक उपयोग किया जाता है, ये जानवर हिरणों और जड़ी-बूटियों पर भोजन करते हुए पूरी तरह से dehesas में रहते हैं। आज, इबेरियन सूअर का मांस सॉसेज और हैम फैटी घुसपैठ के कारण अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ज्ञात हो रहे हैं जो उनके उत्पादों को एक उत्कृष्ट स्वाद प्रदान करता है।

सब कुछ जानने के लिए विशेषज्ञ पशु के इस लेख को पढ़ना जारी रखें इबेरियन सुअर का प्रजनन.

आप भी रुचि रखते हैं: सूअरों की खुफिया
सूची

इबेरियन सुअर की विशेषताएं

यदि आप खुद को इबेरियन सुअर प्रजनन में समर्पित करना चाहते हैं, तो यह आवश्यक है कि आप जानते हों सुविधाओं जो इस अद्वितीय और विशेष नस्ल बनाते हैं:

  • देहाती नस्ल और जो व्यापक शोषण की शर्तों को स्वीकार करता है।
  • औसत आकार और वजन जो महिलाओं के लिए 100 से 150 किलो और पुरुषों के लिए 150 और 200 किलोग्राम के बीच हो सकता है।
  • रंग जो काला से रेटिनटो (लाल रंग) तक जाता है।
  • पीठ, पीठ और पिछड़े पैर पर अच्छी तरह से विकसित मांसपेशियों
  • बढ़ाया स्नाउट, विज़र और पतले अंगों पर कान।
  • आपकी मांसपेशियों में वसा घुसपैठ की क्षमता, आपके मांस का स्वाद और बनावट बहुत सराहना की जाती है।
इबेरियन सुअर की विशेषताएं

डेबेरा, इबेरियन सुअर की प्रजनन जगह

देहेसा एक है mediterranean जंगल घास और पेड़ के बड़े एक्सटेंशन द्वारा बनाई गई एक दूसरे से अलग (मुख्य रूप से ओक्स या कॉर्क ओक्स), पशुधन, शिकार या वन संसाधनों के उपयोग के लिए। यह प्रायद्वीप के दक्षिणपश्चिम और पश्चिम (ह्यूएलवा, सलामंका, बदाजोज, कासेरेस, पुर्तगाल का हिस्सा ...) के विशिष्ट है। कृषि क्षेत्रों पर रहने वाले ग्रामीण क्षेत्रों में इसका बहुत बड़ा आर्थिक महत्व है। यह इबेरियन सुअर प्रजनन के लिए आदर्श जगह है।

डेबेरा, इबेरियन सुअर की प्रजनन जगह

जीवन चक्र

जब वह 8 से 12 महीने के बीच होती है, तो महिला गर्भवती हो जाती है, और वजन 65 किलोग्राम होता है। अगस्त, फरवरी-मार्च या नवंबर-दिसंबर में वे हमेशा प्राकृतिक पर्वत से ढके होते हैं।




यद्यपि वे व्यापक रूप से रहते हैं, जानवरों के पास आमतौर पर छोटे अस्तबल या बक्से होते हैं जहां वे जन्म दे सकते हैं और पिगलों को उठा सकते हैं। मादाओं को ऊर्जा भोजन की खुराक दी जाती है क्योंकि वे बड़े पैमाने पर रहते हैं।

इबेरियन सुअर मादाओं में गर्भावस्था की अवधि तीन महीने, तीन सप्ताह और तीन दिन होती है। वे आमतौर पर 4 और 6 पिगलेट के बीच कूड़े होते हैं। जानवर के जन्म से, सुअर निम्नलिखित अवधि के माध्यम से जाएगा:

