एक मिनी सुअर की देखभाल कैसे करें

एक मिनी सुअर की देखभाल कैसे करें

कुछ लोग सम्मान के विशिष्ट जानवरों, जैसे कि कुत्ते और बिल्ली से संतुष्ट महसूस करते हैं, और एक अलग जानवर की देखभाल करने का अनुभव करना चाहते हैं जो आपके साथ भी रह सकता है। उन का एक उदाहरण वैकल्पिक पालतू जानवर

और मिनी सुअर, वाह छोटे सूअर जो एक आदर्श कंपनी प्रकट कर सकते हैं! यदि आप इस विषय के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो इस लेख को animales.sitio2.xyz पढ़ना जारी रखें जिसमें हम आपको सिखाते हैं एक मिनी सुअर की देखभाल कैसे करें !

  • मिनी सुअर कैसे है

यह साबित होता है कि सूअर जानवर हैं बुद्धिमान और यह उन कारणों में से एक है जो उन्हें जानवरों का अच्छा अनुमान लगाते हैं। हालांकि, यह आपके घर में सामान्य आकार का सुअर होने के लिए बहुत जटिल हो सकता है, इसलिए फैशन में अब विकल्प केवल मिनी सूअर है!

मिनी सूअर औसतन, 35 सेमी लंबा, 20 किलो वजन . वे बहुत स्नेही जानवर हैं और लोगों को आसानी से चिपकते हैं, क्योंकि वे खुद को अपने साथियों के रूप में देखते हैं। यही कारण है कि कुछ इन मिनी सूअरों के आभा का विरोध क्यों करते हैं!

वे 15 से 30 साल के बीच रह सकते हैं, हालांकि इलाज किया जाता है, और एक कुत्ते या बिल्ली के रूप में एक ही क्षीणन की आवश्यकता होती है, लेकिन अलग-अलग देखभाल होती है। इस लेख में जानना!

मिनी सुअर कैसे है
  • मिनी सुअर की भोजन

    मनुष्यों की तरह सुअर, सर्वसम्मति से खतरनाक है लेकिन इसका मतलब यह है कि आप अपने मिनी पिग को अपने भोजन के बचे हुए भोजन से खिला सकते हैं, क्योंकि इन्हें हमेशा उचित विकास के लिए जरूरी नहीं है। अधिकतम मारिया फल, पत्तियां, सब्जियां और मकई में।

    आदर्श यह है कि आप अपने मिनी सुअर को खिलाते हैं पार्ट्रिज है मिनी सूअर या ईन (801 रूट) के लिए। वोके पशु या कृषि उत्पादों को बेचने वाले स्टोरों में इसे हासिल करने में सक्षम होंगे।

    मिनी सुअर की भोजन
  • मिनी सुअर का प्रशिक्षण

    मिनी सूअर हो सकते हैं कुछ con से ज्यादा चालाक और, इस कारण से, आप उनके नाम पर कॉल करने, झूठ बोलने और आपके साथ रहने के लिए उसी तरह से क्या करने में सक्षम होंगे। वे पुनरावृत्ति के माध्यम से सीखते हैं और पूरे जीवन में लगातार सीखने की आवश्यकता है।

    लोगों के लिए यह सोचना आम बात है कि सूअर गंदे जानवर हैं, हालांकि, यह केवल उस स्थान के कारण होता है जहां उनमें से कई रहते हैं: मिट्टी के साथ पिगस्टी में। आप सफलतापूर्वक, अपने मिनी सुअर को करने के लिए सिखा सकते हैं जरूरतें अपने स्वयं के स्थानों या सड़क पर, जहां आप एक पट्टा पर चल सकते हैं। पालतू जानवर को साफ करते समय यह एक अच्छा दिन बना देगा!

    मिनी सुअर का प्रशिक्षण
  • मिनी सुअर त्वचा देखभाल




    मिनी सूअर लोग इसके लिए एलर्जी के लिए उत्कृष्ट पालतू जानवर हैं, क्योंकि यह इन जानवरों में व्यावहारिक रूप से अनुपस्थित है!

    यह मामला है, इस मामले में एट्यूनेटर को मिनी सूअरों की त्वचा पर वापस जाना चाहिए। वह मनुष्यों के समान ही है, और इसका मतलब यह है कि इन छोटे सूअर सूरज को ले सकते हैं या सौर यूनियन के कारण जला सकते हैं। इस कारण से, सनस्क्रीन लागू करें जब भी वह सड़क पर बाहर निकलता है तो उसके मिनी सुअर में।

    सफाई को पूरा करने के लिए, आप दे सकते हैं स्नान आपके मिनी सुअर में मैंने सप्ताह में 3 बार और तटस्थ शैम्पू का उपयोग किया। पशु की त्वचा को रोकने से रोकने के लिए मॉइस्चराइज़र को नियमित रूप से लागू करें, जैसा कि यह आपके शरीर के साथ होगा।

    मिनी सुअर त्वचा देखभाल
  • मिनी सूअरों के साथ अन्य देखभाल

    यह महत्वपूर्ण है कि जिस व्यक्ति ने मिनी सूअर को गोद लिया है, वह घर पर एक पिछवाड़े, छोटा आउटडोर स्पेन का बाग है, क्योंकि इन जानवरों को मज़ा और अभ्यास करना पसंद है खुली हवा . यह महत्वपूर्ण है कि कुछ विक्रेता जानवरों के भविष्य के घर की यात्रा का अनुरोध करें, इससे पहले कि वे negoscio बंद करें।

    एलिया एम जो उठाना चाहिए मैं पशु चिकित्सा साल में 1 से 2 बार, यह सुनिश्चित करने के लिए कि मिनी सुअर अच्छे स्वास्थ्य में है, टीकाकरण प्राप्त होता है और वर्मीफ्यूगेशन आवश्यक है। पशु चिकित्सा क्लिनिक की पहली यात्रा पूरी होनी चाहिए जब जानवर 4 से 6 सप्ताह के बीच हो, ताकि यह लेप्टोस्पायरोसिस और एरिसिपेला सूइना के खिलाफ टीका का प्रबंधन करे।

    एक नियम के रूप में, मिनी सूअरों को गर्दन पर चिपकाया जाना पसंद है, और जब वे होते हैं, तो वे उत्सर्जित कर सकते हैं बहुत लंबा जीत.

    मिनी सूअरों के साथ अन्य देखभाल
  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक मिनी सुअर की देखभाल कैसे करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें अन्य पालतू जानवर.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    एक पालतू जानवर के रूप में सुअरएक पालतू जानवर के रूप में सुअर
    कुत्ते द्वारा काटा हुआ सुअरकुत्ते द्वारा काटा हुआ सुअर
    मिनी खिलौना पूडल बुखार के साथ पूरी रात थीमिनी खिलौना पूडल बुखार के साथ पूरी रात थी
    एक नई प्रवृत्ति: लघु सूअरएक नई प्रवृत्ति: लघु सूअर
    एक कांटा सुअर की देखभाल कैसे करेंएक कांटा सुअर की देखभाल कैसे करें
    गिनी सूअर पतला भारत कैसे हैंगिनी सूअर पतला भारत कैसे हैं
    एक गिनी सुअर कैसे चुनेंएक गिनी सुअर कैसे चुनें
    मेरे पास दुनिया में सबसे अच्छा शुभंकर है!: एक गिनी सुअरमेरे पास दुनिया में सबसे अच्छा शुभंकर है!: एक गिनी सुअर
    जननांग सूजन के साथ सुअर लैंडराज़ नस्लजननांग सूजन के साथ सुअर लैंडराज़ नस्ल
    एक गिनी सुअर की गर्भावस्था कितनी देर तक हैएक गिनी सुअर की गर्भावस्था कितनी देर तक है
    » » एक मिनी सुअर की देखभाल कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com