  • प्रजनन अवधि : चूंकि पिगलेट तब तक पैदा होता है जब तक वह मां से दूध पीना बंद कर देता है। वे 23 किलोग्राम वजन तक पहुंचते हैं।
  • पुनर्वास अवधि : वे अच्छी हड्डी और मांसपेशियों की संरचना के उद्देश्य से कम ऊर्जावान फ़ीड और फाइबर में समृद्ध भोजन करते हैं। यह दो चरणों में बांटा गया है: पहला व्यक्ति 23 किलोग्राम से 58 किग्रा (यह शैतानी सुअर है), और दूसरा 58 किग्रा से 104 किग्रा (इसे प्रारंभिक कहा जाता है) से चला जाता है।
  • बैट अवधि : यह सुअर के बलिदान से पहले आखिरी अवधि है, और एक प्रकार के भोजन या किसी अन्य के साथ चपटा होगा।
जीवन चक्र

चारा के प्रकार

इन जानवरों को चारा अवधि के दौरान खिलाने के प्रकार के अनुसार वर्गीकृत किया जा सकता है।

  • इबेरियन एकोर्न पोर्क: उन्हें कम से कम 60 दिनों के लिए acorns और चरागाह घास से खिलाया जाता है। बलिदान की न्यूनतम आयु 14 महीने है और वजन के 46 किलो वजन के साथ, acorns पर खिलाने के साथ।
  • रिसेबो के साथ Iberian सूअर का मांस : यह 60 दिनों के लिए चरागाह के एकोर्न और घास से भी खिलाया जाता है, लेकिन अनाज फ़ीड के आधार पर फ़ीड खत्म करता है। न्यूनतम आयु पिछले जैसा ही है, और एकोर्न के साथ प्राप्त वजन 2 9 किलोग्राम है।
  • Iberian सूअर का मांस चारा : यह बंद स्थानों में अनाज फ़ीड पर फ़ीड करता है। यह कम से कम 10 महीने के साथ वध किया जाता है। कुछ मामलों में, अगर सुअर पेस्टलैंड में कम से कम 2 महीने रहा है तो इसे बुलाया जाएगा ldquo-campordquo चारा।
चारा के प्रकार

उत्पत्ति के मूल्यवर्ग

स्पेन में हैं Iberian हैम की उत्पत्ति के चार संप्रदायों यूरोपीय कानून द्वारा मान्यता प्राप्त। वे महान परंपरा के क्षेत्र हैं जो नियंत्रित करने के लिए जिम्मेदार हैं कि उनके उत्पाद गुणवत्ता विशेषताओं की एक श्रृंखला को पूरा करते हैं। वे निम्नलिखित हैं:

  • डीओ इबेरियन हैम हुएलवा के हाम
  • डीओ इबेरियन हैम पेड्रोचेस
  • डीओ इबेरियन हैम Guijuelo हैम
  • डीओ इबेरियन हैम देहेसा डी Extremadura

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं इबेरियन सुअर की उम्र बढ़ रही है , हम अनुशंसा करते हैं कि आप गेस्टासिओन के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक पालतू जानवर के रूप में सुअरएक पालतू जानवर के रूप में सुअर
कुत्ते द्वारा काटा हुआ सुअरकुत्ते द्वारा काटा हुआ सुअर
एक मिनी सुअर की देखभाल कैसे करेंएक मिनी सुअर की देखभाल कैसे करें
एक गिनी सुअर कैसे चुनेंएक गिनी सुअर कैसे चुनें
जननांग सूजन के साथ सुअर लैंडराज़ नस्लजननांग सूजन के साथ सुअर लैंडराज़ नस्ल
एक गिनी सुअर की गर्भावस्था कितनी देर तक हैएक गिनी सुअर की गर्भावस्था कितनी देर तक है
एक वियतनामी सुअर की पहचान कैसे करेंएक वियतनामी सुअर की पहचान कैसे करें
मेरा छोटा सुअर खाने बंद कर दियामेरा छोटा सुअर खाने बंद कर दिया
छोटे सुअर फ़ीड नहीं करना चाहता हैछोटे सुअर फ़ीड नहीं करना चाहता है
तीन महीने पुराना सुअर खाना नहीं चाहता हैतीन महीने पुराना सुअर खाना नहीं चाहता है
» » इबेरियन सुअर की उम्र बढ़ रही है
© 2022 TonMobis.com